एक छात्र गतिविधि को कैसे प्रबंधित करें

यदि आप एक विश्वविद्यालय के छात्र हैं जो काम करना चाहते हैं, तो कोशिश क्यों नहीं करें? चिंता न करें, अगर आप कुछ करते हैं, तो आप बहुत से कमा सकते हैं, अच्छे ग्रेड प्राप्त कर सकते हैं और अभी भी मजे लेने और जीवन का आनंद लेने के लिए पर्याप्त समय निकाल सकते हैं। यह असंभव या विशेष रूप से मुश्किल नहीं है - हजारों विश्वविद्यालय के छात्रों, जो घर से दूर हैं या नहीं, ने फैसला किया है जिन्होंने अपना जीवन बदल दिया है: उन्होंने स्वतंत्र बनने, अपनी नियति को नियंत्रित करने और एक सफल व्यवसाय का प्रबंधन करने का चयन किया है।

कदम

एक छात्र के रूप में व्यवसाय चलाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने आप से पूछिए "मैं क्या कर रहा हूं कि मैं ऐसा करने के लिए भुगतान करूंगा?"। यह शनिवार की दोपहर की कल्पना करो और आपके पास कुछ नहीं करना है आप सोफे पर बैठे हैं, स्वतंत्रता दिवस के लिए खुश, आराम से और आसानी से असंभव समय के बाद पूरे सप्ताह खर्च करने के बाद, कक्षा में घंटे और घंटों में खर्च करना, हर रोज की समस्याओं को हल करना और सिर्फ दो सौ यूरो की कमाई करना जिससे आप जीवन का आनंद उठा सकें, ठीक है, आज आप अंत में मुफ्त हैं। आप अपने लय के अनुसार जी सकते हैं आप क्या करने जा रहे हैं? क्या आप इसके लिए भुगतान करना चाहेंगे?
  • एक छात्र के कदम के रूप में व्यवसाय चलाने के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने आप से पूछिए "मैं अपने व्यवसाय के साथ किसी को कैसे मदद कर सकता हूँ? मुझे कौन भुगतान करने के लिए तैयार होगा? और कितना? " संभव के रूप में उत्तर दें - उदाहरण के लिए, "माता-पिता जो अपने बच्चे को बेहतर ग्रेड चाहते हैं," के बजाय, वे "सालाना 100,000 यूरो से अधिक कमाते परिवारों की सोचते हैं और चाहते हैं कि उनके बच्चे को कम से कम 8,000 वे ख़ुशी से प्रति घंटे 25 यूरो का भुगतान करेंगे, अगर मैं उन्हें उस विषय का अध्ययन करने में मदद करता हूं जिसमें वे सबसे ज्यादा पहनाए जाते हैं "। पड़ोस में या इंटरनेट पर कुछ शोध करें और पता लगाएं कि किस प्रकार की सहायता सबसे अधिक मांग है क्या आप नहीं सोचते हैं कि बढ़ती हुई राशि के लिए लोगों की बढ़ती संख्या में मदद करने के लिए, आप जिस ज़िंदगी को चाहते हैं, उसके लिए सही तरीका है?
  • एक छात्र के रूप में व्यवसाय चलाने के शीर्षक वाला चित्र, चरण 3
    3
    अपने पहले ग्राहकों को खोजें मित्रों, परिवार और सहयोगियों से बात करें "बेचना" की कोशिश न करें, बस उन सभी लोगों को समझाने की कोशिश करें जिनसे आप बात करते हैं, आपकी सहायता की आवश्यकता होती है। ऐसे लोग हैं जो आपके लिए क्या पेशकश करने के लिए ख़ुशी से भुगतान करेंगे और आपको बस इतना करना होगा, आपको पता चल जाएगा कि आप क्या कर रहे हैं और आपके लिए किस तरह का ग्राहक है अपने दोस्तों से पूछें कि वे किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जिनके लिए आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं की जरूरत होती है।
  • एक छात्र के रूप में व्यवसाय चलाने के शीर्षक वाला चित्र, चरण 4



    4
    अपने सभी वार्ताकारों से पूछें कि वे किस तरह की समस्याओं का सामना कर चुके हैं, अतीत में, दूसरों के साथ जो वही व्यापार किया है और जिन सेवाओं में उन्हें पसंद किया गया है उन्हें क्या करना चाहिए। उन समस्याओं में न चलो जिनकी आपको रिपोर्ट की जाएगी और जो लोग आपके लिए अपेक्षा करते हैं, उन्हें करने का प्रयास करें। आज आप सक्रिय 95% व्यवसायों से तुरंत होशियार हो जाएंगे और आपके पास असीम रूप से अधिक सफलता होगी अर्थशास्त्र के बुनियादी कानून को याद रखें: यदि आप उन्हें कुछ चाहते हैं जो वे वास्तव में चाहते हैं और बर्दाश्त कर सकते हैं तो लोग आपको स्वेच्छा से भुगतान करेंगे।
  • एक छात्र के रूप में व्यवसाय चलाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    किसी भी व्यवसाय के चार मुख्य पहलुओं को प्रबंधित करना सीखें: बिक्री, विज्ञापन, गतिविधियां और बिलिंग बिक्री संभावित खरीदारों को आप से खरीदने के लिए प्रेरित करने पर आधारित हैं आपको ग्राहकों की बढ़ती संख्या को आकर्षित करने में सक्षम होना होगा। यदि आप अंग्रेजी को जानते हैं, तो इस क्षेत्र में सुधार के लिए डेविड सैंडलर के "आप एक सेमिनार में एक बाइक की सवारी करने के लिए एक बच्चा नहीं सिखा सकते"। विज्ञापन आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली चीज़ों में रुचि रखने वाले लोगों के बारे में है, इसलिए आपके पास अधिक बिक्री करने का अवसर है। इस संबंध में, अमीर हर्षो द्वारा "अपने बाज़ार का मोनोपॉलाइज करें" पढ़ें गतिविधि नौकरी का व्यावहारिक हिस्सा है, जो आपके लिए अनुरोध किया गया सेवाओं का निष्पादन है। महत्वपूर्ण बात यह है कि निरंतर पुनरावृत्ति के लिए आपके व्यवसाय को यथासंभव धन्यवाद के रूप में स्वत: बनाने के साथ-साथ यह अनुभव के लिए लगातार धन्यवाद को पूरा करने के लिए। माइकल गेबर द्वारा "ई-मिथ" और "ई-मिथ मास्टी" के विषय के बारे में अधिक जानें बिलिंग आपके ग्राहकों द्वारा भुगतान करना है आपको बुलेट प्रूफ बिलिंग सिस्टम पर भरोसा करना होगा।
  • एक छात्र के रूप में व्यवसाय चलाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    अपने आप से पूछें कि आपको अपने ग्राहकों को और भी बेहतर बनाने और अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए सीखने की क्या आवश्यकता हो सकती है। यह एक तथ्य है कि नए कारोबार के 95% पहले 5 वर्षों के बाद अपने दरवाजे बंद कर देते हैं। और यदि आप इसके बजाय सफलता की गारंटी दे सकते हैं? अपने लक्ष्यों और सपनों को कैसे प्राप्त करें, पुस्तकों को पढ़ना, अन्य सफल लोगों की सलाह लेने के लिए और जो कुछ भी आप सबसे अच्छा करते हैं, उसके बारे में जानने के लिए प्रतिबद्धता का एक संकेत और सबकुछ जानने की इच्छा के साथ , आप कहां प्राप्त कर सकते हैं
  • टिप्स

    • कुछ दोस्तों से सहायता प्राप्त करें
    • हमेशा स्पष्ट और चुनौतीपूर्ण उद्देश्यों को लागू करें उन्हें प्राप्त करने के लिए आवश्यक प्रेरणा खोजें।
    • कोई सलाह लें जो आपको सलाह दे सकता है: जिस व्यक्ति ने एक ही रास्ता लिया है और अपने काम की संभावनाओं को स्पष्ट रूप से चर्चा करने के लिए उपलब्ध है

    चेतावनी

    • अपने गौरव पर आराम करने की कोशिश न करें एक बिंदु पर मत जाओ जहां आप अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए आग्रह नहीं करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com