कैसे एक प्राकृतिक तरीके से गुर्दाओं Detoxify के लिए

तनावपूर्ण और मांग जीवन हमें कई विषाक्त पदार्थों को उजागर करती है। अस्थिर भोजन, जैसे फास्ट फूड, कैफीन और अल्कोहल जैसे उत्तेजक, अक्सर व्यस्त जीवन के साथ कदम उठाने में जागते रहते हैं और ऊर्जावान रहते हैं। और हमारे शरीर से विषाक्त पदार्थों को निकालने का काम कौन है? पेट की गुहा के कोनों पर रखे बीन के आकार के अंगों की एक जोड़ी वे दिन और रात, दिन में 24 घंटे, सप्ताह के 7 दिन, हानिकारक विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने और निकालने के लिए काम करते हैं। हालांकि, जब विषाक्त पदार्थों की मात्रा को निष्कासित किया जाना बहुत ज्यादा है, गुर्दे उनके कार्यों नीचे धीमी गति से है, जो गुर्दे की पथरी, संक्रमण, अल्सर, ट्यूमर पैदा कर सकता है, नहीं उन पर चलाने के लिए। यदि आप अपने गुर्दे से प्यार करते हैं, तो पहला कदम पढ़ना शुरू करें।

कदम

भाग 1

पोषण का पता लगाना
छवि का शीर्षक, Detoxify आपका गुर्दा स्वाभाविक रूप से चरण 1
1
बहुत पानी पीना गुर्दे को नियमित रूप से शुद्ध करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि बहुत से स्वच्छ प्राकृतिक पानी पीना चाहिए एक दिन में 10 से 12 गिलास पानी पीने से संचित जहर निकालने में मदद मिलती है। नौ की परीक्षा मूत्र के साथ करेंगे: यदि यह पारदर्शी है और मजबूत गंध नहीं है, तो आप सही रास्ते पर हैं। अगर मूत्र पीले या गहरे रंग के बजाय इसका मतलब है कि यह केंद्रित है। मूत्र साफ है या बहुत स्पष्ट मतलब है कि गुर्दे जैसे कि कोला, कॉफी और अन्य शीतल पेय के रूप में सही तरीके से तरल पदार्थ में विषाक्त पदार्थों फ़िल्टर कर रहे हैं प्राकृतिक जल को बदल नहीं सकते, क्योंकि वे शर्करा और अन्य पदार्थों कि थका सकते हैं तो गुर्दे।
  • विभिन्न प्रकार की चाय और फलों के रस, गुर्दे को शुद्ध कर सकते हैं, हालांकि, चिकित्सा दृष्टि से, केवल साफ पानी की ही संपत्ति है चाय और फलों के रस में विटामिन और खनिज जैसे फायदेमंद पदार्थ होते हैं। हालांकि, इन पेय में कैफीन या चीनी भी होते हैं, जो कि गुर्दे के कामकाज को प्रभावित करते हैं। याद रखें कि पानी हमेशा सबसे अच्छा समाधान होता है
  • छवि का शीर्षक, Detoxify Your Kidneys स्वाभाविक रूप से चरण 2
    2
    बहुत सारे फल खाएं फलों और सब्जियों में बहुत से पोटेशियम की मदद से गुर्दों को साफ किया जा सकता है। खट्टे फल, अंगूर, नींबू, संतरे, खरबूजे, केले, कीवी, खुबानी और खरगोश पोटेशियम से भरपूर फल हैं। दूध और दही अन्य खाद्य पदार्थ होते हैं जिनमें बहुत से पोटेशियम होते हैं
  • अपने आहार में इन प्रकार के फलों को शामिल करने से आपके रक्त में इलेक्ट्रोलाइट्स के स्तर को बनाए रखने में मदद मिलेगी, जिससे आपके गुर्दे अपने सबसे अच्छे रूप में काम करेंगे। हर सुबह या दोपहर में एक प्रकार का गहरा रस नशे में होता है, जो कि मूत्र के निषेचन के उपरांत अतिरिक्त यूरिक एसिड को नष्ट करने के लिए आदर्श है।
  • पोटेशियम में समृद्ध भोजन की खपत संतुलित होना चाहिए। बहुत अधिक पोटेशियम लेने से हाइपरक्लेमीआ नामक स्थिति हो सकती है, जो कि घातक भी हो सकती है या दिल की गिरफ्तारी का कारण बन सकती है। गुर्दा की समस्याओं वाले लोग ज्यादा पोटेशियम नहीं ले सकते हैं। एक स्वस्थ व्यक्ति प्रति दिन 4.7 ग्राम पोटेशियम ले सकता है
  • छवि का शीर्षक: Detoxify Your Kidneys स्वाभाविक रूप से चरण 3
    3
    जामुन मत भूलो! क्रैनबेरी जैसे जंगली जामुन गुर्दे को शुद्ध करने में मदद करते हैं। क्रैनबेरी में क्विनिन नामक एक पोषक तत्व होता है, जो जिगर में चयापचय परिवर्तनों की एक श्रृंखला के माध्यम से हिपपुरी एसिड में बदल जाता है। हिपपुरी एसिड में गुर्दे में अतिरिक्त यूरिया और यूरिक एसिड की सफाई होती है। गुर्दे को साफ करने के लिए एक दिन का एक गिलास क्रैनबेरी पर्याप्त होता है।
  • वैज्ञानिक अध्ययनों से पता चला है कि क्रैनबेरी मूत्र पथ के संक्रमण के उपचार और रोकथाम के लिए भी बहुत उपयोगी है, क्योंकि यह बैक्टीरिया के गुणों का विरोधी है।
  • छवि का शीर्षक, Detoxify आपका गुर्दा स्वाभाविक रूप से चरण 4
    4
    अपने आहार में जौ जोड़ें जौ एक असाधारण अनाज है जो कि गुर्दे को शुद्ध करने और मधुमेह के कारण होने वाले नुकसान को रोकने के लिए प्रयोग किया जाता है। जौ एक इलाज नहीं है, लेकिन कई फायदेमंद खाद्य पदार्थों में से एक आप अपने गुर्दे को स्वस्थ और अच्छी तरह से कामकाज रखने का उपभोग कर सकते हैं। जौ एक अभिन्न अनाज है और उसका आटा क्लासिक से बदल सकता है: खपत जौ का आटा इस भोजन के साथ हमारे आहार को एकीकृत करने का एक अच्छा समाधान है।
  • अधिक जौ लेने का एक और तरीका है रात में पानी में थोड़ा डुबकी और सुबह पीने, उपवास करना। इस तरह से गुर्दे में जमा हुए जहर साफ हो जाएंगे और समाप्त हो जाएंगे। यह भी दिखाया गया है कि जौ की नियमित खपत क्रिएटिनिन के स्तर, या मधुमेह रोगियों के मामले में, इसे कम करने में मदद करता है।
  • छवि का शीर्षक, Detoxify Your Kidneys स्वाभाविक रूप से चरण 5
    5
    शराब, कैफीन और चॉकलेट से बचें यद्यपि डॉक्टर इस विषय पर सर्वसम्मति पर नहीं पहुंच गए हैं, खाद्य पदार्थों की संभावित सूची से बचने में शामिल हैं: शराब, कैफीन, चॉकलेट, पागल और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ इन खाद्य पदार्थों को गुर्दे पर उनके प्रभाव के लिए अनुशंसित नहीं किया जाता है, लेकिन उनके सामान्य प्रभावों के लिए चाहे आप खुद को साफ करना चाहते हैं या नहीं, इन खाद्य पदार्थों के उपयोग को सीमित करने की सिफारिश की जाती है
  • हालांकि, आपको यह जानना चाहिए कि पढ़ाई से इन खाद्य पदार्थों और गुर्दे पर उनके प्रभाव के बारे में स्पष्ट और निर्णायक परिणाम अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है। यह आपके पर निर्भर करता है, क्योंकि इस विषय पर अभी तक एक व्यापक जवाब नहीं है।
  • छवि का शीर्षक Detoxify आपका गुर्दा स्वाभाविक रूप से चरण 6
    6
    प्रोटीन से बचें यह दिखाया गया है कि गुर्दे के कामकाज के लिए हानिकारक एकमात्र भोजन उन खाद्य पदार्थों को प्रोटीन से समृद्ध होता है। अजीब, क्या? प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थ हानिकारक होते हैं क्योंकि जब वे पचा होते हैं और मेटाबोलाइज्ड होते हैं तो वे उच्च स्तर के विषाक्त पदार्थों और कचरे का उत्पादन करते हैं, जिसमें क्रिएटिनिन शामिल है क्रिस्टिनिन वास्तव में गुर्दे की बीमारियों के रोगियों की यात्रा करने के लिए पैरामीटर के रूप में उपयोग किया जाता है। यदि क्रिएटिनिन का स्तर बढ़ता है, तो गुर्दे की जड़ें बाहर निकालने और विषों को नष्ट करने में समस्याएं होगी। इस कारण से, कम क्रिएटिनिन रखने के लिए, आपको कम प्रोटीन खाने की ज़रूरत है
  • पुरानी किडनी रोग के साथ वयस्कों के लिए प्रति दिन केवल 0.8 ग्राम प्रति किलो (वजन पर निर्भर करता है) दैनिक प्रोटीन की खपत को सीमित करने की सिफारिश की जाती है। यह केडीओक्यूआई (राष्ट्रीय किडनी फाउंडेशन गुर्दा रोग परिणाम गुणवत्ता पहल), नैदानिक ​​अभ्यास दिशानिर्देश और मधुमेह और क्रोनिक किडनी रोग के लिए क्लिनिकल प्रैक्टिस सिफारिशों के अनुसार है। तो 60 किलो वयस्क पुरुष को केवल प्रति दिन 48 ग्राम प्रोटीन का उपभोग करना चाहिए। यह पोर्क चॉप या पनीर का एक टुकड़ा के बराबर है!
  • अपने चिकित्सक से पहले बात करें। पोषण के लिए प्रोटीन बहुत महत्वपूर्ण है और इसे समाप्त नहीं किया जाना चाहिए, कम से कम अधिकांश व्यक्तियों के लिए
  • भाग 2

    अनुभव वैकल्पिक चिकित्सा


    छवि का शीर्षक: Detoxify Your Kidneys स्वाभाविक रूप से चरण 7
    1
    Dandelions की कोशिश करो डेंडिलियन एक जड़ी बूटी है जिसे कई खाद्य पदार्थों जैसे कि सलाद, सॉस, चाय, कॉफी और चॉकलेट में खाद्य परिरक्षक के रूप में इस्तेमाल किया जाता है डेंडिलियन पोटेशियम में समृद्ध है और इसमें मूत्रवर्धक क्रिया होती है, इसलिए यह शरीर से अतिरिक्त पानी को खत्म करने में मदद करता है।
    • इसकी शुद्धिकारक गुणों के लिए धन्यवाद, आप गुर्दे को शुद्ध करने के लिए डेंडिलियन की खुराक ले सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, Detoxify Your Kidneys स्वाभाविक रूप से चरण 8
    2
    बीयरबेरी की कोशिश करो यह गुर्दों को विसर्जित करने के लिए एक उत्कृष्ट प्राकृतिक पूरक है। यह सूजन और संक्रमण और गणना के कारण गुर्दा ऊतक के फाड़ लड़ता है। इसमें ग्लाइकोसाइड, आर्बुटीन भी शामिल है, जो माइक्रोबियल विरोधी गुण हैं और इसलिए मूत्र पथ के संक्रमण का मुकाबला करता है।
  • और यह यहाँ पर नहीं है! यह एक मांसपेशी शिथिलता भी है और मांसपेशियों और मूत्र पथ के सूजन और सूजन का सामना करता है। यह मूत्र के अम्लीय घटक को समाप्त कर देता है और परिणामस्वरूप संक्रमण के कारण जलती हुई सनसनी को राहत देता है।
  • आमतौर पर, आहार में इस पूरक को डालने से समस्याएं पैदा नहीं होती हैं, लेकिन जो लोग एंटी-मनोवैज्ञानिक दवाओं (लिथियम पर आधारित) लेते हैं, वे सावधान रहना चाहिए। बियरबेरी वास्तव में जिस तरह से हमारा शरीर लिथियम समाप्त कर देता है और रक्त में इसके स्तर को बढ़ा सकता है में हस्तक्षेप कर सकता है। उत्तरार्द्ध अत्यंत विषाक्त है और घातक हो सकता है। इसलिए, गुर्दे को शुद्ध करने के लिए बीयरबेर चुनने से पहले अन्य कॉमरेबिडेट्स वाले मरीज़ बहुत सावधान रहना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक, डिटॉक्सिफेयर योर गुडियंस स्वाभाविक रूप से चरण 9
    3
    ट्रायबुलस टेरेट्रिस (गोखूरा) की कोशिश करो यह एक आयुर्वेदिक पूरक है जो कि गुर्दा संबंधी स्वास्थ्य में सुधार लाता है और जो अक्सर मूत्र पथ के संक्रमण और गुर्दा की पथरी से पीड़ित होते हैं उन्हें फायदा होता है। मूत्र स्थिर के प्रवाह को बनाए रखने और दर्द और सूजन को कम करने, मूत्र झिल्ली को आराम करने में मदद करता है। इसके अलावा, इसमें एंटीबायोटिक गुणों और मूत्राशय के संक्रमण से जूझ रहे हैं।
  • गुर्दे समारोह में मदद करने के लिए एक दिन में एक या दो बार ट्रायबुलस टेरेट्रिस का कैप्सूल लिया जा सकता है।
  • छवि का शीर्षक Detoxify आपका गुर्दा स्वाभाविक रूप से चरण 10
    4
    बारबेरी (बाबरिस वल्गारिस) की कोशिश करें यह गुर्दे की पथरी से निपटने के लिए शताब्दियों में इस्तेमाल किया जाता है। होम्योपैथी में, आप इस जड़ी बूटी से प्राप्त एक टिंचर पा सकते हैं, जो गुर्दे के पेट से लड़ने के लिए फायदेमंद होते हैं। हालांकि, मूत्रमार्ग के व्यास की तुलना में गुर्दे की पथरी को छोटा होना चाहिए, क्योंकि एक बड़े गणना से मूत्रमार्ग के उपकला को नुकसान हो सकता है जब इसे बाहर किया जाता है।
  • इस टिंचर के 10-15 बूंदों को पानी में एक दिन में 3 बार लिया जाता है, कुछ हफ्तों के भीतर गुर्दा की पथरी को खत्म करने में मदद करता है।
  • छवि का शीर्षक, डिटॉक्सिफेयर योर गुडियंस स्वाभाविक रूप से चरण 11
    5
    वैकल्पिक चिकित्सा लेने से पहले हमेशा अपने चिकित्सक से बात करें ये डिटॉक्स विधियां खराब स्वास्थ्य वाले लोगों के लिए उपयुक्त नहीं हैं I यह संतुलित आहार नहीं है, यह टिकाऊ नहीं है और सही तरीके से उसका पालन किया जाना चाहिए। इसके अलावा, कुछ पूरक आपके लिए नहीं हो सकते सुनिश्चित करने के लिए, हमेशा एक डॉक्टर से परामर्श करें
  • दबाव या मधुमेह के लिए कुछ दवाएं कुछ खुराक के साथ हस्तक्षेप कर सकती हैं और गुर्दों को नुकसान पहुंचा सकती हैं। इसलिए यदि आप कुछ दवाएं लेते हैं तो आपको बहुत सावधान रहना होगा उदाहरण के लिए, एसीई इनहिबिटर्स, रैपिरीफिल, लिइसिनोप्रिल, बेनेजिप्रिल जैसी एंटीहाइपरेटिव ड्रग्स, रक्त में पोटेशियम के स्तर को बढ़ाते हैं। यदि आपके पास पहले से ही पोटेशियम में समृद्ध आहार है, तो आप बहुत अधिक स्तर तक पहुंच सकते हैं, जो खतरनाक है उच्च क्रिएटिनिन के स्तर वाले रोगियों को प्रोटीन युक्त आहार से बचना चाहिए।
  • इसलिए, एक किडनी डिटॉक्स कार्यक्रम स्वस्थ लोगों के लिए उपयुक्त है, लेकिन मूत्र पथ के संक्रमण या गुर्दा की पथरी जैसी समस्याओं के साथ।
  • टिप्स

    • गुर्दे को दूर करने के लिए केवल दो चीजें निश्चित होती हैं: प्रोटीन युक्त भोजन से बचें और बहुत से पानी पीने से
    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com