कच्चे फूड्स पर आधारित आहार का पालन कैसे करें

अगर आपने तय किया है कि कच्चे खाद्य आहार आपके लिए सही है, तो इसका मतलब है कि आप उचित पोषण के माध्यम से आपके स्वास्थ्य की स्थिति में सुधार करने की कोशिश कर रहे हैं। दुर्भाग्य से, बहुत से लोग केवल सीमित मात्रा के समय के लिए कच्चे भोजन आहार का पालन कर सकते हैं। चूंकि यह एक आहार है जो लोगों की सामान्य आदतों को विचलित करता है, और यह देखते हुए कि कई लोगों के लिए कई दैनिक प्रलोभनों का विरोध करना मुश्किल है, अधिकांश लोग अपने अच्छे इरादे का सम्मान करने के लिए संघर्ष करेंगे।

आप पहले से ही कच्चे खाद्य पदार्थों पर आधारित एक आहार की कोशिश की और एक लंबे समय के लिए इसे का पालन करने के लिए जारी करने का फैसला किया है, यह जीवन का एक रास्ता बनाने हैं, तो हम चरणों आप ट्रैक पर रहने में मदद करेगा और आने के लिए आप नहीं कर पाएगा कि का एक सा `कर रहे हैं पुराने खाद्य पदार्थों के लिए जो आपको इस्तेमाल किया गया था

कदम

विधि 1

पके हुए फूड्स में लौटने की प्रलोभन का विरोध करें

इसमें से निपटने के लिए बहुत सारे प्रलोभन होंगे। कई बार, विशेष रूप से शुरुआत में, अपने आहार का सम्मान करना जारी रखना कठिन होगा, खासकर जब आप दूसरों की कंपनी में हों हालांकि, लालचों को हराने और अपने रास्ते पर जारी रखने के कई तरीके हैं।

एक कच्चे खाद्य आहार चरण 1 पर रहने का शीर्षक
1
परीक्षाओं को दूर रखने की कोशिश करें जब आप फलों और सब्जियों को खरीदने के लिए खरीदारी करते हैं, तो उन खाद्य विभागों से संपर्क न करें जिन पर आपको परीक्षा दी जाएगी। इसी तरह, अगर आपको लगता है कि आप हमेशा चॉकलेट चाहते हैं, तो उस क्षेत्र से भी दूर रहें यदि आप अपने प्रलोभनों से सामना करने के लिए खुद को ढूंढने से बचने का प्रबंधन करते हैं, तो आपको हार जाने की संभावना कम होगी।
  • यदि आप कर सकते हैं, तब तक उन विज्ञापनों से बचें जो अस्वस्थ खाद्य पदार्थों को बढ़ावा देते हैं, जब तक कि आप अपनी नई जीवनशैली के लिए उपयोग नहीं करते। विशेष रूप से, दृश्य विज्ञापन ऐसे हैं जो विरोध करने में अधिक कठिन हैं, इसलिए टीवी और कंप्यूटर के लिए देखें
एक कच्चे खाद्य आहार स्टेप 1 बुलेट 1 पर रहें
  • एक कच्चे खाद्य आहार चरण 2 पर रहने का शीर्षक चित्र
    2
    प्रलोभन पर नज़र रखने के परिणामों के बारे में याद दिलाएं। प्रलोभन के लिए आत्मसमर्पण करने के लिए आपके शरीर पर और अब तक की प्रगति पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। कच्चे खाद्य पदार्थों पर आधारित आहार शरीर पर बहुत ही सकारात्मक प्रभाव है, और यहां तक ​​कि अगर आप पकाया या पहले से पैक खाद्य पदार्थों के स्वाद महत्व देते हैं, आवंटित इसके लायक लायक सूजन और अन्य प्रतिकूल प्रभाव है कि आप पर था की यह वजह से नहीं। न केवल आप भौतिक स्तर पर होने वाले परिणामों का भुगतान करेंगे, लेकिन यह भी संभावना है कि जब आप महसूस करेंगे कि आत्मा का असर तब तक नहीं होगा जब तक आप यह महसूस नहीं करेंगे कि ऐसा करने से रोकने के लिए आपकी इच्छा शक्ति पर्याप्त नहीं है।
  • एक कच्चे खाद्य आहार चरण 3 पर रहने का शीर्षक
    3
    खाने वाले खाद्य पदार्थों की डायरी रखें यदि आपके पास कमजोरी का एक पल है और कुछ खाने के लिए जो कच्चा भोजन में फिट नहीं है, तो अपनी जर्नल में लिखें जब आप ऐसा करने के बाद बुरा महसूस करते हैं दोनों शारीरिक और मानसिक लक्षण शामिल करें वापस जाएं और अगली बार जब आप अपने आहार को फाड़ना चाहते हैं तो डायरी को फिर से पढ़ लें। हमेशा नकारात्मक प्रभावों को याद रखना आपको सही रास्ते पर रहने में मदद करेगा।
  • एक कच्चे खाद्य आहार चरण 4 पर रहने का शीर्षक
    4
    उन अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थों के बजाय कच्चे खाद्य पदार्थों के साथ बने कुछ स्नैक खाने की कोशिश करें जो आप तरस कर रहे हैं मिठाई की इच्छा के लिए थोड़ा सा फल अच्छी प्रतिक्रिया देगा जब आप एक मीठी व्यंजनों से परीक्षा लेते हैं, तो मुट्ठी भर जामुन के साथ लालसा को हराना, जो परिसंचरण में कुछ स्वास्थ्यप्रद फल हैं। यहां तक ​​कि पागल कुछ वसा के लिए अच्छा विकल्प हैं (लेकिन मूंगफली बचने के लिए, क्योंकि आप उन्हें खाना बंद नहीं कर सकता है), जबकि यह ज्ञात है कि टमाटर एक की जरूरत है कि वह आम तौर पर जंक फूड खाने के लिए आप नेतृत्व करेंगे करने के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया।
  • विधि 2

    एक नियमित रूप से आपके लिए उपयुक्त बनाएं

    काम करने का एक निश्चित तरीका विकसित करना आपको अपने नए आहार का सम्मान करने और इसे आपके और आपकी जीवन शैली के लिए उपयुक्त बनाने में मदद कर सकता है।

    एक कच्चे खाद्य आहार चरण 5 पर रहने का शीर्षक
    1
    ज्यादा खाने से बचें यह हर दिन एक ही समय में खाने के लिए महत्वपूर्ण है, और भोजन की एक निश्चित तालिका विकसित करना। ऐसा करने से आंतरिक घड़ी स्थापित होगी जो भूख को विनियमित करेगा और इससे बचने से बचेंगी कि ऐसे दिन होते हैं जब आप भूखे भी होते हैं, क्योंकि यह आपको हमेशा पूर्ण होने की अनुमति देगा।
    • जब आप खा रहे हैं, तो किसी भी तरह का व्याकुलता से बचने की कोशिश करें। यह आपको सही गति से खाने में मदद करेगा यदि आप विचलित होते हैं, तो आप तेजी से खाना खाते होते हैं, और आपको पता ही नहीं होता कि आप पूर्ण थे, आवश्यक से अधिक खाने को जारी रखते हैं। बिना विकर्षण के भोजन से आपको खुद को कच्चे भोजन से भरने में मदद मिलेगी, और पूरी तरह से रहना होगा। संतुष्ट होने से आपको अपने नियमित भोजन खाने के बाद बिना खमीर वाले खाद्य पदार्थों को भरने के लिए शुरू करने से रोकने में मदद मिलेगी।



    एक कच्चे खाद्य आहार पर स्टेप 5 बुलेट 1 रहने का शीर्षक
  • एक कच्चे खाद्य आहार चरण 6 पर रहने का शीर्षक
    2
    अन्य लोगों के साथ दोस्त बनें जो एक ही प्रकार के आहार का पालन करते हैं। आप अपने क्षेत्र के लोगों से मिल सकते हैं जो स्थानीय सहायता समूह बैठक में भाग लेते हुए उसी आहार का पालन करते हैं। यदि आपके क्षेत्र में कच्चे खाद्य आहार वाले लोगों के लिए कोई समर्थन समूह नहीं है, तो आप खुद को खुद बना सकते हैं! जिन लोगों को आप शुरुआती अवस्थाओं पर भरोसा कर सकते हैं, उनका एक बड़ा अंतर हो सकता है। जो लोग समान लक्ष्यों को साझा करते हैं वे आपको आहार का पालन करने में मदद करेंगे और आपको उन परिणामों के उदाहरण देंगे जिनसे आप प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक कच्चे खाद्य आहार चरण 7 पर रहें
    3
    एक व्यायाम दिनचर्या का पालन करें हर कोई जानता है कि अभ्यास फिट रहने के लिए महान है, लेकिन इसके अन्य लाभकारी प्रभाव भी हैं। व्यायाम करने से आप को सकारात्मक ऊर्जा से घेरेगा, और अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थों के लिए इच्छा से दूर होने में आपकी सहायता करेगा किसी भी प्रकार का व्यायाम जिसमें ध्यान भी शामिल है, आप अच्छा करेंगे और आप अपने रास्ते पर जारी रखने में मदद करेंगे, व्यायाम के आध्यात्मिक कारक के लिए भी धन्यवाद जो आपको अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रेरित करेगा।
  • विधि 3

    सकारात्मक पक्षों को देखो

    आप फिट रहने की दिशा में एक बड़ा कदम उठा चुके हैं, और जब भी आपको हार मानने का प्रयास किया जाता है तब भी सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखना महत्वपूर्ण है।

    एक कच्चे खाद्य आहार चरण 8 पर रहने का शीर्षक
    1
    आप क्या कर रहे हैं के लिए सम्मानित किया थोड़ा सा खरीदें जब आप कुछ समय के लिए दूर नहीं हो सकते। यहां तक ​​कि अगर यह सिर्फ कुछ विदेशी फल या प्राकृतिक नाश्ता है जिसे आप सामान्य रूप से खरीदा नहीं करते हैं, तो यह आपकी योजनाओं का पालन करने में सक्षम होने के लिए खुद को पुरस्कृत करने का एक शानदार तरीका होगा। अपने आप को इनाम देने के अन्य तरीके, स्पा के दौरे, फिल्म पर जाकर कपड़े का एक टुकड़ा खरीद सकते हैं।
  • एक कच्चे खाद्य आहार चरण 9 पर रहें
    2
    अपने आप पर बहुत मुश्किल से बचें यदि आप पथ छोड़ दिया है तो खुद को बहुत गंभीर रूप से दंडित न करें यदि आप कुछ खाने और खाने के लिए तैयार नहीं होते हैं, तो इसे करने के लिए खुद को दोष न लगाने की कोशिश करें। अब तक प्रगति पर दीर्घकालिक लक्ष्य और खाता उपज पर ध्यान केंद्रित करें। इस तथ्य को स्वीकार करें कि हम इंसान हैं और जैसे, हम गलतियां करते हैं। पेट की कॉलों का विरोध करना मुश्किल हो सकता है, खासकर नए आहार की शुरुआत में। यह एक कारण है कि एक सहायता समूह बहुत मददगार क्यों हो सकता है। अपनी गलतियों से सीखें और चलते रहें। अपनी कमजोरी को दोषी मानने में मदद नहीं मिलेगी, और केवल उस लक्ष्य की ओर नकारात्मक कंपन बनायेगी जो आप तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।
  • टिप्स

    • एक ठग थोड़ी देर में आपको एक बार थोड़े इनाम देने का एक शानदार तरीका है। चिकनियों को इतना अच्छा लगता है कि आपको लगता है कि आप आहार आंसू बना रहे हैं, लेकिन इसके विपरीत, वे सही रास्ते पर रहने के लिए एक बढ़िया तरीका है।
    • याद रखें कि कच्चे खाद्य आहार का लाभ अधिक पका हुआ भोजन खाने से ही नहीं, बल्कि तले हुए खाद्य पदार्थों, पके हुए सामान और जंक फूड से बचने से भी होता है तैयार किए गए खाद्य पदार्थों की खपत को कम करना किसी को अच्छा करना होगा
    • ठंडे शीतकालीन खाद्य पदार्थों के दौरान भोजन के लिए आपकी प्यास को शांत करने के लिए टकसाल या कैमोमाइल जैसे अच्छे हर्बल चाय पीने की कोशिश करें
    • यह भी ध्यान रखें कि आप अभी भी उस चीज़ पर ध्यान देना चाहिए जो आप खाते हैं और आप इसे कैसे तैयार करते हैं। जब पकाया जाता है, तो सब्जियां पोषक तत्वों को खो सकती हैं, लेकिन वे तब भी खो सकते हैं जब वे फ्रिज में बहुत लंबे समय तक रहती हैं। अन्य पोषक तत्वों को खो दिया जाता है जब फलों और सब्जियां निर्जलित, जमे हुए, सुई लेनी या जूस के लिए इस्तेमाल होती हैं। यह जानकर दुखी है कि आपके आहार पर निर्भर करते हुए, आपके पास कुछ पोषक तत्वों की कमी हो सकती है, क्योंकि पोषक तत्व खाना पकाने के बाद अधिक आसानी से अवशोषित होते हैं। लगातार एक निश्चित पकवान की तरह महसूस करने के बाद, यह पता चलता है कि अपने आहार में कुछ याद आ रही है और अपनी पोषण संबंधी जरूरतों वर्तमान आहार से पूरी नहीं की जाती है, तो आपके स्वास्थ्य पर नज़र रखने के!

    चेतावनी

    • कच्चे खाद्य पदार्थ में कई बैक्टीरिया होते हैं, इसलिए यह सुनिश्चित करें कि यह उन खाद्य पदार्थों के साथ नहीं होता है जो आप उपभोग करने जा रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com