ऑनलाइन डिग्री कैसे प्राप्त करें

आपके जीवन में कुछ बिंदु पर, हो सकता है कि आपकी स्कूली शिक्षा आपके कैरियर, परिवार या सामान्य रूप से जीवन में बाधित हो गई हो। आप यह भी महसूस कर सकते हैं कि सबसे अच्छी नौकरी एक से अधिक योग्यता वाले लोगों के लिए होती है, जो आपको एक डिग्री प्राप्त करने के लिए स्कूल, ऑनलाइन, अपने नियमों और शर्तों पर वापस जाने का फैसला कर सकती थी।

ऑनलाइन डिग्री इतने सारे बन गए हैं और छात्रवृत्ति हर जगह ऊपर जा रही है फिर भी एक स्कूल जहां एक डिग्री, एक मास्टर की डिग्री, या किसी अन्य प्रमाणीकरण की मांग अभी भी कई श्रमिकों के लिए एक चुनौती है यहाँ यह कैसे करना है

कदम

यू.एस. चरण 2 में पीएचडी के लिए आवेदन करें
1
आप जिस प्रकार की डिग्री प्राप्त करना चाहते हैं उस पर निर्णय लें यह एक आसान संक्रमण की तरह लग सकता है, लेकिन उन्नत डिग्री के लिए यह विशिष्ट होना महत्वपूर्ण है एक विश्वविद्यालय जो पर्यावरण अध्ययन पर उत्कृष्ट पाठ्यक्रम का प्रस्ताव करता है, वह विश्वविद्यालय के रूप में सूचीबद्ध नहीं किया जा सकता है जो जल स्रोतों के पर्यावरण प्रबंधन पर एक कार्यक्रम प्रस्तावित करता है।
  • उन लक्ष्यों के बारे में सोचें जो आप अपने कैरियर के लिए प्राप्त करना चाहते हैं और आप जो डिग्री चुनते हैं, वह उन लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • आचार संहिता चरण 21 का शीर्षक चित्र
    2
    इंटरनेट का उपयोग करें उन विश्वविद्यालयों के लिए Google का उपयोग करें, जो आपके क्षेत्र में डिग्री कार्यक्रम प्रदान करते हैं और उनकी तुलना करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, पर ऑनलाइन शिक्षा डाटाबेस और [https://guidetoonlineschools.com/online-colleges अंग्रेजी में पाठ्यक्रम प्रदान करने वाले सर्वोत्तम ऑनलाइन कॉलेजों का मूल्यांकन करें उनके पास बहुत सारी जानकारी (हमेशा अंग्रेज़ी में) होती है जो आपको सही जगह चुनने में सहायता कर सकती हैं।
  • आचार संहिता चरण 4 का शीर्षक चित्र
    3
    ऐसे विश्वविद्यालयों को हटा दें जो आपके लिए उपयुक्त नहीं हैं। कुछ संस्थानों में निषेधात्मक कीमत हो सकती है, या उस समय की मात्रा ले सकती है, जिसे आप उन्हें समर्पित नहीं कर सकते। यदि कोई विश्वविद्यालय आपकी आवश्यकताओं को पूरा नहीं करता है, तो उसे सूची से हटा दें।
  • तुल्यकालिक शिक्षण के साथ अतुल्यकालिक सीखने की तुलना करें। सिंक्रोनस लर्निंग आपको वास्तविक समय में ऑनलाइन इंटरैक्शन के माध्यम से सीखने की अनुमति देता है, जबकि अतुल्यकालिक पाठ आपको अधिक लचीलेपन की अनुमति देता है। जब आप चाहें तब आप बैठकर काम कर सकते हैं
  • आचार संहिता शीर्षक से चित्र 7
    4
    अपने पहले 3 विकल्पों पर ध्यान दें अपने क्षेत्र में प्रदान किए गए कार्यक्रमों को खोजने और पढ़ने के लिए समय निकालें, दोनों यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे आपके लिए उपयुक्त हैं, और यह जांचने के लिए कि क्या आप इस यात्रा को शुरू करने के लिए वास्तव में खुश हैं।
  • जांचें कि प्रत्येक विश्वविद्यालय में पूर्व-आवश्यकताएं आवश्यक हैं ये बहुत भिन्न हो सकते हैं और आपकी पसंद को प्रभावित कर सकते हैं।
  • आचरण रिसर्च चरण 6 नामक छवि



    5
    गहरा खोदो पता करें कि विश्वविद्यालय द्वारा कौन सा प्रमाणपत्र और क्रेडिट की पेशकश की जाती है
  • एक ग्रांट प्रस्ताव 21 कदम लिखें शीर्षक वाला छवि
    6
    अपने विश्वविद्यालय से संपर्क करें उचित शोध करने के बाद, आपके द्वारा चुने गए विश्वविद्यालय से संपर्क करें आवश्यकताओं, पंजीकरण प्रक्रियाओं और जो कुछ भी आप जानना चाहते हैं, प्रवेश विभाग से किसी से बात करें।
  • यू.एस. चरण 20 में पीएचडी के लिए आवेदन करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    आवेदन फॉर्म को पूरा करें फॉर्म भरें, पंजीकरण शुल्क का भुगतान करें और परिणामों की प्रतीक्षा करें।
  • अगर आपके आवेदन को आपके द्वारा चुने गए सभी विश्वविद्यालयों में स्वीकार किया जाता है, तो आपको फैसला करना होगा- लेकिन चयन प्रक्रिया से गुजरने के बाद, आपको अब अपनी पहली, दूसरी या तीसरी पसंद का स्पष्ट अनुमान होगा।
  • विश्वविद्यालय का एक प्रतिनिधि आपको संपर्क करेगा और मैट्रिक प्रक्रिया की दिशा में आपका मार्गदर्शन करेगा।
  • एक पूर्ण छात्रवृत्ति चरण 8 प्राप्त करें
    8
    शुभकामनाएं! शुरू करो, सबक का पालन करें और उस डिग्री अर्जित करें!
  • टिप्स

    • हमेशा पैसा भेजने और समय पर शोध करने से पहले किसी विश्वविद्यालय से संपर्क करें, ताकि आपको पता होना चाहिए कि क्या उम्मीद है
    • इस तरह के हार्वर्ड, एमआईटी, संगीत के बर्कली कॉलेज, और दूसरों के रूप में कई प्रसिद्ध अमेरिकी कॉलेजों, ऑनलाइन कक्षाएं-दोनों के लिए ottenre एक डिग्री का भुगतान किया, दोनों मुक्त, लोग हैं, जो सिर्फ अपने स्वयं के शिक्षण पथ cntinuare चाहते हैं के लिए प्रदान करते हैं। कई पारंपरिक विश्वविद्यालयों में वेबसाइटें हैं: यदि कोई आपको रूचाने वाला है, तो साइट पर जाएं और देखें कि इसकी क्या पेशकश है।
    • अपने शोध का ध्यान रखें, ताकि आप किसी भी समय मिले जानकारी को देख सकें। 50 या 60 विश्वविद्यालयों के बीच खोज करने के बाद, अब आपको याद नहीं रहेगा कि कौन सबसे अच्छा कार्यक्रम प्रदान करता है, या सबसे ज्यादा मजेदार कौन सा है

    चेतावनी

    • उन स्थानों पर ध्यान दें जिनसे आप पैसे की एक रकम के बदले डिप्लोमा भेज सकते हैं। हाल ही में वे खर्च के लायक नहीं हैं और आपके कैरियर को खतरे में डाल सकते हैं अगर किसी कर्मचारी ने आपको गलत डिप्लोमा का पता लगाया है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com