उज्ज्वल रोग को समझना

उज्ज्वल रोग मूत्र में प्रोटीन की वजह से एक गुर्दे की बीमारी का उल्लेख करता है। इसका नाम रिचर्ड ब्राइट द्वारा किया गया था, जो यकृत विकारों की खोज में अग्रणी था जिन्होंने पहले 1827 में अपने निष्कर्षों को प्रकाशित किया था, लेकिन इसे `नेफ्रैट` के रूप में जाना जाने लगा। कवि एमिली डिकिन्सन, लेखक एच.पी. की मौत के कारण के रूप में मान्यता प्राप्त प्रेमकॉफ्ट, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति चेस्टर ए। आर्थर और अभिनेता सिडनी ग्रीनस्ट्रीट, साथ ही साथ कई अन्य, ब्राइट की बीमारी उन लोगों के लिए भी जाना जाता है जो अपनी वंशावली में अनुसंधान करते हैं जिसमें जानकारी के संग्रह शामिल हैं जिगर विकारों द्वारा वर्णित परिवार के इतिहास को प्रबंधित करने में मदद कर सकता है।

कदम

विधि 1

ब्राइट रोग का निदान करें
1
  • 2
    ऊतकों में पफपन खोजें ब्राइट रोग, या नेफ्रैटिस के लक्षण लक्षणों में से एक, जूते के ठीक ऊपर टखने की अचानक सूजन है। यहां तक ​​कि पैर की उंगलियों में सूजन हो सकती है, साथ ही उंगलियों के करीब के पैरों के हिस्से भी हो सकते हैं। यहां तक ​​कि आँखों के नीचे का क्षेत्र सूज हो सकता है, और कभी-कभी पूरे शरीर फुग सकता है और फीका भी हो सकता है।
  • सूजन बीमारी के दौरान आ सकती है और जा सकती है, और उसके पक्ष में सो रही मरीज सूजन तकिया के सामने उसके चेहरे की तरफ जा सकते हैं।
  • 3
    कोई शारीरिक असुविधा ध्यान दें ब्राइट रोग से पीड़ित लोगों का अनुभव पीठ दर्द और मतली अधिक गंभीर लक्षणों में सिरदर्द शामिल हैं, विशेष रूप से मूत्र, बुखार, उल्टी, आक्षेप और कोमा में प्रवेश करने की संभावना के साथ-साथ एक बहुत मुश्किल है।
  • 4
    मूत्र के किसी भी मुश्किल मार्ग को नोट करें ब्रेट की बीमारी से ग्रस्त लोगों को गुर्दे की खराबी को बर्बाद करने से असमर्थ होने की वजह से पेशाब करने में कठिनाई हो सकती है। मरीजों ने गुर्दे की पथरी को कथित किया हो सकता है जो मूत्र प्रवाह को ब्लॉक कर देते हैं और रक्तचाप में वृद्धि का कारण बन सकते हैं।
  • 5
    रक्त के निशान के लिए मूत्र की जांच तेज रोग वाले लोगों के मूत्र में पाए जाने वाले प्रोटीन में एल्बुमिन होता है, रक्त में पाया जाने वाला प्रोटीन। इसलिए, पीड़ित मूत्र में रक्त दिखाने की संभावना है, जिसके परिणामस्वरूप एक भूरा, भूरा, गहरा लाल या, बच्चों में, चमकदार लाल (एनीमिया इसलिए रोग का एक और अधिक व्यापक परिणाम है।)
  • 6
    गुर्दे में किसी भी शारीरिक परिवर्तन की जांच करें। जैसा कि इस बीमारी के परिणामस्वरूप मरने वालों की शव परीक्षाओं द्वारा निर्धारित किया जाता है, नेफ्राइटिस पीड़ित लोगों की गुर्दे चॉकलेट ब्राउन रंग पर लेते हैं, सतह पर सफेद डॉट्स के साथ। इसके अलावा, यकृत अंग नरम और बड़ा हो सकता है
  • विधि 2

    कैसे तेज रोग का इलाज किया गया था


    1
  • 2
    गर्म स्नान में शरीर को विसर्जित करें जो बच्चों को ब्राइट रोग का निदान किया गया था उन्हें पहले दिन के दौरान हर 3 घंटे गर्म स्नान दिया गया, फिर उन्हें दिन में 3 गर्म स्नान दिए गए और फिर सोने से पहले केवल 1 गर्म दैनिक स्नान दिया गया।
  • 3
    मरीज को बिस्तर पर रखो एक नियम के रूप में, कृत्रिम तरीके से पैरों को गर्म रखा जाना चाहिए और कंबल में लपेटा जाना चाहिए।
  • 4
    उपवास। बशर्ते कि कोई कब्ज मौजूद नहीं है, मरीजों को पहले 48 घंटे के दौरान खाना निगल नहीं करना चाहिए, लेकिन वांछित मात्रा में पानी पी सकते हैं। रोगी के सुधार के साथ, हम एक सप्ताह के लिए छाछ-आधारित आहार पर स्विच करेंगे। बच्चे नाश्ते में एक नारंगी और रात के खाने के लिए एक अंगूर खाएंगे, जबकि वयस्क सभी 3 भोजन के लिए उन्हें खा सकते हैं और, गर्मियों के महीनों के दौरान, वे खरबूजे खा सकते हैं
  • 5
    कम से कम हर दूसरे दिन एक आंत्र आंदोलन की गारंटी आवश्यक है। यदि मरीज को कम बार खाली करना चाहिए, तो आंतों को खाली करने के लिए प्रत्येक दूसरे दिन एक एनीमा से गुजरना आवश्यक होगा।
  • चेतावनी

    • ब्राइट रोग से पीड़ित लोगों के इलाज के लिए गाइड में वर्णित उपचार वर्तमान चिकित्सा उपचार को बदलने के लिए नहीं हैं। उपचार का विश्लेषण करके उनके पूर्वजों का पालन किया जा सकता है, पाठक अंततः एक गुर्दे की बीमारी की उपस्थिति को पहचान सकते हैं।
    • हालांकि, ब्राइट रोग का शब्द अब उपयोग में नहीं है, इस गुर्दे की विकृति के लक्षण हमेशा वास्तविक रहते हैं। यदि आपने यहां वर्णन किया है, तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com