सबसे बड़ा नुकसान से दैनिक आदतें कैसे विकसित करें

मानसिकता, आहार, रेस्तरां भोजन नियंत्रण, आत्म-निगरानी और अभ्यास से संबंधित आदतों को बनाए रखने से आप उन लोगों के नक्शे-कदमों का पालन करने में मदद करेंगे, जिन्होंने सफलतापूर्वक सबसे बड़ी हारकर कार्यक्रम के साथ वजन खो दिया है।

कदम

भाग 1

मानसिकता और प्रेरणा

सबसे बड़ा हारने वाला रियान केली ने कहा: "ज़्यादा वजन और नाखुश खर्च करने के लिए जीवन बहुत छोटा है" खाने की आदतों और व्यायाम के अलावा, सकारात्मक विचारों को विकसित करने के लिए वजन कम करने के लिए अपनी यात्रा शुरू करें।

छवि को विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 1
1
पता है कि आपको प्रतिबद्धता के परिणाम आनुपातिक होंगे। जो लोग प्रशिक्षण सत्रों में केवल एक घंटे खर्च करते हैं या रसोई में एक घंटे में खर्च करते हैं, वे उन लोगों की तुलना में कम वजन कम करते हैं जो अपने भोजन की तैयारी में अधिक घंटे बिताने और व्यायाम करने में कई घंटे करते हैं।
  • छवि विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 2
    2
    तंत्रिका भूख को नियंत्रित करें मनोवैज्ञानिक कारण की पहचान करें जिससे आपको अधिक खाने की आवश्यकता होती है। स्थिति के बारे में बात करें और भोजन को लक्षित करने के बजाय समस्या का समाधान करें यदि आपको सहायता की आवश्यकता है, तो किसी चिकित्सक या अन्य मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ से संपर्क करें।
  • छवि विकसित करें सबसे बड़ी हारने वाली दैनिक आदतें चरण 3
    3
    मानसिक रूप से विज़ुअलाइज़ किया गया "पतला"। प्रेरित होने के लिए, जब आपके पास एक बार एक आदर्श फ़ॉर्म वजन था, तब की अपनी तस्वीर लटकाएं
  • छवि विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 4
    4
    अपने आप को वजन घटाने के सकारात्मक पहलुओं से विश्वास दिलाएं। यदि आपके बच्चे हैं, तो सोचें कि वजन कम करने से आप उनके साथ अधिक सक्रिय हो पाएंगे। इसके अलावा, याद रखें कि एक स्वस्थ जीवनशैली यह सुनिश्चित करेगी कि आप लंबे समय तक रहें और आपसे प्यार करते लोगों के साथ और अधिक समय बिताना, आपकी पसंद की गतिविधियां करें।
  • छवि को विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 5
    5
    कुछ कठिन समय के लिए तैयार हो जाओ बुरी आदतों को बदलना मुश्किल है कुछ दिन बिताने के लिए तैयार रहें जब आपको लगता है कि आप ऐसा नहीं कर सकते और हारना चाहते हैं। लेकिन फिर, छोड़ने के बजाय, "रखना" और अपने आप में विश्वास करते हैं
  • छवि विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 6
    6
    अपने आप को निराश मत बनो यदि आपको बहुत अधिक वजन कम करना है, तो काम असंभव लग सकता है एक बार में एक दिन और एक किलो कार्यक्रम को एक दिन से निपटने पर ध्यान केंद्रित करें।
  • छवि विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 7
    7
    दूसरों के लिए एक उदाहरण बनने के बारे में सोचो आपकी स्वस्थ आदतें आपके जीवन में अपने बच्चों और अन्य महत्वपूर्ण लोगों के लिए एक अत्यंत सकारात्मक उदाहरण होगी।
  • छवि सबसे बड़ी हारने वाली दैनिक आदतों का विकास शीर्षक 8
    8
    याद रखें कि हर दिन एक नया दिन है। अगर आपको एक दिन नहीं मिल सकता है, तो फिर से एक बार फिर से शुरू करें और कार्यक्रम में वापस आएं।
  • भाग 2

    खाद्य विकल्प

    वज़न कम करने का मतलब यह नहीं है कि आप हर इच्छा के भोजन से वंचित रहें। इसका मतलब है कि कुछ चीजों के साथ आप जो चीजें चाहते हैं वह खाना खाने के लिए यात्रा को आसान बनाने के लिए बुद्धिमान दैनिक खाने की आदतें विकसित करें

    छवि को विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 9
    1
    संसाधित खाद्य पदार्थों के बजाय अभिन्न भोजन खाएं जैसा कि निजी ट्रेनर बॉब हार्पर कहते हैं:"यदि यह पृथ्वी से बढ़ता है या आप इसे किसी पेड़ से उठा सकते हैं, तो यह आपके लिए ठीक होने की संभावना है।"
  • छवि विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 10
    2
    भोजन में कार्बोहाइड्रेट युक्त प्रोटीन का मिश्रण करें। इस तरह से भोजन को धीरे-धीरे संसाधित किया जाता है और भोजन से उत्पन्न ऊर्जा और तृप्ति की भावना आखिरी बार लंबी होती है
  • छवि विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 11
    3
    शक्कर खाद्य पदार्थों से बचें ये अधिक खाने की इच्छा को ट्रिगर करते हैं।
  • छवि विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 12
    4
    परिधि के साथ ही लेन में ही सुपरमार्केट में खरीदारी करें अक्सर केंद्रीय गलियारों में अधिक वसा और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ होते हैं इसके बजाए, यह दुकान के बाहरी हिस्सों में रहता है जहां फलों, सब्जियां, दुबला मांस और कम वसा वाले डेयरी उत्पाद होते हैं।
  • छवि को विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 13
    5
    कुछ आहार विकल्पों को खाएं यहां तक ​​कि अगर आप बहुत ज्यादा नहीं चाहते हैं "आहार संबंधी खाद्य पदार्थ" अपनी भोजन योजना में, आप समय-समय पर परिवर्तन कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, नियमित सोडा के बजाय एक आहार पेय पीना या एक चॉकलेट बार की बजाय एक आइसक्रीम या आहार आइसलाइन चुनें।
  • छवि विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 14
    6
    आपको स्वस्थ आहार खाएं यदि आपको विशेष रूप से पालक या ब्रोकोली पसंद नहीं है, तो आपको उन्हें जबरन खाने के लिए नहीं चाहिए गाजर या कुछ अन्य सब्जियां खाएं जो आप पसंद करते हैं
  • छवि विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 15
    7
    अतिरिक्त शराब से बचें न केवल आपके खाने के आपके फैसले को बदलता है, लेकिन जब आप बहुत अधिक पेय पीते हैं तो इसमें बहुत अधिक कैलोरी होते हैं
  • छवि विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 16
    8
    बहुत सारे पानी पीने से खुद को हाइड्रेट रखें कुछ उत्तेजनाएं आप भूख के रूप में देख सकते हैं, वास्तव में कभी-कभी तरल पदार्थ की आवश्यकता होती है यदि आप बहुत अधिक पानी पीना पसंद नहीं करते हैं, तो अपनी पानी की बोतल में तुरंत पेय के लिए एक चीनी मुक्त तैयारी जोड़ें ताकि आप इसे और अधिक स्वाद दें।
  • छवि को विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 17
    9
    अक्सर खाओ रोजाना 3 भोजन और 2 या 3 स्नैक्स खाने से, आप भूखे नहीं रह सकते।
  • छवि को विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 18
    10
    पेंट्री साफ करें जंक फूड, उच्च कैलोरी पेय, हानिकारक वसा और संसाधित खाद्य पदार्थों को फेंक दें पूरी तरह से किराने की दुकान पर या जब आप यात्रा करते हैं इन उत्पादों को खरीदने से बचें
  • छवि को विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 1 9
    11



    फास्ट फूड खाद्य पदार्थों की कैलोरी जानना सीखें अगर आपको फास्ट फूड रेस्तरां में भोजन करने की आवश्यकता है, तो उस मेनू पर कुछ चुनिए, जिसमें कम से कम कैलोरी संभव हो।
  • भाग 3

    रेस्तरां में खाने के लिए रणनीतियाँ

    निर्धारित होने पर महत्वपूर्ण बात यह है कि जब आप बाहर खाना चाहते हैं वेटर से पूछना डरना मत करो जो आप चाहते हैं आप ग्राहक हैं और आपको वह पेशकश करने के लिए भुगतान किया जाता है जो आप चाहते हैं। आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है कि वेटर या पका आपके अनुरोधों के लिए आपके बारे में एक नकारात्मक राय व्यक्त करता है।

    छवि का विकास करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 20
    1
    रोटी से बचें कुछ रेस्तरां कवर के रूप में रोटी या सैंडविच पेश करते हैं, लेकिन आप वेटर को सूचित करते हैं कि आप उन्हें नहीं चाहते हैं। इसके अलावा, यदि आप मैक्सिकन रेस्तरां में जाते हैं तो तली हुई कॉर्न चिप्स और साल्सा से बचें।
  • छवि को विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाला दैनिक आदत चरण 21
    2
    भोजन के कुछ घर ले जाने के लिए वेटर से आपको एक बैग लेने के लिए कहें जब डिश आता है, तो तुरंत कंटेनर में हिस्से का आधा भाग रखो। इस तरह आप की पहुंच अभी भी है, लेकिन छोटे आकार से।
  • छवि को विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 22
    3
    खाने से पहले एक सूप या सलाद लें सूप या सलाद आपकी भूख को कम कर देगा और भोजन के दौरान आपको कम खाने में मदद करेगा। वैकल्पिक रूप से, एक शाकाहारी क्षुधावर्धक का आदेश दें जो कि स्वस्थ तरीके से तैयार किया जाता है। उदाहरण के लिए, बॉब हार्पर सुशी रेस्तरां में एक धमाकेदार एडमाइड डिश के आदेश देने की सिफारिश करता है।
  • छवि विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 23
    4
    वेटर को बताएं कि आप अपनी प्लेट को पकाएंगे। मक्खन से बचने के लिए शेफ से पूछिए और इसके बजाय जैतून का कम मात्रा का उपयोग करें। इसके अलावा, मेनू की जांच करें- कभी-कभी रेस्तरां व्यंजन की सिफारिश करता है जो स्वस्थ तरीके से तैयार किया जा सकता है।
  • छवि को विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 24
    5
    मिठाई को साझा करें या इसके केवल आधा भाग लें। वेटर को शेष मिठाई को खत्म करने के लिए पूछें या, जैसा कि सबसे बड़ी हारने वाले कार्यक्रम, मार्क हांइटिस के प्रतिद्वंद्वी द्वारा सुझाए गए नमक पर डालना
  • भाग 4

    स्व निगरानी

    एक ईमानदार आत्म-निगरानी आप अपने वजन घटाने की प्रक्रिया में लगातार बने रह सकते हैं और लक्ष्य तक पहुंचने के बाद एक स्थिर वजन बनाए रख सकते हैं। लगातार अपने व्यवहार का पालन करें और इसे रजिस्टर करें। वजन में परिवर्तन की जांच करें और जल्दी से प्रतिक्रिया दें

    छवि को विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 25
    1
    अपनी खाने की डायरी में जो कुछ भी आप खाते हैं उसे नीचे लिखें जब आप बहुत अधिक खाते हैं, तो किसी भी कारक को चिह्नित करें जिससे आपको ज्यादा खाएं। ट्रिगरिंग कारकों को पहचानें, जैसे नकारात्मक भावनाएं, तनाव या उन लोगों को भी जो बुरी आदतों को प्रोत्साहित करते हैं, ताकि आप समस्याओं को स्वस्थ तरीके से निपट सकें।
  • छवि को विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 26
    2
    जहाँ भी आप जाते हैं, हमेशा अपने साथ भोजन की डायरी ले जाएं। एक नोटबुक चुनें जो आसानी से आपके बैग या पॉकेट में फिट हो।
  • छवि को विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 27
    3
    संतुलन का उपयोग करें यदि आप अपने आप को तौलना करते हैं और पता लगा सकते हैं कि आपने 1 या 2 पाउंड लिया है, तो आपको पता है कि आपको ट्रैक पर वापस जाना होगा झटके का सामना करने के लिए अपना वजन सक्रिय करने के लिए जारी न करें और यह सुनिश्चित करें कि आप हमेशा आपका वजन जानते हैं।
  • छवि को विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 28
    4
    एक प्रतीक चुनें जो आपको अपने रास्ते पर स्थिर रहने में मदद कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, अपनी अधिकतम वजन या एक खूबसूरत अंगूठी या कंगन में आपकी खुद की एक तस्वीर आपकी प्रतिबद्धता के लिए एक पुरस्कार के रूप में खरीदा आपको वजन घटाने के लाभों की याद दिला सकती है, तब भी जब आपको प्रेरित नहीं लगता।
  • छवि का विकास करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 29
    5
    एक बार जब आप अपने वजन लक्ष्य तक पहुंचते हैं, तो उच्च गुणवत्ता वाले कपड़े खरीदें। यदि आप वजन में सुधार करना शुरू करते हैं और आपके कपड़े कसने लगते हैं, तो शायद अलमारी को बदलने के लिए आपके द्वारा खर्च किए जाने वाले व्यय का विचार आपको अपना वजन नियंत्रित करने के लिए प्रेरित कर सकता है।
  • भाग 5

    व्यायाम रणनीतियाँ

    शारीरिक गतिविधि कैलोरी जलती है, आपके शरीर को फिर से बदल देती है और आप को देखने और छोटे महसूस करने में मदद करता है। दुर्भाग्य से, जो ट्रेनों को पहले 6 महीनों के भीतर छोड़ना है, उनमें से लगभग आधा दीर्घकालिक अभ्यास में आपको लगातार बनाए रखने के लिए सबसे बड़ी हारकर्ता कार्यक्रम से इनमें से कुछ टिप्स आज़माएं

    छवि विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 30
    1
    प्रत्येक सप्ताह की शुरुआत में योजना और अनुसूची प्रशिक्षण सत्र यदि आपके पास एक प्रोग्राम पहले से ही पहले से स्थापित है, तो आप अपने आप से प्रतिबद्ध प्रतिबद्धता से बचने की संभावना कम हैं।
  • छवि को विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 31
    2
    दूसरों के बारे में चिंता मत करो कभी-कभी, हम जिम में जाने से बचते हैं क्योंकि हम चिंता करते हैं कि दूसरों के बारे में हमें कैसे न्याय मिलता है डर से आपको अपने अभ्यास प्रतिबद्धता को बनाए रखने से रोकना न दें
  • छवि को विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 32
    3
    प्रशिक्षण से पहले कुछ स्वस्थ कार्बोहाइड्रेट खाएं, जैसे फल शारीरिक प्रयासों के दौरान आपकी मदद करने के लिए कार्बोहाइड्रेट अतिरिक्त ऊर्जा प्रदान करते हैं
  • छवि को विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 33
    4
    एक पार्टनर के साथ व्यापार करें एक "प्रशिक्षण भागीदार" होने से आपको और अधिक प्रेरित किया जा सकता है क्योंकि वहां एक और व्यक्ति है जो आप पर भरोसा कर रहे हैं आप उस समय का उपयोग भी कर सकते हैं जब आप अपने प्यार से किसी के साथ जुड़ने के लिए व्यायाम करें।
  • छवि विकसित करें सबसे बड़ी हारने वाली दैनिक आदतें चरण 34
    5
    अपना प्रशिक्षण नियमानुसार बदलें विविध शारीरिक गतिविधि आपको अपना मन लगाए रखने की सुविधा देता है और वजन घटाने की प्रक्रिया के दौरान शरीर को रोकने में मदद करता है।
  • छवि को विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 35
    6
    अपनी दैनिक आदतों का एक हिस्सा शारीरिक व्यायाम करें यदि दांतों को ब्रश करने के साथ ऐसा अभ्यस्त हो जाता है, तो आपके शरीर को प्रशिक्षण जारी रखने की आवश्यकता महसूस होगी।
  • छवि विकसित करें सबसे बड़ा हारने वाली दैनिक आदतें चरण 36
    7
    व्यक्तिगत ट्रेनर के साथ अभ्यास करने के लिए मुद्रा एक गाइड आपको प्रेरित बनाए रखेगा और एक लक्षित और आकर्षक व्यायाम दिनचर्या विकसित करने में आपकी सहायता करेगा।
  • टिप्स

    • अपना वजन कम करने के लिए रणनीतियों और चुनौतियों पर चर्चा करने के लिए साप्ताहिक सहायता समूह में भाग लेने का एक तरीका खोजें। आप अतिरिक्त तकनीकों भी सीखेंगे जो आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी सहायता करेंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • खाद्य डायरी
    • तुला
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com