अपना खुद का व्यवसाय कैसे करें

यह वाकई परेशान और निराशाजनक हो सकता है जब कोई व्यक्ति आपकी बातचीत में हस्तक्षेप करने की आवश्यकता महसूस करता है यह धैर्य पर एक तनाव डालता है, जब किसी को पूरी तरह जानने की आवश्यकता होती है कि अन्य लोग क्या कर रहे हैं, वे कहां जा रहे हैं, और वे यह क्यों कर रहे हैं। लेकिन यदि आप हैं आप

आप अन्य लोगों के लिए यह क्या कर रहे हैं? कैसे परेशान लोगों को रोकने के लिए और बस अपने स्वयं के व्यवसाय पाने के लिए सीखने के लिए पढ़ें!

कदम

अपनी खुद की बिज़नेस कदम 1 शीर्षक वाली छवि
1
घुसने की कोशिश न करें कुछ लोगों को अपना खुद का व्यवसाय करने में कोई दिक्कत नहीं है और वे इस बारे में परवाह नहीं करते कि आप क्या कर रहे हैं या किस बारे में बात कर रहे हैं लेकिन दूसरों के बिना ऐसा नहीं कर सकते हर जगह उनकी नाक छड़ी करने के लिए यह स्वाभाविक है
  • अपनी खुद की व्यवसाय चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने आप से पूछें कि आप घुसपैठ क्यों कर रहे हैं किसी को बाधित करने से पहले, अपने आप से पूछें: "क्या मुझे चिंता है?" यदि वे क्या कर रहे हैं, तो आपको छूने वाला है, तो यह आपके बारे में भी है। लेकिन अगर यह सिर्फ गपशप है या अगर वह कोई है जो किसी दोस्त से डेटिंग कर रहा है, तो यह आपके बारे में या तो नहीं है।
  • आपकी खुद की व्यवसाय चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    घुसपैठ की बजाय स्थानांतरित करें यदि आप समझते हैं कि यह आपकी किसी भी तरह से चिंता नहीं करता है, तो दूर चले जाएं। उस व्यक्ति के करीबी न हो, इसलिए आपके पास घुसने का मौका भी नहीं है। यदि इसके बदले यह वास्तव में आपको चिंतित करता है, तो आपको सुनने और रोकना होगा।



  • अपनी खुद की व्यवसाय कदम 4 शीर्षक छवि
    4
    अनजान और निस्संदेह बनें लोगों के लिए यथासंभव रुचि रखने का प्रयास करें दूसरों को क्या होता है, इस बारे में अनजान रहें यदि आपको किसी व्यक्ति को बाधित करने या पता लगाना है कि वह क्या कर रहे हैं, तो उसे पहले से सोचें। यह कहावत की तरह है: "पहले सोचो, फिर बात करें"।
  • अपनी खुद की बिज़नेस कदम 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अगर मौके से आप दो लोगों या लोगों के समूह के बीच एक महत्वपूर्ण बातचीत सुनते हैं, लेकिन विषय आपको बिल्कुल चिंता नहीं करता है, तो सीधे लोगों के बीच चर्चा में रहने दें।
  • टिप्स

    • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको दूसरों में पूरी तरह से निराश होना चाहिए और किसी को भी नज़रअंदाज़ करना होगा। आपको यह जानना होगा कि किसी को रोकने के लिए सही वक्त कब है और जब भी आपके बारे में भी है
    • कुछ अपने खुद के व्यवसाय को लेकर गंभीर समस्याएं हो सकती हैं यदि यह मामला है, तो आपको पेशेवर से मदद मिलनी चाहिए।

    चेतावनी

    • लगभग निश्चित रूप से, यदि आप उन्हें लगातार बंद कर देते हैं तो लोग आपके प्रति गहरा विरोधी व्यवहार करेंगे। यदि आप ऊपर दिए गए चरणों का पालन करते हैं, तो संभवतः आप अच्छे व्यक्ति बन सकेंगे।
    • यदि आप अपना व्यवसाय नहीं करते हैं, तो आप हिंसक प्रतिक्रिया का कारण बन सकते हैं। कोई कर सकता है "पागल होना" तो, सभी के अच्छे के लिए, कृपया अपना खुद का व्यवसाय करें
    • कुछ लोग आप अपना खुद का व्यवसाय करना नहीं चाहते हैं अगर अपना खुद का व्यवसाय करना स्वाभाविक नहीं है, तो छोड़ने का अर्थ नहीं है "अपने आप को हो". बहुत से लोग आपको पसंद करते हैं "स्वयं"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com