गुर्दा की पथरी से निपटने के लिए

गुर्दे की पथरी के कारण होने वाले कुछ दर्द (यदि कोई हो) के करीब आते हैं यदि आप दुर्भाग्य से इस स्थिति का निदान करते हैं तो आपको पता है कि राहत प्राप्त करना कभी-कभी असंभव लगता है भ्रूण की स्थिति में घुमाने या रेंगने में ... कुछ भी मदद नहीं लगता है। पल को अधिक संतोषजनक बनाने के कुछ तरीके यहां हैं।]]

कदम

1
बहुत से पी लो नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ ने उन लोगों की सिफारिश की है जो कैलकुसिस से ग्रस्त हैं, एक दिन में 2 से 3 लीटर पानी पीते हैं। यदि आप मतभेद महसूस करते हैं, तो इसे जितनी बार आप कर सकते हैं उतनी ही छोटी सी चीजों में ले लो। इससे गुर्दे में छानने में मदद मिलेगी, जिससे जन को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।
  • 2
    गर्म रखें दर्दनाक क्षेत्र पर लागू होने के लिए गर्म पानी की बोतल या हीटिंग पैड का उपयोग करें। इसके अलावा आप जिस क्षेत्र में दर्द होता है, उसे निर्देशित जेट के साथ गर्म स्नान कर सकते हैं। राहत अस्थायी होगी क्योंकि इन विधियों को `व्याकुलता` कहा जाता है।
  • गर्मी मन और शरीर को अन्य उत्तेजनाओं पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है, दर्द से ध्यान हटाने। यह गुर्दे के चारों ओर तंग और सूजी हुई मांसपेशियों को भी आराम देता है यह गणना से बाहर निकलने की दिशा में अधिक आसानी से स्लाइड करने की अनुमति देता है।
  • 3
    कुछ प्राप्त करें एडविल या किसी अन्य आधार पर दवा आइबूप्रोफेन गणना की वजह से सूजन पारित करने के लिए मदद मिलेगी (और अन्य अपने चिकित्सक द्वारा निर्धारित साथ संयोजन के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है) .हालांकि, अगर आप गर्भवती हैं तो आप इसे नहीं ले सकता।
  • 4



    उन लोगों पर भरोसा रखें जो आपसे प्यार करते हैं पीठ या दर्दनाक गुर्दा के क्षेत्र मालिश प्राप्त करें अपने आप को श्रोणि के नीचे एक तकिया के साथ पेट भरें। मदद के लिए पूछने से डरो मत यह उन लोगों को देगा जो आपको उपयोगी होने की भावना में मदद कर रहे हैं। यहां तक ​​कि अगर आप क्रूर दर्द से पीड़ित हैं, तो परिवार और मित्र भी पीड़ित हैं क्योंकि वे आपकी मदद नहीं कर सकते।
  • 5
    रोना या रोना शर्म मत हो ज्यादातर वयस्क जो कि गुर्दा की पथरी का परीक्षण करते हैं, आपको बताएंगे कि कोई बुरा दर्द नहीं है और कुछ महिलाएं श्रम से भी बदतर हैं। हताशा से बोलने से आपको कर्कश नहीं होता!
  • टिप्स

    • याद रखें, दर्द तब महसूस होता है जब मूत्र के प्रवाह को गणना द्वारा अवरुद्ध किया जाता है, न कि जब यह बढ़ रहा है यदि आपको बहुत बुरा लगता है, तो अधिक पानी पी लो अगर यह मदद नहीं करता है, तो डॉक्टर पर जाएं।
    • काले चाय, कॉफी और शीतल पेय जैसे मूत्रवर्धक की सीमा या अंदरुनी। वे केवल आपको निर्जलीकरण करना चाहेंगे केवल पानी और फलों का रस पी लो
    • गणना के प्रवाह में मदद करने के लिए कभी भी शराब नहीं पीते हैं शराब एक मीठा मूत्रवर्धक है और आप अधिक बार पेशाब करेंगे, आपको निर्जलीकरण करेंगे। इसके अलावा, शराब की उच्च चीनी सामग्री संक्रमण के विकास के जोखिम को बढ़ा सकती है।
    • यदि आप जानते हैं कि आप गर्भवती हैं और एक गणना है, तो अपने डॉक्टर से बात करें। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए जांच की जाएगी कि बच्चा पीड़ित नहीं है और चिकित्सक दर्द को दूर करने के लिए कुछ लिख सकता है।
    • गणना कैल्शियम oxalate जो अक्सर चॉकलेट जैसे खाद्य पदार्थ, (ब्लूबेरी सहित), अंधेरे पत्तेदार (जैसे पालक के रूप में) सब्जियों और स्टार्च की भूसी में युक्त खाद्य पदार्थों लाल जामुन लेने से आता है के बने होते हैं। यदि आप उन्हें नियमित रूप से भस्म करते हैं तो ऑक्सलेट के संचय को विकसित करने की संभावना है, अर्थात् गणना। किसी भी लाल फलों के रस से पीना या विटामिन सी की खुराक न लें! विटामिन सी वाले खाद्य पदार्थों को खाने और पीना पूरी तरह से सामान्य है। एप्पल और नारंगी रस ठीक हैं, लेकिन ब्लूबेरी से बचें एक गुर्दा का पथ मूत्र पथ के संक्रमण की तरह नहीं है और क्रैनबेरी का रस केवल इसे और भी खराब कर सकता है।

    चेतावनी

    • अगर आपको इस शर्त से पीड़ित है तो सबसे अच्छा इलाज आपकी जीवन शैली को बदलना है। अधिक जानकारी के लिए बाहरी लिंक देखें और रोकथाम लेख पढ़ें।
    • कुछ गुर्दा की पथरी बाहर नहीं जा सकती है और संक्रमण का विकास हो सकता है। गणना के कुछ समय के बाद से पारित नहीं होता है और आप ठंड लगना के साथ एक बुखार हो, तुरंत डॉक्टर के पास जाना।
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com