सही मित्र कैसे चुनें

क्या आप यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आप अपने सभी दोस्तों में से कौन भाग लेना चाहिए और किससे बचने के लिए? या अनिश्चितता आपको चुनने नहीं देती? यह लेख आपको बुरे लोगों से अच्छी दोस्ती अलग करने में मदद करेगा।

कदम

1
सबसे पहले, आपको यह समझने की कोशिश करनी चाहिए कि आप किस पर भरोसा कर सकते हैं और आप किस पर भरोसा कर सकते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उन सभी लोगों का परीक्षण करना होगा जिनसे आप मिलते हैं - बस छोटी चीजें हैं जो लोग आपके लिए करते हैं (याद दिलाने के लिए याद रखें) के बारे में जानें और आपको आम तौर पर प्राप्त समर्थन का एहसास होगा।
  • 2
    जब आप अपने दोस्तों को चुनते हैं, तो सोचें कि क्या जरूरत पड़ने पर वे मौजूद हों या नहीं। यदि आप संकट में हैं, तो आपकी सहायता करने के लिए कौन आएगा? यहां तक ​​कि अगर आप दूसरों की भलाई के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, समय-समय पर सहायता मांगने का प्रयास करें, और अपनी प्रतिक्रियाओं के आधार पर, असली दोस्त खुद को प्रकट करना शुरू कर देंगे
  • 3
    आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके कोई भी मित्र घृणाजनक नहीं है यदि आपके पास एक साथ प्रोजेक्ट हैं, तो सुनिश्चित करें कि सभी के पास विचारों और निर्णयों में योगदान करने का अवसर है। दूसरों की तुलना में कोई भी बेहतर नहीं है
  • 4



    एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके कोई भी मित्र आपको उन चीजों को करने के लिए मजबूर नहीं करता है जिन्हें आप नहीं चाहते हैं, क्योंकि इसका मतलब है कि किसी को हेर-फेर करना यदि, उदाहरण के लिए, आप किसी पार्टी में नहीं जाना चाहते हैं, तो आपको ऐसा करने के लिए मजबूर महसूस नहीं करना पड़ता है! अच्छे दोस्त स्वीकार करते हैं और समझते हैं कि आपको अपनी जगह कब चाहिए।
  • 5
    आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके मित्र आपके पीछे गायब न हों जैसा कि इस व्यवहार के रूप में बेवकूफ है, कुछ लोगों को ऐसा करने का साहस है। किसी भी स्थिति में, संदेह में नहीं रहें, लेकिन केवल ध्यान दें जब वे अक्सर किसी और से बात करते हैं, और अगर कुछ आपको अजीब लगता है, तो जाकर उनसे पूछो कि क्या हो रहा है!
  • 6
    सुनिश्चित करें कि आपके कोई भी मित्र बदमाशी नहीं हैं अगर उनमें से एक एक धमकाने वाला है, तो उसे बताएं कि कोई भी धृष्टता नहीं चाहता है, और अपने दोस्त को रोकना उन लोगों का बचाव करें जो अपनी बदमाशी का शिकार हुए हैं और अपने मित्र को यह बताएं कि भले ही आप दोस्त हैं, आप सही क्या हैं।
  • टिप्स

    • अपने दोस्तों का परीक्षण न करें आप नहीं चाहते कि कोई व्यक्ति आपके साथ ऐसा करने के लिए सतही और असुरक्षित हो।
    • याद रखें कि अच्छे दोस्त प्रतीक्षा कर सकते हैं - आप किसी पर अपनी दोस्ती नहीं लगा सकते हैं और आप इसे अपने आप ही सफलतापूर्वक काम नहीं कर सकते। अनुभव और विभिन्न लोगों से बात करें - आपके लिए सही दोस्त ढूंढने के लिए आपके पास अधिक अवसर होंगे।
    • सकारात्मक रहें और अकेलेपन की सराहना करें, अगर आप अक्सर अकेले होते हैं याद रखें कि अकेले होना अच्छा है।
    • गुस्सा मत करना बहुत ज्यादा है, अगर कोई ऐसा कुछ करता है जिसे आप पसंद नहीं करते हैं सच्चे दोस्त भी गलत हैं लोगों को एक दूसरा मौका दें और वे आपके साथ ऐसा करेंगे।
    • दोस्ती के लिए अपनी बेताब खोज में लोगों को परेशान करने के लिए सावधान रहें, अन्यथा वे आपको एक चिपचिपा व्यक्ति को ध्यान में रखते हैं, ध्यान और परेशान करने की ज़रूरत में। इंतजार करना सीखो, और असली दोस्त आपके पास आएंगे
    • लोकप्रिय समूहों का पालन न करें हालांकि ध्यान के केंद्र में कई लोगों का सपना है, यह हमेशा एक अच्छी बात नहीं है कई झूठे दोस्त लोकप्रिय लोगों में शामिल होते हैं

    चेतावनी

    • अगर आप एक अच्छे दोस्त नहीं हैं, तो दूसरों को अपने साथ रहने की उम्मीद मत करो। वे आपको पाखंडी, महत्वपूर्ण, चुस्त के रूप में न्याय कर सकते हैं, भले ही आप उस तरह से व्यवहार करने का इरादा नहीं करते।
    • उन दोस्तों के लिए कुछ समय व्यतीत करें जिन्होंने आपके लिए समय समर्पित किया है। यदि आप एक लोकप्रिय व्यक्ति बन गए हैं, तो उन दोस्तों को याद रखें जो हमेशा तुम्हारे करीब रहे हैं, क्योंकि यदि आप नहीं करते हैं, ये दुश्मन बन सकते हैं और इस मामले में आप ध्यान देंगे! यदि ऐसा होता है, तो वह हर किसी को दिखाएगा कि आप लोगों को भूल जाते हैं, भले ही वे आपके लिए अच्छे दोस्त हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com