अगर आपको लगता है कि आपके मित्र आपके साथ खराब हैं, तो व्यवहार कैसे करें

क्या आप इस बात से आश्वस्त हैं कि आपके मित्र आपके प्रति अच्छा व्यवहार नहीं कर रहे हैं? शायद आप सुनिश्चित हैं, शायद नहीं। कभी-कभी लोग बुरे इरादों को छिपाने के लिए बस मुस्कुराते और व्यवहार करते हैं दूसरी तरफ, आपके मित्र के पास हास्य या तेज की एक विशेष भावना हो सकती है, लेकिन कोई बुरे इरादे नहीं। यदि आप नहीं बता सकते हैं कि आपके मित्र ईमानदार हैं या बुरे हैं, तो उन्हें कुछ प्रश्न पूछने और उनके द्वारा दिए गए उत्तरों का मूल्यांकन करने का प्रयास करें।

कदम

1
अपने दोस्तों से पूछो "मैं कुछ सोच रहा था, और यह मुझे ज़ोर से कहने के लिए थोड़ा अजीब बनाता है, लेकिन क्या आपको नहीं लगता कि आप मेरे साथ बुरे हैं? क्या मैंने कुछ किया जो आपको गुस्सा दिलाता है? शायद आपने कुछ भी ध्यान नहीं दिया, लेकिन मैंने किया। "
  • 2
    उसे बताएं कि आपको क्या लगता है कि वह आपको घृणा करता है या आपसे नाराज़ है वे माफी मांग सकते हैं, लेकिन वे ऐसा नहीं कर सकते- शायद वे नाराज हो और उन्हें लगता है कि आप बहाने कर रहे हैं। कभी-कभी लोग यह नहीं समझते हैं कि जो कुछ वे करते हैं उन्हें चोट लगी है, लेकिन कभी-कभी वे आपकी प्रतिक्रियाओं को देखने के उद्देश्य से ऐसा कर सकते हैं।
  • 3
    आप पूछ सकते हैं, "क्या आप मुझसे बात कर रहे हैं?"। वे शायद इसका उत्तर नहीं देंगे या इनकार नहीं करेंगे, लेकिन आप समझेंगे कि क्या वे इस विषय को बदलने की कोशिश करते हैं। अगर वे ऐसा करते हैं तो उनके दोस्त नहीं रहेंगे दोस्त एक-दूसरे से बात नहीं करते आपको अपने जीवन में ऐसे लोगों की ज़रूरत नहीं है



  • 4
    यदि वे अभी भी आपके साथ बुरी तरह से व्यवहार करते हैं, तो यह पूछने की कोशिश करें कि वे आपके साथ क्यों नाराज हैं और यदि वे इस तरह प्रतिकृति का उपयोग करते हैं: "यदि आप किसी कारण के बिना मुझसे नाराज हैं तो मुझे अकेला छोड़ दो मुझे परवाह नहीं है। " और फिर बेहतर और दयालु दोस्तों के लिए देखो
  • 5
    यदि इन विधियों में से कोई भी काम नहीं करता है, तो पृष्ठ को चालू करें। ये सभी साबित तकनीकों हैं और ये सभी काम नहीं करते हैं, लेकिन आप हमेशा नए दोस्त बना सकते हैं और उन लोगों के साथ कभी नहीं जा सकते जो आपके साथ बुरी तरह से व्यवहार करते हैं। बुरा दोस्त होने की तुलना में अकेले रहने के लिए बेहतर होगा आप निश्चित रूप से बेहतर लायक हैं!
  • टिप्स

    • आप अपने व्यक्ति हैं अपने कदम वापस नहीं लें आप कर रहे हैं आप क्या कर रहे हैं वे सिर्फ असुरक्षित और प्रदर्शनी बेवकूफ हैं तुम्हें पता है कि सही क्या है और आप जानते हैं कि गलत क्या है
    • नए दोस्त खोजें! आपको दुखी करने के लिए दोस्तों की ज़रूरत नहीं है! आप उनके साथ रहकर खुद को चोट पहुँचाते हैं! मैं वहां एक बार गया था, लेकिन मैंने पृष्ठ पूरी तरह से बदल दिया है।
    • अगर कोई मित्र आपके साथ बुरा है क्योंकि वह माफी चाहता है, लेकिन आपको यकीन नहीं है कि उसने कुछ गड़बड़ी की है और जिस तरह से वह आपको प्रेरणा नहीं देना चाहता है, माफी नहीं मांगो! अगर वह बुरी तरह से व्यवहार करता है, न कि हकदार बहाने का, आप बजाय हाँ यह आपकी गलती नहीं है अगर आपको नहीं पता कि उसे क्या परेशान है, और शायद दूसरों को यह भी पता नहीं है!
    • सावधान रहें जब आप किसी मित्र के साथ बात करने का आरोप लगाते हैं क्योंकि शायद यह मामला नहीं है और आप एक शर्मनाक स्थिति पैदा कर सकते हैं।
    • और दोस्तों को ढूंढें, आप उन्हें लायक बनाते हैं! जब आप एक सच्चे दोस्त मिलते हैं तो आप बेहतर महसूस करेंगे और आप हमेशा जान सकेंगे कि वह क्या सोचता है और वह वास्तव में कौन है।
    • इन लोगों की नकारात्मक टिप्पणियों को गंभीरता से न लें, ऐसा करने से आप उन्हें मजबूत कर सकते हैं और वे और भी अधिक कर सकते हैं।
    • यदि आपको लगता है कि वे आपसे नाराज हैं और कुछ गलत नहीं कर रहे हैं, तो शायद वे अब आपके मित्र नहीं बनना चाहते हैं।
    • यदि आपके माता-पिता आपको बताते हैं कि आप इन दोस्तों पर भरोसा नहीं कर सकते, तो उनकी बात सुनो। वे आपसे ज्यादा जानते हैं
    • यदि आपको लगता है कि वे आपके साथ बुरी तरह व्यवहार कर रहे हैं, तो आपको उन्हें बताना चाहिए कि आपको नहीं लगता कि आपकी दोस्ती जारी रख सकती है, माफी मांग सकती है और फिर नए दोस्तों की तलाश कर सकते हैं। यह आपके आसपास के लोगों को समझने में कोई मायने नहीं रखता है कि आप भरोसा नहीं कर सकते।
    • किसी मित्र के प्रति अपने दृष्टिकोण के बारे में सोचने की कोशिश करें, आपको पता चल जाएगा कि आप बुरे आदमी हैं इस मामले में, माफी मांगें, भले ही आपको नहीं पता कि यह गुस्से में है, तो यह आपकी दोस्ती को बचा सकता है। हालांकि, कभी-कभी माफी मांगना एक अच्छा विचार नहीं है क्योंकि आपका मित्र आपको बेहतर महसूस कर सकता है सावधान रहें

    चेतावनी

    • आप कुछ दोस्तों को खो सकते हैं, लेकिन आप अपने आप को नए बनाकर संतुलन बनाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com