क्रिसमस पार्टी के दौरान सहयोगियों की मदद कैसे करें

कॉरपोरेट क्रिसमस पार्टी का समय आ रहा है और, जैसा कि आप जानते हैं, यह आपको व्यवस्थित करने के लिए है। यदि आप आस-पास देखते हैं तो देखें कि आपके सहयोगी एक-दूसरे को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं। यह एक विनाशकारी क्रिसमस पार्टी के लिए एकदम सही नुस्खा हो सकती है, लेकिन अपने सभी पार्टी प्लानर कौशल को निकालकर आप अपने सहयोगियों के बीच सामूहीकरण और मनोरंजन करने के लिए कोई भी समय में सक्षम नहीं होंगे।

कदम

भाग 1

एक दोस्ताना वातावरण बनाएँ
1
पार्टी को एक व्यावसायिक घटना की तरह न बनाएं। यदि आप चाहते हैं कि लोग आसानी से सामाजिक हो और महसूस करें - और अपनी नौकरी की भूमिका में न डालें - आपको एक पार्टी का माहौल बनाना होगा ताकि वे खुद को जाने दें। इस कारण से पार्टी को किसी विशेष स्थान या रेस्तरां में काम करने वाले स्थान से अलग जगह में व्यवस्थित करने के लिए आदर्श होगा- यदि आपको कार्यालय में पार्टी का आयोजन करना पड़ता है, तो काम के माहौल को "रद्द" करने के लिए सब कुछ करें और इसे उत्सव बनाओ, सजावट लटकाएं और क्रिसमस के पेड़ की स्थापना करें।
  • 2
    लोगों को सामूहीकरण करने के लिए सही माहौल बनाएं रोशनी से बहुत अधिक बचें जो पार्टी को व्यावसायिक बैठक की तरह लग जाएंगे। यदि आप कर सकते हैं, तो आप नरम प्रकाश पसंद करते हैं जिससे सहकर्मियों को कम कठोर और आसानी से अधिक महसूस होने में मदद मिलेगी। एक मजेदार माहौल बनाने के लिए पृष्ठभूमि संगीत डालें जो बातचीत से मेहमानों को विचलित नहीं करता है। सुनिश्चित करें कि पार्टी के वातावरण में कोई ठंडा नहीं है अन्यथा मेहमानों को अपने कोट में बंडल छोड़ने के लिए तैयार हो जाएगा और वे अपने सहयोगियों के बीच सहज महसूस नहीं करेंगे।
  • 3
    सही भोजन और पेय चुनें यदि आप चाहते हैं कि पार्टी को सफलता मिले, तो आपको अपने बजट का एक अच्छा हिस्सा अच्छा भोजन और अच्छे शराब पर खर्च करना होगा। सबसे ऊपर, लोगों के लिए भोजन की कमी के कारण बहुत तेजी से नशे में न लेने के लिए पर्याप्त भोजन होना चाहिए। मेहमानों को स्पष्ट रूप से बताएं कि क्या यह एक पूर्ण रात का खाना है, अगर केवल नाश्ता या सिर्फ मिठाई है बेहतर है कि वे पहले जानते हैं कि उन्हें क्या इंतजार है। शराब सहयोगियों के बीच बातचीत में मदद करेगा, जबकि भोजन उन्हें व्यस्त रखेगा
  • एक केंद्रीय क्षेत्र में भोजन और पेय रखें ताकि लोग स्वयं को अलग न करें जब वे ताज़ा करने जा रहे हों
  • आप उंगली का खाना (चांदी के बिना खाना खाए जाने के लिए) का चुनाव करते हैं ताकि मेहमान बहुत भारी व्यंजनों के सामने बैठाए बिना भोजन पाने के लिए आगे और पीछे चले जाएं। इस तरह आप वार्तालाप की सुविधा प्रदान करेंगे।
  • चिकन पैरों या स्टेक्स जैसे खाने के लिए बहुत जटिल खाद्य पदार्थों का चयन न करें। चीजें बहुत आसानी से ले जा सकते हैं और आसानी से चैट करते समय डुबकी
  • भाग 2

    लोगों को समाज के लिए सहायता करें
    1
    मज़ेदार गतिविधियों के जरिए सहयोगियों को एक-दूसरे को जानने में मदद करें। बिलियर्ड्स, डार्ट्स, कराओके या छिपाने की कोशिश करो और तलाश करें उन सभी गतिविधियों को तैयार करें, जो सहयोगियों को सामूहीकरण करने और काम का उल्लेख न करने में मदद करेंगे। यदि आप और भी अधिक रचनात्मक बनना चाहते हैं, तो यहां कुछ मजेदार गतिविधियां हैं जो सहकर्मियों को थोड़ी मात्रा में तोड़ने में मदद करेंगे:
    • जेंगा (अंतर्ज्ञान और सटीक पर आधारित बोर्ड गेम)
    • लीम्बो
    • नृत्य प्रतियोगिताओं
    • मानवता के खिलाफ कार्ड (कार्ड गेम भी ऑनलाइन उपलब्ध है)
    • पुरस्कार खेल
    • charades
  • 2



    जो लोग एक दूसरे को नहीं जानते हैं उन्हें आम जमीन ढूंढने में सहायता करें दो सहयोगियों की तलाश करें, जिनके बारे में आप सोचते हैं कि वे एक-दूसरे को जानना चाहते हैं और उनका परिचय देते हैं। एक विषय का परिचय दें जो आपको लगता है कि उनके पास आम है ("मार्को, आपका बेटा विश्वविद्यालय में नामांकन करना है, है ना? पाओलो की एक बहन है जो विश्वविद्यालय सचिव में काम करती है, शायद वह आपको कुछ सलाह दे सकती है!") `अन्य («सिमोना, क्या आपको पता है कि कार्लो ने पिछले साल एवरेस्ट चढ़ा है?») वार्तालाप का विकास करें और फिर अन्य मेहमानों की देखभाल करें
  • आप ऐसे लोगों की सहायता भी कर सकते हैं जो पहले से ही एक दूसरे को समान अंक ढूंढने में जानते हैं। यदि आप थोड़ा शोध करते हैं तो आपको पता चल जाएगा कि आपके सहकर्मियों की तुलना में उनके विचारों की तुलना में अधिक समान हैं। इससे पार्टी को अधिक मजेदार बना देता है और कार्यस्थल के बाहर दोस्ती बना सकती है।
  • 3
    एक मज़ा प्रश्नावली भरने के लिए अपने सहयोगियों से पहले पूछें विषयों को खुद और उनके हितों, जैसे असाधारण शौक, छोटे निर्धारण, शर्मनाक पलों, जो वे रहते हैं, उनके सपने की छुट्टी और इसी तरह के संबंध में होना चाहिए एक गेम बनाने के लिए उत्तरों का उपयोग करें, जिसमें सभी को जवाब में सहयोगी को देना होगा। एक बार जब आप मैचों बनाते हैं, तो आप सही लोगों को प्रकट कर सकते हैं और उन लोगों को पुरस्कृत कर सकते हैं जिन्होंने बेहतर अनुमान लगाया है। इसका उद्देश्य मेहमानों के बारे में कुछ उत्सुक खबरों को प्रस्तुत करना है और बातचीत के लिए अधिक विचार प्रदान करता है।
  • सुनिश्चित करें कि प्रश्नावली वास्तव में मज़ेदार है और सावधान रहें कि निजी जानकारी भी न पूछें या प्रकट न करें। आपका लक्ष्य मेहमानों को सहज महसूस करना है, उन्हें शर्मिंदा न करें।
  • 4
    प्रारंभ से एक मूलभूत नियम स्थापित करें: किसी को भी काम के बारे में बात नहीं करनी होगी पार्टी का मुख्य उद्देश्य लोगों को एक दूसरे के रूप में जाना जाता है, न कि एक ही कंपनी के कर्मचारियों के रूप में। काम के बारे में बात करना एक सहायता हो सकती है (शायद अजीब चुप्पी के क्षणों में), लेकिन यह लोगों को कार्यालय के बाहर एक-दूसरे को जानने से रोकता है। इसके अलावा, व्यापार वार्तालाप उन अतिथियों के लिए बहुत उबाऊ हो सकता है जो कंपनी का हिस्सा नहीं हैं जो कि बाहर रखा जा सकता है।
  • याद रखें कि कुछ लोग इन परिस्थितियों में बहुत शर्मीली और परेशान हैं और काम से अलग होने के बारे में बात करने के लिए अन्य विषय भी नहीं मिल सकते हैं। यदि वे इस विषय पर जोर देते हैं, तो बहुत सारी समस्याएं नहीं करें और उन्हें बताएं कि किस बारे में बात करें
  • 5
    सुनिश्चित करें कि कोई भी नशा न हो निश्चित रूप से कुछ शराब लोगों को अधिक आराम से और आराम से महसूस करने में मदद करता है, लेकिन जब यह बहुत अधिक होता है, तो कुछ लोग खुद को अपमानजनक और असुविधाजनक परिस्थितियों में मिल सकते हैं, जैसे कि किसी सहयोगी को अपने प्यार को कबूल करना या यह खुलासा करना कि वे जल्द ही कंपनी छोड़ देंगे । यदि आप ध्यान देते हैं कि कोई भी थोड़ा "बातूनी" हो रहा है, तो इसे सही दिशा में वापस लाने या उसे घर लाने की कोशिश करें।
  • वैसे, अगर आप चाहते हैं कि लोग मज़ेदार हों, तो यह "ड्राइवर की पार्टी" नहीं हो सकता है सुनिश्चित करें कि मेहमान मशीनों को साझा करने के लिए सहमत हों - जो कि सोसायटिज़ेशन को प्रोत्साहित करेगा - या किताब पहले से टैक्सियों जो घर पर उनके साथ आएंगे। इस तरह से लोग वापसी यात्रा के बारे में चिंता किए बिना अधिक सहज महसूस करेंगे।
  • टिप्स

    • अगर हर मेहमान कम से कम एक दूसरे मेहमान को जानता है, तो यह सामाजिक होना आसान होगा, क्योंकि अन्य सहयोगियों के साथ बर्फ तोड़ने के लिए उन्हें अकेले नहीं जाना होगा।
    • जाँच करें कि मेहमान मज़े कर रहे हैं और यदि वे थोड़ा शर्मीले हैं, तो उन्हें शामिल करने में सहायता करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com