कैसे एक आदमी है कि आप annoys के साथ व्यवहार करने के लिए

क्या कोई आदमी है जो आपको परेशान करता है? उसके व्यवहार को रोकने के कुछ तरीके हैं आप इसे अनदेखा कर सकते हैं या पूछ सकते हैं कि यह आपको परेशान क्यों कर रहा है उसे शायद यह नहीं पता कि वह आपको परेशान कर रहा है किसी भी मामले में, यदि आप अपने आप को उत्पीड़ित या पीड़ा दे रहे हैं, तो तुरंत एक शिक्षक या अपने माता-पिता को बताएं उत्पीड़न को अनदेखा नहीं किया जाना चाहिए।

कदम

भाग 1

अपने व्यवहार को समझना
1
सब कुछ सूचीबद्ध करें जो आपको परेशान करता है सबसे निराशाजनक दृष्टिकोण लिखें कुछ लोग आपकी संवेदनशीलता को प्रभावित कर सकते हैं, जैसे अपमान, जबकि अन्य परेशान हो सकते हैं, लेकिन जरूरी नहीं कि आपत्तिजनक। उदाहरण के लिए, क्या वह लगातार आपसे कुछ करने के लिए कहता है? इन दो प्रकार के व्यवहार के लिए विभिन्न प्रकार की सहायता है।
  • 2
    समझने का प्रयास करें कि आपका व्यवहार एक उपद्रव है उत्तरार्द्ध तब होता है जब कोई आपको परेशान करता है, आपको अपमानित करता है और / या आपको फोन कॉल, पाठ संदेश, पत्र, ई-मेल या अवांछित यात्राओं के साथ धमकी देता है। धोखा देने, मौखिक दुरुपयोग, धमकियां और डराने के लिए जानवरों के उपयोग भी उत्पीड़न के रूप हैं।
  • यदि कोई व्यक्ति आपको घृणा करता है, तो आपको शारीरिक रूप से दर्द होता है (उदाहरण के लिए, अपने बालों को खींच कर या वस्तुओं को फेंकने के द्वारा) या आपको अपमानित करते हुए, आपको बताए गए किसी वयस्क को बताएं यदि आपको इसे नहीं मिला है और आप खतरे में महसूस करते हैं, तो पुलिस को बुलाओ।
  • जातीय अंतर या विकलांगता को लक्षित करने वाले साथियों के बीच उत्पीड़न एक अपराध है, जैसे यौन संबंध। आपको एक शिक्षक के साथ तुरंत बात करनी चाहिए
  • 3
    सोचो कि यह आपको कितनी परेशान करता है क्या उसने आपको केवल एक बार परेशान किया है? क्या आप लगातार अपने आप को पीड़ा करते हैं? यदि आपका व्यवहार आज भी आपको परेशान कर रहा है, तो वयस्क से सहायता मांगें दोहराया उत्पीड़न उदासी, चिंता, नींद की हानि और खराब अकादमिक प्रदर्शन का कारण बन सकता है।
  • 4
    कारणों पर प्रतिबिंबित करें ऐसा होने की संभावना है कि वह आपको दुख देना और आपको अपमानित करना चाहता है वह शायद आप से ईर्ष्या कर रहे हैं, लेकिन वह आपकी दोस्ती भी चाहते हैं। हालांकि यह अजीब लगता है कि ये आपको इन कारणों से परेशान करता है, शायद यह आप से संबंधित नहीं हो सकता। अगर यह तुम्हारा भाई है, तो उसे पीड़ित होने की संभावना है क्योंकि आप एक साथ बहुत समय व्यतीत नहीं कर रहे हैं। कुछ लोग यह भी सोचते हैं कि किसी का मजाक बनाने के लिए मज़ेदार है उनका मानना ​​है कि पीड़ित अपने अत्याचार को मजाक के लिए एक सुखद तरीका मानते हैं। इसलिए, अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें:
  • मैं उसका दोस्त बनना चाहता हूं? यदि हां, तो उसके साथ बेहतर बातचीत करने के लिए किसी तरह का विचार करें।
  • क्या यह गलत तरीके से अन्य लोगों के साथ व्यवहार करता है? यदि वह दूसरों को बुरी तरह से व्यवहार करता है या उन्हें उद्देश्य पर नाराज़ करता है, तो वह धमकाने वाला हो सकता है इस मामले में, आपको किसी शिक्षक से बात करनी चाहिए।
  • क्या आपका रिश्ता बदल गया है? यह अक्सर छोटे भाइयों के साथ होता है अतीत में, क्या आप उसके साथ ज्यादा समय बिता रहे थे? क्या आपने रोक दिया? क्या इसे बाहर रखा जा सकता है?
  • 5
    उसके साथ बात करें यदि आप खतरे में महसूस नहीं करते हैं, तो उससे पूछिए कि वह आपको क्यों पीड़ा देता है हो सकता है कि उसे एहसास न हो कि यह आपको परेशान करता है फिर आप अपने दृष्टिकोण को बदलने के लिए कृपया उससे अनुरोध कर सकते हैं यदि आप अपनी कंपनी की तलाश करते हैं, तो कृपया उन्हें बताएं कि आपको कोई दिलचस्पी नहीं है। दयालु हो, लेकिन फर्म यदि आप स्वयं का सामना करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो कृपया एक शिक्षक या किसी अन्य वयस्क को व्यवहार की रिपोर्ट करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप किसी उत्पीड़न वाले व्यक्ति के साथ काम कर रहे हैं, तो आप उसे बता सकते हैं: "नमस्ते, रॉबर्टो आप हमेशा मुझे कागज की छोटी गेंद क्यों फेंकते हैं? अपने आप को सबक से अलग करें कृपया इसे बंद करो अगर आपको कुछ चाहिए, तो कृपया मुझसे पूछें"।
  • यदि आप अपने दोस्त बनना चाहते हैं, लेकिन आपको यह पसंद नहीं है, तो आप उसे बता सकते हैं: "नमस्ते, सर्जियो मैं सराह करता हूं कि आप मेरे साथ रहना चाहते हैं मुझे लगता है कि आप एक अच्छे इंसान हैं, लेकिन हमारे पास एक ही रुचियां नहीं हैं कृपया मुझे हर दिन घर पर फोन करना बंद कर दें"।
  • अगर यह तुम्हारा भाई है, तो वह शायद आप पर विचार कर रहे हैं। चूंकि आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों के साथ संबंध रखेंगे, इसलिए निश्चित दिनों पर उसके साथ रहने का समय लगता है। हालांकि, उसे इस तथ्य का सम्मान करने के लिए कहें कि आपको अकेले रहने या अपने दोस्तों को देखने की जरूरत है। उसे दिखाने के द्वारा कि आप उसके बारे में परवाह करते हैं, वह कम समय के लिए आपको परेशान करने का इच्छुक नहीं होगा। आप उसे बता सकते हैं: "फैबियो, मैं तुमसे प्यार करता हूँ, लेकिन मुझे अपने लिए कुछ समय चाहिए क्या हम प्रत्येक शनिवार सुबह मोटर साइकिल की सवारी की योजना बनाते हैं?"।
  • आपको किसी के साथ खेलने या मित्र बनने की ज़रूरत नहीं है आप चुनने के लिए स्वतंत्र हैं कि आप कौन भागना चाहते हैं और दूसरों को इसका सम्मान करना चाहिए।
  • भाग 2

    अपने व्यवहार को रोकने के लिए
    1
    उसे ध्यान न दें। अगर आप किसी भी परिणाम के बिना उससे बात करने की कोशिश की, तो इसे अनदेखा करें यह एक बढ़िया विकल्प हो सकता है, जब तक कि यह आपको नाराज़ न करे या आपको पीड़ा दे। वास्तव में, यदि आप अपने दृष्टिकोणों पर अधिक प्रतिक्रिया नहीं करते हैं तो यह रोक सकता है।



  • 2
    किसी मित्र से बात करें शायद आपके पास यह स्पष्ट है कि यह आपको क्यों नाराज़ करता है और आपके पक्ष में हस्तक्षेप कर सकता है शायद वह इसे खड़ा नहीं कर सकता या तो यदि आप उन लोगों को परेशान करते हैं जो दूसरों को भी अपने व्यवहार को ध्यान में रखते हैं, तो वे इसे रोकने के लिए तैयार हो सकते हैं इस मामले में, साथियों के सकारात्मक दबाव प्रभावी हो सकते हैं।
  • 3
    किसी वयस्क से संपर्क करें यदि यह आपको अपने व्यवहार के साथ परेशान करता है, तो एक वयस्क को बताएँ जो आपको भरोसा है। एक शिक्षक या आपके माता-पिता आपको समाधान ढूंढने में सहायता कर सकते हैं। ऐसे समय को इंगित करें जब यह आपको स्कूल, घर पर या अपने पड़ोस में असुविधाजनक बनाता है
  • भाग 3

    आगे बढ़ें
    1
    एहसास यह तुम्हारी गलती नहीं है बहुत से बच्चे एक दूसरे को डांटते हैं जब वे दूसरों से परेशान या परेशान होते हैं। उनका मानना ​​है कि उनके पास छिपे हुए एक दोष है जो अन्य लोगों को परेशान करने का कारण बनता है। शायद वे शर्मीली या आक्रामक रूप से प्रतिक्रिया करने की कम संभावनाएं हैं, और यह रवैया उन्हें लक्षित किया जाता है। ध्यान रखें कि आप एक अद्वितीय और विशेष व्यक्ति हैं किसी को भी आपके साथ बुरी तरह से व्यवहार करने का अधिकार नहीं है
  • 2
    याद रखें कि आप अकेले नहीं हैं आपकी मदद करने के लिए आपके मित्र, परिवार के सदस्य और शिक्षक हैं इसके अलावा, आपको पता होना चाहिए कि स्कूली उम्र के 40-80% बच्चे अपने सहपाठियों से उत्पीड़न के शिकार हैं। इसलिए, ऐसे प्रशिक्षित मनोवैज्ञानिक हैं जो बच्चों को इन समस्याओं को संभालने में मदद कर सकते हैं।
  • 3
    सकारात्मक लोगों के साथ खुद को चारों ओर से घेरा जब आप उस व्यक्ति से काम कर रहे हैं जो आपको परेशान करता है, तो आपको अपने दोस्तों की कंपनी के लिए दिखना चाहिए। वे आपको अपने व्यवहार से विचलित कर सकते हैं और आपके और परेशान विषय के बीच बफर के रूप में कार्य कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • इसे ऊब होने की उम्मीद करके इसे अनदेखा करने की कोशिश करें
    • अपने कार्यों से अवगत रहें एक बार जब आप जानते हैं कि उसे परेशान करने की तरह लगता है, तो अपने व्यवहार पर ध्यान दें। किसी भी कारण से दूसरों को परेशान मत करो
    • यदि वह एक गीत को लगातार लिखता है जो आपको परेशान करता है, तो उसकी आवाज़ गायन, बोलना या शोर करना हालांकि, सुनिश्चित करें कि शिक्षक यह नहीं देखता कि क्या हो रहा है।
    • उसे परेशान करने का एक तरीका ढूंढें उदाहरण के लिए, यदि आप सबक की शुरुआत में नोटबुक लेते समय कार्य को कॉपी करते रहें, तो प्रोफेसर की दो प्रतियों के लिए पूछें और गलत और सही बनाएं कहो कि आप एक को खो दिया है और गलत व्यक्ति को उस व्यक्ति को दे दो जो आपको परेशान करता है ताकि उसका होमवर्क गलत हो, लेकिन सही देने के लिए मत भूलना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com