गलत व्यक्तियों के साथ व्यवहार करने के लिए

एक मित्र या परिवार के सदस्य हैं जो अचानक ऐसा व्यवहार करते हैं जैसे "मुझे उसका सच्चा प्रकृति नहीं पता था"? क्या आपको कोई और व्यक्तित्व होने का नाटक करने से परेशान या धमकी दी गई है? आप केवल एक ही नहीं हैं झूठे लोग हर जगह और आमतौर पर ध्यान के लिए बेताब हैं सौभाग्य से, कुछ सरल ट्रिक के साथ आप बव्वा, ईर्ष्या और दांपत्य द्वारा उत्पन्न नकारात्मक प्रभाव से छुटकारा पा सकते हैं।

कदम

भाग 1

झूठी और चिड़चिड़ी व्यवहार पर काबू पाएं
1
द्रोही से बचें जब भी आप किसी ऐसे व्यक्ति से व्यवहार कर रहे हैं जो आपको परेशान करता है या आपको बुरी तरह से व्यवहार करता है, तो सबसे अच्छा कदम लगभग हमेशा आसान होता है: जो लोग आपको परेशान करते हैं उनसे बचें इसे जितना संभव हो उतना भाग लें। कम लगातार, कम अवसर आपको घबराहट करना होगा।
  • इस रवैये का सबसे दिलचस्प पक्ष यह है कि यह उन लोगों के लिए एक सूक्ष्म दंड बन जाएगा जो hypocritically कार्य करते हैं। यदि आप इस तरह से व्यवहार करते रहेंगे, तो आपको आपकी कंपनी में रहने का विशेषाधिकार नहीं होगा।
  • 2
    यदि आप इसे से बचने नहीं कर सकते, तो संभवतया जितना संभव हो उतना कम से कम बातचीत करें। यह तय करना मुश्किल नहीं है कि कौन भाग लेगा हालांकि, कुछ परिस्थितियों में आप नकली लोगों (उदाहरण के लिए, ग्रुप इवेंट्स) में मदद नहीं कर सकते हैं, लेकिन संबंधित हैं। इन मामलों में, कठोर होने से बचें और उन्हें पूरी तरह से अनदेखा कर दें इसके विपरीत, अपने आप को बहुत अच्छा दिखाए बिना विनम्रतापूर्वक व्यवहार करने की कोशिश करें, ताकि उनके साथ बातचीत शुरू करने के जोखिम को कम किया जा सके।
  • एक अच्छा नियम इस तरह के लोगों से बात करने से बचने के लिए है जब तक वे पहल नहीं लेते या जब तक आपके पास ऐसा करने का कोई अच्छा कारण नहीं है। अच्छा हो, लेकिन अपनी दूरी रखो, एक ऐसे व्यक्ति से बात करने की तरह जिसे आप नहीं जानते हैं
  • 3
    पाखंड से नाराज़ मत हो जब आप झूठे लोगों के संपर्क में होते हैं, तब शांत रहना बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर यदि वे बहुत परेशान हैं।
  • ईमानदारी की कमी के कारण आपकी परेशानियों के कारण किसी ऐसे विषय के साथ अपना गुस्सा खोने के बजाय, यह अफसोसजनक स्थिति से दूर होने के लिए लगभग हमेशा बेहतर होता है अगर आपको विस्फोट करना है तो अपने आप को शांत करने के लिए कुछ मिनट देने में संकोच न करें।
  • हालांकि, यदि आप सम्मान की कमी रखते हैं, तो उसी तरह प्रतिक्रिया न करें और इसे न लें। गलत लोगों को एहसास होना चाहिए कि उनके व्यवहार की सीमाएं हैं, इसलिए एक स्वर में उत्तर दें: "मैं यह स्वीकार नहीं करता कि आप मुझसे इस तरह से बात करते हैं"।
  • 4
    अपने स्तर पर खुद को कम न करें यदि आप कुछ लोगों की गलती से लड़ने की कोशिश कर रहे हैं, तो हिपोकैतिक रूप से व्यवहार न करें प्रलोभन का विरोध करें "एक ही सिक्के के साथ विनिमय करना" थोड़ा गपशप खिलाना या गलत विचार बनाने याद रखें कि यदि आप ऐसा करते हैं, तो दूसरों को आपके व्यवहार और जो आप विरोध कर रहे हैं के बीच अंतर को ध्यान में नहीं पाएंगे।
  • भाग 2

    एक गलत दोस्त को प्रबंधित करें
    1
    स्थिति का सामना करें एक खाता एक सहपाठी या परिचित है, जो सतही व्यवहार करता है, दूसरा जब एक करीबी दोस्त नाटक करना शुरू करता है। चूंकि आप इसे टाल नहीं सकते हैं या इसे आसानी से अनदेखा कर सकते हैं, इसलिए एक जोखिम है कि आपके जीवन के साथ नकारात्मक तरीके से हस्तक्षेप करने का तरीका है। अगर आप अचानक अपने व्यवहार में बदलाव देख रहे हैं जो खुद नहीं लगते, तो उससे बात करें हालांकि, अपने आपत्तियों के लिए तैयार करें किसी को यह सुनना पसंद नहीं है कि वह गलत है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप देखते हैं कि आप टोन को सेट करने के लिए घृणित और नगण्य लोगों के साथ डेटिंग कर रहे हैं, तो अपने घबराहट को छिपाना न करें विनम्र रहें, लेकिन उसे डर मत कहो कि आपकी पसंद विनाशकारी है।



  • 2
    अपने पाखंडों पर क्या निर्भर है यह समझने के लिए अपने आप को कुछ प्रश्न पूछें। अगर आप समझते हैं "क्योंकि" इस तरीके से अभिनय करने के लिए, आपको उसकी अनैतिकता को भूलने में कम कठिनाई होगी। उसे अपने नए दृष्टिकोण के बारे में पूछे जाने पर, आप जो कुछ हो रहा है उसे समझने में सक्षम होंगे, लेकिन सम्मान की कमी न करें। अगर आप इसे से बच सकते हैं, तो इसे ठीक से न देखें। उदाहरण के लिए, उसे पूछने का प्रयास करें:
  • "तुम्हें पता है, मैंने देखा है कि आप हाल ही में अलग-अलग बर्ताव कर रहे हैं क्या होता है?";
  • "तो आप अन्य लोगों के साथ बाहर जा रहे हैं, है ना?";
  • "ये नई चीजें आप कहां से कह रहे हैं?"।
  • 3
    अगर समस्या गंभीर है तो सीधे समस्या का समाधान करने पर विचार करें। एक मायने में, एक दोस्त के विकल्प केवल उससे चिंता करते हैं हालांकि, यदि अधिक पैर साबित करने का दावा करने की इच्छा उसे मूर्ख बातें करने के लिए प्रेरित करती है, क्योंकि एक दोस्त हस्तक्षेप की प्रतीक्षा नहीं करता। आप संभवत: इसे रोक नहीं पाएंगे, लेकिन आप इसे स्पष्ट कर सकते हैं कि यह दर्द हो रहा है।
  • यदि आप अपने स्वास्थ्य को खतरे में डालते हैं (जैसे ड्रग्स का उपयोग करना), तो आपको एक मनोवैज्ञानिक या अपने माता-पिता से संपर्क करें। वे निश्चित रूप से नाराज होंगे, लेकिन यह सबसे अच्छा समाधान है
  • इस पहल को केवल तब ही लें यदि आप वास्तव में आपकी सुरक्षा के बारे में चिंतित हैं। अपने विकल्पों की जांच करने के लिए यह आपकी नौकरी नहीं है
  • 4
    अपने दोस्तों के साथ समस्या के बारे में बात करें ध्यान रखें कि आपको अपने आप झूठ से लड़ने की ज़रूरत नहीं है यदि आपने देखा है कि किसी मित्र ने अपना रवैया बदल चुका है, तो यह बहुत संभावना है कि दूसरों ने इसे देखा है। जब पड़ोस में नहीं, स्थिति एक साथ पर चर्चा करें उनके पास अलग-अलग दृष्टिकोण हो सकते हैं या जानकारी प्रदान कर सकते हैं जो पूरे मामले की व्याख्या को सरल करता है। आप एक साथ फैसला कर सकते हैं कि इस व्यक्ति के नए व्यवहार को कैसे संभालना है।
  • यह मामले को एक में बदलने से रोकता है "राज्य सौदा"। याद रखें कि आपका लक्ष्य बातें करने के अपने रास्ते में अपने मित्र के परिवर्तनों के बारे में बात करना है यह पालकी में डालने या पुनरावृत्तियों को बनाने का बहाना नहीं है।
  • 5
    अस्थायी रूप से खुद को दूर करने के लिए तैयार रहें अंत में, आप किसी को धोखा देने को रोक नहीं सकते हैं। अगर आपको अपनी आँखें खोलने में परेशानी हो रही है, तो एक कदम वापस ले लें फिर से शुरू होने से पहले पूरी स्थिति को दोहराने दें। अकेले उसके साथ बाहर जाने से बचें और जब आप एक समूह में हों तो अपनी बातचीत को सीमित करें उसे साबित कर दें कि उसके नकली तरीकों से आप उससे संबंधित होने से रोकते हैं, आप उसे रोकने के लिए मना सकते हैं अन्यथा, कम से कम अवसरों को सीमित करें जब यह आपको परेशान कर सकता है।
  • टिप्स

    • अपने झूठ के कारण मित्र को खोना आसान नहीं है जितना आप पीड़ित हो सकते हैं उतना जितना भी हो, इस समस्या को अपने जीवन को बर्बाद न करने दें। अगर यह आपको अतिशयोक्ति करता है, तो अपने लिए थोड़ी देर खोजें। अपनी खुशी पहले रखो।
    • एक अन्य समाधान के लिए झूठे लोगों को उसी तरह व्यवहार करना है जिससे वे आपसे इलाज करते हैं। यह काम करने की गारंटी नहीं है, लेकिन कभी-कभी यह दिखा सकता है कि उनका व्यवहार आपको परेशान करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com