सभा की अच्छी मालकिन कैसे बनें

एक अच्छी परिचारिका बनने के लिए, आपको अपने आप को सौहार्दपूर्ण दिखाएं, अपने मेहमानों के लिए गर्मजोशी से स्वागत करें और उन्हें घर पर महसूस करें। व्यवहार में, इसका अर्थ है लोगों को पेश करना, उन्हें भोजन और पेय देना, और अधिक आम तौर पर, एक सुखद माहौल बनाने, आनंद से भरा होता है यदि आप सब कुछ पहले से तैयार करते हैं और आप मजे ले सकते हैं, जबकि शाम की प्रगति के लिए अभी भी ध्यान देते हैं, अगली बार जब आप पार्टी देते हैं तो आप एक शानदार परिचारिका बनेंगे।

यदि आप रेस्तरां के ग्राहकों को कैसे प्राप्त करें, इसके बारे में जानकारी तलाश रहे हैं, यहां क्लिक करें.

कदम

भाग 1

तैयारी के लिए प्रदान करें
एक अच्छा होस्टेस चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
सभी के लिए पर्याप्त भोजन और पेय लें यदि आप एक वयस्क पार्टी को व्यवस्थित करते हैं, तो पहला नियम पेय से बाहर नहीं चलना है। बेशक, आप घर के सामने शराब बार या सुपरमार्केट की त्वरित यात्रा करने के लिए हमेशा शांत मेहमान से पूछ सकते हैं, लेकिन यदि आप वास्तव में अपनी पार्टी को हिट करना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि सभी के लिए भोजन और पेय हों। प्रत्येक अतिथि के स्वाद को संतुष्ट करने के लिए विभिन्न प्रकार के मादक पेय पदार्थ और विभिन्न स्नैक्स प्राप्त करने का प्रयास करें।
  • यदि आप डिनर की सेवा करने की योजना बनाते हैं, तो स्पष्ट रहें कि मेहमान सही भूख के साथ आएंगे। यदि आप केवल कुछ नाश्ते की पेशकश करने पर विचार कर रहे हैं, इस मामले में भी आपको इसे निर्दिष्ट करना चाहिए, ताकि लोग पहले से ही समायोजित हो जाएंगे
  • सभी के लिए पर्याप्त पेय होना ज़रूरी है, अन्यथा यदि मेहमान पार्टी टोन गिरने लगते हैं तो उन्हें जाने की अधिक संभावना होगी। आपको आमतौर पर अपेक्षा से कम से कम 25% अधिक मिलना चाहिए। यदि आप कुछ करते हैं, तो आप इसे हमेशा एक और अवसर के लिए रख सकते हैं या मेहमानों को छुट्टी के समय वाइन की एक बोतल पेश कर सकते हैं।
  • अधिक भोजन तैयार करने की कोशिश करें जितना आपके खपत से लगता है। यह खाना खाने के लिए भी सबसे अच्छा होगा, जो आसानी से नाश नहीं हो सकता है, जैसे कि चिप्स, ताकि आप उन्हें रख सकें अगर मेहमान उन्हें नहीं खाएंगे।
  • छवि एक अच्छा होस्टेस चरण 2 नामक
    2
    एक गर्म और स्वागत वातावरण बनाएं जब आप अपने घर को साफ करते हैं और इसे पार्टी के लिए तैयार करते हैं, तो आपको पर्यावरण की स्थापना करनी चाहिए ताकि मेहमान आराम से एक दूसरे के साथ सामूहीकरण कर सकें, आराम और आराम महसूस कर सकें। इसका मतलब है कि कई सीटें होने पर, तट पर लोग जो वे पीते हैं, आराम कर सकते हैं और फर्नीचर की व्यवस्था करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि अंतरिक्ष जितना संभव हो उतना खुला हो, इसलिए लोग छोटे समूहों का निर्माण नहीं करेंगे।
  • आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि प्रकाश गर्म और नरम है ताकि मेहमान एक-दूसरे को नींद महसूस कर सकें। हालांकि, सावधान रहें कि रोशनी बहुत मजबूत नहीं है, अन्यथा एक जोखिम है जो आँखों को परेशान करता है।
  • सुनिश्चित करें कि घर में पर्याप्त तापमान है और शाम के दौरान अपने आप को सूचित करें कि मेहमान गर्म या ठंडा महसूस करते हैं।
  • यदि यह छुट्टी की अवधि है या कुछ पुनरावृत्ति हो रही है, तो आप इसे और अधिक स्वागत करने के लिए घर के आसपास कुछ विशेष सजावट छोड़ सकते हैं
  • छवि एक अच्छा होस्टेस चरण 3 शीर्षक
    3
    लोगों को बातचीत करने के लिए आमंत्रित करने वाले कुछ ऑब्जेक्ट हाइलाइट करें यदि आप सुरक्षित पक्ष में रहना चाहते हैं, तो आप ऑब्जेक्ट्स और सजावट की व्यवस्था कर सकते हैं, जिससे मेहमानों को चैट का आदान-प्रदान करने का मौका मिलेगा, शाम के दौरान मौन रहना चाहिए। आप हालिया यात्रा के दौरान खरीदे गए संगीत एल्बम, फोटो या कुछ स्मृति चिन्हों के संग्रह के आसपास जा सकते हैं ये ऑब्जेक्ट्स उनका ध्यान कैप्चर करेंगे, बातचीत का एक विषय बन जाएगा।
  • यहां तक ​​कि एक प्लेट या एक मूल पेय मेहमानों के लिए बातचीत के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु हो सकता है जिन्होंने इसे कभी नहीं चख लिया है।
  • एक अच्छा होस्टेस चरण 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    सुनिश्चित करें कि मेहमानों के बीच कोई फ़र्क नहीं है यद्यपि इसमें कोई गारंटी नहीं है कि हर कोई पूरी तरह से मिल जाएगा, यदि आप चाहते हैं कि पार्टी सफल हो, तो आपको लोगों को लगभग समान स्वभाव के लोगों को आमंत्रित करना चाहिए या कम से कम कुछ सामान्य ब्याज चाहिए। यद्यपि एक ही कमरे में एक साथ पूरी तरह से अलग-अलग लोगों को लाने के लिए आश्चर्यजनक होगा, जो बातचीत कर रहा है, दिलचस्प बातचीत करने के लिए ज़िंदगी देता है, आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि लोगों को एक साथ बहुत अधिक मत डालना "मुद्दों" एक ही संदर्भ में, अन्यथा एक जोखिम है कि स्थिति नियंत्रण से बाहर हो जाती है
  • इसके अलावा, यह जानकर कि मेहमान सामान्य रूप से साथ आएंगे, आप शाम के दौरान कम तनाव करेंगे।
  • छवि एक अच्छा होस्टेस चरण 5 शीर्षक वाला
    5
    मेहमानों को सभी सूचनाओं को सही सूचना के साथ दीजिए अगर आप एक अच्छी परिचारिका बनना चाहते हैं, तो आपको मेहमानों को बता देना चाहिए कि बैठक कब और कहाँ होगी, उन्हें क्या करना चाहिए या न लेना चाहिए। आप नहीं चाहते कि उन्हें खाली हाथ दिखाएं, अगर आपने एक बैठक की स्थापना की है, जहां प्रत्येक अतिथि को एक डिश लाने के लिए आवश्यक है, या जब आप पहले से ही दो छोटे बैरल खरीदे हैं, शाम के सभी विवरणों को उन्हें सूचित करें, कम से कम एक सप्ताह पहले
  • यदि आपके पास अपना फोन नंबर नहीं है, तो उन्हें इसे देना सुनिश्चित करें ताकि आपके पास कोई प्रश्न हो, या यदि वे रास्ते में खो गए हों तो आपको कॉल कर सकते हैं।
  • यदि आप एक थीम पार्टी देने का इरादा रखते हैं या इसे एक सुरुचिपूर्ण घटना बनना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि मेहमान के पास उचित ड्रेस प्रदान करने के लिए कम से कम एक या दो सप्ताह का नोटिस है।
  • छवि एक अच्छा होस्टेस चरण 6 शीर्षक
    6
    तैयारी अग्रिम में अच्छी तरह से शुरू इससे पहले कि आपको लगता है कि आप की आवश्यकता है आपको कम से कम एक घंटा पीना और खाने की तैयारी शुरू करनी चाहिए। हालांकि कुछ व्यंजन इस समय पकाए जाएंगे, आप जितना सामान पहले से तैयार कर सकते हैं, उतना सामान तैयार करने की कोशिश करें, ताकि लोगों को सिर्फ केक को पकाया न जाए। यदि पहले अतिथियों के आगमन के लिए तैयार हो गए हैं, तो आप निश्चित रूप से उनका स्वागत करते हुए निश्चित रूप से अधिक निश्चित रूप से महसूस करेंगे।
  • उसने कहा, यदि आप आखिरी मिनट में रसोई में कुछ छोटी चीजें भेजते हैं तो यह कोई समस्या नहीं है। शील मेहमान के लिए यह आपकी मदद करने के लिए एक अच्छा बहाना हो सकता है
  • यदि आप एक बड़ी पार्टी का आयोजन करने का इरादा रखते हैं, तो सहायता के लिए किसी मित्र से पूछने से डरो मत। अपनी कंपनी में सब कुछ तैयार करने के लिए मज़ेदार हो सकता है
  • भाग 2

    सुनिश्चित करें कि पार्टी एक सफलता है
    एक अच्छा होस्टेस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    स्वागत अतिथि जब लोग आते हैं, तो आप के रूप में दोस्ताना और मेहमाननवाज होने की आवश्यकता होगी जैसा कि आप कर सकते हैं मुस्कुराओ, उन्हें प्यार से गले लगाओ, उन्हें पूछें कि वे कैसी हैं और आपको उनकी उपस्थिति के लिए कैसे उत्साहित और खुश महसूस करते हैं। आपको कोट भी लटका कर देना चाहिए, या कहें कि वे किस कमरे में डाल सकते हैं, और खाना या पेय लेकर आए
    • जैसे ही वे घर में प्रवेश करते हैं, हर किसी को सहज और स्वागत करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, एक अच्छा होस्टेस चरण 8
    2
    ओरिएंटल घर पर यदि ज्यादातर मेहमान आपके घर में कभी नहीं रहे हैं, तो आपको तुरंत संकेत करना चाहिए कि रसोईघर, बाथरूम, छत और कुछ और चीजें जिनकी उन्हें आवश्यकता हो सकती है। ऐसा करने से, आप उन्हें घर पर महसूस करने में मदद करेंगे और आप इससे बचेंगे कि वे शाम के दौरान लगातार आपके पास जाते हैं। यदि आप एक साथ कई मेहमानों को एक बार पेश करते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके, उन सभी को बताना सुनिश्चित करें जहां वे आपकी क्या जरूरत पा सकते हैं।
  • छवि एक अच्छा होस्टेस चरण 9 शीर्षक
    3
    मेहमानों को खाने और पीने की पेशकश करें जैसे ही आप सही निर्देशों का स्वागत करते हैं, ताकि प्रत्येक अतिथि खुद को घर पर रख सकें, भोजन और पेय ले सकें यदि पार्टी अल्कोहल पेय के उपभोग के लिए प्रदान करती है, तो यह सुनिश्चित कर लें कि सभी के पास अपना पेय है, आप सभी को आसानी से करेंगे और यह सुनिश्चित कर लें कि मज़ेदार शुरूआत तुरंत होती है। किसी को भोजन या पेय के लिए पूछने में संकोच नहीं हो सकता है, इसलिए जितनी जल्दी हो सके उतनी ही पेशकश करने का प्रयास करें।
  • उन लोगों के लिए बियर खोलें, जो इसे पसंद करते हैं उन्हें वाइन डालें, या आपके पास लिकर की सूची दें, अगर मेहमान इस इच्छा को व्यक्त करते हैं बेशक, यदि आप स्थिति को जल्दी शुरू करने के लिए नहीं चाहते हैं, तो आप शाम के दौरान भारी पेय ले सकते हैं या उनकी सेवा कर सकते हैं।
  • आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि मेहमानों को एलर्जी से पीड़ित न हो और उन्हें मूंगफली-मुक्त व्यंजन, लस-मुक्त, शाकाहारियों और इतने पर चेतावनी दी जाए।
  • इसके अलावा, अपने आप को कार्बोनेटेड पेय, फलों के रस और अन्य गैर-अल्कोहल पेय के साथ आपूर्ति करने की कोशिश करें, ताकि टीटोोटर्स को बाहर नहीं लगाया जा सके।
  • एक अच्छा होस्टेस चरण 10 नामक छवि का शीर्षक
    4



    प्रस्तुतीकरण करें एक अच्छी परिचारिका का एक अन्य महत्वपूर्ण कार्य यह सुनिश्चित करना है कि सभी मेहमानों को एक-दूसरे को जानना चाहिए और इसके बारे में बात करने के लिए कुछ है। यदि आप कई लोगों को आमंत्रित करते हैं और उनमें से सभी एक दूसरे को नहीं जानते हैं, तो आपको उनको पेश करना चाहिए और जल्दी से समझाना चाहिए कि आपके और उनमें से प्रत्येक के बीच किस प्रकार का रिश्ता है, उन दोनों के बीच होने वाले हितों का उल्लेख करना।
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "मारिया, वह सिमोन हैं, मेरे बचपन के दोस्त हैं। सिमोन, वह मारिया है मेरे साथ स्कूल में काम करें"।
  • इसके अलावा, आप उन्हें जोड़ सकते हैं जो उन्हें आम में है कहने की कोशिश करें: "क्या यह मजेदार नहीं है? एक ही शहर से दोनों आओ!" या "आप दो सबसे महान मिलान प्रशंसक हैं जो मैंने कभी मिले हैं!"।
  • आपको उन मेहमानों पर भी ध्यान देना चाहिए जो खुद को अलग दिखते हैं या जो बहुत से बात नहीं करते हैं उनको प्रस्तुत करें, आपकी राय में, वे अच्छे हो सकते हैं
  • छवि एक अच्छा होस्टेस चरण 11 शीर्षक
    5
    चारों ओर रहो एक मजेदार और सुखद माहौल बनाए रखने के लिए, सभी मेहमानों के साथ रहने और संपर्क में रहें। कुछ लोगों के लिए दूसरों के पक्ष में उपेक्षित महसूस करना उपयुक्त नहीं है, इसलिए आपको ध्यान देना होगा कि वे कैसे हैं और वे क्या करते हैं, ताकि सभी को आपके घर में स्वागत हो। लोगों के बीच कम से कम हर 10-15 मिनट के बीच बातचीत करना, वार्तालापों में नए वार्ताकारों को पेश करने और ज़रूरत पड़ने पर पेय और भोजन देने का ध्यान रखें।
  • अपनी पार्टी की मज़ेदार कोशिश करें, अपने मेहमानों की जरूरतों पर ध्यान दें।
  • यदि आप देखते हैं कि वार्तालाप नीचा हो जाता है, तो वार्ताकारों का एक नया समूह बनाने की कोशिश करें या अन्य अतिथियों पर चर्चा को चौड़ा करने का प्रयास करें
  • छवि एक अच्छा होस्टेस चरण 12 शीर्षक
    6
    मनोरंजन की उपेक्षा न करें, लेकिन इसे किसी भी रूप में लागू न करें यदि आपको मेहमानों को ऊब जाना चाहिए या सिर्फ पार्टी को चेतन करना चाहिए तो आपको कुछ मस्ती भी तैयार करनी चाहिए। बस याद रखें कि कुछ लोग कंपनी में होने के साधारण स्वाद के लिए पार्टियों में जाना पसंद करते हैं, इसलिए उन्हें कुछ गतिविधियों में अनिच्छा से खेलने या भागने के लिए मजबूर करना उचित नहीं है। हालांकि, किसी भी स्थिति के लिए, कुछ मजेदार हस्तक्षेपों को व्यवस्थित करने के लिए बेहतर है। आप यह कोशिश कर सकते हैं:
  • बोर्ड गेम, जैसे क्लायुडो या ट्रिविअल;
  • अन्य खेलों, जैसे ट्विस्टर;
  • वीडियो गेम;
  • आउटडोर खेल, यदि आपके पास बगीचे या विशाल टेरेस है, जैसे मकवाना, एक घोड़े की नाल या कटोरे
  • छवि एक अच्छा होस्टेस चरण 13 शीर्षक
    7
    बहुत लंबे समय तक मेहमानों को अकेला न छोड़ें यद्यपि आपको रसोई में जाने के लिए और अधिक पेय प्राप्त करने, अन्य व्यंजन तैयार करने या खाना पकाने का पालन करने की आवश्यकता हो सकती है, एक नियम के रूप में आपको कुछ मिनटों से अधिक समय तक अपने मेहमानों को नहीं छोड़ना चाहिए। याद रखें कि आप पार्टी का केंद्र हैं और मेहमानों के मनोरंजन, आपका स्वागत और शांति आपको पर निर्भर करती है। यदि बहुत-से लोग एक-दूसरे को नहीं जानते हैं, तो उनके साथ रहना बेहद जरूरी है और उनकी मदद करने के लिए उनका सामूहीकरण करना महत्वपूर्ण है।
  • उदाहरण के लिए, आप किसी दोस्त को एक हाथ से पूछ सकते हैं या कुछ कॉकटेल तैयार करने के लिए या बीच में कुछ भ्रम को दूर कर सकते हैं: जब आप मेहमानों को बहुत लंबे समय से नहीं छोड़ना चाहते हैं, तो उसकी मदद की जाएगी।
  • भाग 3

    पार्टी को समाप्त करें
    छवि एक अच्छा होस्टेस चरण 14 शीर्षक
    1
    मेहमानों को अभी भी घर पर रहने के दौरान साफ ​​न करें यदि आप एक अच्छी परिचारिका बनना चाहते हैं, तो आपको अभी भी मौजूद रहने के लिए सभी खर्चों से बचने की आवश्यकता है। यद्यपि कोई जल्दी जमीन पर फेंकने या कुछ छोटी गड़बड़ी को ठीक करने में कोई समस्या नहीं है, अगर आप पार्टी के बीच में बर्तन और चश्मा धोना शुरू करते हैं, तो मेहमानों को जाने के लिए आमंत्रित किया जाएगा भले ही आप गंदगी को देखकर नफरत करते हैं, तो याद रखें कि आखिरी मेहमान के पत्तों पर जब सब कुछ साफ हो जाए, मज़े करना अधिक महत्वपूर्ण होता है।
    • यहां तक ​​कि अगर आप केवल कुछ ही मेहमान को साफ करने के लिए छोड़ देते हैं, तो उन्हें इस धारणा होगी कि आप उन्हें शिकार कर रहे हैं। अगर आप वास्तव में पार्टी को समाप्त करना चाहते हैं, तो उम्मीद है कि वे खुद ही इसे देखेंगे ईमानदार होने के लिए आपके लिए यह बेहतर है।
    • आप एक या दो दोस्तों के साथ भी मिल सकते हैं ताकि वे आपकी मदद कर सकें। इस तरह, आपको पार्टी के अंत में अपने द्वारा सब कुछ पुन: व्यवस्थित करने की चिंता नहीं होगी।
  • छवि एक अच्छा होस्टेस चरण 15 शीर्षक
    2
    अगर कोई गड़बड़ी को जोड़ता है तो यह शांत रहता है किसी कालीन पर शराब pours, चिप्स का एक कटोरा फैलने या गलती से एक रूपरेखा के खिलाफ मुलाकात करते हैं, तो भी परेशान ध्वनि करने के लिए नहीं की कोशिश: सुनिश्चित करें कि मेहमानों क्या हुआ द्वारा अपमानित महसूस नहीं करते हैं। आखिरकार, यह आप ही है, जिसने एक पार्टी देने का फैसला किया है, इसलिए यह बोधगम्य है कि कुछ बेमानी हो जाएगा। यदि आपको लगता है कि आप परेशान या तनावग्रस्त हैं, तो लोग इस स्थिति के बारे में शर्मिंदा महसूस करेंगे और आपको लगता है कि आप पार्टी को व्यवस्थित करने के लिए बहुत परेशान हैं।
  • बस कुछ कहना है: "चिंता मत करो इस प्रकार की बात हमेशा पार्टियों में होती है यह एक बड़ा सौदा नहीं है!"।
  • अगर आप उन चीजों को रोकना चाहते हैं जिन्हें आप क्षतिग्रस्त होने से परवाह करते हैं, तो पार्टी शुरू होने से पहले आप सबसे महत्वपूर्ण यादें, फर्निचर या स्मृति चिन्ह दूर कर सकते हैं।
  • एक अच्छा होलेसियस चरण 16 को शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने मेहमानों को शाम के अंत तक स्वागत करते हैं। पार्टी की अवधि के लिए मेहमानों के लिए आपको दोस्ताना और मेहमाननवाजी होना चाहिए। यदि आपने अंत के लिए एक समय निर्धारित किया है और समय अभी तक नहीं आया है, तो आपको सम्मान करना जारी रखने की आवश्यकता होगी, ताकि सभी लोगों का स्वागत हो। यह महत्वपूर्ण है कि मेहमान यह महसूस नहीं करते कि वे आपके लिए बोझ हैं या आप जाना चाहते हैं।
  • याद रखें कि आपने एक पार्टी देने का फैसला किया है और इसलिए, आपको जो शुरू किया गया है उसे पूरा करना है।
  • छवि एक अच्छा होस्टेस चरण 17 शीर्षक से
    4
    विचारों के साथ अपने मेहमानों को छोड़ने पर विचार करें जब पार्टी करीब आती है, तो आप मेहमानों को एक स्मारिका दे सकते हैं, चाहे यह एक विशेष अवसर के लिए एक उपहार है, कुछ ओवन बेक किया हुआ व्यवहार या उन्नत भोजन और पेय भी। यह एक उत्कृष्ट विचार है जो प्रत्येक व्यक्ति को महत्वपूर्ण महसूस कराना चाहिए, एक विशेष अवसर में भाग लेने की भावना की पुष्टि करना। यहां तक ​​कि अगर यह जरूरी नहीं है, तो घटना की एक छोटी याददाश्त शाम की सफलता को और भी अधिक महत्व देगी।
  • भोजन या पेय देने से आप आगे बढ़ते हैं, आप बहुत अधिक सामान जमा करने से बचेंगे, जो शायद आप का उपभोग नहीं करेंगे।
  • छवि एक अच्छा होलेसियस चरण 18 नामक है
    5
    हस्तक्षेप करने के लिए धन्यवाद अतिथि अंतिम अभिवादन के समय, मेहमानों को यह जानना महत्वपूर्ण है कि उनकी मौजूदगी आपके लिए कितनी है शानदार और मज़ेदार मेहमान होने के लिए, आपके साथ समय बिताने के लिए धन्यवाद, उन्होंने जो लाया है, इस तरह, वे यह समझेंगे कि आप वास्तव में उन लोगों की खुशी और कल्याण की परवाह करते हैं जो आप अपने घर में स्वागत करते हैं, क्योंकि यह आपके कर्तव्य का एक अच्छा मकान मालकिन है।
  • आप फिर से देखने की संभावना का उल्लेख कर सकते हैं, इसलिए आप अपनी डायरी में चिह्नित करने के लिए अन्य मीटिंग करेंगे, भले ही आपको हमेशा आपको होस्ट करने वाला कोई न होना पड़े!
  • टिप्स

    • मेहमानों को बताएं कि बाथरूम कहाँ है!
    • हमेशा मेहमानों को पूछें अगर उन्हें कुछ चाहिए डिफ़ॉल्ट रूप से अधिक से अतिरंजित करने के लिए बेहतर।

    चेतावनी

    • यदि आप शराब की सेवा करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि गाड़ी चलाने वालों को शांत करना है ताकि सभी खतरे में पड़ने के बिना घर लौट आए। ड्राइव करने के लिए लोगों को पीने के लिए प्रोत्साहित न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com