कैसे मौखिक धमकाने पता करने के लिए

बहुत से लोग तर्क देते हैं कि भौतिक एक सबसे बुरी तरह का बदमाशी है। बेशक, यह बहुत गंभीर हो सकता है, लेकिन एक अन्य प्रकार की धमकियों को कम मत समझो, मौखिक एक। मौखिक बदमाशी निराशाजनक है क्योंकि यह आपको कमजोर दिखता है, दूसरी तरफ, यह धमकाने को एक कठिन व्यक्ति प्रतीत होता है, एक दूसरे पर हावी करने में सक्षम होता है मौखिक बदमाशी के लिए प्रतिक्रियाओं के कारण बहुत ही निराशाजनक परिणाम हो सकते हैं, कुछ सकारात्मक, कुछ नकारात्मक, इस आधार पर कि आप धमकाने का सामना कैसे करते हैं।

कदम

1
धमकाने से बचने के लिए हर संभव प्रयास करें! यदि यह आपके लिए सिर है, तो अपना रास्ता बदल दें।
  • 2
    धमकाने पर ध्यान न दें अपमान, अफवाहें और गपशप, और टिप्पणियों को हिला देना मुश्किल है, लेकिन यदि आप इस धारणा को देते हैं कि अपमान आपको नुकसान नहीं पहुंचाता है या आपको किसी भी तरह से मारा नहीं करता है तो धमकाने की शक्ति और सुरक्षा खो देती है। अगर धमकाने बंद नहीं होता है, किसी शिक्षक या माता-पिता से बात करें, जिस पर आप भरोसा करते हैं।
  • 3
    पता है कि मौखिक धुनों को अक्सर उन दोस्तों के समूह की जरूरत होती है जो उनका समर्थन करते हैं और हाँ "मज़ा" उसके साथ धमकाने अपने दोस्तों के सामने बेहोश दिखाई देते हैं, उसे नजरअंदाज करते हैं और बहाना करते हैं कि वह वहां भी नहीं है।
  • 4
    अगर उत्पीड़न दबा रहा है, तो एक शिक्षक, एक विश्वसनीय वयस्क या रिश्तेदार से बात करें। गुमनाम रहने के लिए पूछना याद रखें यदि आप नहीं करते हैं, तो धमकाने से उनकी उत्पीड़न की तीव्रता बढ़ जाएगी और स्थिति बदतर हो जाएगी!
  • 5
    एक नागरिक व्यवहार रखें, जो भी उसका हो यदि आप आक्रामक हो जाते हैं, तो आप उसे शारीरिक उत्पीड़न के लिए प्रेरित करने के मुद्दे पर उसे भड़का सकते हैं, और आप अपने माता-पिता और शिक्षकों के साथ समस्याएं पा सकते हैं। इसके अलावा, एक सभ्य तरीके से अपने अपमान का जवाब उन्हें तुलना में अपरिवर्तित दिखाई दे सकता है
  • 6
    गपशप को मत सुनो कि बुली आपके खिलाफ कहती है समय बर्बाद मत करो हर किसी को समझाने की कोशिश कर कि वे सही नहीं हैं। यह इस धारणा को दे सकता है कि आप कुछ छिपाने की कोशिश कर रहे हैं



  • 7
    अपनी पीठ की ओर मुड़कर चले जाओ, जब धमकाने का आप अपमान करते हैं, क्योंकि यह उसे कमजोर दिखता है। इस तरह से कार्य करें, खासकर यदि अपमान सचमुच आपको परेशान करता है, तो आप अकेले अपनी भावनाओं का सामना कर सकते हैं।
  • 8
    अपनी भावनाओं के बारे में किसी से बात करें - अगर आपके पास कोई विश्वसनीय दोस्त नहीं है, तो अपने स्कूल के एक काउंसलर से बात करें। यदि वे समस्या को हल नहीं कर सकते हैं, तो कम से कम वे आपको कुछ सलाह दे सकते हैं, या असुविधा से निपटने में आपकी मदद कर सकते हैं जो आपको कारण दे सकते हैं
  • 9
    यदि यह चालू होता है, तो प्रिंसिपल के साथ एक साक्षात्कार के लिए पूछिए। इस मौके पर वह आपको सामना करने के लिए बुली को भी बुला सकता है।
  • 10
    बाद में, जब आप उससे मिलते हैं, तो आप किस तरह से व्यवहार करने का फैसला नहीं करते, कैसे शुरू करना है? मुझे पता है कि यह अजीब लग सकता है, लेकिन अगर आप हमेशा के लिए दुश्मनों की तरह व्यवहार करते रहें, तो यह एक सुखद अंत होने के लिए मुश्किल है। यदि आप इसे चाहते हैं, तो आप यहां तक ​​कि कुछ तरह के शब्द भी कह सकते हैं, जैसे "नमस्ते, आप कैसी हैं? देखो, मुझे माफ़ करना है कि मैं बात कर रहा था, मैं सिर्फ आपको बताना चाहता था कि शायद हम दोस्त बन सकें।" अगर आप उसके साथ आमने-सामने बात करने की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो एक पत्र लिखें। जब वह इसे पढ़ता है, तो वह समझ जाएगा कि यह आपके लिए क्या है, और वह कृत्रिम रूप से अभिनय शुरू कर सकता है।
  • टिप्स

    • एक समूह में रहें
    • गुंडे दूसरों को केवल तभी परेशान करते हैं जब वे एक समूह में होते हैं अकेले व्यक्ति को परेशान करना मुश्किल होता है, इसलिए यदि धमकाने वाला व्यक्ति दूसरों को परेशान करता है तो वह निश्चित रूप से एक समूह के साथ काम करता है। बुल्स को एक-दूसरे की सहायता करने के लिए एक-दूसरे की ज़रूरत है, खुद को यह समझने के लिए कि वे कुछ भी गलत नहीं कर रहे हैं।
    • कुछ लोग कहते हैं कि धमाकेदार ऐसा करते हैं क्योंकि उनकी कम आत्मसम्मान होती है। यह सच हो सकता है, लेकिन अन्य कारण हो सकते हैं अगर वह एक लोकप्रिय व्यक्ति है, तो शायद वह अपनी छवि सुधारना चाहता है। दूसरों ने इस तरह से व्यवहार किया क्योंकि वे छोटे थे जब वे तंग आ गए थे। क्यों पता करें, और अपने लाभ के लिए इस जानकारी का उपयोग कैसे करें, इस बारे में सोचने का प्रयास करें
    • तनाव को दूर करने में मदद करता है कि कुछ गतिविधि में उलझाने का प्रयास करें यह एक तकिया पंच के लिए उपयोगी हो सकता है योग और अन्य व्यायाम तकनीकों से आपको तनाव और तनाव को कम करने में मदद मिल सकती है।
    • करने के लिए रचनात्मक कुछ खोजें यदि आप कुछ उत्पीड़न के विचार से विचलित करते हैं, तो यह निश्चित रूप से उपयोगी होगा
    • एक शब्द ध्यान में रखें: कर्म यदि आप इसमें विश्वास करते हैं, कर्म का मतलब है कि आप दूसरों के साथ जो भी करते हैं वह आपके साथ होगा। दूसरी गाल लाओ और कुछ सकारात्मक सोचें।
    • याद रखें कि आपके मित्र और परिवार आपकी मदद करने के लिए तैयार हैं, अगर आपको कुछ भयानक सामना करना पड़ रहा है।

    चेतावनी

    • यदि आप बहुत परेशान और उत्तेजित महसूस करते हैं, या यदि आप आत्महत्या के बारे में सोचते हैं, तो आप अवसाद से ग्रस्त हो सकते हैं वयस्क या डॉक्टर से तुरंत बात करें यदि आपके पास इन लक्षण हैं यदि आप वास्तव में आत्महत्या कर रहे हैं, तो समस्या को कम मत समझें और तुरंत सहायता मांगें।
    • यदि आप इसे अनदेखा करते हैं, तो धमकाने के कारण आपको हार बनाने के लिए उत्पीड़न का सहारा लेना पड़ सकता है।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com