जोखिम वाले स्वास्थ्य लक्ष्यों के लक्ष्य से बचें कैसे

यद्यपि उनके पास अच्छे इरादे हैं, तो बहुत से लोगों को स्वस्थ से दूर तक लक्ष्य पेश करने का मौका मिलता है। यह अक्सर होता है क्योंकि हम अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेने के लिए अनुसरण किए जाने के रास्ते के बजाय परिणामों पर बहुत अधिक ध्यान देते हैं। कुछ उदाहरण? कम समय में बहुत अधिक वजन कम करने की कोशिश करें या मैराथन के लिए देर से प्रशिक्षण शुरू करें। यदि बाधित हो जाता है, तो ये आदतों में आमतौर पर वजन में सुधार होता है। एक फ्लैश आहार जो आपकी ज़रूरतों को पूरा नहीं करता है एक और उदाहरण है। अस्वास्थ्यकर लक्ष्य निर्धारित करने से बचने के लिए, प्रक्रिया पर ध्यान दें पोषण और प्रशिक्षण में छोटे परिवर्तन करने के लिए प्रतिबद्ध रहें, ताकि धीरे-धीरे अपने समग्र लक्ष्यों को प्राप्त कर सकें

कदम

विधि 1

स्वास्थ्य पर फोकस
अस्वास्थ्यकर स्वास्थ्य लक्ष्यों से बचें चरण 1
1
पूर्णता के बजाय सुधार के लिए महत्वाकांक्षा। पूर्णतावाद आपको प्रगति करने से बचा सकता है यदि आप पूरी तरह से एक नए आहार या नई खाने की आदतों का पालन करने की कोशिश करते हैं, तो आप इतनी हानिकारक होने का जोखिम उठाते हैं जैसे तौलिया में फेंकना इसके बजाय, छोटे या मध्यम सुधार करने की कोशिश करें और उन्हें लगातार लागू करें
  • अस्वास्थ्यकर स्वास्थ्य लक्ष्यों से बचें शीर्षक शीर्षक छवि 14
    2
    विचार करें कि अगर आपका आहार आपके सामाजिक जीवन को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर रहा है। यदि यह आपकी इच्छा के मुताबिक जीने से रोकता है, तो संभवत: इसे पुन: अनुकरण करना उचित है। वास्तव में, यदि आप आप घटनाओं मित्रों और परिवार के साथ साझा में भाग लेने न दें, तो आप क्रम में अपने लक्ष्यों को समायोजित करने के लिए एक संतोषजनक सामाजिक जीवन की खेती जारी रखना चाहेंगे।
  • अस्वास्थ्यकर स्वास्थ्य लक्ष्यों से बचें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    3
    देखें कि क्या आप अक्सर शारीरिक गतिविधि के लिए ईवेंट रद्द करते हैं। दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ जिम में जाने की एक बैठक एक अलार्म घंटी हो सकती है जिसे अनदेखा नहीं किया जा सकता। सामाजिक संबंधों की ताकत पर्याप्त मनोभौतिकीय भलाई का आनंद लेने के लिए एक महत्वपूर्ण कारक है। सुनिश्चित करें कि आप जिम में जाने के लिए अपने रिश्ते का बलिदान नहीं करते, क्योंकि आपको अच्छा लगता है कि आपको दोनों बंधन और एक सक्रिय जीवन शैली की आवश्यकता होती है।
  • अस्वास्थ्यकर स्वास्थ्य लक्ष्यों से बचें शीर्षक शीर्षक छवि 16
    4
    यदि आप एक गरीब आहार के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए व्यायाम का उपयोग करें, तो विचार करें। अधिक मिठाई, चिप्स या जंक फूड खाने के लिए आपको शारीरिक रूप से सक्रिय नहीं होना चाहिए। खराब खाने की आदतों को संतुलित करने के लिए तैयार कसरत योजना आपको बेहतर महसूस नहीं करेगी इसके बजाय, आपको नियमित व्यायाम के साथ मिलकर स्वस्थ और संतुलित आहार की अपेक्षा करना चाहिए।
  • अस्वास्थ्यकर स्वास्थ्य लक्ष्यों से बचें शीर्षक शीर्षक छवि 17
    5
    यदि आप अपने लक्ष्यों के बारे में संदेह रखते हैं, तो पोषण विशेषज्ञ से संपर्क करें ताकि आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप योजना का सुझाव मिल सके। विशिष्ट और मध्यम श्रेणी के लक्ष्यों को निर्धारित करने के लिए विशेषज्ञ से प्रतिस्पर्धा करें जो आपके लिए सही हैं
  • उससे पूछो: "मैं कई शाकाहारी लोगों को जानता हूं क्या आपको लगता है कि यह आहार मेरे लिए क्या कर सकता है?"।
  • आप यह भी पूछ सकते हैं: "गर्मियों के लिए वजन कम करने के लिए सप्ताह के दौरान मुझे कितनी शारीरिक गतिविधि करनी चाहिए?"।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप गर्मियों से आगे कुछ दूरी तैरने के लिए तैयारी करना चाहते हैं, तो नींव लगाने के लिए इस आधार का लाभ उठाएं। प्रस्तावित किए गए उद्देश्यों को विशिष्ट होना चाहिए और समय के साथ मापन योग्य होना चाहिए।
  • विधि 2

    गरीब खाद्य उद्देश्य से बचना
    अस्वास्थ्यकर स्वास्थ्य लक्ष्यों से बचें चरण 3
    1
    एक सख्त आहार के बजाय गलत खाने की आदतों पर अधिक ध्यान दें। जो लोग वजन कम करना चाहते हैं अक्सर खरोंच से एक नया आहार शुरू करने का प्रलोभन होता है हालांकि, पूरी तरह से स्विचन बिजली अक्सर विफलता की ओर जाता है। इसके बजाय, विशिष्ट आदतों में सुधार करने का प्रयास करें जो धीरे-धीरे वजन घटाने के योग्य हो सकते हैं:
    • टेलीविजन के सामने दोपहर का भोजन या डिनर लेने के बजाय, जागरूकता से भोजन करने का प्रयास करें यह संभव है कि आप जितना खाना चाहिए उतना ही खाना चाहिए क्योंकि आप विचलित हो जाते हैं और आपकी प्लेट पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं खाना खाने की कोशिश करें, भोजन पर ध्यान दें: इससे आपको कम मात्रा में मदद मिल सकती है
    • शाम को देर से खाना बंद करो बिस्तर पर जाने से पहले भोजन करना आपको वसा बना सकता है यदि आप वजन कम करना चाहते हैं, तो यह बदलने के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण आदत है।
    • नाश्ते से बचें, या दोपहर के भोजन के लिए जरूरी से ज़्यादा खाने और वसा प्राप्त करना विशेष रूप से, नाश्ता महत्वपूर्ण है क्योंकि सुबह रक्त में शर्करा कम होता है: ग्लूकोज उचित मानसिक और मांसपेशियों के कामकाज को बढ़ावा देता है एक शांत और संतोषजनक नाश्ते का आनंद लेने के लिए कुछ समय लें: इससे आपको लंबे समय में वजन कम करने में मदद मिलनी चाहिए।
    • फल, सब्जियां और साबुत अनाज खरीदें यदि आपके पास पेंट्री में स्वस्थ खाना है, तो आप शायद ही बुरी तरह से खाएंगे।
  • अस्वास्थ्यकर स्वास्थ्य लक्ष्यों से बचें चरण 4
    2
    कुछ किलो का निपटान करने के उद्देश्य से आपको खाने का प्रयास करें। जब यह भरा हुआ है, तो समझने के लिए शरीर को सुनने के लिए जानें स्लिमिंग प्रयोजनों के लिए, यह एक निश्चित राशि पाउंड खोने की कोशिश करने से ज्यादा प्रभावी है। एक मात्रात्मक आहार अक्सर खराब आहार का पर्याय बन जाता है, क्योंकि इससे लक्ष्य पर ही इसके परिणाम पर अधिक ध्यान केंद्रित होता है।
  • यदि आप पूर्ण हैं, तो समझने के लिए छोटे भागों की सेवा करें और खाने के दौरान ब्रेक को एकीकृत करें ताकि आपकी तृप्ति की डिग्री तय हो। एक छोटा सा भाग परोसें एक बार खाया, एक पल के लिए रुको और अपने आप से पूछें कि क्या आपको पूरा लगता है। यह तय करने से पहले कि भोजन जारी रखना है, 5 मिनट का ब्रेक लें। यदि इस समय अंतराल के अंत में आप पूर्ण महसूस करते हैं, तो खाने के लिए आवश्यक नहीं है।
  • छवि शीर्षक अस्वास्थ्यकर स्वास्थ्य लक्ष्य से बचें चरण 5
    3



    यदि आप एक नया आहार कर रहे हैं, तो खुद को एक दें "sgarro" सप्ताह में आहार से ब्रेक लेना संभव है जो कुछ भी आप चाहते हैं, खाने के लिए कम से कम एक भोजन देकर आप सीमित या विवश नहीं महसूस करेंगे। पूर्णता के बजाय सुधार के लिए लक्ष्य करना बेहतर है, इसलिए सप्ताह में एक बार ब्रेक लेने से आहार का पालन करने का प्रयास करें।
  • अस्वास्थ्यकर स्वास्थ्य लक्ष्य से बचें शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    4
    यदि आप दिन का उपयोग कर रहे हैं तो देखें "sgarro" आप को झुकाव के लिए एक बहाना के रूप में यदि आप एक के साथ सख्त आहार का पालन करते हैं "sgarro" एक सप्ताह में, मत सोचो कि तुम्हारे पास कुछ भी खाने के लिए आगे जाना है। यदि आप अपने आप को एक हफ्ते में एक बार कटोरा करते हैं और दूसरे दिन आप अपने आप से सब कुछ वंचित करते हैं, तो आप एक स्वस्थ आहार का पालन नहीं करेंगे। इसके बजाय, हर दिन स्वस्थ खाने की कोशिश करें और अपने आप को दंडित न करें जब आप थोड़ी देर के लिए जाते हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि दिन का उपयोग न करें "sgarro" जंक फूड के साथ भरने के लिए एक बहाना के रूप में
  • अस्वास्थ्यकर स्वास्थ्य लक्ष्यों से बचें चरण 13
    5
    यदि आप हल्के आहार का पालन कर रहे हैं, जैसे पालेओ या एटकिंस इस मामले में, आप स्वस्थ नहीं खा रहे हैं यद्यपि ये आहार कई लोगों और विभिन्न कारणों से प्रभावी हैं, लेकिन आपको एक ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि यह एक दिलचस्प नवीनता की तरह लगता है आपको खाना शैली की तलाश करनी चाहिए जो यह काम करती है, इसे आपके शरीर के प्रकार और आपके स्वास्थ्य और फिटनेस के लक्ष्यों के अनुरूप करते हैं।
  • विधि 3

    गरीब प्रशिक्षण लक्ष्यों से बचना
    अस्वास्थ्यकर स्वास्थ्य लक्ष्यों से बचें चरण 7
    1
    बाह्य स्रोतों के आधार पर लक्ष्य का प्रस्ताव न करें लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय वजन कम करना या सूखी शरीर होने पर, एक ऐसी गतिविधि की तलाश करें जो आपकी पसंद के लिए है। उस समय, अपने उद्देश्य का निर्धारण करने के लिए इसका उपयोग आधार लक्ष्य के रूप में करें, जो अंततः आपको ब्याज न करें।
    • मूर्तिकला एब प्राप्त करने के लिए काम करने के बजाय, उस खेल को ढूंढें जिसे आप पसंद करते हैं और इसे अभ्यास करना शुरू करते हैं।
    • शारीरिक गतिविधि को एक शौक से कनेक्ट करें जो आपको पसंद है यदि आप फ़ोटोग्राफ़ी के बारे में भावुक हो, तो पैदल चलते रहें और रास्ते में तस्वीरें लेने के लिए अपना कैमरा लें।
    • एक निश्चित वज़न-नुकसान लक्ष्य पर ध्यान देने के बजाय, एक ऐसी गतिविधि की तलाश करें जो आप पसंद करते हैं जिससे आप कैलोरी का निपटान और समय समर्पित कर सकते हैं। यदि आप पार्क में घूमना पसंद करते हैं, तो इसे अधिक बार करें और पाउंड को खोने के बारे में ज्यादा चिंता न करें।
  • अस्वास्थ्यकर स्वास्थ्य लक्ष्यों से बचें चरण 8
    2
    सामान्य लक्ष्यों को छोटे लक्ष्यों में तोड़ दें एक लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, 20 पाउंड खोने की तरह, साप्ताहिक आधार पर छोटे, मापनीय लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें।
  • यदि कुल लक्ष्य 20 किलो वजन कम करना है, प्रति सप्ताह 500 ग्राम खोने के लिए प्रतिबद्ध है।
  • यदि कुल लक्ष्य 150 किलोग्राम के साथ स्क्वेट करना है, तो प्रत्येक 15 दिनों या तो 2.5 किलो लोड बढ़ाने के लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें।
  • यदि समग्र लक्ष्य 20 किलो खोना है, तो हर दिन चलने के लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें और महीने में एक से अधिक बार वजन न करें।
  • छवि शीर्षक अस्वास्थ्यकर स्वास्थ्य लक्ष्य से बचें चरण 9
    3
    अपने वर्कआउट्स को बदलें और परिणामों पर कम ध्यान दें। जिम में स्क्वेट्स करने के लिए उपयोग किए जाने वाले लोड पर ध्यान देने या आप चलाने के लिए जो दूरी चाहते हैं, उसके बजाय प्रशिक्षण प्रक्रिया पर ध्यान दें। यदि आप हफ्ते में कई बार squats करने के लिए समय लेते हैं, तो आपको धीरे-धीरे इच्छित परिणाम तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए। इस प्रक्रिया पर अधिक ध्यान दें।
  • अस्वास्थ्यकर स्वास्थ्य लक्ष्यों से बचें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    4
    परिणाम तुरंत देखने का नाटक मत करो। आप बेहतर पाने के लिए उद्देश्य है, तो जिम के लिए 3 या 4 बार एक हफ्ते के लिए जा रहा सामान्य रूप में स्थिति में सुधार करना चाहिए, लेकिन शायद ही तत्काल परिणाम नोटिस, मूर्ति पेट या एक पर्याप्त वजन घटाने के रूप में होगा।
  • अस्वास्थ्यकर स्वास्थ्य लक्ष्यों से बचें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    5
    अपने आप को प्रशिक्षित करने के लिए पर्याप्त समय लें अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने और चोट पहुंचाने से बचने के लिए, आपको बहुत अच्छा समय बिताना चाहिए प्रशिक्षण, अन्यथा आप अपने आप को चोट पहुंचाने का जोखिम उठाते हैं।
  • शुरुआत की तरह भागो और मैराथन में भाग लेना चाहते हैं? आपको लगभग 22 सप्ताह के लिए तैयार करना होगा यदि आप हर वक्त उचित तरीके से प्रशिक्षित होने की ज़रूरत नहीं लेते हैं, तो आप अपने आप को चोट पहुंचाने के जोखिम में खुद को उजागर करेंगे।
  • और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com