एक विश्वविद्यालय कैसे चुनें

क्या आप चिंता करने के लिए विश्वविद्यालय चुन रहे हैं? अपनी प्राथमिकताओं का मूल्यांकन कैसे करें और संकेतित संकेत के लिए चुनिए।

कदम

विधि 1

सामान्य परिषदों
एक कॉलेज चुनें चरण शीर्षक छवि
1
उन विश्वविद्यालयों के बारे में अच्छी तरह से जानकारी दें जिनके बारे में आप रुचि रखते हैं। आप इंटरनेट या संकायों द्वारा दिए गए गाइडों पर स्वयं को खोज सकते हैं। यह इन विश्वविद्यालयों में स्नातक छात्रों की बेरोजगारी के स्तर पर राष्ट्रीय आंकड़ों की तुलना भी करता है। उनके सच्चाई को सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न स्रोतों को पढ़ें
  • चुनें एक कॉलेज चुनें चरण 2
    2
    केवल एक या दो स्कूलों पर विचार न करें: विभिन्न परिचितों, शायद न केवल आपके क्षेत्र में या आपके देश में। यह जानने के लिए बहुत सारे विकल्प हैं कि आपको सबसे अच्छा क्या फिट होता है
  • छवि चुनें एक कॉलेज चुनें चरण 3
    3
    निर्णय लें कि आप कहां अध्ययन करना चाहते हैं: याद रखें कि आपको इस जगह में कम से कम तीन साल रहना होगा! इसलिए, जो आपके लिए सही है, उसे चुनें, जो एक महानगर या विश्वविद्यालय शहर हो सकता है, आपके परिवार के करीब या दूर हो सकता है।
  • एक कॉलेज का चयन करें शीर्षक चरण 4
    4
    उपलब्ध बुनियादी ढांचे और संसाधनों को खोजें और तय करें कि क्या वे आपके लिए सही हैं: अंतरराष्ट्रीय समझौतों, स्वास्थ्य सेवा, कैंटीन, आवास, जिम, पुस्तकालय, छात्र छूट ...
  • 5
    क्षेत्रीय एजेंसी में दी गई छात्रवृत्ति के बारे में जानें, जो छात्रों और वित्तीय संस्थानों के लिए वित्तीय सब्सिडी के प्रावधान से संबंधित है।
  • चुनें एक कॉलेज चुनें चरण 5
    6
    पाठ्यक्रमों के कार्यक्रमों को पढ़ें और उनके अनुभव और उनकी विधि के बारे में अधिक जानने के लिए प्रोफेसरों पर शोध करें। इसके अलावा, आप बेहतर तरीके से समझेंगे कि आप क्या अध्ययन करेंगे। विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर आपको यह सारी जानकारी मिल जाएगी, लेकिन यदि आप इसके पास रहते हैं, तो आप एक छलांग भी ले सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से कॉलेज चुनें चरण 6
    7
    जिन लोगों पर आप भरोसा करते हैं उन्हें पूछें: दोस्तों, परिवार, स्कूल या विश्वविद्यालय के सलाहकार मार्केटिंग द्वारा बस आश्वस्त मत बनो, अपनी आंखों को समझने के लिए खुले रखें कि आप किस राय पर विश्वास करते हैं
  • एक कॉलेज चुनिए शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    8
    यथार्थवादी रहें यदि आपका विकल्प सीमित है और परीक्षा उत्तीर्ण नहीं करता है, तो चिंता न करें। ग्रेड और अपनी तैयारी के बावजूद, कभी-कभी सफल होने में मुश्किल होती है, दूसरी तरफ आप वरिष्ठ अधिकारियों से अलग स्तर पर होते हैं। लेकिन यह अंत नहीं है आप हमेशा दूसरे संकाय के लिए विकल्प चुन सकते हैं और फिर अगले वर्ष अपने आप स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • विधि 2

    शैक्षिक उद्देश्यों
    इमेज शीर्षक से कॉलेज चुनें चरण 8
    1
    निर्णय लें कि आप क्या अध्ययन करना चाहते हैं बेशक, यह आसान नहीं है: व्यवहार में यह आपके जीवन के साथ क्या करना है यह चुनने के बारे में है। आप हमेशा अपना मन बदल सकते हैं, लेकिन आपको अपनी रुचि के अध्ययन कार्यक्रम के लिए चुनना चाहिए। आपको विशिष्ट संकाय या अधिक सामान्य चुनने की संभावना है, उसके बाद विशेषज्ञ।
  • इमेज शीर्षक वाला कॉलेज चुनें चरण 9
    2
    करियर चुनने के बाद, वह विश्वविद्यालयों की तुलना करता है और उद्योग में मान्यता प्राप्त एक को चुनने की कोशिश करता है। यह आपको भविष्य के काम के लिए बेहतर उम्मीदवार बना देगा और आपको उत्कृष्ट प्रशिक्षण देगा।
  • चुनें एक कॉलेज चरण 10 शीर्षक छवि



    3
    उन लोगों से पूछो जो आपके लिए सलाह के लिए चुने गए क्षेत्र में महत्वपूर्ण हैं। यदि आप जानते हैं कि आप क्या करना चाहते हैं, तो उस कंपनी के प्रबंधक से संपर्क करें जिसमें आप कार्य करने की कामना करते हैं या फिर भी, जिस क्षेत्र में बहुत अनुभव है यह पेशेवर आपको सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों की सलाह देगा और आपको अपने आप को तैयार करने के बारे में सामान्य सलाह देगा।
  • छवि चुनें एक कॉलेज चरण 11
    4
    विश्वविद्यालय की इमारत को केवल अपने दोस्तों के आधार पर ही नहीं चुना जाना चाहिए, बल्कि आपके पेशे के अनुसार भी। उदाहरण के लिए, एक कंपनी के पास एक संकाय के लिए विकल्प चुनें, जिसमें एक इंटर्नशिप है जो आपको अपने इच्छित कार्य को एक्सेस करने की अनुमति देगा और इससे आपको वास्तविक दुनिया में अनुभव प्राप्त करने की अनुमति मिलेगी।
  • यदि आप अर्थशास्त्र का अध्ययन करते हैं, उदाहरण के लिए, आप बड़े शहरों में विश्वविद्यालयों से लाभान्वित होंगे, जहां कुछ इंटर्नशिप और वातावरण तक पहुंच आसान है।
  • यदि आप मेडिसिन का अध्ययन करते हैं, तो आपको बड़े अस्पतालों के पास रहना चाहिए (अलग-अलग विशेषज्ञताओं की कोशिश करने के लिए संभवतः एक से अधिक)।
  • विधि 3

    भविष्य परिप्रेक्ष्य
    एक कॉलेज का चयन करें शीर्षक स्टेज 12
    1
    विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठा पर विचार करें यदि आप प्रतिस्पर्धी क्षेत्र में प्रवेश करना चाहते हैं, तो आपको एक प्रतिष्ठित व्यक्ति में भाग लेने की आवश्यकता होगी यदि आपके लक्ष्य कम महत्वाकांक्षी हैं, तो आप अधिक आराम से वातावरण चुन सकते हैं।
  • चित्र चुनें एक कॉलेज चरण 13
    2
    लागत का मूल्यांकन करें एक बजट बनाएं और अपने परिवार, छात्रवृत्ति और ऋण और खर्चों के लिए धन की कमाई की गणना करें।
  • एक कॉलेज का चयन करें शीर्षक स्टेज 14
    3
    अपनी संभावित भविष्य की आय की गणना करें और अपनी पढ़ाई की लागत के साथ इसे संतुलित करें। यदि आप एक महँगा विश्वविद्यालय चुनते हैं और इसे ऋण के माध्यम से भुगतान करते हैं, तो यह एक कलाकार बनने का एक अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि आपकी भविष्य की आय शायद कम और छिटपुट होगी।
  • विधि 4

    सामाजिक पहलुओं
    चुनें एक कॉलेज चुनें चरण 15
    1
    विश्वविद्यालय के आकार और प्रकार का मूल्यांकन करें क्या आप एक सार्वजनिक या निजी एक में शामिल होना चाहते हैं? एक विशाल या अधिक संग्रह? ये कारक पर्यावरण का निर्धारण करेगा और आपको यह समझने की अनुमति देगा कि शिक्षक कितने उपलब्ध हैं।
  • एक कॉलेज का चयन शीर्षक चित्र 16
    2
    कुछ देशों में, संयुक्त राज्य अमेरिका के रूप में, कुछ छात्र भी भेदभाव और बहनपन की व्यवस्था पर विचार करते हैं।
  • 3
    एक विश्वविद्यालय का चयन करने के लिए बेहतर है जैसे कि आप जैसे लोगों को यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अच्छा महसूस करते हैं आप एक संकाय के लिए साइन अप नहीं करना चाहते जहां आप शामिल नहीं होंगे और आपका स्वागत है। दूसरी तरफ, यह थोड़ा अलग वातावरण में शामिल होने के लिए हमेशा एक बुरा विचार नहीं है। विश्वविद्यालय आपके दृष्टिकोण को चुनौती देने और दुनिया की अपनी समझ को विस्तारित करने के लिए भी कार्य करता है, दो मुश्किल अनुभवों को जीवित रहने के लिए यदि आप अपने आप को केवल लोगों के साथ घेरे हुए हैं जो आपको कारण देने के लिए तैयार हैं।

  • 4
    क्लब और परिसर गतिविधियों की खोज के लिए यह देखने के लिए कि क्या आप अपने जैसे लोगों को ढूंढेंगे और यदि आप अपने शौक जैसे कॉमिक्स, नृत्य, सिनेमा और खेल में शामिल कर सकते हैं

  • 5
    यदि आप एक यूएस कॉलेज के लिए साइन अप करते हैं, तो यूनिवर्सिटी में खेल के समारोह का मूल्यांकन करें: यह आपकी शिक्षा को वित्तपोषित करने का आपके लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। ऐसे संस्थानों की तलाश करें जो खेल के छात्रवृत्ति प्रदान करते हैं और पता लगाएं कि वहां क्या मिलता है। हालांकि, यदि शारीरिक गतिविधि आपके लिए प्राथमिकता है, तो विद्यार्थियों को दी जाने वाली खेल सुविधाओं पर विचार करें।
  • टिप्स

    • कभी-कभी आपके माता-पिता के नक्शेकदम पर चलना आसान हो सकता है और अपने स्वयं के विश्वविद्यालय में नामांकन कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • बहुत ज्यादा चिंता मत करो यह एक महत्वपूर्ण निर्णय है, लेकिन आप अभी भी जवान हैं और आप अपना मन बदलने का अधिकार सुरक्षित रख सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com