पोषण की सफाई के साथ अपना वजन कम कैसे करें

पौष्टिक सफाई (पौष्टिक सफाई) शरीर के अंगों को गुणवत्ता की आपूर्ति प्रदान करता है जिससे वे वसा के ऊतकों से घिरे हुए हानिकारक पदार्थों के उन्मूलन में स्वाभाविक रूप से काम कर सकें। यह एक प्रणालीगत दृष्टिकोण है जिसमें संपूर्ण शरीर शामिल है और सेलुलर स्तर पर काम करता है।

कदम

पोषण शुद्धिकरण चरण 1 के साथ खो वजन वजन शीर्षक छवि
1
प्रस्तावना: जब यह पर्यावरणीय विषाक्त पदार्थ, जैसे धूम्रपान, निकास धुएं, सफाई रसायन, भोजन में कीटनाशकों आदि से अतिभारित होता है, तो यह बहुत संभावना है कि शरीर इन पदार्थों को समाप्त नहीं कर पाएगा। इस मामले में जीव प्राकृतिक रूप से वसा ऊतकों के विषाक्त पदार्थों के आसपास के अंगों की सुरक्षा करता है। इसके परिणामस्वरूप अतिरिक्त विषाक्त पदार्थों के कारण चयापचय धीमा हो सकता है।
  • पोषण शुद्धिकरण चरण 2 के साथ खो वजन वजन शीर्षक छवि
    2
    शरीर को 200 से अधिक आवश्यक पोषक तत्वों, एंजाइमों और प्रोटीन की आवश्यकता होती है। ये आवश्यक पोषक तत्व लसीका, हृदय, पाचन और संचार प्रणालियों के सामान्य कामकाज में हस्तक्षेप करते हैं, जिससे उन्हें अवांछित विषाक्त पदार्थों से शुद्ध किया जाता है।
  • पोषण शुद्धिकरण चरण 3 के साथ खो वजन वजन शीर्षक छवि
    3
    सफाई पोषण द्वारा अनुकूल है, जिसमें से पोषण की सफाई यह शारीरिक सफाई (जैसे ट्यूब, कैथेटर्स, आदि) पर आधारित नहीं है जो अप्रिय हो सकता है, न ही विषाक्त पदार्थों से निकालने के लिए, आमतौर पर detoxification से जुड़ा हो सकता है। पोषण की सफाई शरीर की जरूरतों को पहचानती है, विशेष रूप से उन उन्मूलन प्रक्रियाओं से संबंधित है
  • पोषण शुद्धिकरण चरण 4 के साथ खो वजन नाम वाला छवि



    4
    अच्छे पोषण केंद्रित खाद्य पदार्थों के स्रोत से आता है, जैसे तथाकथित "superfoods"। फलों के रस एक उत्कृष्ट उदाहरण हैं - अधिमानतः जैविक रूप से उत्पादित होने पर उपभोक्ता के लाभ के लिए पूर्ण पोषण संबंधी सफाई प्रणाली उपलब्ध हैं उच्च पोषक तत्व सामग्री के साथ केंद्रित खाद्य पदार्थ सामान्य खाद्य पदार्थों की खपत को कम करता है, जिनमें से कई शरीर को समाप्त नहीं कर सकते
  • पोषण शुद्धिकरण चरण 5 के साथ खो वजन नाम वाला छवि
    5
    यह शरीर द्वारा आवश्यक आवश्यक पोषक तत्वों की कमी की जांच करता है। एक पोषण विशेषज्ञ आपकी मदद करने में सक्षम होना चाहिए बस शरीर के तापमान की तरह, यदि आवश्यक पोषक तत्व का स्तर सामान्य नहीं है, तो शरीर सामान्य रूप से काम नहीं करेगा।
  • पोषण सफाई के साथ खो वजन वजन शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    संक्षेप में, अपने शरीर की प्राकृतिक सफाई कार्यों को बढ़ावा देने के लिए केंद्रित सुपरफूड्स वाले विषाक्त पदार्थों या जंक फूड से भरे भोजन को बदलें।
  • टिप्स

    • एल `पर्यावरण कार्य समूह पर्यावरणीय विषाक्त पदार्थों और उनसे बचने के तरीके पर चर्चा करने के लिए एक उत्कृष्ट वेबसाइट प्रदान करता है।
    • कुछ प्रकार की मिट्टी कुछ खनिजों में कमी है। उदाहरण के लिए, ठेठ अमेरिकन आहार एक खनिज के बिना हो सकता है, जबकि ऑस्ट्रेलियाई में शायद किसी अन्य को शामिल नहीं किया गया हो। यह निर्धारित करने के लिए एक परीक्षण करें कि आपके आहार की कौन-सी पोषक तत्वों की कमी है शरीर के द्वारा आत्मसात करने के संबंध में, कई खनिज दूसरों की खपत पर निर्भर करते हैं।
    • शरीर को विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में मदद करता है, उनका सेवन कम होता है पर्यावरणीय विषाक्त पदार्थों के जोखिम को कम करें।

    चेतावनी

    • विचार करें कि एक अच्छी तरह से संतुलित भोजन पूरी पोषण देने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है। 50 सालों से कुछ सब्जियां 50 गुना कम पौष्टिक होती हैं।
    • कुछ सफाई पद्धतियां केवल मानव शरीर के विशिष्ट अंगों या प्रणालियों पर ध्यान देते हैं, उदाहरण के लिए बृहदान्त्र सफाई। यहां तक ​​कि अगर वे उपयोगी होते हैं, तो वे जीव के अन्य उपकरणों की उपेक्षा करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com