आपकी जीवन शैली में भारी बदलाव किए बिना आकार में कैसे जाना

कई आहार या शारीरिक प्रशिक्षण कार्यक्रमों को एक की जीवनशैली, दीर्घकालिक प्रतिबद्धता और महंगे उपकरण या उत्पादों की खरीद में बड़े बदलाव की आवश्यकता होती है। कई लोगों के लिए ये बदलाव व्यवहार्य या स्वीकार्य नहीं हैं इसके अलावा, कई अध्ययनों से पता चला है कि उनकी आदतों को एक उल्लेखनीय या कट्टरपंथी तरीके से बदलना या अवास्तविक परिवर्तनों की योजना के कारण संभावित दीर्घकालिक विफलता हो जाती है। इसके विपरीत, सीमित प्रयास करना और समय के साथ उन्हें बनाए रखना ज्यादातर लोगों के लिए सरल, अधिक सुविधाजनक और अधिक मनोरंजक है

कदम

विधि 1

स्वस्थ दैनिक आदतों का विकास करना
1
अपने डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति करें यदि आप अपनी वर्तमान जीवनशैली में छोटे बदलाव करने की इच्छा या स्वस्थ और फिट होने की इच्छा महसूस करते हैं, तो अपने दैनिक दिनचर्या को बदलने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह लेना सर्वोत्तम है
  • अपने मेडिकल रिकॉर्ड का विश्लेषण करना और आपका वजन आपको बताएगा कि आपको हानिकारक आदतें क्या हैं जो आपको छोड़ दें और अन्य स्वस्थ लोगों के साथ बदलें।
  • क्रिएटिकल थिंकिंग स्किल्स का विकास शीर्षक वाला छवि चरण 21
    2
    व्यक्तिगत लक्ष्यों को सेट करें छोटे लक्ष्य अक्सर सबसे आकर्षक होते हैं क्योंकि ये आसान तक पहुंचने में आसान होते हैं। लक्ष्यों को बहुत शुभकामनाएं निर्धारित करना आपको शेड्यूल पर अपेक्षित परिणाम प्राप्त करने में कठिनाई होगी, ताकि आप निराश महसूस कर सकें। आदर्श मध्यकालीन अवस्थाओं की योजना है, जो धीरे-धीरे आपको सबसे महत्वपूर्ण लोगों के सामने ले लेता है। इस तरीके से आप नई स्वस्थ आदतों को विकसित करने और दीर्घकालिक में उन्हें बनाए रखने के लिए प्रेरित प्रेरणा का पालन करेंगे।
  • अपने लक्ष्यों को निर्धारित करते समय सुनिश्चित करें कि वे यथार्थवादी, विशिष्ट और समय-मापने योग्य हैं इन गुणों को लंबे समय में प्राप्त करने में उन्हें आसान बनाना होगा। उदाहरण के लिए, यह तय करने के बजाय कि आप अपने शारीरिक धीरज को बढ़ाने के लिए, पूल में लगातार पांच पूल के लिए लक्ष्य
  • यह यह भी मूल्यांकन करता है कि क्या आपको सबसे महत्वपूर्ण या दीर्घकालिक लक्ष्यों को हासिल करने में मदद करने के लिए मध्यवर्ती लक्ष्यों की स्थापना की आवश्यकता है या नहीं। उदाहरण के लिए, यदि आपकी इच्छा 10 किलोमीटर तक चलने में सक्षम है, तो आप 5 किमी के मध्यवर्ती मील का पत्थर सेट कर सकते हैं।
  • अपने आप के बारे में अच्छा लग रहा है शीर्षक शीर्षक छवि 13
    3
    अपनी जीवन शैली में यथार्थवादी परिवर्तन की योजना बनाएं और उन्हें नीचे लिखें। याद रखें कि एक ही समय में कई अलग-अलग व्यवहार अलग-अलग होने का मतलब है कि वह मार्ग लेना खतरे में है जो असफलता की ओर जाता है। एक समय में केवल कुछ पहलुओं को सुधारने की कोशिश करना आवश्यक है मूल्यांकन करें कि वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको कौन सी आदतों को बदलना चाहिए। यदि आप आवश्यक परिवर्तन करने के लिए तैयार नहीं महसूस करते हैं, तो अपने लक्ष्यों की समीक्षा करें और आवश्यकतानुसार उन्हें बदलें।
  • अपनी जीवन शैली को बदलने से आपके स्वास्थ्य और कल्याण को बेहतर बनाने के लिए कुछ व्यवहार को संशोधित करने का मतलब है। अध्ययनों से पता चला है कि, जब तक वे समय के साथ स्थिर रहते हैं, छोटे परिवर्तन सबसे स्थायी हैं
  • एक व्यावहारिक उदाहरण लेने के लिए, अपनी जीवन शैली बदलने से यह तय हो सकता है कि अब से आप मिठाई के बजाय फल फेंक सकते हैं या लिफ्ट के बजाय सीढ़ियों का उपयोग कर सकते हैं।
  • जिन परिवर्तनों को आप लेना चाहते हैं, वे अतिरिक्त लक्ष्यों को ठीक करने, संशोधित करने या डिजाइन करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप स्वस्थ आहार का पालन करना चाहते हैं तो नया लक्ष्य रोजाना फलों या सब्जियों की निश्चित संख्या में खा सकते हैं।
  • लघु अवधि के लक्ष्यों को हासिल करने वाला शीर्षक छवि 4
    4
    आपके द्वारा नियोजित परिवर्तनों के लिए समय-सीमा निर्धारित करें यहां तक ​​कि जब भी कम परिवर्तन की बात आती है, एक ही समय में कई बदलाव किए जाने के बाद स्थिर रहने की कोशिश करना कठिन और कठिन हो सकता है उन्हें क्रमबद्ध करके सफलता की अधिक संभावनाएं प्रदान कर सकते हैं। ध्यान दें कि आपने कौन सी आदतों को बदल दिया है, पहले, दूसरे और इतने पर।
  • एक बार जब आप उन लक्ष्यों को स्थापित कर लेते हैं जिन्हें आप प्राप्त करना चाहते हैं और आपके द्वारा सफल होने के लिए दैनिक व्यवहार की जरूरत है, तो सूची में अंक डाल दें। उदाहरण के लिए: 1 सप्ताह का स्पार्कलिंग ड्रिंक पीने से, सप्ताह 2 लिफ्ट के बजाय सीढ़ियों का इस्तेमाल करना शुरू करते हैं, सप्ताह 3 पहले बिस्तर पर जाते हैं- आदि।
  • लगातार अपनी प्रगति का मूल्यांकन करें यदि आप देखते हैं कि कोई विशेष बदलाव आपको परेशानी में डालता है, तो चीजों को ठीक करने के लिए अपनी समयरेखा की समीक्षा करें स्थिरता और पुनरावृत्ति के साथ, नए व्यवहार को आदतों में बदल जाएगा - आपको प्रक्रिया को आवश्यक समय देना होगा। इसके अलावा, यह मत भूलो कि एक ही समय में अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं को बदलने के लिए मजबूर करके, आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम होने की संभावना नहीं करेंगे।
  • इमेज शीर्षक से एडवेंचरस पायर 5
    5
    दूसरों के समर्थन की तलाश करें जब किसी को पता है कि आप क्या करने की कोशिश कर रहे हैं, तो योजना के प्रति सच रहना बहुत आसान है। एक समर्थन नेटवर्क बनाएं और आवश्यक होने पर सहायता मांगें। दोस्तों, परिवार और सहकर्मियों को बताएं कि आप एक स्वस्थ जीवन शैली को अपनाना चाहते हैं, आपको प्रेरित रहने में सहायता कर सकते हैं।
  • आपके जैसे लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर ले जाने में सहायक होता है जो अपनी जीवन शैली में बदलाव कर रहे हैं क्योंकि वे स्वस्थ और फिट बनना चाहते हैं। आप विचारों और सलाह का आदान-प्रदान कर सकते हैं या एक साथ समान लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध कर सकते हैं।
  • विधि 2

    टेबल पर अपनी खुद की आदतों को बदलें
    स्किन पीिमल्स के तहत स्पष्ट शीर्षक चरण 15
    1
    अधिक पानी पी लो अपने स्वास्थ्य को सुधारने के इच्छुक लोगों के लिए एक सामान्य लक्ष्य स्पार्कलिंग पेय को बंद करना और बहुत अधिक पानी प्राप्त करना है यह एक उत्कृष्ट उद्देश्य है क्योंकि शरीर को स्वस्थ और हाइड्रेटेड बनाए रखने के लिए पानी आवश्यक है। वस्तुतः यह बेहतर और बेहतर तरीके से अपने जीवन को बदलने के लिए एक सरल और सस्ती तरीका है।
    • आपका दीर्घकालिक लक्ष्य दो लीटर पानी एक दिन में पीने के लिए होना चाहिए। यहां तक ​​कि चाय, हर्बल चाय या अन्य प्राकृतिक पेय आपके दैनिक द्रव की आवश्यकताओं से निपटने में आपकी मदद कर सकते हैं, जब तक कि आप चीनी या अन्य सामग्री नहीं जोड़ते हैं, उदाहरण के लिए दूध।
    • स्पार्कलिंग ड्रिंक पीने से रोकें पानी बहुत अच्छा है, लेकिन आपको उन सभी पेय पदार्थों से बचने के लिए भी शामिल होना चाहिए जो कि आपके लिए दैनिक कैलोरी की संख्या को कम करने और अवांछित पाउंड के नुकसान को प्रोत्साहित करने के लिए चीनी वाले होते हैं।
    • यदि आपको थोड़ा पानी पीने की आदत है, तो धीरे-धीरे खपत करना शुरू करें। हर दिन एक अतिरिक्त ग्लास पीने की कोशिश करता है या एक शानदार पेय या सिर्फ पानी के साथ एक ऊर्जा पेय की जगह धीरे-धीरे आप प्रत्येक दिन पीने वाले पानी की कुल मात्रा में वृद्धि करें और एक ही समय में मीठा पेय की संख्या कम करें
    • आपको रस या फल पेय से बचना चाहिए। स्वाभाविक रूप से खाकर उन सभी शानदार पोषक तत्वों को खाने के लिए ये बेहतर है एक अतिरिक्त लाभ के रूप में पूरे फल में कई फाइबर होते हैं और कृत्रिम शर्करा से मुक्त होते हैं, इसलिए भस्म कैलोरी की संख्या काफी कम है।
  • छवि 7 में इलाज निर्जलीकरण शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रत्येक भोजन से पहले एक गिलास पानी पी लें तरल की मात्रा में वृद्धि के अलावा आप दैनिक आधार पर लेते हैं, आप इसे सीखने से रणनीतिक कार्य कर सकते हैं जब इसे पीने के लिए बेहतर होता है। भोजन या नाश्ते से पहले बड़े गिलास पानी (लगभग 250 मिलीलीटर) के अंदर ले जाने से भाग आकार और कैलोरी की संख्या को कम किया जा सकता है।
  • खाने से पहले पीने के पानी की आदत बनाने की कोशिश करें तरल के साथ अपना पेट भरकर, आप तार्किक रूप से कम भूख महसूस करेंगे। वजन कम करना शुरू करना या जारी रखना एक महान रणनीति है
  • पानी के अलावा आप कैलोरी नहीं लाए जाने वाले अन्य पेय भी पी सकते हैं। नियमित चाय या कॉफी के अतिरिक्त, आजकल आप कई प्रकार के स्वाद वाले पानी और ऊर्जा रहित पेय बिना शक्कर पा सकते हैं। आप शोरबा भी पी सकते हैं, जब तक इसमें थोड़ा सोडियम होता है
  • छवि शीर्षक ठीक वैसे फास्ट चरण 9 प्राप्त करें
    3
    हर दिन फल और सब्जियां खाएं स्वस्थ जीवनशैली और शरीर को बनाए रखने के लिए पर्याप्त मात्रा में आवश्यक होना आवश्यक है, क्योंकि सब्जियां विटामिन, खनिज और एंटीऑक्सीडेंट का उत्कृष्ट स्रोत हैं। कुछ लोगों के लिए, सिफारिश किए गए दैनिक फल और सब्जी भाग (7 से 9) लेने के कारण अपरिहार्य या मुश्किल हो सकता है
  • यदि आप फलों और सब्जियों के प्रशंसक नहीं हैं, तो आप उन पांच किस्मों की सूची बना सकते हैं, जो आप दोनों श्रेणियों के लिए पसंद करते हैं। अपने आहार में प्रति दिन फलों या सब्जियों का केवल एक भाग डालने से शुरू करें जब आप नए मेनू में उपयोग करते हैं, तो आप दूसरे को जोड़ सकते हैं, और इसी तरह।
  • यदि अलग-अलग प्रकार के फलों और सब्जियां हैं जिन्हें आप पसंद नहीं करते हैं, तो ग्रेनेंग्रेजर पर जाकर कुछ भी खरीद लें जो आपने पहले कभी नहीं चखने या देखा है। या एक डिश कोशिश कि आप एक लंबे समय के लिए नहीं खाया है
  • सुनिश्चित करें कि रसोईघर की मेज और सब्जियों पर हमेशा ताजा फल होता है जो रेफ्रिजरेटर में खाया जाता है, पहले से ही धोया जाता है और कट जाता है। आवश्यक तैयारी कम, जितनी अधिक संभावना है कि आप उन्हें अपने आहार में शामिल करना चुन लेंगे।
  • यदि आप भोजन के बाद मिठाई का स्वाद लेना पसंद करते हैं, तो मिठाई के साथ फल को संयोजित करने का प्रयास करें।
  • फ्लश आपका गुर्दा चरण 16 शीर्षक वाली छवि



    4
    जब भी संभव हो वह कौन सा कौनसा ब्रेड, पास्ता और चावल चुनें साबुत अनाज न्यूनतम परिवर्तन से गुजरता है, इसलिए उन्हें अधिक मात्रा में फाइबर, प्रोटीन और अन्य पोषक तत्वों को परिष्कृत लोगों (सफेद ब्रेड या सामान्य पास्ता तैयार करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है) से अधिक होता है। याद रखें कि अपने स्वाद के लिए उपयोग करने के लिए, जो अधिक तीव्र है और नट्स की याद दिलाता है, और उनकी स्थिरता, थोड़ा अधिक चीवी, इसमें कुछ समय लग सकता है
  • यदि आप आमतौर पर ज्यादातर परिष्कृत अनाज वाले भोजन खाते हैं, तो उन्हें पूरे अनाज के साथ पहले बदलें। जैसा कि आपने उन्हें सराहना करने के लिए सीखा है, आप सभी या लगभग सभी को समाप्त करने में सक्षम होंगे जो चोकर और जीवाणु से वंचित हैं।
  • पास्ता, चावल, ब्रेड, ओट्स और क्विनोआ में आप जो भी खा सकते हैं, उनमें स्वाद आ सकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए लेबल सावधानी से पढ़ें कि वे 100% पूर्ण हैं।
  • विभिन्न प्रकार के साबुत अनाज और विभिन्न ब्रांडों की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, आपको लगता है कि पूरे गेहूं का पास्ता बिल्कुल समान नहीं है, प्रत्येक ब्रांड थोड़ा अलग स्वाद के साथ उत्पाद बनाता है।
  • एक जांघ क्रैम्प चरण 7 के बारे में जानें
    5
    स्वस्थ नाश्ता करें स्वस्थ और फिट होने के लिए अपनी जीवन शैली को बदलने का मतलब यह नहीं है कि रोजमर्रा के सुखों को छोड़ना एक भोजन से दूसरे में भोजन करना भूख को नियंत्रण में रखने के लिए उपयोगी है, इसलिए यह अपना वजन कम करने में भी मदद कर सकता है।
  • स्वस्थ होने के लिए, एक नाश्ते में फल या सब्जियां और दुबला प्रोटीन होना चाहिए। इसके अलावा इस मामले में सलाह समय के साथ स्थिर रहने के लिए छोटे क्रमिक परिवर्तन करना है। उदाहरण के लिए, यदि आप दोपहर के मध्य में पटाखे के पैकेट खाने की आदत में हैं, तो पूरी तरह से मिट्टी के प्रकार को चुनने का प्रयास करें और उन्हें एक सब्जी सॉस के साथ लें।
  • ईट की तरह एक बॉडी बिल्डर शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 5
    6
    घर से दोपहर का भोजन लाएं कई अध्ययनों से पता चला है कि अपना स्वयं का दोपहर का भोजन तैयार करने से दैनिक (और भी लागत) कैलोरी की मात्रा कम हो सकती है खुद को अपने भोजन के लेखक होने के नाते आप यह सुनिश्चित करने के लिए जान सकेंगे कि किस सामग्री, मसालों और खाना पकाने के तरीकों का इस्तेमाल किया गया है।
  • यदि आपने बार या रेस्तरां में दोपहर का भोजन किया है, तो अपना भोजन घर में एक या दो दिन एक सप्ताह में लाएं।
  • यदि आप दोपहर के बीच में कार्यालय स्नैक वेंडिंग मशीन पर जाने की आदत में हैं, तो तैयार करें और अपने साथ एक हल्का नाश्ता लें।
  • विधि 3

    शारीरिक गतिविधि शुरू करना
    छवि रखरखाव चरण 15 को रखें
    1
    दिन के दौरान और अधिक चलें जिम में जाने के लिए समय तलाशना हमेशा आसान नहीं होता है, खासकर यदि आप एक कम्यूटर हैं या आपके पास बहुत व्यस्त दैनिक कार्यसूची है अधिक कदम उठाना शुरू करने के लिए एक उत्कृष्ट समाधान यह है कि आप दैनिक रूप से कितने कदम उठाते हैं
    • समग्र शरीर के स्वास्थ्य में सुधार के लिए अधिक व्यायाम करना बेहद उपयोगी है अध्ययनों से पता चला है कि शारीरिक गतिविधि का मूड और ऊर्जा स्तर पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है और हृदय रोग या उच्च रक्तचाप के विकास के जोखिम को भी कम करता है।
    • एक सटीक प्रशिक्षण कार्यक्रम के बिना भी, प्रत्येक दिन अधिक चलना आपके स्वास्थ्य के लिए वास्तव में फायदेमंद हो सकता है। अब से, उदाहरण के लिए, लिफ्ट के बजाय सीढ़ियों का उपयोग करने की कोशिश करें, अपने गंतव्य से कुछ ब्लाकों को पार्क करें, जब आप काम पर हों तो ई-मेल के बजाए व्यक्ति को संदेश भेजें, जब आप फोन पर बात कर रहे हों, या दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान चलना
    • एक दिन की पैडीमीटर खरीदने पर विचार करें कि आप प्रत्येक दिन कितने कदम उठा सकते हैं और लगातार अपनी प्रगति पर नजर रख सकते हैं।
    • आवेदन करने का प्रयास करें "किलोमीटर नियम"। व्यवहार में इसका मतलब है कि यदि दूरी एक किलोमीटर से कम या उससे कम है (और यदि मार्ग सुरक्षित है) तो आप आसानी से किसी भी गंतव्य (सुपरमार्केट, स्कूल, ऑफिस, आदि) पैदल चल सकते हैं। इन सभी मामलों में कार या सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने से बचें!
  • गिट रुक ऑफ नेक फैट चरण 6
    2
    कार्डियो अभ्यास सत्र के कार्यक्रम रोज़ाना सामान्य गतिविधियां करते समय अधिक चलने के अलावा, आप नियमित रूप से प्रशिक्षण के द्वारा व्यायाम के लाभों से लाभ प्राप्त कर सकते हैं विशेष रूप से, हृदय गतिविधि हृदय के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद करती है, लेकिन पूरे शरीर के पूरे के रूप में भी। आप शरीर के वजन, मनोदशा और सामान्य भलाई के संदर्भ में कुछ सकारात्मक बदलाव देखेंगे।
  • विशेषज्ञों ने सुझाव दिया है कि प्रति सप्ताह कम से कम 150 मिनट (बराबर और साढ़े घंटे) के लिए मध्यम-तीव्रता वाले कार्डियो व्यायाम करने की सिफारिश की गई। मध्यम तीव्रता पर व्यायाम का मतलब है कि किसी भी गतिविधि से हृदय की धड़कन और सांस की दर बढ़ जाती है और हल्के या मध्यम पसीना आती है।
  • अगर आपको लगता है कि प्रति सप्ताह 150 मिनट बहुत अधिक होते हैं, आधे समय से शुरू होते हैं या कुल अवधि को कई लघु सत्रों में विभाजित करते हैं। उदाहरण के लिए, अनुशंसित परिणाम प्राप्त करने के लिए तीन मुख्य भोजन, सप्ताह में पांच दिन, बस 10 मिनट पहले ही चलें।
  • यदि आप शुरू में एक मध्यम गति को बनाए नहीं रख सकते हैं, रोशनी तीव्रता स्तर पर आवश्यक 150 मिनट के लिए ट्रेन करें। उदाहरण के लिए, चलना कम तीव्रता कसरत है याद रखें कि किसी भी प्रकार का आंदोलन कुछ भी नहीं है।
  • गिट रेज ऑफ नेक फैट चरण 7 के शीर्षक वाला इमेज
    3
    शक्ति और मांसपेशियों धीरज को प्रशिक्षित करने के लिए सत्र जोड़ें इस प्रकार के सभी अभ्यास आप जिम में भाग लेने के लिए उपकृत नहीं करते हैं ऐसे बहुत सारे हैं कि आप सरल उपकरण या नि: शुल्क शरीर का उपयोग करके घर पर सुरक्षित रूप से चला सकते हैं।
  • विशेषज्ञों ने एक सप्ताह में दो मांसपेशियों की ताकत प्रशिक्षण सत्र तय करने का सुझाव दिया है, जो कि 20 मिनट की प्रत्येक अवधि के लिए है। मांसपेशियों की ताकत और ताकत बढ़ाने के लिए व्यायाम दुबला द्रव्यमान के विकास में योगदान देता है, जो बदले में चयापचय को गति देता है और इसलिए शरीर में आराम होने पर भी कैलोरी की संख्या जल जाती है।
  • विशेष उपकरणों की आवश्यकता के बिना सरल अभ्यासों के अलावा इसमें हैं: फुफ्फुस, पुश-अप, पेट और स्क्वाट (सामान्य या दीवार पर, बाद वाले को भी कहा जाता है) "दीवार बैठो" या "कुर्सी का व्यायाम")।
  • 4
    एक ही समय में चलने और मज़े के अवसरों के लिए देखो। पूल में अपने छोटे भाई को लाओ, अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ चलना, खेल के मैदान में अपने बेटे का पीछा करें या अपने परिवार के साथ यार्ड में टूर्नामेंट का आयोजन करें।
  • शीर्षक वाली छवि कुछ नया हर दिन चरण 6 जानें
    5
    टीवी देखकर सक्रिय रहें यदि आप जिम में दाखिला लेने या गहन कसरत लेने के लिए तैयार नहीं हैं, तो अपने पसंदीदा टीवी शो को देखकर कुछ आंदोलन करने का प्रयास करें। विज्ञापन ब्रेक के दौरान खड़े हो जाओ और तब तक कुछ व्यायाम करें जब तक शो फिर से शुरू न हो जाए
  • आप अपनी मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए चलने या चलने या व्यायाम कर सकते हैं चूंकि विज्ञापन ब्रेक आमतौर पर कम से कम दो मिनट तक रहता है, इसलिए आप दो घंटे के प्रसारण के दौरान कम से कम 270 कैलोरी जला सकते हैं।
  • सोफे पर आराम से बैठने के बजाए टीवी देखने के दौरान जिम बॉल पर सही तरीके से बैठें।
  • टिप्स

    • अपने दैनिक आहार के लिए आहार या व्यायाम के संदर्भ में किसी भी कट्टरपंथी परिवर्तन करने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह लें। यह जानना ज़रूरी है कि अगर नई आदतों को आप अपनाने का इरादा रखते हैं तो आपका स्वास्थ्य खतरे में डाल सकता है।
    • एक खेल का अभ्यास करें जिसे आप पसंद करते हैं, शारीरिक गतिविधि करने के लिए एक बाधा नहीं है!
    • एक बार जब आप अपना लक्ष्य हासिल कर लेंगे, सावधान रहें तो पुरानी आदतों में नहीं आना चाहिए, अन्यथा आप जितने प्रयास किए हैं वह धुआं में जल्दी से बढ़ जाएगा
    • जब आप एक लक्ष्य तक पहुंच जाते हैं, तो अपने आप को खुद को कुछ देने के लिए खुद को न देने का प्रयास करें, जिसे आप आम तौर पर खाने की कोशिश नहीं करते - आप उस जोखिम पर पड़ सकते हैं जो आपने उस बिंदु तक हासिल किया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com