घर से व्यवसाय कैसे बनाएं

क्या आप घर से व्यवसाय शुरू करने की योजना बना रहे हैं? यह आलेख आपको आपके व्यवसाय के लिए विचारों और ऑनलाइन उपलब्ध अवसरों के साथ महत्वपूर्ण जानकारी देगा, साथ ही बड़ी मात्रा में पैसा खर्च किए बिना तुरंत कैसे शुरू किया जाए

कदम

विधि 1

सामान्य कदम
1
तय करें कि आप किस प्रकार का व्यवसाय करना चाहते हैं यदि आप घर से एक को शुरू करना चाहते हैं याद रखें, प्रतिभा वाले और खुद को समर्पित करने के बीच में एक महत्वपूर्ण अंतर है जो आप करते हैं। सिर्फ इसलिए कि आप किसी गतिविधि में अपने हाथ की कोशिश करना चाहते हैं, इसका जरूरी अर्थ यह नहीं है कि यह आपका पूर्ण व्यवसाय है। वास्तव में, आपका व्यवसाय कौशल और जुनून का संयोजन होना चाहिए। यदि आप संगठन के साथ कर सकते हैं और आप लोगों की मदद करना पसंद करते हैं, तो आप एक निजी सहायक या एक घटना आयोजक बन सकते हैं।
  • 2
    अपनी प्रतियोगिता जानिए पहले जैसे ही उदाहरण का प्रयोग करना, यदि आप हॉलीवुड में रहते हैं, जहां हजारों अभिनेता और अभिनेत्री रहते हैं, तो निजी सहायक बनने की प्रतियोगिता वास्तव में उच्च होगी दूसरी ओर, यदि आप एक छोटे से क्षेत्र में रहते हैं, तो आपके पास इस जगह पर लैंडिंग की बेहतर संभावना है, जहां आप यह काम कर सकते हैं।
  • 3
    अपने क्षेत्र की जरूरतों को समझने की कोशिश करें सुनें कि लोग क्या चाहते हैं कि वे चाहते हैं और उनके क्षेत्र में इसकी आवश्यकता है यदि वे आपकी रुचि को नामांकित करते हैं और आप यह काम करने में अच्छा कर रहे हैं, तो आपको निश्चित रूप से यह कोशिश करनी चाहिए। बहुत से लोग एक से अधिक चीज़ों के साथ कर सकते हैं और कोई कानून नहीं है जो कहता है कि आप केवल एक सेवा या एक कौशल प्रदान कर सकते हैं।
  • 4
    लाभ के बारे में सोचो ऐसा करने के लिए, आपको अपने आप से दो प्रश्न पूछना चाहिए। लोग आपकी सेवाओं के लिए कितना भुगतान करेंगे? क्या आप एक अच्छी आय कर सकते हैं? चलो बेहतर समझने के लिए एक उदाहरण लेते हैं। हम दिखाते हैं कि आप विशेष अवसरों के लिए केक बनाते हैं, और उनके पीछे की शानदार तैयारी प्रक्रिया के लिए और आश्चर्यजनक आकार और जायके के लिए, लोग प्रति यूनिट 350 यूरो का भुगतान करने के इच्छुक हैं। हालांकि, इन शानदार केक के उत्पादन के लिए जरूरी काम की वजह से, आप केवल एक सप्ताह में तैयार कर सकेंगे, जिससे आपको हर महीने 1400 यूरो का लाभ मिलेगा, जिससे आपको आपूर्ति की लागत घटाना होगा। बहुत से लोग अपने भविष्य को खगोलीय संख्या के साथ जड़े हुए देखते हैं, फिर असली मुनाफे की वास्तविकता के साथ संघर्ष करते हैं।
  • 5
    अपने व्यवसाय के लिए कानूनी बाधाओं की जांच करें कुछ क्षेत्रों में घर के स्वामित्व वाले व्यवसायों के संबंध में कुछ कानून और नियम हैं, और आपको बिना किसी उपयोग के अपने व्यवसाय के लिए समय या पैसा निवेश करने से पहले उपयुक्त अधिकारियों से परामर्श करके उन्हें जांचना होगा। उदाहरण के लिए, कुछ देशों में, इन प्रकार के व्यवसायों के मालिकों को केवल एक लाइसेंस के लिए आवश्यक है, और कुछ नहीं।
  • 6
    यदि आपको घर-प्रबंधित व्यवसाय के लिए विशेष बीमा की ज़रूरत है तो पता लगाने के लिए अपने शहर में बीमा एजेंट से संपर्क करें। जब आप इस गतिविधि को शुरू करते हैं, तो आप तुरंत अपने आप को, अपने परिवार और अपने घर को विभिन्न जोखिमों से उजागर करना शुरू करते हैं, और आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि बहुत देर हो जाने से पहले आप ठीक से कवर कर रहे हों।
  • 7
    अपने घर-प्रबंधित व्यवसाय के लिए एक व्यवसाय योजना बनाएं। इससे आपको इस संबंध में उन कारकों पर विचार करने में मदद मिलेगी जो आपके बच गए हैं। ऐसा करने से आपको स्टार्ट-अप की लागत का निर्धारण करने की अनुमति मिल जाएगी जो आपको निपटानी होगी।
  • 8
    अपने घर-प्रबंधित व्यवसाय में निवेश करें आपको ग्राहकों को प्राप्त करने के लिए अपने व्यवसाय को विज्ञापन और प्रचारित करना होगा। आवेग से स्थानीय समाचार पत्र और उस क्षेत्र में रेडियो स्टेशनों का उपयोग करके जहां आप रहते हैं।
  • 9
    अपना व्यवसाय लॉन्च करें याद रखें, आपको शुरुआत से ही अपने व्यवसाय के बारे में जानने के लिए सब कुछ नहीं पता होगा। उद्यमियों यात्रा के बारे में जानें!
  • विधि 2

    व्यापार विचार
    1
    आज के इंटरनेट तकनीक से दुनिया भर में लाखों लोगों को जोड़ने में घर-प्रबंधित व्यवसाय सरल हैं, लेकिन ऑनलाइन कमाई के अवसरों की भी कई पेशकशें हैं। यदि आप घर से ही काम कर रहे अच्छी आय प्राप्त करने की योजना बनाते हैं, तो आप अपने घर का व्यवसाय वेब पर शुरू कर सकते हैं।
  • 2
    इंटरनेट वास्तव में घरेलू व्यापार के लिए अवसरों की एक बहुलता प्रदान करता है। कोशिश करने के लिए कई आकर्षक अवसर हैं आपको घर पर प्रबंधन करने के लिए कई महान व्यवसायिक सुझाव मिल सकते हैं जिनके लिए न्यूनतम निवेश की आवश्यकता होती है।
  • 3



    कुछ अत्यधिक लाभदायक घर व्यापार विचारों में घर आउटसोर्सिंग, सलाह, व्यापारिक प्रशिक्षण, विपणन परामर्श, लेखांकन, वेब डिजाइन, इंटीरियर डिजाइन, नृत्य कक्षाएं, न्यूजलेटर सेवाओं, पाठ सुधार सेवाओं और लेखन सेवाओं, पाठ्यक्रम सेवाओं सहित इन गृह व्यापार प्रस्तावों को आपके व्यक्तिगत कौशल से अधिक कुछ नहीं, और न्यूनतम निवेश की आवश्यकता होती है
  • 4
    यदि आप अमीर हैं और एक बड़ा बजट है, तो आप एक ऑनलाइन अचल संपत्ति व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। इस प्रकार का अवसर व्यापारिक दुनिया में सबसे अधिक आकर्षक विचारों में से एक है। आप सीधे वेब पर हस्तक्षेप कर सकते हैं, उदाहरण के लिए वेब पर ईबे और अन्य नीलामियों पर बिक्री आप अपने सामान को बेचने के लिए इंटरनेट पर अपनी दुकान लॉन्च भी कर सकते हैं।
  • 5
    इंटरनेट पर घर आधारित व्यवसाय शुरू करने के कई फायदे हैं। जाहिर है, सबसे बड़ी बात यह है कि आप अपनी इच्छा के अनुसार, आपके समय और आपकी शर्तों के अनुसार काम करेंगे, किसी और के लिए नहीं, या आप क्या चाहते हैं, जब चाहें और आप इसे कैसे चाहते हैं, उसके आधार पर। आपके घर का व्यवसाय आपको अपने मालिक बनाता है इससे आप अपने दिन के बारे में अपने आप को आधारभूत तरीके से तैयार कर सकते हैं।
  • 6
    दूसरे, यह आपके व्यवसाय को ऑनलाइन पेश करने में काफी आसान है आपको पारंपरिक विपणन तकनीकों पर निर्भर नहीं करना है, इंटरनेट वास्तव में अपने उपयोगकर्ताओं के लिए चीजें आसान बनाता है यह आपको बेचने, अपने आप को बढ़ावा देने, खुद को ऐसे तरीके से विज्ञापित करने की अनुमति देता है जो निश्चित रूप से अधिक इंटरैक्टिव, अधिक अभिव्यंजक और अधिक प्रभावी है
  • 7
    एक इंटरनेट व्यापार शुरू करना बहुत आसान है, आपको केवल एक कंप्यूटर से जुड़े कंप्यूटर की आवश्यकता है। बेशक, आपको अपनी साइट बनाना पड़ेगा, जिससे आप यह जान सकेंगे कि आप ऑनलाइन व्यापार समुदाय के बाकी हिस्सों में क्या कर रहे हैं। और अगर आपको घर से वेब पर एक संपन्न व्यापार शुरू करने जा रहे हैं तो आपको बहुत धैर्य, दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत की आवश्यकता है।
  • 8
    एक बात निश्चित है: आपको एक सफल घर व्यापार स्थापित करने के लिए वेब के कई तकनीकी सीखना होगा। आपको अपने आप को नींव से परिचित करना चाहिए और अपने व्यवसाय को विकसित होने के लिए आवश्यक समय लेना चाहिए। याद रखें, आप दिन-प्रतिदिन कोई व्यवसाय शुरू नहीं कर सकते हैं, इसलिए आपको बहुत धीरज रखनी होगी और व्यवसाय के विकास के लिए कुछ समय तक इंतजार करना होगा। चाबी केंद्रित और निर्धारित रहने के लिए है
  • 9
    आपको ऑनलाइन धन कमाने के लिए सही उपकरण और तकनीकों को भी सीखना होगा। आपको वेब मार्केटिंग तकनीकों को सीखना होगा जो आपके घर-आधारित व्यवसाय को प्रचार और फैलाने में आपकी मदद करेंगे। विपणन तकनीकों के उपयोग में प्रति क्लिक मार्केटिंग, ई-मेल विज्ञापन, सहबद्ध विपणन और ब्लॉग विपणन शामिल हैं।
  • 10
    ये ऑनलाइन विपणन तकनीक वास्तव में आपके व्यवसाय को बढ़ावा देने और आपकी इंटरनेट उपस्थिति बढ़ाने में आपकी सहायता करेगी। वेब पर आपके व्यवसाय की अच्छी उपस्थिति होने के बाद, आप अधिक से अधिक यातायात प्राप्त करेंगे, जिसका मतलब है कि अधिक संभावित ग्राहकों
  • 11
    कौशल जो आप समय के साथ प्राप्त करेंगे कई हैं, आप शुरुआत से सब कुछ नहीं पता होगा उदाहरण के लिए, आप सीखेंगे कि आपको अपने ग्राहकों को खोजने के लिए कहीं भी नहीं जाना होगा, वे पहले से नेट पर आपके पास हैं, और एक उचित तरीके से घर के कारोबार को प्रबंधित करने का अर्थ है कि घर पर काम करने और वेब पर सही संचालन करने से पैसे कमाते हैं।
  • 12
    यह आपके लिए उन लोगों के साथ चारों ओर घूमना महत्वपूर्ण है जो आपको मार्गदर्शन कर सकते हैं और आपको अपने घर के व्यापारिक साहस के साथ मदद कर सकते हैं। प्रतिस्पर्धा से एक कदम आगे रहने के लिए आपको सर्वोत्तम रणनीतियां और सर्वोत्तम युक्तियां चाहिए। ज्यादातर मामलों में, उन लोगों से सीखना बेहतर होता है, जिनके पास पहले से ही घर पर काम करने की सफलता है।
  • टिप्स

    • अपनी नियमित नौकरी तब तक रखें जब तक कि आप एक ही राशि के बराबर या अधिक कमा सकें। कई लोग जो एक घर चलाने वाले व्यवसाय शुरू करते हैं, वे नियमित रूप से काम किए बिना एक वर्ष में रहने के लिए पर्याप्त बचत करने के बाद अपना व्यवसाय छोड़ देते हैं।
    • जब आप इस कैरियर को शुरू करने की संभावना के बारे में सोचना शुरू करते हैं, तो आपको वह सब लिख दें, जो आपको लगता है कि आप अपने कौशल और प्रतिभाओं का उपयोग कर सकते हैं, फिर आप समझ सकते हैं कि आप वास्तव में क्या करना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • स्कैमर एजेंडे में हैं: अगर आप घर से काम करते हैं तो वे आपको पैसे और वित्तीय स्थिरता का भार बताएंगे। इन जाल में मत आना सबसे अच्छा गृह-प्रबंधित व्यवसाय वह है जिसे आप अपने मन, दिल और हाथों से शुरू करते हैं।
    • अधिकांश घर आधारित व्यवसाय सफल नहीं हैं यह तथ्यों की वास्तविकता है हालांकि, हर साल कई ऑनलाइन व्यवसाय पैदा होते हैं जो कि अपना रास्ता बना सकते हैं। आप जो भी कर सकते हैं वह कड़ी मेहनत कर रहा है और इसमें अपनी आत्मा लगा है।
    • AdWords के लिए एक दैनिक बजट निर्धारित करना सुनिश्चित करें और बजट से अलग न करें, अन्यथा आपको जल्द ही या बाद में पछतावा होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com