कैसे एक रेस्तरां खरीदें

खानपान एक कठिन क्षेत्र है, लेकिन यह काफी आकर्षक और संतोषजनक भी हो सकता है। एक रेस्तरां खरीदने से पहले विचार करने के लिए कई चीजें हैं, इसके बारे में सोचने के लिए बहुत कुछ है इस क्षेत्र में प्रयास करने के विचार के साथ प्यार में पड़ना आसान है, लेकिन वास्तविकता अधिक कठिन है।

कदम

1
एक रेस्तरां खरीदने से पहले, आपको सही आवश्यकताएं होनी चाहिए। इससे पहले कि आप एक खरीद सकते हैं, आपको कई सिरदर्दों को हल करना होगा। पहले वर्तमान मालिक के साथ बातचीत करना और वास्तव में रेस्तरां व्यवसाय खरीदना है, इसलिए उद्योग में प्रवेश करने के लिए आपको पैसा, विश्वसनीयता और अनुभव होना चाहिए। यदि आपके पास ज्यादा ज्ञान नहीं है, तो आप फ़्रेंचाइज़िंग शुरू कर सकते हैं दूसरा पहलू यह है कि आपके द्वारा रखे गए धन और परिचालन पूंजी एक केटरिंग व्यवसाय खरीदने के लिए आपको बहुत से नकद और कार्यशील पूंजी की आवश्यकता होगी। उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति बिना किसी ऋण के 200,000 यूरो का खरीदता है, तो उसे लगभग € 250,000 नकद राशि की आवश्यकता होगी ताकि अचल संपत्ति आकस्मिक खर्च, खरीद मूल्य और परिचालन पूंजी के बारे में चिंता न करें। तोड़ने का खतरा न लें, क्योंकि इससे दिवालिया होने की संभावना बढ़ जाएगी। आप एक ऋण के लिए आवेदन करना चाहते हैं, इसे और अधिक मुश्किल आप इस क्षेत्र में अनुभव के कई वर्षों है, एक प्रबंधक या मालिक के रूप में अगर तुलना में मैं प्रदान कर देंगे हो जाएगा, और आप एक अच्छी क्रेडिट स्टैंडिंग आप सभी की जरूरत का भुगतान करने की जरूरत नहीं है।
  • 2
    परिभाषित करें कि आप क्या चाहते हैं और, सबसे ऊपर, सही रेस्तरां की तलाश में जाने से पहले आप अपनी जीवन शैली के लिए क्या पसंद करते हैं पुस्तक "भूख के लिए अधिग्रहण" के लेखकों ने 10 प्रश्नों पर एक संपूर्ण अध्याय लिखा है, जिन्हें आपको अनुसंधान शुरू करने से पहले अपने आप से पूछना चाहिए। वे लाभ और जीवन शैली को बनाए रखने के लिए आपको आवश्यक आय के बारे में प्रश्न शामिल कर सकते हैं। इस प्रकार के कारक को हर एक रेस्तरां के स्वामी द्वारा माना जाना चाहिए।
  • 3
    अपने लक्षित ग्राहकों को चुनें क्या आप युवा पेशेवरों में कटौती करने के लिए पिज्जा बेचने जा रहे हैं या क्या आप अधिक परिपक्व और परिष्कृत ग्राहकों की तलाश कर रहे हैं? प्रयोग के उद्देश्य से एक विविध मेनू दूसरे मामले में आदर्श हो सकता है, जबकि पहले आपको एक अधिक पारंपरिक चयन पर ध्यान देना चाहिए, सामग्री की गुणवत्ता पर ध्यान केंद्रित करना। याद रखें कि युवा लोग अधिक बार भोजन करते हैं, और आम तौर पर इस आउटपुट को किसी विशेष आयोजन के रूप में नहीं मानते हैं - हालांकि, वे शायद ही कभी 10-20 यूरो से अधिक खर्च करते हैं। दूसरी ओर, यह संभावना है कि वे कमरे में कम समय बिताएंगे, इसलिए अधिक सीटें जोड़ना इस समस्या के लिए एक अच्छा विचार है। आमतौर पर पुराने लोग रात के खाने के लिए बाहर जाने के लिए अक्सर कम समय देते हैं, उन्हें विशेष अवसरों के लिए आरक्षित करते हैं या जब वे उपहार लेना चाहते हैं - परिणामस्वरूप, वे समय और धन के मामले में अधिक खर्च करने की संभावना रखते हैं।
  • 4
    एक जगह चुनें एक शहर के केंद्र में स्थित रेस्तरां, जिनमें एक बड़ा पार्किंग स्थल है और पब और सिनेमाघरों के पास स्थित हैं, वे आमतौर पर सबसे सफल होते हैं, लेकिन उपनगरों के मुकाबले बनाए रखने में अधिक महंगे हैं - हालांकि, मतदान ग्राहकों का बेहतर होगा
  • 5
    पुष्टि करें कि आपकी पसंद का क्षेत्र आपके लक्ष्य से संबंधित जनसांख्यिकीय समूहों द्वारा बसा हुआ या आवर्ती है। घरेलू आय पर शोध करें और आस-पड़ोस के उपभोग की आदतों पर विचार करें क्या वे नियमित रूप से आपके जैसे रेस्तरां में खा सकते हैं और, सब से ऊपर, क्या वे करते हैं? ऑनलाइन आप आय और खपत की आदतों के बारे में अधिक जानने के लिए कई डेटाबेस पाएँगे - निर्णय लेने से पहले इन संबंधों पर थोड़ा पैसा खर्च करना उचित है।
  • 6



    एक विशिष्ट रेस्तरां चुनें जिसे आप खरीदना चाहते हैं। अपने आप को मालिकों के सामने पेश करने से पहले, एक ग्राहक के रूप में उसे एक दिन में कई बार मतदान के विश्लेषण के लिए देखें। तालिकाओं की गणना करें और अनुमान लगाने का प्रयास करें कि वे विभिन्न ग्राहकों को क्या भुगतान करेंगे, ताकि आप इस संख्या की तुलना मूल्य से कर सकते हैं जो विक्रेता द्वारा आवश्यक हो।
  • 7
    रेस्तरां खरीदने की पेशकश करें वर्तमान मालिकों के लेखांकन पुस्तकों की जांच करें कई बार एक दिन मतदान का मूल्यांकन करने के लिए अक्सर आइये। ग्राहक उपभोग की आदतों और उनके कपड़े देखें
  • 8
    सभी लागतों पर विचार करें रेस्तरां को फिर से सजाया जाना चाहिए या शायद अधिक आधुनिक उपकरण खरीदे जाने चाहिए। आप जो कमाते हैं, उन ग्राहकों के प्रकार के प्रकाश में खर्च की गणना करें जो जगह और बर्तन को बार-बार मनाते हैं, जो अधिक बार आदेश देते हैं
  • 9
    शब्द को फैलाओ हालांकि मुंह का शब्द रेस्तरां की सफलता का जीवन है, इसे स्थानीय अख़बारों में प्रसारित करने या यात्रियों को वितरित करने की आवश्यकता हो सकती है, खासकर यदि आप किसी व्यवसाय को पुनर्जीवित करने का प्रयास कर रहे हैं
  • टिप्स

    • एक रेस्तरां खोलना आसान नहीं है, लेकिन सही गणना और अध्ययन करना आपको सराहनीय बनाने के लिए बहुत अधिक मौका देगा।
    • एक रेस्तरां का प्रबंधन करने से आपको अपने लिए एक नाम बनाने और अच्छे पैसे बनाने की अनुमति मिलेगी।

    चेतावनी

    • यदि आप इसे किराए पर लेने से पहले किराए पर लेते हैं, तो लीज को वित्तीय दृष्टि से देखने के लिए प्रतिकूल नहीं होना चाहिए।
    • एक रेस्तरां में एक प्रतिबद्धता है जो आपको दिन में 24 घंटे व्यस्त रखती है। कम से कम पहले दो वर्षों में आपको अपने पूरे जीवन को परियोजना में समर्पित करना चाहिए। बहुत सारे लोग केवल इस काम का मज़ा और ग्लैमर देखते हैं, बिना यह जानते हुए कि रात होगी जब उन्हें कार्यालय में सोना पड़ेगा क्योंकि वे घर जाने के लिए बहुत थके हुए होंगे।
    • पता करें कि इस खानपान व्यवसाय की बिक्री के पीछे वास्तविक कारण क्या हैं।
    • उस रेस्तरां से स्विच करें जिसे आप असामान्य समय पर खरीदना चाहते हैं, ग्राहक की गिनती करें और उनकी ऑर्डर के मूल्यों की गणना करें। इस प्रकृति की टिप्पणियां आपको समझेंगी कि किताबें सही हैं या नहीं।
    • सुनिश्चित करें कि खरीदने से पहले आप एक ठोस व्यवसाय योजना को बाहर कर दें। एक वित्तीय सलाहकार के साथ एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें और उद्योग और इस रेस्तरां के बारे में जितना संभव हो सके सीखें
    • यदि आपने अपने जीवन में किसी रेस्तरां में कभी काम नहीं किया है, तो एक खरीदने से पहले बहुत कुछ करने का प्रयास करें व्यवसाय के सभी पहलुओं को निर्यात करने की कोशिश करें, तालिकाओं को रसोई के कर्मचारियों के काम में सफाई से, प्रबंधन (खरीद, कर्मचारियों की भर्ती, समय निर्धारण कार्यक्रम, मेनू का निर्माण आदि) के माध्यम से जाकर निर्यात करें।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com