कैसे अपने आप के साथ बेहतर महसूस करने के लिए

निराशा के क्षणों में कौन नहीं था? वास्तव में, यह एक व्यक्तिगत स्वभाव के संदेह से परेशान होने के लिए बिल्कुल सामान्य है लेकिन अगर आप खाई के तल पर हैं और आप वापस नहीं जा सकते हैं, तो यह समय बदलने का समय है। अपने बारे में बेहतर महसूस करने और ट्रैक पर अपना जीवन वापस लाने के लिए इन युक्तियों और तकनीकों का पालन करें।

कदम

भाग 1

एटिट्यूड बदलें
अपने बारे में चरण 1 के बारे में बेहतर महसूस करें
1
दु: ख को दिलाने के लिए आवश्यक सभी समय लें। अपने आप को पहले पहचानने और दु: ख से निपटने के बिना खुश रहने के लिए मजबूर होना भविष्य में बहुत अधिक समस्याएं पैदा करेगा। फिर भी, एक गतिरोध पर आने के बहाने में बहस मत करो आपको दुखी होना चाहिए, इसे पहचानना और पृष्ठ को चालू करने के लिए इस अनुभव से प्राप्त ज्ञान का उपयोग करना चाहिए।
  • यह संभव है कि आपको यह भी पता नहीं है कि आपको ऐसा क्यों लगता है। कभी-कभी दिमाग स्वयं अपने आप में एक लीक में प्रवेश करती है, तर्कसंगत रूप से समझने में असंभव है। यदि आप अक्सर होते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि मस्तिष्क के तार्किक अंग ने थोड़ी सी छुट्टी ली है, लेकिन काम करने के लिए वापस आने का समय आ गया है।
  • अपने आप को चरण 2 के बारे में बेहतर महसूस करें
    2
    एक नकारात्मक प्रभाव के साथ आंतरिक मोनोलॉग बनाने से बचें दोहराएं कि आपको चाहिए "सकारात्मक लगता है" यह एक बेकार सुझाव हो सकता है, खासकर जब आपको बंधक का भुगतान करना पड़ता है, कार शुरू नहीं होती है और जीवन नियंत्रण से बाहर हो रहा है आपको यह समझाने की कोशिश करने की बजाय कि यह सभी गुलाब और फूल हैं, ऊर्जा को अपने होंठों पर मुस्कुराहट के साथ अप्रिय क्षणों का सामना करने के लिए बाध्य करें। यह परिवर्तन आंतरिक मोनोलॉग के अवलोकन और सुधार से सटीक रूप से शुरू होना चाहिए।
  • यदि आप अपने आप को सोच पाते हैं "मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मैं शुरुआती बिंदु पर वापस आ गया हूं", जोड़कर इस विचार को सही करें: "लेकिन मैं इसे इस समय भी प्रबंधित करूँगा"। जब तक आप स्वैच्छिक रूप से ऐसा नहीं करते तब तक नकारात्मक पुष्टि जारी रखें। फिर, पूरी तरह से नकारात्मकता को हरा करने का लक्ष्य प्रस्तावित करें
  • यह दिखाया गया है कि इस चाल मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए कई लाभ, जीवन प्रत्याशा में वृद्धि हुई है, हृदय रोग का खतरा कम हो जाता है और आम सर्दी के लिए एक अधिक से अधिक प्रतिरोध शामिल है।
  • अपने आप के बारे में महसूस करें शीर्षक चरण 3
    3
    दूसरों को आपको बताएंगे कि आप कौन हैं यह दिखाया गया है कि लोग अपने समनियों द्वारा उन्हें सौंपे गए भूमिकाओं को स्वीकार और निभाते हैं। उदाहरण के लिए, बचपन से, आपके माता-पिता ने आपको एक अविश्वसनीय व्यक्ति की छवि दी है, और कभी भी जारी नहीं किया गया है। हो सकता है कि आपके मित्र इतने उपयोग में आए कि आप पर भरोसा कर सकें कि वे आपकी समस्याओं को सुलझाने में आपकी मदद करने में भूल गए हैं। यदि आपके आस-पास के लोगों के पूर्व विचार से विचारों ने आप को अपनी वास्तविक क्षमता का फायदा उठाने से रोका है, तो इसे स्पष्ट रूप से सीधे शामिल लोगों के लिए समझाएं। यदि कोई व्यक्ति आपके सबसे वास्तविक पक्ष के लिए अनुकूल नहीं कर सकता है, अभी यह आपके जीवन का हिस्सा नहीं होना चाहिए।
  • अपने आप को यकीन है, लेकिन अगर यह इसके लायक नहीं है, बहस मत करो। जो भी स्थिति, सिद्धांत में एक धमकाने इसे आपके साथ लेता है क्योंकि वह आपको डरता है और जानता है कि आप बेहतर हैं लेकिन आप मजबूत हैं और आप खुद को नियंत्रित कर सकते हैं आप अपनी पहचान निर्धारित करते हैं, कोई और नहीं।
  • अपने आप के बारे में महसूस करें शीर्षक चरण 4
    4
    अपनी आभार व्यक्त करने के लिए एक सूची लिखें। यह केवल आपको ठोस चीजों (गर्म पानी, एक कंप्यूटर, एक पूर्ण फ्रिज) का उल्लेख नहीं करना चाहिए, बल्कि उन लोगों के लिए भी जो आपके जीवन (मित्रों, शौक, प्रतिबद्धता) के लिए एक आध्यात्मिक मूल्य देते हैं। Intitolala "आभार की सूची" ठीक है क्योंकि यह आप सब कुछ सूचीबद्ध करता है कृतज्ञ.
  • जब आप सही मूड में नहीं होते हैं, तो कभी-कभी आभारी रहना मुश्किल होता है। आपको प्रेरित करने के लिए, किसी और के जीवन को देखें इसके लिए क्या आभारी होना चाहिए? इन चीजों में से कितने आपके पास हैं? शायद कई लोग
  • अपने आप के बारे में महसूस करें शीर्षक चरण 5
    5
    शर्म से छुटकारा निम्नलिखित प्रश्न का उत्तर देने के लिए एक मिनट का समय लें: "शर्म क्या है और किस मामले में यह उपयोगी है?"। आप शायद इस तरह एक जवाब दे देंगे: "समाज द्वारा प्रेरित भावना। यह शायद ही उपयोगी है"। बिलकुल सही! जब आप शर्म महसूस करते हैं, तो आप चिंता करते हैं कि आप दूसरों के बारे में क्या सोचते हैं। और इसके लिए क्या है?
  • उसी वक्त जब आपको इस भावना से छेद किया जाता है, तो इसे सींगों से ले लो और इसका विश्लेषण करें। अगर मैं 7 साल की थी, तो क्या आप परेशान होंगे? यदि मुझे 70 साल का था, तो क्या आप परेशान होंगे? और अगर मैं एक अलग संस्कृति में रहता था? यह संभावना है कि आपने इन सभी सवालों के नकारात्मक उत्तर दिए हैं। आपको एक उचित कारण के बिना आपको शर्मिंदा क्यों महसूस करना चाहिए था। उन्हें अपने सिर से निकालें और अधिक उपयोगी उत्तेजनाओं के लिए जगह बनाएं!
  • अपने आप के बारे में महसूस करें शीर्षक चरण 6
    6
    एक क्षण के लिए इसे अनप्लग करें अपने पजामा में आराम करने के लिए एक दिन का समय लें, अच्छी किताब पढ़िए और किसी को भी परेशान न करें। अगर आपके पास इस मिनी एस्केप के लिए समय नहीं है, तो आप एक ऑडियो बुक सुनें, जब आप कार में या बस पर काम करते हैं अपने दिमाग को उस चीज़ पर केंद्रित रखें जो नकारात्मकता से परे हो।
  • यह भूलना आसान है कि आप अपने मन को नियंत्रित कर सकते हैं। दिमाग तुम्हारी है, जबकि आप इसे संबंधित नहीं हैं (ऐसा बोलना)। यदि आप तलाशने के लिए एक नई दुनिया पेश करते हैं, तो आपको एक नया परिप्रेक्ष्य मिलेगा। आराम और विचलित एक नई मानसिकता को खोजने के लिए पहला कदम हैं
  • भाग 2

    व्यवहार बदलें
    अपने आप के बारे में महसूस करें शीर्षक चरण 7
    1
    एक संकल्प लें और इसका सम्मान करें आज की पीढ़ी पुरानी असंतुष्ट से भरा है। व्यक्तिगत संतुष्टि की कमी एक बहुत अधिक चिंता की बात है, लेकिन यह चिंताजनक होने से इसे रोकना नहीं है। आप अपने जीवन में जितना चाहें उतना फ़िलहाल कर सकते हैं, लेकिन ये आपको कहीं भी नहीं मिलेगा। इसके बजाय, एक लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें और स्थिर रहें एक परियोजना को पूरा करने से आप निर्धारित, उपयोगी और महत्वपूर्ण महसूस कर सकते हैं।
    • यह कोई भी परियोजना हो सकता है एक 10k भागो शर्म की हार एक शराब विशेषज्ञ बनें आपको लगता है कि किसी भी गतिविधि के लिए समर्पित लंबे समय में आपकी रुचि हो सकती है। बस एक बात याद रखो: यह कठिन है, उतना ही अधिक पुरस्कार होगा। 2 किलोग्राम कम करना शानदार है, लेकिन 4 खोने से आप संतोष दोहरा सकते हैं।
  • अपने आप के बारे में महसूस करें शीर्षक चरण 8
    2
    मास्टर एक कौशल यह चरण पिछले एक जैसा है विशेष रूप से, एक कौशल को माहिर करना, अर्थात् एक सच्चे विशेषज्ञ बनना, आपको पहचान, नए ज्ञान और महान व्यक्तिगत संतुष्टि की भावना देगा। अगर अभी आप कुछ पर अच्छा कर रहे हैं, तो और भी बनने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। पुरस्कार अकल्पनीय होगा।
  • एक बार जब आप कुछ में एक विशेषज्ञ बन जाते हैं, तो आप जान लेंगे कि वास्तव में आप अच्छे हैं। संदेह या नकारात्मकता के लिए कोई जगह नहीं है यह परियोजना सकारात्मकता, आश्वासन और विश्राम का नजारा बन सकती है। अनिवार्य रूप से, यह आपके दैनिक जीवन का अभिन्न अंग होगा। तो अगर आपने 8 साल के लिए बैगपीप के लिए अपना जुनून छिपा दिया है, तो इसे उभरने दें।
  • अपने आप के बारे में महसूस करें शीर्षक चरण 9
    3
    कुछ बनाएं यहां तक ​​कि यह मार्ग पिछला लोगों के समान है: वास्तव में, वे सभी मिलन-युक्त होते हैं। शायद आपने एक कलाकार बनने का प्रस्ताव रखा है इससे पहले जो कहा गया था, उस बारे में वापस जाना, रचनात्मक प्रक्रिया काफी संतोषजनक है, खासकर आज की दुनिया में आज का जीवन आराम और तकनीक से प्रभावित है: आप एक साधारण संकेत के साथ प्रकाश को चालू करते हैं, आप एक स्क्रीन के माध्यम से लोगों से बात करते हैं और कुछ घंटों में आप दुनिया के दूसरी तरफ तक पहुंच सकते हैं। प्रयासों के बिना सबकुछ भस्म होने के लिए तैयार है अपने आप से कुछ बनाएं: आप विशेष व्यक्ति बन जाएंगे, संसाधनों से भरा, ज्ञान और जागरूकता।
  • याद रखें, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं। बेशक, कांगो के लिए एक नई सिंचाई प्रणाली दुनिया भर में एक उपयोगी परियोजना होगी, लेकिन चिपकने वाला टेप के साथ एक बैग बनाने से रचनात्मकता को उत्तेजित करता है आप अपनी प्रतिभा और कौशल के साथ क्या कर सकते हैं?
  • अपने आप के बारे में बेहतर महसूस करें शीर्षक 10 छवि चरण 10
    4
    अपनी ऊर्जा को प्रोत्साहित करें यह विधि हर किसी के लिए काम नहीं करती है, लेकिन यह आपकी सहायता कर सकती है। क्या आपने कभी पार्क के चलाने के अंत में विशेष रूप से ऊर्जावान महसूस किया है? यह सही है, इस भावना को आप के लिए लक्ष्य करना है। शरीर को काम करने के लिए मस्तिष्क को सही रास्ते पर ले जा सकता है।
  • कार्यालय में खुद को बंद करना इतना आसान है और लगता है कि बार-बार 6 मीटर की दूरी पर प्रकृति के साथ संपर्क की अपनी दैनिक खुराक प्राप्त करने के लिए पर्याप्त है। इसके बजाय, चलना, बाहर निकलना, आपकी त्वचा पर सूर्य की किरणों को महसूस करना। आप जाग लेंगे, आप भरे हुए महसूस करेंगे और आप ठीक हो जाएंगे।
  • छवि अपने आप के बारे में बेहतर महसूस करें शीर्षक 11
    5
    नई आदतों का पालन करें मस्तिष्क से पुराने लोगों को स्थायी रूप से मिटाना असंभव हो सकता है, लेकिन आप उन पर काबू पा सकते हैं। पुरानी आदतों को खत्म करने की कोशिश करने के बजाय, वह उन्हें बदलने के लिए स्वस्थ और मजबूत विकल्प विकसित करता है। नई आदतों की परिपक्वता समय लगता है, लेकिन एक बार वे स्थापित हो जाती हैं, वे जीवित रहेंगे।
  • शारीरिक गतिविधि करो तैर जाओ और भूत में कभी नहीं किए गए गोता लगाने का प्रयास करें एक नृत्य कक्षा में शामिल हों और एक ऐसी शैली का प्रयास करें जिसे आप नहीं जानते। या, इसे पूरी तरह से नया खेल के साथ प्रयास करें
  • स्वयं सेवा करें। बच्चों, पिल्ले और गरीब लोगों के साथ काम करना अपने बारे में अच्छा महसूस करने का एक अच्छा तरीका है इसके अलावा, सकारात्मक भावना का परिणाम लगभग तात्कालिक है क्या आप खुश रहना चाहते हैं? एक पिल्ला के साथ अस्पताल जाकर वार्ड में प्रवेश करें जहां कैंसर के रोगी हैं यहां सब कुछ
  • भाग 3

    रिलेशंस बदलें
    अपने आप के बारे में महसूस करें शीर्षक चरण 12
    1



    सार्थक रिश्तों की खेती करने के लिए प्रतिबद्ध यदि आप नहीं चाहते हैं या आप अपना रवैया बदल सकते हैं, तो उन लोगों के साथ चारों ओर रहें जो आपको इस रास्ते पर चलने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। किसी मित्र को ई-मेल को कॉल करें या भेजें जो हमेशा आपको एक अच्छे मूड में डालता है, खासकर यदि आपने लंबे समय तक नहीं सुना है अपने मित्रों को अब कॉल करें और उन्हें अपने साथ बाहर जाने के लिए आमंत्रित करें।
    • आपको कुछ पता चल जाएगा कि मुस्कुराहट छीन जाएगी: गेंदबाजी खेलें, फिल्म देखना, पिज्जा खाएं, खरीदारी करें, एक सोने का संचालन करें, खेल खेलें या बस अपने दोस्तों के साथ रहें या, किसी मित्र से बात करें, जो आपके जैसी स्थिति में है, निर्णय लेने के डर के बिना भावनाओं और विचारों को साझा करें। इसी तरह के अनुभवों वाले लोग ऐसे ही हालात में उन लोगों के साथ सुनने और उन पर सहानुभूति के लिए बेहतर होते हैं।
  • अपने आप के बारे में महसूस करें शीर्षक चरण 13
    2
    उन लोगों की पहचान करें और उन लोगों से बचें, जो आपको निराश करते हैं यदि अवसरवादी मित्रों की कंपनी या पूर्व-प्रेमिका के साथ नागरिक संबंध बनाए रखने का प्रयास आपको वापस बुरी आदतों में ले जाता है, तो इन लोगों से दूर रहने का प्रयास करें और पृष्ठ को चालू करें। यह भावनात्मक नाली को सहन करने के लिए बेकार है।
  • व्यावहारिक अध्ययनों से पता चला है कि हालांकि एक कारक के पूर्ण उन्मूलन के कारण खराब आदत से मस्तिष्क में कुछ प्रकार के लापता होने की संभावना होती है, फिर से इसे पुन: प्रवाहित करने से उन्हें समस्याओं के बिना फिर से प्रकट हो जाता है, जैसे कि कुछ भी नहीं बदल गया था। इसका मतलब यह है कि एक छोटी सी स्लाइड एक ऐसी आदत को फिर से प्रकट कर सकती है जिसे आपने बहुत प्रयास से निकालने की कोशिश की है। यह दोनों चीजों और लोगों के लिए लागू होता है
  • अपने आप के बारे में महसूस करें शीर्षक चरण 14
    3
    खुद को अपने दोस्तों के साथ चारों ओर से भरिए, जो आपको अच्छा महसूस कर रहे हैं अब आप जानते हैं कि लोग बुरी आदतें भी हो सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप लोगों के साथ आपकी सहायता के लिए बने रहें। अपने आप से शुरू करें: आखिरकार, आप उस व्यक्ति हैं जिनके साथ आप अधिक समय व्यतीत करते हैं। सुंदरता यह है कि आप तुरंत समझ पाएंगे कि सही व्यक्ति आपके लिए कौन हैं परोपकार और गर्मी की भावना को नज़रअंदाज़ करना कठिन है, जो केवल सच्चे दोस्त संचारित कर सकते हैं।
  • आपको हजारों मित्रों की आवश्यकता नहीं है 2 या 3 खोजें जो वास्तव में खड़े हो सकते हैं और आपकी सहायता कर सकते हैं सकारात्मक भावनाओं को जगाने में सक्षम कुछ लोगों पर भरोसा करने के लिए पर्याप्त से अधिक है
  • अपने आप के बारे में महसूस करें शीर्षक चरण 15
    4
    नकारात्मकता में मत देना हर किसी को खुश करना असंभव है ऐसे लोग हैं जो आपकी सराहना नहीं करते हैं, और वह क्षण आएगा जब आप इसे महसूस करेंगे। हालांकि, हर बार जब आप अनुभव करते हैं, तो याद रखें कि 10 अन्य लोग होंगे जो आपकी सकारात्मक विशेषताओं की पुष्टि करेंगे। चलो एक सेब मार्च पूरे फल टोकरी को बर्बाद मत करो
  • उदाहरण के लिए, 10 लोगों ने आपसे प्रशंसा की, जबकि एक ने आपको बताया: "एह, अधिक या कम"। आप कैसे प्रतिक्रिया करते हैं? आप शायद इस पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं, विशेष रूप से शानदार टिप्पणी नहीं: यह मानवीय स्वभाव है आलोचना सुनना और सुधारने का प्रयास करना सही है, लेकिन जुनून हास्यास्पद से कम नहीं है यह एक व्यक्ति की राय है जिसकी कोई शक्ति नहीं है, इसलिए उसे मत देना।
  • अपने आप के बारे में महसूस करें शीर्षक 16 छवि शीर्षक चरण 16
    5
    अपनी भावनाओं को हटा दें यहां तक ​​कि अगर आप किसी समस्या को समझ नहीं सकते हैं, तो इसे आपके किसी भरोसे के साथ खुले तौर से इसके बारे में बात करने के लिए उपयोगी होगा। अपने दोस्तों को अपने अनुभवों के बारे में बताएं और यथासंभव ईमानदार रहें। आप अपने कंधों से बहुत भारी वजन ले लेंगे
  • कभी-कभी समस्याओं को उनके दिमाग में भारी लगता है, फिर वे खुद को जोर से व्यक्त करते हैं और सब कुछ बदलते हैं किसी के बारे में कठिनाई करने से आपको यह समझ में आ सकता है कि दिल में कुछ और व्यर्थ ही नहीं है, सिर्फ इतना ही कि आपका मस्तिष्क स्वयं अपने यहां नहीं जा पा रहा था। आप स्वचालित रूप से अपने वार्ताकार के दृष्टिकोण को देखेंगे, जिससे आप एक और रचनात्मक तरीके से सोच सकेंगे। यह आपकी आँखें खोल सकता है
  • अपने आप के बारे में महसूस करें शीर्षक 17 छवि चरण 17
    6
    वह किसी के मनोबल को खतरे में डाल रहा था। नहीं, यह निस्वार्थ अधिनियम नहीं है (आखिरकार, इस लेख का शीर्षक नहीं है "कैसे दूसरों को बेहतर महसूस करने के लिए"), लेकिन यह अच्छे इरादे से भरा है किसी और व्यक्ति को खुश करने से आपको अच्छा लगेगा, क्योंकि आप अपने अच्छे मूड से संक्रमित होंगे। आपको यह पता चलने में आश्चर्य होगा कि यह वाकई आसान है
  • वेलेंटाइन डे को फूल देने के लिए निश्चित रूप से विशिष्ट है। विशेष रूप से कोई कारण के लिए उन्हें खरीदें? यह छू रहा है अब, शब्द की जगह "फूल" किसी भी अन्य अच्छा इशारा के साथ यदि आप किसी वैध कारण के बिना किसी को आश्चर्यचकित कर सकते हैं, सिर्फ एक कप कॉफी, आप दिन में सुधार कर सकते हैं, और थोड़ा भाग्य के साथ प्रभाव आपके लिए भी संक्रामक होगा।
  • भाग 4

    अपना विश्व दृष्टि बदलें
    अपने आप के बारे में महसूस करें शीर्षक चरण 18
    1
    नए अनुभवों और लोगों के साथ क्षितिज को बढ़ाएं यह सब बहुत आसान है खुद को अवशोषित करने के लिए और भूल जाते हैं कि आपके नाक से परे एक बहुआयामी दुनिया है। लगातार अपना विस्तार करें, ताकि आप वास्तव में क्या मायने रखेंगे और आपके महान भाग्य की स्पष्ट परिप्रेक्ष्य लेंगे।
    • अजनबियों से बात करें यह आपके क्षितिज को विस्तृत करने, कुछ सीखने और पारस्परिक लाभ प्राप्त करने का सबसे आसान तरीका है। शायद आपको लगता है कि यह दूसरों को परेशान कर सकता है, लेकिन याद रखना कि लोगों को ध्यान देना चाहिए। एक अजनबी के साथ चैट करना दोनों के दिन एक दिलचस्प अनुभव हो सकता है।
  • अपने आप के बारे में महसूस करें
    2
    अपनी छोटी दुनिया और वास्तविक एक के बीच का अंतर जब्त करें बहुत बार हम निरपेक्ष रूप से सोचने की गलती करते हैं: "मुझे एक असफलता थी" यह में बदल जाता है "मैं एक विफलता हूँ"। हो सकता है कि आपकी दुनिया में यह ऐसा है, आपको जो भी करने की कोशिश की गई है उसका बुरा परिणाम मिला। हालांकि, यह विश्वास करना सही नहीं है कि यह विफलता है। आप भी बंद नहीं कर रहे हैं
  • कुछ भी पूरी तरह से सकारात्मक या नकारात्मक नहीं है भावनाएँ पूर्ण तथ्य नहीं हैं सोच "मैं एक नीच व्यक्ति हूं और विफलता हूं" यह एक अच्छा उदाहरण है यह असंभव है कि आपके पास एक सकारात्मक विशेषता भी नहीं है: गुजर संवेदनाओं का गलतफहमी न करें। यदि आपके पास ये विचार हैं, तो रोकें असली दुनिया की गाड़ी चलाएं, जहां आपका मूल्य किसी और के बराबर है (और ये सच है)।
  • अपने आप के बारे में महसूस करें
    3
    याद रखें कि आप किसी के स्थान पर नहीं हैं इस तरह से सोचकर पागल है। अधिकांश लोगों को स्वयं के बारे में बहुत चिंतित हैं, वे छवि को संचारित करते हैं और दूसरों के बारे में चिंतित होने की चिंता करने के लिए स्वयं के अनुभव। समझना कि किसी को नष्ट करने का लक्ष्य नहीं है, जिससे आप अपने जीवन की बागडोर वापस ले सकते हैं। अब, आप इसके साथ क्या करेंगे?
  • केवल संभावित तोड़फोड़ ही होगा कि आप अपने आप से क्या करेंगे क्या आप अपने खुद के दृश्यदर्शी में समाप्त हो गए हैं? क्या आप अपने सबसे खराब आलोचक हैं? उस स्थिति में, पता है कि यह बिल्कुल सामान्य है, लेकिन यह सबसे अधिक स्वभाव वाला नहीं है खुद के साथ इतना सख्त मत बनो अपने आप के साथ कृपालु हो जैसा कि आप दूसरों के साथ हैं
  • अपने आप के बारे में महसूस करें शीर्षक 21 छवि चरण 21
    4
    एक अच्छा काम करो यदि कोई आपकी मदद के लिए पूछता है, तो उसे एक हाथ दें शायद आप मूड में नहीं हैं, हो सकता है कि आप अपना नाक डालकर इसे करें, लेकिन किसी को क्षणिक बीमारियों से मन को विचलित करने में मदद न करें, यह न बताएं कि यह इशारा आपको अच्छा लगेगा।
  • यह सब आपको याद रखने की अनुमति देता है कि आप एक अच्छे व्यक्ति हैं कभी-कभी इसे भूलना आसान होता है हालांकि, जब आप ठोस कार्य करते हैं, तो इसे अनदेखा करना मुश्किल होता है। यदि आप एक मौका देखते हैं (आपको जो करना है उसे अपनी आँखें खुली रखनी है), इसे ले लो किसी के लिए दरवाजा खुला रखें एक मित्र को स्थानांतरित करने में मदद करें जब आपकी बारी नहीं है तो बर्तन धो लें यह एक भव्य संकेत नहीं होना चाहिए, बस सौजन्य का एक कार्य है।
  • अपने आप के बारे में बेहतर महसूस करें शीर्षक चरण 22
    5
    छोटे कार्यों करके दुनिया को सुधारें यहां तक ​​कि गुमनाम इशारों की मदद से आप अच्छा महसूस कर सकते हैं, बेहतर नहीं हैं जमीन से कागज इकट्ठा करना, एक डॉक्टर के कार्यालय में पत्रिकाओं का दान करना और अंग दाता बनने वाले तीन उदाहरण ऐसे हैं जो वास्तव में इस से एक व्यक्तिगत लाभ प्राप्त किए बिना ग्रह में सुधार लाएंगे। बधाई! आप एक शानदार व्यक्ति हैं यह सबूत है
  • एक स्वयंसेवक संघ को कपड़े दो। एक पशु आश्रय, धर्मार्थ संगठन या अपने शहर में एक अस्पताल में एक हाथ ले लो। एक अच्छे कारण का समर्थन करने के लिए दान करें चाहे यह एक अलग इशारा या नियमित रूप से खेती की जाने वाली एक नई आदत है, यह इसके लायक है। हो सकता है कि कोई और भविष्य में इसके लिए आपको इनाम देगा।
  • छवि अपने आप के बारे में बेहतर महसूस करें 23
    6
    अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलें लगातार अपने आप को वही पुरानी चीजों से घेरने के लिए अभिनव समाधानों को प्रोत्साहित नहीं करता है। ऑटोपिलॉट को छोड़ने और पुराने व्यवहार पैटर्न को तोड़ने के लिए बस छुट्टी पर जाने की तरह एक साधारण कार्य करें इसे अपने लाभ के लिए उपयोग करें अगर इस समय आप अपने जीवन में भारी बदलाव नहीं कर सकते हैं, तो रोज़ाना अपनी रोज़मर्रा में छोटे बदलाव कर सकते हैं।
  • अपने पसंदीदा गीत को सुनो और कुछ मिनटों तक जंगली हो जाओ एक ऐसी गतिविधि को पुनर्प्राप्त करें जो आपने साल के लिए नहीं किया है। समुद्र तट पर जाने के लिए अपने दोस्तों को आमंत्रित करें और रेत के साथ अपने आप को पूरी तरह से कवर करें अपने साहस पर कॉल करें और उन रोलर कोस्टर पर जाएं, जिन्हें आपने हमेशा एक दूरी पर कड़ाई से रखा है स्नोबोर्डिंग या रोइंग जैसी चरम कोशिश करें। जो भी अनुभव है, अंत तक प्रतिबद्धता ले लो और इसे पूरा करें।
  • यह प्रभाव अच्छी तरह से प्रलेखित है। वास्तव में, कुछ प्रमुख खुदरा श्रृंखलाएं गर्भवती महिलाओं को पहचानने और लक्षित करने की कोशिश करती हैं, क्योंकि वे जीवन के महत्वपूर्ण बिंदुओं में हैं, संक्रमण का एक क्षण। नतीजतन, वे नए क्रय प्रथाओं के विकास के लिए उत्कृष्ट उम्मीदवार हैं। नई आदतें इस सटीक पल में गठित होने की प्रतीक्षा कर रही हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें एक मौका देना है।
  • टिप्स

    • आपके पास एक उद्देश्य है उन लोगों को महत्व न दें जो आपको निराश करते हैं अपने लक्ष्य या अपने सपने को संतुष्ट करें
    • अपनी खामियों के लिए अपने आप को दोषी न करें मेज पर कार्ड बदलें और उन्हें अलग तरह से विचार करने का प्रयास करें। याद रखें कि आप पृथ्वी के चेहरे पर अद्वितीय हैं, आपके समान कोई नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com