हाई स्कूल डिप्लोमा लेने के लिए टाइम बुद्धिमानी का उपयोग कैसे करें

ऊपरी माध्यमिक विद्यालय, विशेष रूप से स्नातक वर्ष के दौरान, निराशाजनक हो सकता है। यह आपके जीवन का समय है जिसमें आप विश्वविद्यालय और वास्तविक दुनिया के लिए तैयारी कर रहे हैं। तो आप अत्यधिक तनाव के बिना अपनी सारी गतिविधियों को कैसे कर सकते हैं?

सामग्री

कदम

हाई स्कूल छात्र के चरण 1 के अनुसार बुद्धिमानी से अपना समय प्रबंधित करें
1
अपने किशोर के जीवन को क्रम में रखो क्या यह महत्वपूर्ण है कि दोस्तों के आस-पास आपके आस-पास रहें? क्या आप इंटरनेट पर बहुत समय बिताते हैं? क्या आप एक हैं जो एक शांत वातावरण में अध्ययन करने के लिए पुस्तकालय में जाता है? क्या आपके पास माता-पिता हैं जो आपकी मदद करते हैं या आप सहायता के लिए शिक्षक पूछना पसंद करते हैं?
  • हाई स्कूल के छात्रों के चरण 2 के अनुसार बुद्धिमानी से अपना समय प्रबंधित करें
    2
    एक छात्र के रूप में अपना सप्ताह शेड्यूल करें शैक्षिक / प्रशिक्षण गतिविधियों की प्राथमिकता है, फिर अतिरिक्त गतिविधियों और फिर रिश्ते दोस्तों सप्ताहांत पर आपके साथ बाहर निकलना चाहते हैं, लेकिन यदि आप उन्हें समझाते हैं कि आपको स्कूल गतिविधियों की पढ़ाई या रहना है तो वे समझेंगे।
  • हाई स्कूल छात्र के चरण 3 के अनुसार बुद्धिमानी से अपना समय प्रबंधित करें
    3
    घटनाओं, परियोजनाओं, निबंधों और होमवर्क के लिए सटीक तारीखों की सूची बनाएं इससे आपको उन चीजों को व्यवस्थित करने में बहुत मदद मिलेगी जिनके लिए किया जाना चाहिए। इसके बाद, अतिरिक्त गतिविधियों की व्यवस्था करें विद्यालय से जुड़ी किसी भी गतिविधि को वैकल्पिक या बाद स्कूल गतिविधियों पर प्राथमिकता होनी चाहिए। इसलिए, गैर-प्रशिक्षण कार्यक्रमों को सम्मिलित करें, जैसे कि बच्चे के बैठने वाले, विभिन्न नौकरियां, आदि, टीमों को पहली बार खेलना जैसे कि खेल की गतिविधियां। अंत में, दोस्तों के साथ अपने आप को रात भर का इलाज करें
  • हाई स्कूल छात्र के चरण 4 के अनुसार बुद्धिमानी से अपना समय प्रबंधित करें
    4
    एक विषय का अध्ययन करते समय एक समय सीमा निर्धारित करें अपने आप को एक विषय पर फेंक न दें, बिस्तर पर जाने से पहले अध्ययन करने के लिए बहुत कुछ भूलना भूलें। इसके अलावा, अध्ययन के साथ जल्दी में मत बनो - समय की जरूरत है और ध्यान केंद्रित करें। आप एक निश्चित समय पर अलार्म सेट कर सकते हैं, इसलिए जब यह बजता है, तो दूसरा मामला शुरू करें और अलार्म रीसेट करें।
  • उच्च विद्यालय के छात्र के चरण 5 के अनुसार बुद्धिमानी से अपना समय प्रबंधित करें
    5
    कम से कम 6- 9 घंटे नींद लें यदि आप अपने या उससे भी कम सोते हैं, तो आप कक्षा में खुद को विचलित करना शुरू कर सकते हैं और आशंका के कारण आशंकित हो सकते हैं या सोने की इच्छा के कारण।



  • हाई स्कूल छात्र के चरण 6 के अनुसार बुद्धिमानी से अपना समय प्रबंधित करें
    6
    स्कूल जाने से पहले एक शॉवर ले लो आपको अधिक विश्राम, सतर्क और आराम मिलेगा। कभी-कभी रात में वर्षा होती है "वे कूदते हैं" अगर आपके चेहरे को पुस्तकों द्वारा कवर किया गया है और आपको सो जाने की आवश्यकता महसूस होती है यह विलंब की शुरुआत भी है।
  • उच्च विद्यालय के छात्र के चरण 7 के अनुसार बुद्धिमानी से अपना समय प्रबंधित करें
    7
    अपने माता-पिता के साथ होमवर्क और अभ्यास की समीक्षा करें यह हमेशा अच्छा होता है कि माता-पिता भविष्य और कैरियर के बारे में राय साझा करके छात्रों के जीवन में शामिल हों। अगर यह संभव नहीं है, तो यह सब स्कूल काउंसलर के साथ साझा करें न केवल वह आपको अपनी सलाह देंगे, लेकिन वह आपको अपने लक्ष्यों से संबंधित विषयों और विषयों का सुझाव देगा।
  • उच्च विद्यालय के छात्र के चरण 8 के अनुसार बुद्धिमानी से अपना समय प्रबंधित करें
    8
    इस बारे में सोचें कि गैर-प्रशिक्षण गतिविधियां आपके कार्यक्रमों में किस प्रकार हस्तक्षेप करती हैं। यदि आप एक दाई हैं, तो माता-पिता उस दिन और समय से सहमत हों जो स्कूल की गतिविधियों को प्रभावित नहीं करते हैं। यदि आप फुटबॉल प्रशिक्षण के कारण अध्ययन करने के लिए खुद को समर्पित नहीं कर सकते हैं, तो आपको निर्णय लेने की आवश्यकता है। जब कोई आपको परेशान करता है, तो आपको इसे बाधित करना पड़ता है, भले ही अस्थायी रूप से
  • उच्च विद्यालय के छात्र के चरण 9 के अनुसार बुद्धिमानी से अपना समय प्रबंधित करें
    9
    अपने स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें सिर्फ इसलिए कि आपके पास समय की कमी है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको जंक फूड खाने चाहिए। हर दिन फल और सब्जियां खाने की कोशिश करें एक दिन में कम से कम 30 मिनट अभ्यास करना याद रखें। इन सब बातों को करने से मन, शरीर और आत्मा को बहुत मदद मिलती है।
  • हाई स्कूल छात्र के रूप में बुद्धिमानी से अपना समय प्रबंधित करें
    10
    परिभाषित रोडमैप की कोशिश करें
  • टिप्स

    • ऊपरी माध्यमिक विद्यालय से अधिक प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करने का प्रयास करें स्नातक स्तर की पढ़ाई के समय, भावना अधिक हो जाएगी क्योंकि कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता चुकाई जाएगी।
    • माध्यमिक विद्यालय थकान से बचने का समय नहीं है, इसलिए चिप्स और एक फिल्म के बैग के साथ सोफे पर कूदने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपने सभी कार्यों को पूरा कर लिया है। देर और गरीब नौकरी से कुछ भी बुरा नहीं है यह आपको लापरवाह दिखाई देगा, और यह निश्चित रूप से यह नहीं चाहता है।
    • खुद को तनाव मत करो! हाई स्कूल में, तनाव एक महत्वपूर्ण कारक हो सकता है जब आपको एक ही समय में बहुत सी चीजों का सामना करना पड़ता है, और आपको नहीं पता कि उन्हें सामना कैसे करना है और पूरा करना है।
    • विचार करें कि कवायद छोड़ना या गलत करना, दुनिया का अंत नहीं है बस इसे फिर से होने से रोक दें और बकाया जमा हो।
    • पहले अपने सभी काम करें, फिर देखें कि क्या आपने कोई गलती की है सब कुछ नहीं हो सकता है या सही होना चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com