धन्यवाद के लिए एक कच्चा दोपहर के भोजन के लिए तैयार कैसे करें

यदि आप एक कच्चे खाद्य आहार का पालन करते हैं, तो छुट्टियों के दौरान पकाया जाने वाले पारंपरिक लंच जैसे कि धन्यवाद, क्रिसमस या ईस्टर का प्रबंधन करना मुश्किल हो सकता है कच्चे भोजन के एक समृद्ध, हार्दिक और स्वादिष्ट मेनू को व्यवस्थित करने के लिए इस लेख के निर्देशों का पालन करें।

कदम

भाग 1

मेनू में एडवांस की योजना बनाएं

जब भी आप एक अविस्मरणीय घटना का आयोजन करते हैं, जिसके लिए सख्त आहार दिशानिर्देशों की आवश्यकता होती है, तो पहले से विवरण को परिभाषित करना उचित है। इसका अर्थ पूर्ण खरीदारी सूची तैयार करना है, अपने आहार प्रतिबंधों के मेहमानों को पहले से सलाह देना और व्यंजनों का परीक्षण करना।

1
अपने भोजन वरीयताओं के बारे में मेहमानों को बताएं यदि आप अपने दोपहर के भोजन में अन्य लोगों की मेजबानी करने की योजना बनाते हैं, तो अपने आप को और दूसरों के लिए पकाया व्यंजन लाने के लिए मेहमानों को आमंत्रित करें जो कच्चे खाद्य आहार का पालन न करें।
  • अगर आप किसी दूसरे परिवार में जाते हैं, तो कुछ और कच्चे व्यंजन और साइड डिश या आपके और दूसरे लोगों के लिए मिठाई लाने पर विचार करें।
  • 2
    मेनू को अग्रिम में शेड्यूल करें कई कच्चे खाद्य व्यंजनों में अखरोट या सूखने वाले फल के लिए अचार के लिए या भिगोने के समय के लिए लंबी तैयारी भी शामिल है, साथ ही कटौती, काट और शांत भागों के लिए काफी काम किया गया है।
  • 3
    कुछ व्यंजनों का परीक्षण अग्रिम में करें यदि आप उन व्यंजनों को तैयार करने की सोच रहे हैं जो आपने पहले कभी नहीं किया है या जो मेहमान कच्चे खाद्य आहार का पालन नहीं करते हैं, तो कुछ व्यंजनों का चयन करें और उन्हें बाहर का प्रयास करें अंत में, सबसे अच्छे से क्षेत्र को स्थिरता, स्वाद, घनत्व और उन सबसे अधिक कच्चे व्यंजनों के समान मिलते हैं।
  • 4
    एक उत्सव विषय मेनू पर विचार करें एशिया, भारत, कैरिबियन जैसे विदेशी स्थानों से प्रेरित उत्सव के अपने दिन के खाने के कच्चे दोपहर के भोजन के लिए तैयार करें और उन जगहों के कच्चे भोजन की बर्तन तैयार करें, ताकि कम अप्रत्याशित और अधिक उत्सवपूर्ण माहौल तैयार हो सके। मेहमानों को कच्चे खाद्य आहार के लिए उपयोग नहीं किया जाता है
  • भाग 2

    मुख्य पाठ्यक्रम के लिए कच्चे फूड्स चुनें

    कच्चे खाद्य पदार्थों पर भरोसा रखने वाले मुख्य पाठ्यक्रमों को तैयार करना मुश्किल लग सकता है जो कि भुना हुआ टर्की के रूप में एक ही संतुष्टि देते हैं, लेकिन कई स्वादिष्ट और प्रचुर मात्रा में विकल्प भी कच्चे होते हैं। पास्ता के समान व्यंजन, कच्चे अनाज और मांस के विकल्प के आधार पर दूसरों को आपके त्यौहारों के कच्चे दुग्ध को अमीर और सरल शीत सलाद की तुलना में अधिक शक्तिशाली बनाना होगा।

    1
    कच्चे लसग्ना की सेवा परिवार की प्रस्तुति और टमाटर, जड़ी-बूटियों, नारियल, मशरूम, पाइन नट्स, सुगंधित जड़ी-बूटियों और अन्य स्वादिष्ट कच्ची सामग्री के समृद्ध संयोजन से किसी भी खाद्य दर्शन के संतोषजनक और उत्सव के भोजन के लिए माहौल बन जाएगा।
  • 2
    मांस के विकल्प के आधार पर व्यंजनों की सेवा, जैसे कि मैं "मीटबॉल के साथ स्पेगेटी" कच्चे। अखरोट और अन्य अमीर तत्वों से बने गेंदों, एक बडीक प्यूरी के मजबूत स्वाद के साथ मिलकर अपने मेहमानों को यह सोचने में मदद मिलेगी कि वे असली पके हुए भोजन खा रहे हैं
  • 3
    ऑब्रिजिन के साथ भरवां टर्की पैर करें प्रत्येक अतिथि के लिए तैयारी करें जिसमें आप एक टर्की पैर का आकार दिया है। आधा लंबाई में अंडरवियर को कट कर उन्हें बड़े आकार में खाली कर दें। फ्रेसिसिल, मिठाई वाले मिर्च, मशरूम, टमाटर सॉस, मसालों और अपने पसंदीदा जड़ी बूटियों के मिश्रण के साथ। ऑब्रिजिन को बंद करें और उन्हें व्यवस्थित व्यंजन परोसें, जैसे कि वे असली टर्की पैर थे।
  • 4
    सुशी या कच्चे टैको जैसी थीमयुक्त व्यंजन चुनें थीम्ड साइड व्यंजन तैयार करें (जैसे गोभी सलाद या मसालेदार सेम के एक साइड डिश)।
  • 5
    एक मुख्य कोर्स के रूप में कच्चे खाद्य सूप के लिए विकल्प चुनें। एक मखमली क्रीम कच्चे खाद्य आहार में मलाईदार, उत्साहजनक और बहुत स्वादिष्ट हो सकती है। तरल स्थिरता मेहमानों को आसानी से तृप्त महसूस करता है। मसालेदार पालक, फूलगोभी या टमाटर का सूप तैयार करने पर विचार करें ताकि डिश को सरल शोरबा के साथ बनाई गई सूप की तुलना में एक अमीर और अधिक स्वादिष्ट प्रस्तुति दी जा सके।
  • भाग 3

    साइड डिश की एक किस्म तैयार करें

    साइड डिश संभवतः धन्यवाद या क्रिसमस के लिए तैयार करने के लिए सबसे आसान व्यंजन हैं उन्हें विशेष रूप से उत्सव बनाने के लिए, उन साइड व्यंजनों का चयन करें जो परंपरागत लंच में परोसा जाता है। अधिक समृद्ध अमीर और रंगीन होते हैं और कम जोखिम होते हैं कि धन्यवाद रात का खाना ढलान और असंतोषजनक लगता है।




    1
    कम से कम 2 अलग सलाद की पेशकश करें एक पारंपरिक हरी पत्ते तैयार करें, जैसे कि सीज़र के साथ पालक, और सब्जियों पर आधारित है, जैसे कि पानी के मिर्च या मिर्च या करी मटर और चीनी।
  • 2
    अपने कच्चे साइड डिश के साथ तालिका में रंग लाएं भरवां लाल मिर्च, पालक और एक चैंपियन मशरूम पाई, जंगली कैरेबियन चावल, चना और करी गाजर देने के विचार पर विचार करें।
  • 3
    देवताओं की पेशकश करें "परंपरागत" आरामदायक पक्षियों जैसे आरामदायक पक्ष व्यंजन फूलगोभी प्याज रोटी, कच्चे मैश्ड आलू, मकई क्रीम, क्रैनबेरी भरवां सेब, कद्दू या एक कच्चा लेकिन गर्म हरी बीन स्टू जैसे रचनात्मक पक्ष व्यंजन तैयार करने पर विचार करें।
  • 4
    एक सांस्कृतिक या अनोखी पृष्ठभूमि के साथ कच्ची पक्ष व्यंजन पेश करें। ड्रायर को ऑपरेशन में डालें और प्याज के छल्ले बनाएं "तला हुआ" या कुछ मसालेदार वनस्पति थाई लपेटो में सुधार कुछ मैक्सिकन कच्चे खाद्य व्यंजनों की तलाश करें और चावल और वनस्पति के रैपर के अपने पसंदीदा भारतीय पकवान में कुछ करी या मसाला जोड़ें।
  • भाग 4

    एक कच्ची संस्करण में पारंपरिक मिठाई पेश करें

    कद्दू पाई के बिना धन्यवाद क्या है? पारंपरिक कच्चे खाद्य संस्करण संरचना में केवल अंतर के साथ कई मामलों में, डेसर्ट में कई पारंपरिक जायके प्रदान कर सकते हैं। यदि आपके मेहमान इस उत्सव के दिन डेसर्ट के साथ प्रयोग करना पसंद करते हैं, तो आप वैकल्पिक कच्चे डेसर्ट जैसे पुडिंग और बिस्कुट डाल सकते हैं।

    1
    एक कच्ची कद्दू पाई तैयार करें पारंपरिक मसाले और थोड़ा नारियल का तेल और बादाम का दूध इस नुस्खा को एक अमीर और तृप्त पतला स्वाद देगा।
  • 2
    एक पाई या कच्ची मिठाई आलू का केक परोसें। आप एक प्रचलित flan तैयार कर सकते हैं जो किसी भी लालची को संतुष्ट और संतुष्ट कर सकते हैं।
  • 3
    एक कच्चा सेब पाई तैयार करें। प्रस्तुति कच्चे भोजन की ओर सबसे संदिग्ध डिनर को धोखा दे सकती है, मिठाई शहद और दालचीनी के संयोजन निश्चित रूप से सभी मेहमानों को संतुष्ट करेंगे।
  • 4
    गैर पारंपरिक मिठाई की पेशकश करें गर्म सर्दियों के व्यंजनों को तैयार करने के विचार पर विचार करें, जैसे कि कुरकुरा ब्लैकबेरी, किशमिश और कच्चे मैकरूनों के साथ कच्चे दलिया कुकीज़, या मिठाई के लिए चुनते हैं जो साल भर अच्छी तरह से चलते हैं, जैसे कच्चे चीज़केक ब्लूबेरी और सेब के साथ, चॉकलेट गनेछा क्रीम और नारियल या कच्चे नींबू पिचकारी केक के साथ तीखा।
  • टिप्स

    • परंपरागत लंच के लिए उपयुक्त किसी भी व्यंजन का ट्रैक रखने के लिए अपने पसंदीदा कच्चे व्यंजनों के अपने पूरे वर्ष में ध्यान दें। इस तरह छुट्टियों के दौरान बैठकों और पारिवारिक समारोहों के लिए कच्चे व्यंजन तैयार करना आसान होगा।

    चेतावनी

    • खाने-पीने की बीमारियों को रोकने के लिए तैयार करने से पहले सभी फलों और सब्जियों को सावधानी से धो लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com