18 साल की व्यावसायिक गतिविधि कैसे आरंभ करें

छोटे व्यवसाय शुरू करना एक मांग वाला उपक्रम है जिसमें साहस, दृढ़ संकल्प, अविष्कार और प्रेरणा की आवश्यकता है। कई युवा लोगों के पास महान विचार और प्रेरणा होती है, लेकिन यह नहीं पता कि कहां से शुरू करना है। निम्न चरणों में रुचि रखने वाले उन किशोरों के लिए एक बुनियादी मार्गदर्शिका उपलब्ध है एक छोटे से व्यवसाय शुरू करें

.

कदम

1
एक उचित राशि का धन कमाएं जिसके साथ आप शुरू कर सकते हैं। एक नौकरी खोजें और एक खाते में पैसे डालें। इससे आपको न सिर्फ एक मदद मिलेगी पैसा बचाओ, लेकिन आप सीखेंगे कि इसका कड़ी मेहनत करने का क्या मतलब है, और आपको पता चल जाएगा कि किसी के लिए काम करने का क्या अर्थ है यदि आपको पैसा दिया गया है, तो इसे अपने प्रोजेक्ट के लिए उपयोग करें
  • 2
    स्थापित करें कि आप किस उत्पाद या सेवा की पेशकश करेंगे। कुछ हद तक आपकी दिलचस्पी चुनें, जो आपके उत्साह को उत्तेजित कर सकती है। यदि आप उत्साह दिखाते हैं, तो भी ग्राहक शामिल होने का अंत हो जाएगा। बाजार में एक जगह की तलाश करें - आपके चुने हुए बाज़ार क्षेत्र का एक बेरोज़गार पहलू। प्रतिस्पर्धा से अपने उत्पादों को किसी चीज की पेशकश करने की कोशिश करें, जो प्रतिद्वंद्वी कंपनियों के पास नहीं है। एक अच्छा उदाहरण हो सकता है "योगिनी" - एक पेटेंट से सुरक्षित सफाई प्रणाली है, जो 20 या 30 साल बाद भी अभी भी बाजार में अग्रणी है - कई ग्राहक इस प्रदर्शन की गारंटी के लिए अधिक खर्च करने में प्रसन्न हैं क्योंकि यह गारंटी देता है।
  • 3
    स्थापित करें कि आपका लक्ष्य क्या होगा अपने प्रतिस्पर्धियों को देखें और अपने लक्ष्य बाजार की जांच करें। बाजार का एक हिस्सा चुनें और इसे अपना बनाएं। उन लोगों की जांच करें और उनसे पूछें कि वे आपके व्यापार परियोजना के बारे में क्या सोचते हैं। डरो मत कि आपकी परियोजना विकसित हो सकती है - परिवर्तन आपके विचार को बेहतर और अधिक लाभदायक बना सकते हैं।
  • 4



    सफेद पर एक काले रखो व्यापार योजना. आपकी सहायता करने के लिए किसी परिचित से पूछो - एक शिक्षक या आपके माता-पिता ऐसा करने में प्रसन्न होंगे। इसके अलावा, प्रेरणा देखने के लिए, अपने क्षेत्र में उन कंपनियों की यात्रा करें, जो आपके लिए समान उत्पाद और सेवाएं प्रदान करते हैं, और मालिक से बात करने के लिए कहें। उससे पूछें जो अपनी गतिविधियों को शुरू करने में उसे प्रेरित करता है, और जो कुछ करता है, उससे वह उससे अधिक संतुष्ट होता है। यह आपके कॉर्पोरेट मिशन के लिए एक प्रेरणा के रूप में काम कर सकता है
  • 5
    आप के लिए आवश्यक उपकरण और आपूर्ति प्राप्त करें अपना व्यवसाय शुरू करें. पूंजी के स्वामित्व के साथ और संभवत: अन्य स्रोतों से ऋण (फिर से, माता-पिता सही में पैसे उधार लेते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उन्हें दिखाए कि आप गंभीर हैं) को औपचारिक प्रस्ताव दें। आपके पास धन के साथ, आप व्यवसाय को कूच करने के लिए आवश्यक आपूर्ति खरीद सकते हैं।
  • 6
    व्यवसाय योजना द्वारा प्रदान किए गए प्रोग्राम को चलाएं अपने दोस्तों से पूछें कि वे आपकी मदद करने के इच्छुक हैं, या यदि वे आपके लिए काम करना चाहते हैं अपने व्यवसाय को खरोंच से बनाएं, और कभी भी मदद के लिए पूछने से डरो मत।
  • टिप्स

    • अपनी नई गतिविधि के बारे में हर किसी से बात करने में संकोच न करें - यह आपकी मदद कर सकता है, अन्य उद्यमियों के साथ संबंध में, एक स्वतंत्र कंपनी के मालिक के रूप में मान्यता प्राप्त करने के लिए। अपने व्यवसाय को व्यावसायिक और यथासंभव औपचारिक रूप से बनाएं (अपनी वेबसाइट के लिए डिज़ाइन-पैकेज का उपयोग करने की कोशिश करें, यह ग्राहकों और व्यवसायों को प्रतिस्पर्धा से गंभीरता से लिया जा सकता है)। आप अन्य कंपनियों के बैनर विज्ञापनों की मेजबानी करके अपनी साइट को वित्त स्रोत के रूप में उपयोग कर सकते हैं - यह अधिक पूंजी प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका है।
    • हमेशा लाभ बनाने के बारे में सोचें, लेकिन पहले सुनिश्चित करें कि ग्राहक सेवा और उत्पाद की गुणवत्ता आपकी प्राथमिकताएं हैं।
    • हमेशा यह सुनिश्चित करें कि आप व्यवसाय से कम कमा सकें, इससे ज्यादा खर्च न करें। अगर नींबू पानी बनाने पर पांच यूरो का खर्च होता है और इसे 4.50 डॉलर में बेच दिया जाता है, तो आप बस अपना पैसा खो रहे हैं! यह उच्च कीमत पर विचार करना उचित होगा, या आपके नींबू पानी के लिए सस्ती सामग्री का उपयोग करना होगा।
    • सुनिश्चित करें कि आपके व्यवसाय में कुछ ऐसा है जो इसे अन्य समान व्यवसायों से अलग करता है।
    • जब तक आपके व्यवसाय में स्थिरता नहीं है तब तक कर्मचारी किराए पर न करें
    • शुरू करने और शुरू करने से पहले मदद के लिए पूछने से बचना न करें, भले ही इसका मतलब मित्र के साथ मुनाफे को विभाजित करना चाहिए जो आपकी सहायता करता है
    • यहां एक अच्छा विचार है: अपने क्षेत्र में एक दुकान पर सस्ते चबाने वाली गम खरीदो, फिर इसे स्कूल के दोस्तों को थोड़ी अधिक कीमत पर बेच दें। आप आसानी से एक यूरो के लिए एक पैकेज खरीद सकते हैं, इसे दो यूरो के लिए बेच सकते हैं, जो आपको एक अच्छा लाभ की गारंटी देगा। आप गैर-शराबी पेय के साथ ऐसा कर सकते हैं 12 के डिब्बे का एक पैकेट आपको तीन से पांच यूरो तक खर्च करता है - आप इसे € 0.50 या € 0.75 के लिए बेच सकते हैं। (ध्यान दें! जब आप करते हैं, सुनिश्चित करें कि लाइसेंस के बिना इस व्यवसाय को करना अवैध नहीं है। ठीक से नमकीन किया जा सकता है।

    चेतावनी

    • यह संभव है कि आप जिस चीज को व्यापार में आखिरी पैसे में निवेश कर चुके हैं, उसे खो दें, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप छोटी शुरुआत करें, और अपनी सभी बचत का उपयोग न करें
    • सुनिश्चित करें कि आपकी area- में एक प्रतियोगी अगर वहाँ थे,,, थोड़ा अपने व्यापार प्रस्ताव को बदलने की कोशिश, लेख को जोड़ने के बिल एक बेहतर कीमत या बेहतर गुणवत्ता पर बेचते हैं, लेकिन यकीन है कि आप अभी भी एक निश्चित प्राप्त कर रही है नहीं है लाभ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com