वापस आकार में कैसे प्राप्त करें

वापस आकार में होने का विचार भारी लग सकता है, लेकिन यह इसके लायक होगा हमने ऐसी यात्रा शुरू करने के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं जो आपको अधिक फिट और स्वस्थ होने के लिए प्रेरित करेगा।

कदम

विधि 1

सही मानसिक दृष्टिकोण का विकास
गेट फ़िट स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
सही दृष्टिकोण का विकास करें मन एक मांसपेशी नहीं है, लेकिन यह बेहद मजबूत है, और यह आपके लक्ष्य तक पहुंचने में असफल हो सकता है या विफल हो सकता है। फिट होने से स्प्रिंट की तुलना में मैराथन की तरह अधिक है, और अपनी जीवन शैली में कुल बदलाव की आवश्यकता होती है।
  • जैसे ही आप अपने लक्ष्य तक पहुंचते हैं, या फिर आप अपने पुराने और बुरी आदतों में वापस गिरने का जोखिम खोने के बारे में सोचना शुरू नहीं करें। फिट होने के नाते आपके जीवन में नई चीजें लाने का अर्थ है जो आपको स्वैच्छिक रूप से करेंगे - आदत से।
  • गेट फ़िट स्टेप 2 वाला शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपनी प्रगति रिकॉर्ड करें और छोटे सुधारों के लिए भी उत्सुक हों। एक अच्छा विचार एक का उपयोग करना है "प्रशिक्षण कार्ड" जहां आप तिथि, समय और आपके द्वारा किए गए व्यायाम रिकॉर्ड कर सकते हैं। आप हर दिन खाने के बारे में भी डेटा दर्ज कर सकते हैं। आप पा सकते हैं कि अगर आप नाश्ता बनाते हैं या लिखते हैं, तो आप आग्रह से गुजर सकते हैं।
  • ऐसा मत सोचो कि सिर्फ इसलिए कि एक झटका लगा है, आप अपने आप को पूरे दिन जा सकते हैं। अगर आप अपना वजन कम नहीं करते हैं या निराश नहीं हैं तो निराश मत हो - याद रखें कि आप किसी भी तरह के मार्ग पर हैं और आपको इसके बारे में गर्व होना चाहिए।
  • Get Fit Step 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    खुद के साथ एक अनुबंध करें इन प्रकार के "ठेके" वे भी के रूप में जाना जाता है "पुरस्कार प्रणाली"। इसे प्राप्त करने के लिए एक लक्ष्य और संबंधित पुरस्कार सेट करें। आप वास्तव में चाहते हैं कुछ चुनें
  • उदाहरण के लिए, अपने साथ एक अनुबंध करें जो बताता है कि अगर आप हर दिन 30 मिनट तक चलते हैं, तो आप गुच्ची बैग या गोल्फ़ क्लब की सदस्यता खरीद सकते हैं, या जो कुछ भी आप पिछले कुछ हफ्तों में देख रहे हैं
  • गेट फ़िट स्टेप 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    कोई व्यक्ति ढूंढें जो आपके साथ प्रशिक्षण दे रहा है जब आप थकान और किसी के साथ परिणाम साझा करते हैं तब लक्ष्यों तक पहुंचना बहुत आसान होता है एक प्रोग्राम बनाएं जिसे आप अनुसरण कर सकते हैं, दोनों का सम्मान करने के लिए दोनों एक-दूसरे की प्रशंसा करते हैं।
  • आप प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए एक समूह भी बना सकते हैं। एक € 10 प्रत्येक राशि का अनुरोध करें, जो संदर्भ अवधि में अधिक प्रशिक्षित करेगा वह व्यक्ति पैसा जीत जाएगा।
  • विधि 2

    व्यायाम फिट करने के लिए
    Get Fit Step 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने दैनिक दिनचर्या में अधिक व्यायाम जोड़ें अपने आप को लगातार चुनौती देकर, आप रखेंगे "जब पूरी तरह चालू हो" आपके शरीर अगर फिट होने का मतलब खोने का मतलब है, अतिरिक्त पाउंड पिघलने में मदद करना - और उन्हें वापस नहीं आने दें! यदि आप धीरज बढ़ाने के लिए प्रशिक्षण दे रहे हैं, तो यह स्थायी सुधार सुनिश्चित करने का तरीका है।
    • गाड़ी के बजाए काम या स्कूल में जाने के लिए सार्वजनिक परिवहन लें या साइकिल का उपयोग करें। यदि यह संभव नहीं है, तो अपने कार्यालय से कुछ ब्लाकों को पार्क करने के लिए आपको दिन में दो बार कम से कम 15 मिनट चलने के लिए बाध्य करें- हर दिन। जब आप सुपरमार्केट, हार्डवेयर स्टोर, सिनेमा या शॉपिंग सेंटर पर जाते हैं, तो प्रवेश द्वार के निकट एक जगह की तलाश में भटकने के बजाय दूर रहें। कुत्ते को अधिक बार ले लो - आपका शरीर और आपके पिल्ला आपको धन्यवाद देंगे। ये छोटे बदलाव आपके खेल कार्यक्रम में दीर्घकालिक अंतर बनाएंगे।
    • ऊर्जा के साथ अपने घर को साफ करें आपको यह आश्चर्य हो सकता है कि घर का काम करने के लिए कितना ऊर्जा होती है: अलमारियों को धूल, बाथरूम की सफाई, व्यंजन धोने, लॉन काटने, घास फाड़कर और गेराज की सफाई एक महान कसरत है। आप और आपके परिवार को घर को नियमित रूप से साफ करना चाहिए (उदाहरण के लिए हर हफ्ते या दो): यह न केवल रहने के लिए एक बेहतर वातावरण बना देगा, बल्कि कैलोरी जला देगा, आप कोमल बनाए रखेंगे, और फिट रहेंगे और आसान रहेंगे।
    • कार्यालय में व्यायाम मानो या न मानो, यह वास्तव में एक कंप्यूटर के सामने एक कैलोरी खपत गतिविधि में बैठा करना संभव है आप मांसपेशियों को पैरों के साथ उठाने के द्वारा खिंचाव और प्रशिक्षित कर सकते हैं, ओलिकी या काठ का उपयोग करके, उदाहरण देना।
  • Get Fit चरण 6 के शीर्षक वाला छवि
    2
    एक प्रशिक्षण कार्यक्रम की योजना बनाएं और उसे पालन करें. एक अच्छी तरह से निर्मित प्रशिक्षण कार्यक्रम में पांच चरणों में शामिल हैं: गर्म, एरोबिक प्रशिक्षण, शक्ति प्रशिक्षण, खींच और ठंडा।
  • अच्छा गर्म होना एक आउटडोर चलना या ट्रेडमिल पर हो सकता है, व्यायाम बाइक पर एक सवारी या कदम पर कुछ मिनट हो सकता है। मांसपेशियों को वार्मिंग शुरू करने के लिए खून के लिए हीटिंग लंबे समय तक पर्याप्त रहना चाहिए पिछले हीटिंग के बिना प्रशिक्षण में तनाव या मांसपेशियों के संकुचन हो सकते हैं।
  • कार्डियो वर्कआउट परिसंचरण और प्रतिरोध को बेहतर बनाता है। वे पैर पर चलने या लंबी मार्गों पर साइकिल द्वारा, या कदम पर उच्च गति पर सत्र शामिल कर सकते हैं। आपको पसीना और अपने दिल का काम करना है। अच्छा हृदय स्वास्थ्य न केवल हृदय और दबाव के लिए एक इलाज है, इसके साथ ही अल्जाइमर के होने के कम जोखिम से भी जोड़ा गया है। यह दिखाया गया है कि वैकल्पिक प्रशिक्षण (उदाहरण के लिए कम और उच्च तीव्रता की गतिविधियों के बीच में अंतर) हृदय स्वास्थ्य और धीरज को बेहतर बनाने का एक तेज़ और प्रभावी तरीका है।
  • शक्ति की ताकत के माध्यम से अपनी मांसपेशियों को विकसित करना न केवल ताकत और टोन को बढ़ाता है, बल्कि आपके चयापचय में वृद्धि करता है, क्योंकि यह दिखाया गया है कि पेशी लोग अधिक कैलोरी जलाते हैं भले ही वे आराम कर रहे हों। आप वजन, फूहड़, पुश-अप, क्रंच और अधिक उपयोग कर सकते हैं। यदि जिम में जाने के लिए आपके लिए नहीं है, तो घर पर प्रशिक्षण का प्रयास करें
  • शीतलक हीटिंग के समान है आपको बहुत कम तीव्रता वाले कार्डियो अभ्यास करना है। यह आपके मांसपेशियों को आराम देने की अनुमति देगा, जबकि रक्त परिसंचरण अभी भी निरंतर है।
  • नोट: 60 से अधिक या दिल की समस्याएं वाले, उच्च रक्तचाप या गठिया से वैकल्पिक चिकित्सक का प्रयास करने से पहले डॉक्टर से परामर्श करें।
  • 3
    Varia। किसी भी शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता होती है जो न्यूनतम प्रयास की आवश्यकता होती है, आपको आकृति में वापस लाने में मदद मिलेगी, लेकिन यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि विविधता जीवन का काली मिर्च है - और प्रत्येक स्पोर्टिंग गतिविधि का! इसके अतिरिक्त, जब आपके शरीर को एक निश्चित गतिविधि करने के लिए उपयोग किया जाता है, तो इसे कुशलतापूर्वक कैसे सीखें और अपने वर्कआउट में अपने आप को नीचे रखना आसान बनाता है। इतनी सारी गतिविधियों से आपके शरीर और दिमाग को उत्तरदायी रखें



  • Get Fit Step 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    मज़ा है:
  • ट्रेन के लिए नृत्य बैले से कुछ भी ब्रेकडाँस या यहां तक ​​कि कूद भी आपकी फिटनेस में सुधार करेगी यदि आप निरंतर हैं ज़ुम्बा या हिप हॉप के सबक में भाग लें आप मज़े करते हुए कैलोरी की मात्रा से आश्चर्यचकित हो सकते हैं!
  • पूल में गोता लगाएँ इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या आप केवल उदासीन हैं, कुत्ते करते हैं या एक आदर्श तितली शैली करते हैं तैराकी व्यायाम का एक उत्कृष्ट रूप है और मजेदार भी हो सकता है।
  • अभ्यास योग योग एक स्वस्थ गतिविधि है जो आपके मनोवैज्ञानिक-भौतिक संतुलन का समर्थन करता है एक सप्ताह में एक दिन उसे समर्पित करें, सामान्य व्यायाम के बजाय व्यायाम को खींचने पर गंभीरता से ध्यान केंद्रित करें। योग आप कोमल बनाए रखने में मदद करेगा, लेकिन यह मांसपेशी स्वर के लिए भी उपयोगी है I
  • विधि 3

    खाएं और उचित रूप से पीयें
    Get Fit Step 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने शरीर को पोषण की ज़रूरत है जितना अधिक आप सक्रिय हो जाते हैं, उतना ही आपको भोजन की ज़रूरत होगी, लेकिन सब कुछ नहीं - आपको स्वस्थ और उत्साही भोजन की आवश्यकता होती है जिसे आप दिन के अगले चरण में फेंक देते हैं, और नीचे नहीं आते हैं। स्वस्थ खाने और अधिक पानी पीना सीखें
    • अभिन्न पर स्विच करें। यह स्वस्थ और स्वादिष्ट है यह ऐसा कुछ नहीं हो सकता है जिसका उपयोग आप कर रहे हैं, लेकिन आप अमीर, फुलर स्वादों को पसंद करेंगे यदि आप पूरी तरह से अभिन्न में जाने की तरह महसूस नहीं करते हैं, आधा और आधा करो। कौन कह सकता है, दिन के बाद दिन में आपको पता चल जाएगा कि आप अधिक से अधिक पसंद करते हैं
    • अस्वास्थ्यकर स्नैक्स को हटा दें और उन्हें फलों और सब्जियों के साथ बदलें। उच्च फाइबर और पानी की सामग्री आपको पूर्ण महसूस कर देगा, और विटामिन और खनिज स्वाभाविक रूप से आपके शरीर को पोषण करेंगे। आधे फल और सब्जियों से युक्त भोजन तैयार करने की कोशिश करें।
    • दुबला, प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थ खाएं दुबला मांस खरीदें (यानी कम वसा प्रतिशत)। मांस की खपत से वसा रहित प्रोटीन का सेवन बढ़ाने के लिए बीन्स, अंडे और गेहूं की कोशिश करें। सप्ताह में कम से कम एक बार मछली खाएं - मछली में प्रोटीन और ओमेगा तीन फैटी एसिड होता है (जो वसा का एक प्रकार है जो हृदय के लिए अच्छा है)।
    • संतृप्त वसा से दूर रहें इसमें मक्खन पर आधारित सभी उत्पाद शामिल होते हैं जैसे बिस्कुट, मिठाई और डेसर्ट वे उपचारित मांस जैसे सॉसेज और बेकन के साथ-साथ आइसक्रीम और पिज्जा में भी उपस्थित हैं।
    • कम ग्लाइसेमिक सूचकांक के साथ भोजन खाएं ये खाद्य पदार्थ हैं जो आपके शरीर को ऊर्जा के लिए पचा और लम्बा समय लेते हैं और आप कम कैलोरी के साथ दिन के दौरान फुलर महसूस करेंगे। इसके अलावा, आप चीनी स्पाइक से बचते हैं जो उच्च ग्लिसेमिक इंडेक्स वाले खाद्य पदार्थों के कारण होता है, और आपके दिन के दौरान आपके पास एक अच्छा ऊर्जा आरक्षित होगा। जब आप काम करते हैं या ट्रेन करते हैं तो यह आपको शक्ति देगा।
  • Get Fit Step 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    हमेशा घर पर भोजन की उचित आपूर्ति रखें। फल, सब्जियां, साबुत अनाज, सूप आदि खरीदें कि आप खाने के लिए, और जंक फूड को दरवाजे से बाहर रखना चाहते हैं, ताकि आप परीक्षा न करें। अपने आप को कभी-कभी इलाज करने के लिए बुरा नहीं है, लेकिन यह बहुत आसान है अगर आपके पास कैंडी से भरा घर है इसके बजाय, नौ की परीक्षा सुपरमार्केट या पेस्ट्री की दुकान में खरीदने के लिए जाएगी (और भी बेहतर, पैर पर या संभव हो तो लें!)
  • छोड़ने से पहले, पानी के कुछ गिलास पीते हैं। यदि आप अभी भी मिठाई चाहते हैं, तो जाओ कभी-कभी हमारे मस्तिष्क में भोजन के लिए भूख या प्यास को भ्रमित होता है। जल, आश्चर्य की बात, अचानक भूख हमलों के लिए सबसे अच्छा इलाज है।
  • एक दिन में 8-10 गिलास पानी पीने से। वे आपको हाइड्रेटेड रखते हैं, एक इष्टतम चयापचय गतिविधि सुनिश्चित करते हैं इसके अलावा, पानी आपके पेट में बहुत अधिक स्थान ले लेता है और आपको बहुत सारे स्नैक्स या विभिन्न भोजन का सेवन किए बिना फुलर लगेगा यह आपके लिए आवश्यक कैलोरी को खत्म करने के लिए एक महान उपकरण है और यह आदत से निगल लिया गया है या आप तृप्ति के अपने स्तर को नहीं जानते हैं
    Get Fit Step 10 शीर्षक वाली छवि
  • हमेशा अपने साथ एक फ्लास्क लाओ आपको आश्चर्य होगा कि लीटर प्राप्त करना कितना आसान है और आधा पानी हर दिन सुझाया गया है। यह पेय से भी सस्ता है, और पर्यावरण के लिए बेहतर विकल्प है।
  • सोडा जैसे मीठा पेय के बजाय पानी पीयें यदि आपको स्वाद की कमी के कारण पीने के पानी का विचार नहीं मिलता है, तो अपने पसंदीदा फलों के स्ट्रॉबेरी, ब्लूबेरी, नींबू, नारंगी या चूने जैसे आंखे बनाने की कोशिश करें।
  • Get Fit Step 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    शरीर को आराम दें जब आप शरीर को विभिन्न शारीरिक गतिविधियों के साथ टायर करते हैं, तो आपको पर्याप्त सोए द्वारा खुद को ठीक करने और पुनर्जन्म करने की आवश्यकता होती है। निर्धारित करें कि कितने घंटों की नींद आपको ज़रूरत है सुबह विश्राम किया जाना है, तो आपको सोने के लिए जाना होगा और हर दिन एक ही समय में जागना होगा।
  • पर्याप्त नहीं सो रहा है आपके प्रतिरक्षा प्रणाली के लिए एक बड़ा व्यय है यदि आप अपने शरीर को ऊर्जा या समय वायरस और जीवाणुओं से लड़ने के लिए नहीं देते हैं, तो आपको बीमार होने की अधिक संभावना है, और यह सर्दी जैसी आम संक्रमण से उबरने में अधिक समय लेगा।
  • थोड़ी नींद बहुत ज्यादा खाने से जुड़ी हुई थी सुनिश्चित करें कि आप अपनी ऊर्जा को नींद से नहीं हटाते हैं या आप अतिरिक्त कैलोरी का भुगतान करेंगे।
  • Get Fit Step 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक जांच लें लंबे समय तक आकार में रहने के लिए, आपको अपने शरीर पर नियमित जांच करने की ज़रूरत है, जैसे कि आप मशीन पर हों डॉक्टर और दंत चिकित्सक नियमित रूप से यह सुनिश्चित करने के लिए जाएं कि आपके अंदर सब कुछ ठीक है और किसी भी समस्या को रोकने के लिए।
  • टिप्स

    • यदि आप अधिक वजन वाले हैं, तो प्रत्येक दिन 5 मिनट की दौड़ के रूप में सरल रूप से शुरू करें। सप्ताह के बाद, एक दिन में 10 मिनट करो। प्रत्येक दिन बढ़ाना जारी रखें जब तक कि एक ठोस नियतकालिक स्थापित न हो जाए।
    • एक बार जब आप इच्छित भौतिक रूप प्राप्त कर लेते हैं, तो उन चरणों के साथ जारी रखें जिन्हें हमने आपको संकेत दिया है। कल्याण जीवन का एक तरीका है, इनाम नहीं है

    चेतावनी

    • बहुत से लोग भागना पसंद करते हैं, लेकिन असमान वजन या रोगग्रस्त जोड़ों के साथ चलना खतरनाक हो सकता है। अपने शरीर को सुनो और इसे अधिभार न दें यदि आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं ट्रेन को सावधानी से: क्या आप जानते हैं कि एरोबिक गतिविधि वजन-असर वाले जोड़ों पर आपके शरीर का वजन 8 गुना बढ़ा देती है? उदाहरण के लिए, यदि आप 68 किलोग्राम वजन करते हैं, तो आप अपने घुटनों में 544 किग्रा डालते हैं और हर बार जब आप कदम उठाते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com