कासा टुआ में धन्यवाद रात का आयोजन कैसे करें

धन्यवाद दिन सभी को प्रियजनों के साथ मिलना, मोमबत्ती की गर्मी और निश्चित रूप से प्रसन्नता से भरी हुई मेज पर प्रेरणा देता है। यदि इस वर्ष आपको घर पर सब कुछ व्यवस्थित करना है, तो तनाव में न पड़े और साल के इस समय की खुशी को बर्बाद कर दें। wikiHow यहाँ एक धन्यवाद रात के खाने के आयोजन की कला पर मार्गदर्शन के लिए है

कदम

भाग 1

अपनी पार्टी की योजना बनाएं
होस्ट नामक एक धन्यवाद डिनर चरण 1 का शीर्षक
1
आने वाले इरादे से पुष्टि के लिए पूछें अर्थात्, कम से कम एक महीने पहले अपने मेहमानों को आमंत्रित करें। कॉल करें और यह पुष्टि करने के लिए पूछें कि कौन भाग लेगा, आपको सूचित करेगा, भले ही वे उनके साथ किसी और को लाने का इरादा रखते हों सुनिश्चित करें कि आपके मेहमान, परिवार और मित्र बच्चों को लेकर आएंगे आने वाले लोगों की संख्या जानना बहुत ज़रूरी है: अगर पार्टी का दिन आप महसूस करते हैं कि आपके सभी मेहमानों को खिलाने के लिए पर्याप्त भोजन नहीं है तो यह भयानक होगा। पारिवारिक समारोहों में हमेशा तनाव होते हैं: हर किसी के लिए पर्याप्त भोजन नहीं होने के कारण संघर्ष हो सकता है
  • यदि आप कुछ और अधिक विस्तृत करना चाहते हैं, तो अपने अतिथियों को निमंत्रण भेजें। आप उन्हें स्टोर में खरीद सकते हैं, या आप कर सकते हैं उन्हें हाथ से करो. अपने मेहमानों को सुखद आश्चर्य होगा कि आप उन्हें करने के लिए समय ले चुके हैं (और वे रात के खाने में भाग लेने के लिए और भी उत्साहित होंगे)।
  • होस्ट नामक एक धन्यवाद डिनर चरण 2 का शीर्षक
    2
    मेनू बनाएं यद्यपि हम सभी जानते हैं कि धन्यवाद हमारे सभी के लिए आभारी होना है, हम यह भी जानते हैं कि कभी-कभी अच्छा भोजन पारंपरिक मूल्यों को ढंका सकता है। सब के बाद, कौन मुंह-पानी के आसपास दोस्तों और परिवार के साथ repatriations प्यार नहीं करता प्रसन्न? हालांकि ज्यादातर परिवार पारंपरिक व्यंजनों का आनंद लेते हैं, या गैर-पारंपरिक व्यंजन भी जोड़ते हैं, यहां व्यंजनों की एक सूची है जो आपको आरंभ करने में सहायता कर सकती है:
  • एक टर्की को सही तरीके से भुनाएं. संभवतः आपको सुंदर तालिकाओं पर दी गई सुनहरी टर्की की छवियों के साथ सप्ताह के लिए बमबारी किया गया है। ठीक है, अब आप एकदम सही टर्की तैयार करने में सक्षम हैं।
  • एक टर्की के बिना सामान की तरह क्या होगा? एक महान एक तैयार करने के लिए इंटरनेट पर खोजें।
  • एक और सामान्य धन्यवाद पकवान आलू मसला हुआ है. और जब से तुम वहाँ हो, तो सनसनीखेज तैयार करने के बारे में क्यों न देखें ग्रेवी सॉस.
  • अपनी प्लेट के साथ रंग का एक स्पर्श जोड़ें क्रेनबेरी सॉस. कौन जानता है, शायद पागलपन के एक क्षण से लिया जाता है, आप टर्की का एक टुकड़ा, एक साथ भराई, ब्लूबेरी सॉस और आलू का आनंद लेंगे - एक टिप: यह स्वादिष्ट है!
  • और मिठाई को मत भूलना स्वर्ण पदक के लिए निशाना लगाओ और एक वर्गीकरण तैयार करता है कद्दू पाई, सेब पाई और पेकन पाई.
  • मेजबान एक थैंक्सगिविंग डिनर चरण 3 नामक छवि
    3
    एक धन्यवाद रात्रिभोज के आयोजन के विचार पर विचार करें जिसमें प्रत्येक मेहमान कुछ लाता है सिर्फ इसलिए कि आप घर पर खाने का आयोजन कर रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको टर्की, 12 साइड डिश और 5 पाई के आसपास काम करना होगा। आप क्या सोचते हैं (जैसे कि टर्की, तीन साइड डिश और एक केक) को संभालने की योजना बनाएं, फिर अपने मेहमानों से अन्य चीजों (विशेषकर साइड डिश, डेसर्ट, और बेशक, वाइन की बोतलों) लाने के लिए कहें। प्रत्येक अतिथि को एक डिश लाने के लिए कहें और खाने से कम से कम एक हफ्ते पहले उन्हें बताएं (ताकि आप जो मेहमान नहीं लाए वह तैयार कर सकते हैं)।
  • यदि आप रात के भोजन के आयोजन के बारे में सोच रहे हैं जिसमें हर कोई कुछ लाता है, तो आप एक मेज (या कम से कम एक सूची) बनाने पर विचार कर सकते हैं, याद रखने के लिए कि कौन लाता है
  • होस्ट एक धन्यवाद डिनर चरण 4 नामक छवि
    4
    खरीदारी के लिए खरीदारी करें यह मार्ग केवल आपके व्यंजनों के लिए सीमित नहीं है, बल्कि इसमें शरद ऋतु के पैटर्न, अतिरिक्त कटलरी के एक सेट के साथ एक नई मेज़पोश की खरीद भी शामिल है, या केवल सजावट जो आपको लगता है कि घर को सजाया जा सकता है।
  • खाद्य खरीदारी पर सलाह: हर नुस्खा पढ़ें आप घर पर (या कम से कम आपको लगता है कि आपके पास नहीं है) उन अवयवों का इस्तेमाल करेंगे और लिख लेंगे। फिर, पेंट्री में देखो और सुनिश्चित करें कि आपके पास मिश्रित मसालें या सफेद प्याज की पैकेट नहीं है जो आपको ज़रूरत है। आप अपने पेंट्री के संपूर्ण विश्लेषण के बाद क्या आश्चर्यचकित हो सकते हैं आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि नाशपात्र खाद्य पदार्थ, जैसे सेब (जो आप एक शानदार सेब पाई तैयार करने के लिए उपयोग करेंगे), धन्यवाद करने से पहले दिन उन्हें खरीदना बेहतर होगा।
  • अन्य खरीद के लिए सलाह: भाग लेने वाले लोगों की एक सूची बनाएं चीनी मिट्टी के बरतन की सेवा और कटलरी की जाँच करें कि सभी के पास होगा: एक फ्लैट प्लेट, मिठाई की थाली, एक कटोरा, एक कांटा, एक चाकू, एक चम्मच और एक गिलास। आप वाइन ग्लास और शैंपेन बांसुरी की संख्या भी जांचना चाह सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आपके पास पर्याप्त नहीं है, तो सुपरमार्केट पर जाएं और आप जो भी याद करते हैं वह खरीद लें।
  • मेजबान एक धन्यवाद डिनर चरण 5 शीर्षक छवि
    5
    घर को सजाने और टेबल सेट करें यद्यपि आपको इसे एक महीने पहले ही नहीं करना पड़ता है, तो आपको खाने का दिन पहले भी इंतजार नहीं करना चाहिए (क्योंकि उस दिन ऐसा करने के लिए अधिक महत्वपूर्ण चीजें हैं ... केक को कैसे सेंकना) आपको सजावट के साथ पागल होने की ज़रूरत नहीं है, सिर्फ यहाँ और वहां कुछ डालिए। यहां कुछ विचार हैं:
  • प्रवेश द्वार को सजाने के लिए। कुछ सजावटी कद्दू खरीदें और इसे दरवाजे के बाहर या एक टोकरी के पास रखें - यह एक कद्दू का उपयोग करने के लिए बिना इसे लगाने की एक शानदार तरीका है दरवाजे पर कुछ सूखे मकई रुको (वे कुछ खूबसूरत किराने, बरगंडी, नारंगी और स्वर्ण बेचते हैं)।
  • मेज सजाने यद्यपि आप जो उत्कृष्ट भोजन तैयार करेंगे वह पहले से ही सजावटी होगा, फिर भी आप अपनी मेज पर भव्यता का स्पर्श जोड़ सकते हैं। शरद ऋतु रंगों पर एक सुंदर मेज़पोश खरीदें इसके ऊपर कुछ मोमबत्तियां व्यवस्थित करें और इसे सुंदर नारंगी मोमबत्तियों के साथ भरें।
  • अपने घर पर शरद ऋतु का स्पर्श दें आप एम युक्त कंटेनर डाल सकते हैं&कॉफ़ी टेबल पर शरद ऋतु के रंगों के एम या घर के रणनीतिक बिंदुओं पर एक ही रंग की मोमबत्तियाँ।
  • भाग 2

    ईव
    मेजबान एक धन्यवाद डिनर चरण 6 शीर्षक छवि
    1
    धन्यवाद से पहले दिन खाना पकाना शुरू करें यह बहुत महत्वपूर्ण है अगर आपने केक (या एक से अधिक) को पकाने की योजना बनाई है यह भी जांचने का समय है कि आपकी ज़रूरतें पूरी हों: एक बार जब आप अवकाश शुरू करते हैं, तो टर्की और कद्दू पाई को भरना मुश्किल होगा!
    • अगर आप सभी धन्यवाद पकाने का फैसला करते हैं, तो एक कार्यक्रम तैयार करें जो पहले और बाद में सेंकना चाहिए। इस अवकाश के अधिकांश विशिष्ट व्यंजनों को ओवन में खाना पकाने की ज़रूरत है, इसलिए आपको अपने आप को ठीक से व्यवस्थित करना होगा उन व्यंजनों का पता लगाएं जिनके लिए अब खाना पकाने की ज़रूरत है और उन्हें पहले खाना बनाना है।
  • होस्ट नामक एक धन्यवाद डिनर चरण 7 का शीर्षक
    2



    मेज सेट करें यद्यपि आपका मेहमान अगले दिन पहुंचेंगे, यह दिन पहले सेट करने के लिए बहुत उपयोगी है। टेबल जितना संभव हो उतना संभव बढ़ाएं (यह तालिका विस्तार खींचने का समय है) या किसी अन्य जगह को जगह दें यदि आप पहले वाले में सभी मेहमानों को नहीं रख सकते हैं सभी कुर्सियों को ठीक करें और प्लेट्स, नैपकिन, कटलरी, आदि को एक जगह और दूसरे के बीच एक निश्चित दूरी पर रखने के लिए मेज पर रख दें जिससे कि हर बार जब वे अपने होंठों के लिए एक मुंह ले आते हैं, स्वादिष्ट।
  • मौके से यदि आप जानते हैं कि आपके डाइनर में कौन बाएं हाथ है और दाएं हाथ वाला है, तो इसे ध्यान में रखें जब उपकरणों। दाएं हाथ वाले व्यक्ति के पास बाएं हाथ के करीब का मतलब है कि वे एक दूसरे के खाने के दौरान एक दूसरे कोहनी के साथ झुकाते हैं।
  • होस्ट एक धन्यवाद डिनर चरण 8 नामक छवि
    3
    कुछ फूल खरीदें हालांकि यह आवश्यक नहीं है, घर पर फूल रखने से हमेशा अच्छा माहौल तैयार होता है। खाने के पहले दिन उन्हें खरीदने के लिए महत्वपूर्ण है, जैसे कि आप उन्हें पहले खरीदते हैं, वे सूख सकते हैं अच्छा स्पर्श देने के लिए, शरद ऋतु रंगों पर कुछ गुलदस्ते ले लो
  • मेजबान एक धन्यवाद डिनर चरण 9 शीर्षक छवि
    4
    घर साफ करो किसी को पसंद नहीं किया जा रहा है एक गन्दा घर में आमंत्रित किया है, इसलिए पहले दिन की सफाई करें और यह सुनिश्चित करें कि आपको खाने के लिए जिस चीज़ की ज़रूरत नहीं है, वह सब कुछ ठीक नहीं है। अगर आपके पास कम समय है और सफाई के लिए सहायता की ज़रूरत है, तो किसी परिवार के सदस्य को आपकी सहायता करने या किसी सफाई कंपनी से किसी को किराये पर लेने के लिए कहें।
  • भाग 3

    धन्यवाद दिवस
    मेजबान एक धन्यवाद डिनर चरण 10 शीर्षक छवि
    1
    टर्की आग लगाओ तुर्की को आमतौर पर तीन से चार घंटे की खाना पकाने की आवश्यकता होती है, फिर तदनुसार व्यवस्था की जाती है। जबकि टर्की खाना पक रहा है, शेष व्यंजन और डेसर्ट की तैयारी समाप्त करें। यदि आपके मेहमानों को 4 बजे पहुंचे, तो 12:30 या एक के लिए ओवन में टर्की डाल दें। इस तरह, जब मेहमान आते हैं, तो टर्की के स्वादिष्ट खुशबू से घर पर हमला किया जाएगा, और बाद में व्यावहारिक रूप से तैयार हो जाएगा।
    • जब टर्की तैयार हो जाती है, तो आपको इसे काट देना होगा। पढ़ना सीखना सीखें इस अनुच्छेद.
  • मेजबान एक धन्यवाद डिनर चरण 11 शीर्षक छवि
    2
    अंतिम स्पर्श दें यही है, घर में आखिरी मिनट में परिवर्तन करें, सुनिश्चित करें कि पर्याप्त बीयर और शराब आदि हैं। जांच करने के लिए एक महत्वपूर्ण बात यह है कि क्या आपके पास पर्याप्त व्यंजन हैं (यदि आपके पास नहीं है, तो आप खाना पकाने के प्लेट से सीधे व्यंजनों की सेवा कर सकते हैं)। ढक्कन के साथ सिरेमिक बर्तन, मैश किए हुए आलू और भरने जैसे खाद्य पदार्थों को रखने के लिए बहुत ही अच्छे हैं, और साथ ही उन्हें गर्म रखने के लिए
  • मेजबान एक धन्यवाद डिनर चरण 12 शीर्षक छवि
    3
    टेबल पर ऐपेटाइज़र और पेय रखें। यदि संभव हो तो, किसी मित्र या परिवार के सदस्य से अपरिटिफ़ लाने के लिए पहले आकर पूछें (पटाखे, जैतून, कुछ अखरोट, आदि के साथ पनीर जैसी हल्की चीज़ों के बारे में सोचें)। ऐपेटाइज़र और ड्रिंक के साथ अपने मेहमानों को प्रदान करें, उन्हें रहने वाले कमरे में संगठित करने और पिछले व्यंजनों को तैयार करने के लिए आपको एक अतिरिक्त घंटे प्रदान करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।
  • मेजबान एक धन्यवाद डिनर चरण 13 शीर्षक छवि
    4
    मेज पर व्यंजन लाओ और उन्हें व्यवस्थित करें। अपने मेहमानों को ऐसे तरीके से बैठने के लिए कहें कि सभी व्यंजन खड़े हैं और हर कोई उनका उपयोग कर सकता है रात का खाना का आनंद लें!
  • टिप्स

    • संभव के रूप में संगठित रहें प्रत्येक व्यंजन के खाना पकाने के समय स्वयं को सूचित करें, जिसे पहले पकाया जाना चाहिए (जैसे टर्की) और जो आखिरी समय में पकाया जा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com