कैसे स्वस्थ रहने के लिए

गंभीर बीमारियों से पीड़ित कई लोग एक दिन के संपूर्ण स्वास्थ्य के लिए कुछ भी दे देंगे आखिरकार, यह तब होता है जब आप अपना स्वास्थ्य खो देते हैं, जिसे आप वास्तव में महसूस करते हैं कि यह कितना मूल्यवान है। अपने आप को स्वस्थ रखने के लिए और जो आपके पास है उसका अधिकतम लाभ उठाएं, इस ट्यूटोरियल में सलाह का पालन करें।

कदम

भाग 1

स्वस्थ आहार का पालन करें
छवि स्वस्थ चरण 1 रहो
1
अधिक पानी पी लो वयस्कों को पानी की 2-3 लीटर (या लगभग आठ पूर्ण चश्मा) हर दिन पीने चाहिए यह चाय और कॉफी जैसे अन्य पेय के अलावा पानी शरीर को सही तापमान पर रखता है और विषाक्त पदार्थों को समाप्त करता है, जो कि चयापचय का अपरिहार्य परिणाम और प्रदूषणियों के अनन्तता के सामने उभरे हुए आधुनिक जीवन हैं। पहले से ही केवल आपको यह थोड़ा स्वस्थ रखने में मदद करता है
  • पानी में त्वचा का भी हाइड्रेट होता है, गुर्दे के काम की सुविधा होती है, भूख को नियंत्रित करने में मदद करता है और आप ऊर्जावान रहता है। यदि इन सभी कारणों से कोई मान्य प्रेरणा नहीं है, तो यह क्या है?
  • लेकिन, इसके अलावा, पीने के पानी से अन्य अस्वास्थ्यकर पेय पीते हैं जैसे कोला और मिर्च फलों के रस पर आधारित, जो कि कैलोरी में समृद्ध है। शरीर इन अस्वास्थ्यकर पेय पदार्थों में तरल पदार्थों की उपस्थिति को शायद ही महसूस करता है और शक्कर की शुरुआत के कारण थोड़े ही समय में आपको प्यास लगेगा यदि आप पानी पीते हैं, थोड़ा सा नींबू, नीबू या 100% प्राकृतिक रस निचोड़ते हैं, तो आप थोड़ा `स्वाद महसूस करना चाहते हैं। किसी भी मामले में, अपने पुराने हड्डियों को मजबूत रखने के लिए पर्याप्त दूध पेश करना सुनिश्चित करें जैसा कि आप बड़े होते हैं
  • बीटा स्वस्थ चरण 2 नामक छवि
    2
    नाश्ता करो सुबह में सुबह खाने के लाभों का एक रोशनी और स्वस्थ नाश्ता पर्याप्त होता है यदि यह दुबला प्रोटीन और साबुत अनाज के होते हैं, तो यह आपको दोपहर के भोजन तक संतुष्ट रखेगा। अध्ययनों से पता चला है कि नाश्ते में अन्य भोजन "नियंत्रण" होता है इसलिए, यदि आप अपनी भूख को कम करना चाहते हैं, तो दिन का पहला और सबसे महत्वपूर्ण भोजन नहीं छोड़ें।
  • इसके बजाय एक कॉफी और दो चॉकलेट डोनट, जो वसा और चीनी युक्त कुछ भी की तुलना में अधिक है, इस तरह मलाई निकाला दूध, ताजा संतरे का रस या चाय के रूप में अंडे, फल और एक पेय, के लिए चुनते हैं की। स्वस्थ आपके नाश्ते, अधिक सक्रिय और ऊर्जावान है, आप पूरे दिन महसूस करेंगे और कम आपको दिन के दौरान खाने की आवश्यकता होगी।
  • इमेज शीर्षक से बीफ़ स्वस्थ चरण 3
    3
    पूरे दिन के दौरान अच्छी तरह से खाएं अगर प्लेट का आधा फल और सब्जियों से बना है, तो आप सही रास्ते पर हैं। दुबला प्रोटीन, मोटी और साबुत अनाज में कम डेयरी उत्पाद जोड़ें। एक बार जब आप एक निरंतर खिला पैटर्न स्थापित कर लेते हैं, तो आपका शरीर बेहतर महसूस करेगा शुरुआत में एक चरण हो सकता है जिसमें शरीर आश्चर्य करता है कि जहां मीठा भोजन समाप्त हो गया है, लेकिन एक बार जब आप इसे इस्तेमाल करते हैं, तो आप पहले से बेहतर महसूस करेंगे।
  • याद रखें कि सभी वसा हानिकारक नहीं हैं वसायुक्त मछली जैसे सैल्मन और ट्यूना, एवोकाडो, अखरोट और जैतून का तेल एक संतुलित आहार के लिए जरूरी है। पढ़ना इस अनुच्छेद आगे के सुझावों के लिए
  • बीटा स्वस्थ चरण 4 नामक छवि
    4
    सही समय पर खाओ एक अच्छा समय भोजन और एक स्वस्थ और आसान तरीका में पचाने में सक्षम होने के लिए 17:00 और 20 के बीच खाने के लिए है: 00 आप रात में देर से snacking से बचना चाहिए, क्योंकि आप अनावश्यक कैलोरी के साथ भरने और नींद को बाधित कर सकते हैं। यदि आपको देर रात के नाश्ते की जरूरत महसूस होती है, तो अनसाल्टेड सूखे फल, बीज, फलों और सब्जियों तक सीमित।
  • हालांकि, अगर आप अच्छी तरह से करते हैं, तो यह नाश्ता खाने के लिए बुरा नहीं है। वास्तव में, खाओ "तेजी से" यह आपको भूख महसूस करने से बचा सकता है और आपको खाने के दौरान चीज़केक के उस तीसरे टुकड़ा खाने से बचा सकता है जब आप अभी भी "कुछ नीचे लाने" की इच्छा महसूस करते हैं महत्वपूर्ण बात यह है कि, जैसा कि सभी चीजों के साथ है, यह संपार्श्विक में किया जाता है।
  • बीटा स्वस्थ चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    मांस खाने के बिना कुछ समय बिताने की कोशिश करें अगर आपने गौर नहीं किया है कि अब तक मांस के बारे में ज्यादा बात नहीं हुई है। शाकाहारी होने के नाते यह कैलोरी सेवन को कम करने और बहुत सारे विटामिन और खनिजों को सुनिश्चित करने का एक अच्छा तरीका है, लेकिन यह कहकर, यह लंबे समय तक चोट पहुंचा सकता है। यहां तक ​​कि अगर यह पूरी तरह से शाकाहारी बनने के लिए सबसे अच्छी बात नहीं है, तो ज्यादातर लोग वैसे भी ज्यादा मांस खाते हैं। आपको एक अच्छा संतुलन ढूंढ़ना चाहिए और आप जिस मात्रा और मांस को खाते हैं उसे बदलना चाहिए: उदाहरण के लिए, दुबला चिकन और ट्यूना स्टेक के साथ पोर्क चॉप्स का विकल्प।
  • आप मांस के बिना फाइबर में समृद्ध आहार भी प्राप्त कर सकते हैं। फाइबर का सेवन कोलेस्ट्रॉल को कम करने, रक्त में शर्करा के स्तर को नियंत्रित करने, आंतों की स्वास्थ्य में सुधार और ज्यादा खा से बचने के लिए दिखाया गया है। अनुशंसित फाइबर खुराक पुरुषों के लिए प्रति दिन 30 ग्राम और महिलाओं के लिए 21 ग्राम है - 50 वर्षों के बाद, यह राशि पुरुषों के लिए 38 ग्राम और महिलाओं के लिए 25 ग्राम तक की है। फाइबर के कुछ अच्छे स्रोत फल और सब्जियां (छील के साथ), साबुत अनाज और फलियां हैं।
  • बीटा स्वस्थ चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    हमेशा सामग्री लेबल पढ़ें संसाधित खाद्य पदार्थ जिन्हें आप बाजार पर पाते हैं, अच्छे कारण से अक्सर खराब प्रतिष्ठा लेते हैं। हालांकि, आपके पास "कम बुराई" चुनने का विकल्प है जमे हुए ब्रोकोली का एक बैग पनीर के साथ बर्गर के पैक की तुलना में निश्चित रूप से बेहतर है व्यवहार में, आपको प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों को जितना संभव हो सके, बचना चाहिए, लेकिन यदि यह संभव नहीं है, तो लेबल को पढ़ें और सबसे खराब सामग्री की जांच करें: नमक, चीनी और वसा
  • सुपरमार्केट अलमारियों पर भोजन में अक्सर शामिल सोडियम और ट्रांस और संतृप्त वसा होता है। यदि आप इन सामग्रियों को लेबल पर देखते हैं (खासकर यदि वे उच्च मात्रा में हैं), इन उत्पादों से बचें आप निश्चित रूप से अन्य जगहों पर एक स्वस्थ विकल्प ढूंढ सकते हैं और इसकी तलाश करना उचित है।
  • सिर्फ इसलिए कि किसी उत्पाद का मतलब है कि ट्रांस वसा को न रखने का मतलब यह नहीं है कि यह वास्तव में उनके पास नहीं है नगण्य मात्रा कानूनी रूप से छोड़ी जा सकती है, इसलिए यदि आप सूची में "हाइड्रोजनीकृत वनस्पति तेल" देखते हैं, तो पता है कि यह केवल "दोषी" नकाबपोश में से एक है
  • भाग 2

    एक स्वस्थ शारीरिक प्रशिक्षण सेट करें
    बीटा स्वस्थ चरण 7 नाम वाली छवि
    1
    आकार में जाओ. वजन घटाने और आत्मविश्वास को बढ़ाने के अलावा, शारीरिक गतिविधि शरीर और मन के लिए कई अन्य लाभ प्रदान करती है। अच्छा हृदय संबंधी स्वास्थ्य अल्जाइमर के कम जोखिम के साथ जुड़ा हुआ है, सिर्फ एक उदाहरण देने के लिए तो पूल में जाएं, जिम पर जाएं या जितनी बार संभव हो उतना पार्क में चलाएं।
    • प्रशिक्षण भी आगे immunitario- प्रणाली ऐसी 20-30 मिनट एक दिन, सप्ताह में पांच दिन, यह बढ़ा सकते हैं दोनों एंटीबॉडी के लिए तेज चलना के रूप में एक छोटा सा परिवर्तन, मजबूत है कि टी लिम्फोसाइट्स की प्रतिक्रिया
    • व्यायाम भी रात में बेहतर सोता है, साथ ही साथ अपना वजन कम करने और आपको बहुत ज्यादा खाने से बचाने में मदद करता है। पढ़ना यह ट्यूटोरियल अधिक जानकारी के लिए
  • बीटा हेल्थी चरण 8 नामक छवि
    2
    स्वस्थ वजन रखें प्रत्येक व्यक्ति का एक अलग शरीर होता है जो आकार और वजन में भिन्न होता है। एक बड़े शरीर के साथ एक व्यक्ति स्पष्ट रूप से छोटे व्यक्ति से अधिक वजन कर सकता है सब कुछ आनुपातिक होना चाहिए।
  • नहीं भी कम वजन! किसी भी प्रकार के आहार का पालन न करें वज़न कम करने के लिए कोई जादू की छड़ी नहीं है, भले ही शरीर में भूख से मरने और महत्वपूर्ण पोषक तत्वों से वंचित होने का कोई उपाय नहीं है। आदतों में एक धीमी गति से बदलाव बहुत सुरक्षित है, और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए दीर्घकालिक लाभ अधिक होगा
  • यदि आप किसी आहार का पालन नहीं करना चाहते हैं, तो पढ़ें कैसे व्यायाम के साथ वजन कम करने के लिए. लेकिन याद रखें कि केवल पेशेवर एथलीटों पर्याप्त कैलोरी जला करने के लिए मिठाई और इस बात का dishes- बावजूद के साथ एक उल्लेखनीय में लिप्त हालांकि, वहन करने में सक्षम हैं, यहां तक ​​कि वे करते हैं, क्योंकि यह शरीर के लिए एक अस्वास्थ्यकर व्यवहार है। यहां तक ​​कि अगर आप की तुलना में आप के लिए सिफारिश कर रहे हैं और अधिक कैलोरी परिचय, कम से कम यह सुनिश्चित करें कि वे nutrienti- दिल, दिमाग, मांसपेशियों, हड्डियों, अंग हैं और खून हमेशा के लिए काम नहीं कर सकता है, तो आप सिर्फ खाली कैलोरी खा सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, स्वस्थ चरण 9 रहो
    3
    क्रॉस ट्रेनिंग (क्रॉस ट्रेनिंग) करें सिर्फ इसलिए कि आप 8 किमी के बिना रोक सकते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप अच्छे स्वास्थ्य में हैं: वही सच है अगर आप छोटे टोयोटा के बराबर वजन उठा सकते हैं यदि आप केवल एक गतिविधि का अभ्यास कर रहे हैं, तो मांसपेशियों का केवल एक सेट का उपयोग करें अगर आप तैराकी या कार्डियो प्रशिक्षण कर रहे थे तो आपको हैरान हो जाएगा, जैसा कि आप नहीं रख सकते!
  • इस समस्या को दूर करने के लिए आप क्रॉस ट्रेनिंग कर सकते हैं। ऐसा न केवल, आप विभिन्न गतिविधियों को करते हैं जो सभी मांसपेशियों को संलग्न करते हैं (जो चोटों को रोकने में मदद कर सकते हैं), लेकिन आप ऊब होने से भी बच सकते हैं, जो आम तौर पर कसरत को मारता है। फिर अपनी दिनचर्या में एरोबिक गतिविधि और शक्ति प्रशिक्षण दर्ज करें। सभी मांसपेशियों और जीव आपको धन्यवाद देंगे।
  • छवि स्वस्थ चरण 10 बीतें
    4
    अपने कसरत में सावधान रहें जाहिर है अभ्यास के कुछ नकारात्मक तरीके हैं। जब भी आप व्यायाम करते हैं, आप अपने आप को चोट के खतरे में डालते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इसे सही करें!
  • सबसे पहले, अपने आप को हाइड्रेटेड रखें आपको हमेशा सभी व्यायाम के दौरान पानी भरना चाहिए। यदि आप निर्जलीकरण करते हैं, तो आप व्यायाम और पसीना करते हुए (या पसीने की अनुपस्थिति में भी) चक्कर आना या सिरदर्द महसूस कर सकते हैं
  • कुछ ब्रेक लें! यह आलसी होने का मतलब नहीं है, इसका मतलब स्वस्थ होना है। आप निर्बाध रूप से अभ्यास नहीं कर सकते लगभग 30 मिनट की प्रशिक्षण के बाद, कुछ पानी पीते हैं और एक छोटे से ब्रेक लेते हैं। शरीर को ठीक करने के लिए कुछ मिनट की आवश्यकता होती है। इस तरह, लंबे समय में, आप अपने प्रदर्शन में सुधार कर सकते हैं।
  • बीटा हेल्थी चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    छोटे अवसरों का लाभ उठाएं शारीरिक रूप से सक्रिय होने के लिए जरूरी नहीं कि एक जिम में रोक या नामांकन के बिना ट्रेनिंग के लिए जारी रखने का मतलब यह नहीं है - यह केवल एक निश्चित जीवन शैली निर्धारित करने और इसे निरंतर रखने के लिए हो सकता है। यदि हर दिन आप 10 चरणों में अधिक भी कर सकते हैं, अंत में जोड़ सकते हैं और अंतर बना सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप प्रवेश से शॉपिंग सेंटर या किराने की दुकान तक, काम से थोड़ी अधिक दूर पार्क कर सकते हैं। लिफ्ट लेने की बजाए सीढ़ियां ले लो हर दिन टहलने के लिए कुत्ते को ले लो पार्क में दोपहर का भोजन कार्य करने के लिए या अपने पसंदीदा बार में जाने के लिए लें लें आप छोटे अवसरों को हर जगह पा सकते हैं
  • भाग 3

    भावनात्मक रूप से स्वस्थ होने के नाते
    छवि स्वस्थ चरण 12 रहें
    1
    सकारात्मक सोचो. यह आश्चर्यजनक है कि हमारे दिमाग में सब कुछ कितना शक्ति है। किसी विशेष स्थिति के लिए एक सरल सकारात्मक दृष्टिकोण एक बाधा को एक अवसर में बदल सकता है। न केवल आप जीवन के हर पहलू के लिए और अधिक उत्साह प्राप्त करेंगे, लेकिन आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली भी मजबूत होगी, सर्दी और हृदय रोगों से बेहतर लड़ने में सक्षम होगा। यह हार्वर्ड विश्वविद्यालय द्वारा एक अध्ययन द्वारा प्रदर्शित किया गया था।
    • इस मानसिकता को आसान बनाने के लिए, कृतज्ञता पर ध्यान केंद्रित करें। जब आप अपने आस-पास की बुरी चीजों के बारे में सोचना शुरू करते हैं, तुरंत बंद करो इन विचारों को निकालें इसके बजाय, दो चीजों के लिए आभारी रहें। आखिरकार, मन इस दृष्टिकोण के लिए उपयोग करने के लिए शुरू हो जाएगा और जागरूक राज्य तक पहुंचने से पहले नकारात्मकता को रोक देगा।
  • बीटा स्वस्थ चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    संतुष्ट रहो इसका मतलब यह नहीं है "हमेशा जीवन में संतुष्ट हो", लेकिन बल्कि "अपने आप को संतुष्ट"। यदि आप किसी आहार पर हैं, तो अपने आप को एक (छोटे) गले की आदत के साथ इलाज करें। यदि आप शुक्रवार की रात को अपने पसंदीदा कल्पित कहानी को तीन घंटे तक देखना चाहते हैं, तो क्या करें। जो भी छोटी चीज आपको खुश करती है, उसे किया जाना चाहिए।
  • खुशी अनमोल है यदि आप खुश नहीं हैं, तो आप पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हैं यह तभी है जब हमारे पास एक मानसिक शांति है कि हम सभी को स्वस्थ तरीके से संपर्क कर सकते हैं। अगर काम, परिवार, दोस्तों, भावनात्मक रिश्ते और पैसा आपको परेशान कर देते हैं और आपको परेशान करते हैं, तो गरम पेंजेरोटो या पूरे गेहूं का आटा के बीच की पसंद वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता!



  • बीटा स्वस्थ चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    छोटा सोचो यदि आप अप्राप्य लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप शायद हतोत्साहित, निराशाजनक और आत्मसमर्पण कर सकते हैं। आखिरकार, ऐसा कुछ हासिल करने की कोशिश क्यों की जो कभी नहीं होगा? एक स्वस्थ मानसिकता "यहाँ और अब" पर ध्यान केंद्रित करनी चाहिए। भविष्य के बारे में सोचने के लिए भी सही है, लेकिन आपको ऐसी चीजों के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है जो अभी तक नहीं हुआ है और कौन जानता है कि यह कभी भी होगा।
  • जब आप यात्रा के प्रत्येक चरण पर ध्यान केंद्रित करते हैं और गंतव्य पर नहीं, भावनात्मक रूप से स्वस्थ (और खुश) महसूस करना आसान होता है। यदि आप एक फिल्म स्टार बनना चाहते हैं, तो अपना अगला ऑडिशन प्राप्त करने पर पहले ध्यान दें। फिर एक अच्छे प्रबंधक के लिए आपको और इतने पर दिखाने के लिए देखो। लेना कभी कालानुक्रमिक क्रम में, इन आदेशों का पालन करने के लिए उन चीजों को करना चाहिए जो उन्हें करना चाहिए।
  • छवि स्वस्थ चरण 15 बी शीर्षक
    4
    तनाव का प्रबंधन करें. यह एक बड़ी समस्या है जब जीवन में तनाव बढ़ता है, बाकी सब कुछ कोई फर्क नहीं पड़ता घर बेकार हो जाता है, मन अराजक हो जाता है और पारस्परिक संबंध तनावपूर्ण हो जाते हैं। अपने लिए कुछ पल लें और गंभीरता से आपको तनाव के स्तर के बारे में सोचें: क्या आप इसका प्रबंधन कर सकते हैं? आप और अधिक के लिए क्या कर सकते हैं? शांत हो जाओ और आराम?
  • तनाव प्रबंधन के लिए एक बहुत ही स्वस्थ तरीका शामिल है अभ्यास योग. लेकिन अगर आप विशेष रूप से आकर्षित नहीं करते हैं, तो आप कोशिश कर सकते हैं ध्यान. क्या आप ध्यान नहीं करना चाहते हैं? महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपनी मानसिक ऊर्जा को पुनर्प्राप्त करने के लिए हर दिन दस मिनट खर्च कर सकते हैं। एक अलग जगह पर बैठो और बस सांस लेना। इसे हर दिन लगातार करने के लिए संगठित हो जाओ
  • बीटा स्वस्थ चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने दोस्तों को बुद्धिमानी से चुनें. हम सभी लोग जानते हैं जो अपनी ऊर्जा को दूर करते हैं और हमें खाली करते हैं, लेकिन हम अभी भी दोस्त हैं क्योंकि उनके पास एक अच्छा टीवी सेट है या सिर्फ इसलिए कि, अन्यथा, हमें ऊब मिलेगा। दुर्भाग्य से, हमारे भावनात्मक स्वास्थ्य के लिए, वे बिल्कुल अच्छी तरह से नहीं जाते हैं। हम जानते हैं कि वे अच्छे से ज्यादा नुकसान पैदा करते हैं, लेकिन हम इस बात को अनदेखा करते हैं कि हम लगातार रहें और शर्मनाक परिस्थितियों से बचें। इसके बजाय, आपको अपनी शांति, मानसिक स्वास्थ्य के बारे में सोचने और इन नकारात्मक लोगों को अपने जीवन से बाहर रखने की जरूरत है। लंबे समय में, आप खुश रहेंगे
  • तुम्हें पता नहीं कैसे एक दुर्भावनापूर्ण दोस्त को पहचानने के लिए? कैसे एक जोड़ तोड़ और आधिकारिक संबंध पहचानने के लिए? आप यह जानने के लिए इन दो लेखों को पढ़ सकते हैं
  • बीटा स्वस्थ चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    6
    उत्पादक रहें आपको लगता है कि जब आप महसूस कर सकते हैं सबसे अच्छा भावनाओं में से एक है "आज आप बहुत सी चीज़ें कर चुके हैं!" उस पल में, आप वास्तव में अजेय महसूस करते हैं। याद रखें जब आपकी मां ने आपको बताया: "यदि आप अपने सिर को जो भी करते हैं, तो आप देखेंगे कि आप ऐसा कर सकते हैं" और आपको लगता है कि अब यह पहले से कहीं ज्यादा सच है! अब इस उल्लासता की लगातार कोशिश कर रहा है।
  • करने के लिए चीजों की एक सूची बनाकर शुरू करें यह भी एक कैलेंडर या एक योजनाकार पर उन्हें लिखने के लिए अच्छा है लेकिन याद करने के लिए याद रखना छोटे। अपने लक्ष्य को हासिल करने में आपकी सहायता करने के लिए कुछ कार्य करें। आपको एहसास होगा कि आपने एक रुक सदाचारी मंडली को प्रेरित किया है
  • बीटा स्वस्थ चरण 18 नाम की छवि
    7
    ब्रेक लें यह कुछ की अवधारणा को दर्शाता है "संतुष्ट महसूस करें"- कभी-कभी आपको केवल आपके लिए क्या सही है, इसके बारे में ध्यान रखना होगा, भले ही दुनिया आपको उम्मीद न करे। दोषी महसूस किए बिना, उस बार उस मीठी बार को ले जाओ जो आप लंबे समय से चाहते हैं। जाग पूरी रात व्यतीत करें एक सुबह पूरी तरह से मुक्त खर्च करें जब आप अपने दिनचर्या में वापस आएं, तो आप दोगुना ऊर्जावान और महत्वपूर्ण होंगे।
  • यह शारीरिक व्यायाम पर भी लागू होता है यदि आप हमेशा एक ही आंदोलन को बार-बार करते हैं, तो आपकी मांसपेशियों को इसके लिए इस्तेमाल किया जाता है, वे ऊब जाते हैं और आप एक गतिरोध में समाप्त होते हैं जहां आप बेहतर नहीं मिल सकते इसलिए, हर बुधवार को उसी तरीके से प्रशिक्षण के बजाय, पूल में बदलने के लिए जाएं। यह आलसी होने का प्रश्न नहीं है, यह केवल एक तार्किक तथ्य है
  • बीटा हेल्थी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    8
    भावनात्मक संतुलन खोजें यहां तक ​​कि अगर आप स्वास्थ्य के हर दूसरे पहलू को नियंत्रित कर सकते हैं, तो आप आंतरिक असुविधा महसूस करते हैं, तो आप पूरी तरह से काम नहीं करेंगे। हम सभी को समय-समय पर राहत दिलाने की जरूरत है - इस कारण से आप बहुत कम क्रियाएं कर सकते हैं जो आप अभ्यास में डाल सकते हैं अपने बारे में बेहतर महसूस करें. यदि यह एक गहरी समस्या है, तो आप को कैसे प्रबंधित करना सीखना चाहिए एक भावनात्मक दर्द या यहां तक ​​कि मंदी.
  • एक बार जब आप स्वयं पर काम करते हैं, तो आपको पारस्परिक संबंधों के लिए आपके दृष्टिकोण के बारे में चिंतित होना चाहिए। जानने के लिए एक जोड़-तोड़ या सत्तावादी संबंध पहचानने के लिए और, यदि आवश्यक हो, तो विज्ञापन भावनात्मक दुरुपयोग से निपटना, तो जीना एक स्वस्थ रिश्ते.
  • भाग 4

    स्वस्थ आदतें रखते हुए
    बीटा स्वस्थ चरण 20 नाम वाली छवि
    1
    खतरनाक रूप से बर्ताव करना बंद करो अनावश्यक जोखिमों से बचें, क्योंकि आप अपने शरीर और मन पर जोर देते हैं। इसके अलावा आप लंबे समय तक विनाशकारी परिणाम हो सकते हैं। पता है कि बार-बार खतरनाक और जोखिम भरा व्यवहार गंभीर मनोवैज्ञानिक समस्याओं का संकेत हैं, जिसे किसी विशेषज्ञ के साथ चर्चा करना चाहिए। निम्नलिखित पहलुओं की देखभाल करना शुरू करें:
  • बीटा स्वस्थ चरण 21 नाम की छवि
    2
    सप्ताह के दौरान कई बार ट्रेन करें इस लेख में बहुत पहले से चर्चा हुई है कि यह कितना अच्छा है फिटनेस यह महत्वपूर्ण है, लेकिन इस खंड में हम इसे और भी महत्वपूर्ण बनाना चाहते हैं। ट्रेनिंग चाहिए अपने दैनिक दिनचर्या का हिस्सा बनें यह आपके चयापचय को तेज करेगा, आपके शरीर के वजन को नियंत्रित करेगा और आपको पूरे सप्ताह के लिए ऊर्जावान महसूस होगा। तीन अच्छे अच्छे कारण!
  • यहां एक ठोस उदाहरण है: एक सप्ताह में 150 मिनट की एरोबिक गतिविधि करने की कोशिश करें (या जोरदार गतिविधि का 75 मिनट) सप्ताह में दो बार शक्ति प्रशिक्षण के साथ। यह घास को काटने के लायक भी है!
  • छवि स्वस्थ चरण 22 रहो
    3
    रात में अच्छी तरह सो जाओ नींद के दौरान शरीर में कोशिकाओं का उत्पादन होता है जो संक्रमण, सूजन और तनाव से लड़ते हैं। इसका मतलब यह है कि यदि आपके बाकी की गुणवत्ता या मात्रा अपर्याप्त है, तो आप न केवल रोगों के लिए अतिसंवेदनशील होंगे, बल्कि इसे ठीक करने में अधिक समय लगेगा। यदि आप अपने लिए सो नहीं करना चाहते हैं, तो यह आपके स्वास्थ्य के लिए करें!
  • इसके अलावा, द अमेरिकन जर्नल ऑफ क्लिनिकल न्यूट्रिशन द्वारा किए गए एक अध्ययन से पता चला है कि जो लोग केवल 4 घंटे सोते हैं, वे जो सोते हैं, उससे 500 कैलोरी अधिक लेते हैं 8. अगर आप अपना वजन कम करने का आसान तरीका तलाश रहे हैं, तो आप इसे पा चुके हैं!
  • पढ़ना इस अनुच्छेद अन्य उपयोगी जानकारी के लिए
  • छवि शीर्षक स्वस्थ चरण 23 रहो
    4
    जानने के लिए पकाना. अपने भोजन की तैयारी एक अद्भुत अनुभव है जो आपको कई अलग-अलग व्यंजनों का स्वाद देता है और एक ही समय में पैसा बचाता है। इसके अलावा, आप हर छोटे भोजन को नियंत्रित कर सकते हैं जो आप शरीर में पेश करते हैं। यह आपके खाने की आदतों को बदलने का एकमात्र तरीका है!
  • खाना पकाने पर, तेल और अन्य अतिरिक्त सामग्री का उपयोग करने से बचें जैतून के तेल के लिए सही रहें और इसे बीज, मक्खन या मार्जरीन के लिए पसंद करें। नमक और पनीर की मात्रा को न्यूनतम रखें। अगर आपको नमक के बिना पकवान पसंद नहीं है, तो इसे अलग से पकाने की कोशिश करें!
  • बीटा स्वस्थ चरण 24 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक अच्छी व्यक्तिगत स्वच्छता रखें अक्सर अपने हाथ धोएं, खासकर जब बाथरूम (दोनों घर और सार्वजनिक पर) का उपयोग करते हैं रोगाणु एक आग की तरह फैल जाती हैं और एक आँख की झपकी में हमें संक्रमित करते हैं। यदि अवधारणा अभी तक पर्याप्त स्पष्ट नहीं थी, एक शॉवर ले लो.
  • मौखिक स्वच्छता के लिए अपने दांतों को ब्रश करने के लिए याद रखें, दंत शराब लागू करें और भोजन के बाद जीभ की उपेक्षा न करें। खाद्य कण खराब सांस और गम रोग का कारण है। दंत चिकित्सक नियमित रूप से, सफाई के लिए और किसी भी समस्याओं की पहचान करने के लिए और बिगड़ती से बचने के लिए जाओ। क्लिक करें यहां अन्य सुझावों के लिए
  • छवि स्वस्थ कदम 25 बीतें
    6
    प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है स्वस्थ आदतों और ऊर्जा का उच्च स्तर बनाए रखना आसान नहीं है यदि आप हमेशा थका हुआ, ठंडा, बीमार हैं या यदि आपका प्रतिरक्षा सुरक्षा कमज़ोर है इस सलाह में आप इसके बारे में पढ़ सकते हैं लेख.
  • यदि आप कर सकते हैं, तो अपने आहार से सभी विटामिन और खनिज लेने की कोशिश करें। पूरक को केवल एक दूसरे विकल्प के समाधान के रूप में लिया जाना चाहिए। बेशक, अपने आहार में महत्वपूर्ण बदलाव करने से पहले अपने डॉक्टर से बात करें
  • टिप्स

    • खुद को शिक्षित करें हर नया दिन कुछ सीखने का अवसर है
    • खुद को तनाव मत करो शांत रहो और खुद को उन चीजों को करने के लिए प्रोत्साहित करें जो आपने कभी नहीं किया है
    • जब आपको लगता है कि आपके शरीर को आराम की आवश्यकता है, तो इसे सुनें हमारे शरीर एक असाधारण प्रणाली है जो स्वयं की मरम्मत कर सकती है, अगर हम इसकी देखभाल करते हैं
    • अजवाइन की कमी यह आसान ऑपरेशन आपको आपके द्वारा लेने वाली कैलोरी का उपभोग करता है।
    • कैंसर, हृदय रोग, एथेरोस्लेरोसिस और अन्य बीमारियों से मुक्त कणों से लड़ने के लिए एंटीऑक्सीडेंट का सेवन बढ़ता है।

    चेतावनी

    • नई आदतों और दिनचर्या धीरे धीरे दर्ज करें आपको शरीर को झटका नहीं है यदि आपने एक नया आहार और अभ्यास खेल का पालन करने का निर्णय लिया है, तो अपने डॉक्टर के साथ पहले परामर्श करें। जब स्वास्थ्य की बात आती है तो हमेशा सतर्क रहें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com