कैसे एक आहार के बिना वजन कम करने के लिए

बहुत से लोग एक आहार खाने शुरू करने का फैसला करते हैं उनमें से कितने सफल हैं? Poche। शायद कुछ काम क्यों नहीं करेगा? इन सरल चरणों का पालन करके आहार का पालन किए बिना अपना वजन कम करना सीखें

कदम

विधि 1

मंशा
डायटिंग चरण 1 के साथ खो वजन वजन शीर्षक वाला इमेज
1
वजन कम करने के लिए आपको होना पड़ेगा वर्तमान. एक बात निश्चित है: यदि आप कोई परिवर्तन करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आपका वजन जादुई रूप से नहीं होगा। खासकर यदि आप आहार का पालन नहीं करते हैं जब आप पूरी तरह से उपस्थित होते हैं और केवल उस पल में अभिनय करते हैं, तो आप को वजन कम करने के एक और असफल प्रयास से बचने के बारे में पता चल जाएगा।
  • आहार का पालन नहीं करने से आपके वजन को सफलतापूर्वक खोने की संभावना कम हो जाती है। इसका मतलब यह है कि आपको खुद को शारीरिक गतिविधि तक सीमित करना होगा और स्वस्थ आदतों का पालन करना होगा। यदि आप लगातार ट्रेन और निष्ठा से और मध्यम रूप से रहते हैं, यह आपके लिए नहीं है, इस विचार को किसी अन्य समय पर विचार करें।
  • यदि आप ऐसा करने के लिए नहीं सोचते हैं, तो अपने आप से पूछें कि आप अधिक प्रयास करने के लिए क्या कर सकते हैं। बाधाओं को आप अतीत में दूर करने में सक्षम नहीं हैं क्या हैं? क्या आप अपने आप को क्या बहाने कहा था? क्या आप को प्रेरित कर सकता है?
  • चित्रित किया गया आहार, आहार रहित चरण 2 के साथ खो वजन
    2
    यथार्थवादी लक्ष्यों को निर्धारित करें उस कुल वजन पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय जो आप खोना चाहते हैं, ऐसे लक्ष्यों को बनाते हैं जो इस सप्ताह प्राप्त कर सकते हैं। आप आहार पर नहीं हैं, इसलिए आपको धीमे प्रगति के लिए इंतजार करना पड़ता है।
  • अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम के बारे में सोचो एक दिन में कितनी कैलोरी जलाएं? और आप कितने दिन आराम करना चाहते हैं? यदि आप प्रति दिन 400 कैलोरी जलाते हैं (कम प्रभाव एरोबिक गतिविधि का एक घंटे का सत्र आपको 365 कैलोरी जला देता है, यदि आपका वजन 73 किग्रा है), तो आप 2800 कैलोरी एक सप्ताह में करेंगे। आधे पाउंड को खोने के लिए आपको 3500 कैलोरी जलाएंगे।
  • चित्रित किया गया आहार, वजन घटाने के बिना वजन घटाने चरण 3
    3
    पता है कि तुम क्या इंतजार कर रहे हो प्रशिक्षण के दौरान प्रत्येक व्यक्ति कैलोरी की एक अलग मात्रा में जलता है जितना अधिक वजन, उतनी अधिक कैलोरी जो आप जलाएंगे। सिर्फ इसलिए कि ट्रेडमिल की संख्या इंगित करती है कि आपने 500 कैलोरी खो दिए हैं, सटीक नंबर नहीं हो सकता है।
  • 8 किमी प्रति घंटे की दूरी पर चलने से आप प्रति व्यक्ति 80 किलोग्राम प्रति घंटे 606 कैलोरी जला सकते हैं। लेकिन अगर व्यक्ति का वजन 110 किलो था? यह 905 कैलोरी जला देगा यदि दो समान लोग 3.5 किमी / घंटा पर चले गए? 204 कैलोरी या 305, क्रमशः। यदि आप कोई लक्ष्य लाना चाहते हैं, तो सही संख्या का उपयोग करें!
  • चित्रित किया गया आहार, वजन घटाने के बिना वजन घटाने चरण 4
    4
    पुरस्कारों का निर्णय लें आप वजन कम करने के लिए तैयार महसूस करते हैं आप प्रेरित हैं वाह! अब हम इस जोर को कैसे नहीं खो सकते हैं? शुरू करने के लिए, लक्ष्यों को निर्धारित करें और तय करें पुरस्कार.
  • अपने लक्ष्य की तरह, नियमित अंतराल पर पुरस्कार सेट करें आप जो स्केल आप पसंद करते हैं - यदि आप 10000 कैलोरी जलाते हैं, तो यह जश्न मनाने का समय है! क्या आपने एक पंक्ति में 10 दिनों के लिए ट्रेनिंग का प्रबंधन किया था? वाह! इस बारे में सोचें कि किस प्रकार का इनाम आप आगे बढ़ने के लिए पुश दे सकते हैं दोस्तों के साथ बाहर निकलें? एक छोटी छुट्टी? एक दोपहर झपकी?
  • विधि 2

    कार्य
    आहार का वजन, वजन घटाने के बिना चरण 5 आहार
    1
    अधिक सक्रिय बनें हम बाद में प्रशिक्षण के बारे में बात करेंगे - अब हमें जीवन की आदतों पर ध्यान देने की जरूरत है। आहार का पालन किए बिना वजन कम करने के लिए, आपको हर कीमत पर गतिहीन जीवन शैली से बचना चाहिए।
    • सीढ़ियां लेना शुरू करें अतिरिक्त कैलोरी जला करने के लिए इन छोटे अवसरों का लाभ उठाएं। एक लंबी यात्रा के लिए चलने के लिए कुत्ते को लाना पार्क में नृत्य, लंबी पैदल यात्रा या चलने जैसी अधिक गतिशील गतिविधियां करने के लिए अपने मित्रों को आमंत्रित करें। यदि आपके पास अपनी नौकरी या किसी अन्य स्थान पर जाने के लिए साइकिल का उपयोग करने का मौका है, तो इसे लें। तुम भी ग्रह को एक एहसान करेंगे
  • आहार वज़न के बिना खो वजन वजन शीर्षक 6 छवि
    2



    अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम में हृदय संबंधी गतिविधियों को दर्ज करें। वे आपको वसा और कैलोरी को तेजी से जलाने की अनुमति देते हैं।
  • उच्च तीव्रता अंतराल प्रशिक्षण आपको अधिक कैलोरी जला देगा और कम समय में इस प्रकार के प्रशिक्षण में बहुत गहन प्रशिक्षण सत्र और कम तीव्रता वाली गतिविधियों का प्रवर्तन शामिल है। उदाहरण के लिए, 30 सेकंड के लिए शूट करें, फिर 60 सेकंड तक चलें। आप कार्डियोवैस्कुलर गतिविधियों के साथ दोनों में एनारोबिकी (वजन के साथ जिम में) और एरोबिक प्रशिक्षण की इस पद्धति का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, इस प्रकार के प्रशिक्षण में चयापचय के एक लंबे समय तक चलने के त्वरण प्रभाव के लिए और अधिक लाभ होता है, जो आपको जला देगा और भी अधिक कैलोरी।
  • डायटिंग 7 के बिना वज़न वज़न वाला इमेज
    3
    वजन उठाना सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, आपको वजन और कार्डियोवास्कुलर के साथ प्रशिक्षण के दोनों प्रकार की आवश्यकता होगी। अधिकतम कैलोरी जला करने के प्रशिक्षण के अंत में इन अभ्यासों को दर्ज करें।
  • वजन नियंत्रण के लिए शक्ति प्रशिक्षण आवश्यक है क्योंकि जिन लोगों के पास अधिक मांसपेशियों की है वे एक उच्च बेसल चयापचय दर है। मांसपेशियां सक्रिय ऊतक होती हैं, जो बाकी वसा में अधिक कैलोरी जलाती हैं। वजन प्रशिक्षण आपको 15% से अपने चयापचय को बढ़ाने में मदद कर सकता है, वजन कम करने और दीर्घकालिक पर नियंत्रण करने के लिए एक महान मदद।
  • आठवें आहार के बिना खो वजन वजन शीर्षक
    4
    परिपथ प्रशिक्षण की कोशिश करो यदि सही तरीके से किया जाता है, सर्किट प्रशिक्षण आपको दुबला मांसपेशियों को बनाने में मदद करता है, साथ ही साथ आपके एरोबिक फिटनेस में सुधार भी कर सकता है। इस प्रशिक्षण विधि इसलिए वसा जलने के लिए सबसे प्रभावी में से एक है।
  • सर्किट प्रशिक्षण न केवल आपके शरीर के लिए अच्छा है, बल्कि आपके दिमाग के लिए भी है। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ द्वारा आयोजित किए गए एक अध्ययन में, प्रतिभागियों ने सर्किट ट्रेनिंग के दौरान निराशा, दुश्मनी और चिंता के निचले स्तर को बताया।
  • आहार वज़न के बिना वजन घटाने के चरण 9
    5
    ठीक खाएं, सही भोजन खाएं और अक्सर खाना खाएं। यहां तक ​​कि अगर आप आहार खाने के बिना वजन कम कर सकते हैं, तो स्वस्थ खाने के लिए और सही खाने की आदतों को अपनाना महत्वपूर्ण है यदि आप इसे अपनी लाइन के लिए नहीं करना चाहते हैं, तो संसाधित खाद्य पदार्थों को सीमित करें और अपने स्वास्थ्य के लिए साबुत अनाज, फलों और सब्जियों पर शेयर करें।
  • नाश्ता करो! अध्ययनों से पता चला है कि जो लोग नाश्ते खाते हैं, सामान्य तौर पर उन लोगों की तुलना में कम वजन होता है जो नहीं करते हैं। और वे अधिक वसा प्राप्त करने की संभावना नहीं है। बस डोनट्स का एक बॉक्स नहीं खाएं
  • कुछ अध्ययनों का समर्थन भी जो अक्सर खाने से (यदि आप सही खाद्य पदार्थ चुनते हैं) आपको वजन कम करने में मदद कर सकते हैं। आपको कम भूख लगी होगी- नतीजतन, आप बस कम खाना चाहेंगे तो छोटे भोजन और स्नैक्स बनाने और हर 2-3 घंटे में खाने की कोशिश करें।
  • आहार शीर्षक के साथ वजन खोने के चरण 10
    6
    पानी पी लो यह सच होना अच्छा लगता है, लेकिन अधिक पीने से आपका वजन कम हो सकता है यह आपको और अधिक संतुष्ट महसूस कर देगा और आप मिठाई पेय से बचेंगे जो आपको लुभाना चाहते हैं।
  • जल वास्तव में आप अपने चयापचय को गति लगभग तुरंत कर सकते हैं। हाल के एक अध्ययन में, प्रतिभागियों के चयापचय में 30% की वृद्धि देखी गई। लाइन को बनाए रखने में भी आसान होगा
  • टिप्स

    • शक्कर और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से बचें - वे केवल आपको थोड़ा ऊर्जा को बढ़ावा देंगे और वसा में उच्च हैं।
    • आहार के बाद आपको अधिक भूख लग सकता है। इस मामले में आपका शरीर चयापचय की धीमाता और वसा वाले भंडार को जमा करने की प्रवृत्ति के साथ प्रतिक्रिया करेगा।

    चेतावनी

    • आप जिन परिणामों की उम्मीद करते हैं, विशेष रूप से पहले पर नहीं देख सकते हैं धीरज रखो
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com