वरिष्ठ अधिकारियों के लिए एक स्वस्थ जीवन शैली को कैसे अपनाना

एक स्वस्थ जीवन शैली को प्राप्त करने और बनाए रखने का तरीका जानना बहुत ज़रूरी है, भले ही हाई स्कूल के वर्षों में यह कठिन हो सकता है स्वस्थ आदतों का विकास

सामग्री

क्योंकि किशोरावस्था आपको वयस्कता में भी आगे बढ़ने की अनुमति देगा। यह लेख बताता है कि यह कैसे करना है!

कदम

1
स्वस्थ खाने के लिए जानें. स्कूल बार में भोजन बहुत ही आमंत्रित हो सकता है, लेकिन हर दिन पिज्जा या चिप्स खा रहा है निश्चित रूप से एक स्वस्थ आदत नहीं है लाओ लंच घर से - यह आपको उस चीज़ पर कुल नियंत्रण देगा जो आप खाते हैं। यदि आपके पास सुबह में ऐसा करने का समय नहीं है, तो रात भर सब कुछ तैयार करें- वैकल्पिक रूप से, आप तब तक तैयार-से-खाया भोजन खरीद सकते हैं जब तक वे स्वस्थ होते हैं। हैम्बर्गर के बजाय, सब्जियों के साथ ग्रील्ड चिकन का चयन करें बेशक इसका मतलब यह नहीं है कि आपको हर समय पिज्जा और स्नैक्स का परित्याग करना पड़ेगा, लेकिन जब भी आप चाहें तब तक खपत को सीमित करने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए, एक महीने में एक दिन की स्थापना करके अपने आप को पेटू के पापों को देने के लिए। खाओ जो आप चाहते हैं, लेकिन कम मात्रा में
  • 2
    शारीरिक शिक्षा के घंटे से परे व्यायाम। बहुत से लोग सोचते हैं कि शारीरिक शिक्षा कक्षाओं के दौरान जिमनास्टिक करना शरीर को स्वस्थ रखने के लिए पर्याप्त है वास्तव में ऐसा नहीं है, किशोरों को कम से कम एक घंटे की शारीरिक गतिविधि को एक दिन करना पड़ता है। फिट रखने के कई तरीके हैं, उदाहरण के लिए एरोबिक्स, साइकिल चलाना, दौड़ना, जॉगिंग, चलना, टीम खेल, नृत्य, तैराकी, धक्का-अप, पेटी, रस्सी कूद या बस एक टहलने लेना कुत्ते। शारीरिक गतिविधि एक लागू नहीं होना चाहिए, लेकिन किसी की जीवनशैली का हिस्सा! उदाहरण के लिए, जबकि आपके पसंदीदा प्रोग्राम में विज्ञापन होता है, आप मौके पर कुछ चल रहे हैं या कुछ झुकाव कर सकते हैं!
  • 3



    पर्याप्त सो जाओ किशोरों को लगभग 8 से 9 घंटे नींद की जरूरत होती है यदि आप शाम को सोते हैं, तो सुबह में उठने में आपको परेशानी नहीं होगी, आप अधिक जाग और ऊर्जावान महसूस करेंगे और आप अध्ययन में बेहतर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे। रात में कम से कम 8 घंटे सोते रहें।
  • 4
    बहुत पानी पी लो! पीने से आपको ध्यान केंद्रित और हाइड्रेटेड रखने में मदद मिलती है, आप अपने शरीर में विषाक्त पदार्थों को खत्म करने की अनुमति देते हैं और आपकी त्वचा के स्वास्थ्य और सौंदर्य के लिए आवश्यक है। स्कूल में पानी की एक बोतल लें और इसे अपने बैग में या अपने लॉकर में रखें अगर आपके पास एक है अंतराल के दौरान एक छोटे से पियो शरीर के उचित जलयोजन के लिए किशोरों को कम से कम 8-10 गिलास पानी पीने चाहिए।
  • 5
    दवाओं, शराब और सिगरेट से बचें किसी भी चीज से दूर रहें जो आपको भावनात्मक और शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचा सकती है, खासकर जब यह अवैध पदार्थों की बात आती है अपने आप को मित्रों से प्रभावित न करें और अपने स्वास्थ्य के बारे में सोचें। कुछ वर्षों में आप अपने भलाई और भविष्य के लिए सबसे अच्छा निर्णय लेने के लिए खुद पर गर्व महसूस करेंगे।
  • टिप्स

    • एक क्षण में शारीरिक व्यायाम को सामूहीकरण करना! अपने दोस्तों के साथ चलना, चलना या साइकिल चलाना इस तरह आप फिट बैठ सकते हैं और यहां तक ​​कि कंपनी में समय बिता सकते हैं!
    • स्वस्थ विकल्पों के साथ चिकना और गरमी के नमक को बदलें उदाहरण के लिए, आइस्क्रीम और क्रीम को एक अच्छा दही के साथ बदलें या आलू के चिप्स के बजाय सूखे फल खाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com