संयुक्त राज्य अमेरिका में काउंसेलर कैसे बनें

यदि आप दूसरों की मदद करना चाहते हैं, तो काउंसलर आपके लिए एक उत्कृष्ट कैरियर बन सकता है। हालांकि, ऐसा करने से पहले विशेषज्ञों सहित कई कारकों पर विचार किया गया है। एक सामाजिक कार्यकर्ता, मार्गदर्शन परामर्शदाता, कैरियर काउंसेलर, या ड्रग काउंसेलर (दवा उपचार में विशेषज्ञता परामर्शदाता) बनने के तरीके जानने के लिए इस लेख को पढ़ें।

कदम

विधि 1

विभिन्न परामर्श कॅरिअर की खोज करें
छवि का शीर्षक एक परामर्शदाता चरण 1
1
निर्णय लेने के लिए नीचे लिखें कि आप किस प्रकार की विशेष रुचि रखते हैं विभिन्न सलाहकारों की उनके पीछे अलग तैयारी और अनुभव है। सबसे आम नौकरी की स्थिति में, सामाजिक कार्यकर्ता, मार्गदर्शन सलाहकार, अकादमिक या काम कर रहे कैरियर के सलाहकार और मादक पदार्थों की लत के इलाज के लिए सलाहकार।
  • सामाजिक कार्यकर्ता के दो मुख्य प्रकार हैं सबसे पहले, प्रत्यक्ष सेवा सामाजिक कार्यकर्ता, लोगों के साथ बिना बिचौलियों के काम करता है, ताकि उन्हें अपने दैनिक जीवन में उठने वाली समस्याओं को सुलझाने और उनका सामना करने में मदद मिल सके। यह पेशेवर आंकड़ा आमतौर पर बड़े सामाजिक सहभागिता कार्यक्रमों के हिस्से के रूप में संगठनों के लिए काम करता है। दूसरा, नैदानिक ​​सामाजिक कार्यकर्ता मानसिक, व्यवहारिक और भावनात्मक समस्याओं का निदान और व्यवहार करता है। इस क्षेत्र में डॉक्टरेट के साथ पेशेवरों को मानसिक स्वास्थ्य मनोवैज्ञानिक कहा जाता है और अक्सर क्लीनिक और अस्पतालों में काम करते हैं।
  • मार्गदर्शन परामर्शदाताओं, या स्कूल के सलाहकारों, स्कूल से संबंधित और करियर संबंधी विकल्पों और बच्चों और किशोरों के लिए व्यक्तिगत और सामाजिक समर्थन के लिए तैयारी के बारे में सलाह प्रदान करते हैं। वे आमतौर पर के -12 स्कूलों में काम करते हैं।
  • कैरियर मार्गदर्शन सलाहकारों, या व्यावसायिक सलाहकारों ग्राहकों के साथ काम करने में मदद करने उनके अद्वितीय हितों, अपनी शक्तियों और प्रतिभा की पहचान करने और उसके बाद पेशेवर पथ ढूंढने में अपनी में सक्षम बना कर उन्हें काम की दुनिया के लिए तैयार उन्हें मौका वे विश्वविद्यालयों में क्षमता निर्माण, बड़ी कंपनियों के लिए या निजी परामर्श कंपनियों के लिए सहायता के लिए काम कर सकते हैं।
  • मादक पदार्थों की लत जैसी समस्याओं से निपटने वाले मनोचिकित्सक रोगियों को उनके व्यवहार के कारणों की पहचान करते हैं। नशीली दवाओं के उपयोग के खिलाफ व्यापक उपचार को पूरा करने में रोगियों का पालन करने की उनकी ज़िम्मेदारी अक्सर होती है। मानसिक स्वास्थ्य परामर्शदाता के लिए शायद यह सबसे अधिक मांग वाले पेशेवर विकल्पों में से एक है, क्योंकि व्यसन अक्सर अन्य विकारों से जुड़ा हुआ है। दूसरी ओर, यह पेशा भी बहुत संतोषजनक हो सकता है। यह पेशेवर व्यक्ति पुनर्वास घरों, बेघर आश्रयों, अस्पतालों, जेलों और केंद्रों में काम करता है जो अल्कोहल / नशीली दवाओं के दुरुपयोग पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • कुछ मामलों में यह जरूरी है कि इस आइडिया में नशीली दवाओं के अतीत की अतीत है।
  • छवि का शीर्षक एक परामर्शदाता चरण 2
    2
    अपने क्षेत्र के एक मनोचिकित्सक या एक से अधिक के साथ एक साक्षात्कार व्यवस्थित करें अपनी रुचि के क्षेत्र में काम करने वालों को चुनें यह तय करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप के लिए कैरियर सही है या नहीं इसके बारे में पहले से ही अनुभव वाले किसी व्यक्ति के साथ बात करना है। स्थानीय स्कूलों, क्लीनिकों और पुनर्वास केंद्रों (किसी भी जगह के पेशेवर आंकड़े जिसे आप में काम करना चाहते हैं) के संपर्क में रहें और इस काम के लिए अपने जुनून को व्यक्त करें। इस तरह एक संस्था दर्ज करें और पूछें कि क्या आपके मनोचिकित्सा में से एक के साथ एक जानकारीपूर्ण साक्षात्कार हो सकता है। हर कोई स्वीकार नहीं करेगा, लेकिन निश्चित रूप से आप अपने कैरियर के बारे में बात करने के लिए किसी को बहुत खुश महसूस करेंगे।
  • छवि का शीर्षक एक परामर्शदाता चरण 3
    3
    जानकारीपूर्ण साक्षात्कार के लिए तैयार करें जब आप अपने काम के बारे में किसी सवाल पूछते हैं, तो उन्हें अच्छी तरह तैयार करने के लिए आवश्यक है। याद रखें कि यह व्यक्ति आपको एक पक्षपाती कर रहा है, इसलिए वह अपने समय का सम्मान करता है।
  • इस पेशेवर का सम्मान करने के लिए, अपने क्षेत्र में बैठक का आयोजन करें और उस समय वह पसंद करें। आप इसे एक बार में देख सकते हैं, लेकिन विशेषज्ञ अपने कार्यालय में कार्य दिवस के दौरान आपका स्वागत भी कर सकते हैं।
  • अपनी प्रशंसा दिखाएं यदि आप एक बार या रेस्तरां में मिलते हैं, तो बिल का भुगतान सुनिश्चित करें यदि आप अपने कार्यालय में मिलते हैं, तो उन्हें एक कैफे या सिनेमा में खर्च करने के लिए 10 यूरो का उपहार कार्ड दे।
  • प्रश्नों को अग्रिम में तैयार करें चूंकि आप समय बर्बाद नहीं करना चाहते हैं, इसलिए बैठक से कुछ दिन पहले उन्हें लिखें, ताकि साक्षात्कार कुशलता से बहता हो। यहां कुछ सामान्य प्रश्न हैं जो आप पूछ सकते हैं:
  • आपकी शैक्षणिक पृष्ठभूमि क्या है?
  • आपने एक मनोचिकित्सक बनने का फैसला कैसे किया?
  • क्या आपका प्रशिक्षण / व्यावसायिक पथ विशिष्ट है?
  • नौकरी का आपका पसंदीदा हिस्सा क्या है?
  • नौकरी का सबसे कठिन हिस्सा क्या है?
  • आप अपने कैरियर के लिए भविष्य की कल्पना कैसे करते हैं?
  • निजी जीवन के साथ पेशेवर जीवन संतुलन कैसे होता है?
  • यदि आप इसे फिर से करना चाहते हैं, तो आप इसे कैसे करेंगे?
  • बातचीत से उभरे हुए महत्वपूर्ण लक्षणों को लिखने के लिए एक पेपर और एक पेन ले लो।
  • पेशेवर रहें सूचना साक्षात्कार की शक्ति को कम मत समझना यह एक अनोखी बातचीत हो सकती है, लेकिन आपको यह नहीं पता कि व्यवसाय में एक आजीवन दोस्त या मित्र को कब मिला। नतीजतन, औपचारिक रूप से कपड़े पहने और साक्षात्कार की गंभीरता की उपेक्षा नहीं की। बुरे चुटकुले न करें और एक पेशेवर दृष्टिकोण रखें।
  • विनिमय के लिए आपके साथ एक बिजनेस कार्ड ले आओ।
  • लिंक्डइन पर अपना खाता अपडेट करें और अपने फेसबुक पेज को साफ़ करें। पेशेवर होने के नाते साक्षात्कार के साथ समाप्त नहीं होता है आपकी ऑनलाइन उपस्थिति भी होनी चाहिए। संभावित नियोक्ताओं के लिए, Google पर संभावित उम्मीदवारों की खोज करने के लिए यह आम बात है
  • विधि 2

    एक सामाजिक कार्यकर्ता बनें
    छवि शीर्षक से एक परामर्शदाता चरण 4 बनें
    1
    आपको किस प्रकार की विशेष आवश्यकता है, इसके बारे में जानें के बाद एक सामाजिक कार्यकर्ता अभी तक ज्ञात आश्वस्त आप इस कैरियर बनाना चाहते हैं, यह एक कोर्स चुनने के लिए समय है। स्नातक स्तर की पढ़ाई, विशेष और इस क्षेत्र में काम करने के लिए एक मास्टर बनाने के बाद, आप एक सामाजिक सेवा बनने के लिए या एक नैदानिक ​​सामाजिक कार्यकर्ता सहायक निर्देशित करने के लिए चाहते हैं।
    • काउंसिलिंग और संबंधित एजुकेशन प्रोग्राम्स वेबसाइट, cacrep.or के प्रत्यायन के लिए काउंसिल पर जाकर एक मान्यताप्राप्त कार्यक्रम का पता लगाएं उस मास्टर डिग्री प्रोग्राम को पहचाना, जिसे आप उपस्थित करना चाहते हैं, यह जानने के लिए कि आपको कौन सी आवश्यकताएं हैं, इसे एक्सेस करने और आपको जो कुछ भी ज़रूरत है उसे प्राप्त करने की आवश्यकता है।
    • शिक्षा और आपके क्रेडिट की स्थिति के अपने वर्तमान स्तर के आधार पर आप वापस जाने के लिए और एक स्नातक की डिग्री पूरा करने या वापस एक बाद के स्तर के रूप में जाने के लिए और आवश्यक शर्तें जिनमें से आप मास्टर कार्यक्रम के वांछित डिग्री तक पहुंचने की आवश्यकता मिल पड़ सकता है।
  • छवि का शीर्षक एक परामर्शदाता चरण 5
    2
    स्नातक की डिग्री प्राप्त करें अधिकांश सामाजिक कार्यकर्ता इस अध्ययन का अनुसरण करते हैं और फिर विशेषज्ञ होते हैं। इस तरह, आपके पास इस क्षेत्र में मास्टर डिग्री के लिए आवश्यक शर्तें हैं, लेकिन विश्वविद्यालय में दाखिला लेने से पहले आपको इसके बारे में अच्छी तरह से सूचित किया जाना चाहिए।
  • आप एक अन्य संकाय में भी स्नातक कर सकते हैं, जैसे मनोविज्ञान या समाजशास्त्र, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि आपके पास आवश्यक आवश्यक शर्तें हैं और फिर विशेषज्ञता या मास्टर का उपयोग करें।
  • एक परामर्शदाता चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    विशेषज्ञता और / या मास्टर को पूरा करें नैदानिक ​​सामाजिक कार्यकर्ताओं को एक मास्टर की डिग्री होनी चाहिए, जो उन्हें सही कारोबारी माहौल में प्रवेश करने की अनुमति देती है।
  • एक परामर्शदाता चरण 7 बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    इंटर्नशिप। एक नैदानिक ​​सामाजिक कार्यकर्ता बनने से पहले, आपको एक विशेषज्ञ की देखरेख में दो साल या 3,000 घंटे का अनुभव पूरा करना होगा।
  • एक परामर्शदाता चरण 8 बनें शीर्षक वाली छवि
    5
    अंत में, आपको एक प्रमाणपत्र भी प्राप्त करना होगा। सभी राज्यों को सामाजिक कार्यकर्ताओं को प्रमाणीकरण की आवश्यकता होती है इसे प्राप्त करने के लिए, aswb.org पर एसोसिएशन सोशल वर्क्स बोर्डों से परामर्श करें।
  • विधि 3

    एक मार्गदर्शन परामर्शदाता बनें
    छवि शीर्षक से एक परामर्शदाता चरण 9
    1
    आपको आवश्यक प्रशिक्षण के बारे में जानें यदि मार्गदर्शन सलाहकार का साक्षात्कार करने के बाद आप अभी भी एक बनने का सपना देखते हैं, तो अपनी शिक्षा के बारे में सोचें। आम तौर पर, इस व्यावसायिक आंकड़े को एक विशेषज्ञ की डिग्री या शिक्षा में मास्टर डिग्री की आवश्यकता होती है, या इस क्षेत्र से प्रासंगिक पाठ्यक्रम।
    • एक मान्यता प्राप्त स्थानीय कार्यक्रम प्राप्त करने के लिए, काउंसिलिंग और संबंधित शिक्षा कार्यक्रमों के प्रत्यायन के लिए cacrep.or की साइट पर जाएं। विशेषज्ञ कार्यक्रम को आप का पालन करना चाहते हैं, उन्हें प्राप्त करने और प्राप्त करने के लिए जरूरी किसी और चीज के बारे में जानें।
    • आपके क्रेडिट की शिक्षा वर्तमान स्थिति के अपने स्तर पर निर्भर करता है, तो आप वापस कदम और एक स्नातक की डिग्री लेने के लिए या एक के बाद स्तर के रूप में लौट सकते हैं और केवल आवश्यक शर्तें कि आप मास्टर की डिग्री कार्यक्रम दर्ज करने की आवश्यकता मिल की आवश्यकता हो सकती है कि पसंद करते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक परामर्शदाता चरण 10
    2
    स्नातक की डिग्री प्राप्त करें अधिकांश मार्गदर्शन परामर्शदाता मनोविज्ञान में स्नातक की डिग्री का चयन करते हैं, जो आमतौर पर परामर्श में परास्नातक के लिए जरूरी अनिवार्य आवश्यकताएं शामिल करते हैं। हालांकि, यह सही ढंग से जांचना हमेशा बेहतर होता है
  • आप किसी अन्य संकाय में स्नातक की डिग्री प्राप्त करने का निर्णय भी ले सकते हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि मास्टर डिग्री प्रोग्राम के लिए आवश्यक आवश्यक आवश्यकताएं आपके पास हैं।
  • छवि शीर्षक से एक परामर्शदाता चरण 11
    3
    मास्टर की डिग्री पूरी करें मार्गदर्शन परामर्शदाताओं के पास परामर्श में एक होना चाहिए किसी भी मामले में, विशेषज्ञता, करियर सलाह या स्कूल परामर्श आप चुन सकते हैं और आपके स्कूल की पेशकश के आधार पर बदल सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक परामर्शदाता चरण 12



    4
    इंटर्नशिप। प्रशिक्षण पूरा करने के बाद, कई मार्गदर्शन सलाहकारों को भी K-12 स्कूल में 600 घंटे की इंटर्नशिप करना चाहिए ताकि प्रतिस्पर्धी हो। अक्सर, जिस विश्वविद्यालय में आप मास्टर की डिग्री लेते हैं, संस्थानों और छात्रों के बीच संबंध बनाने की आवश्यकता होती है, जिनके अनुभव की आवश्यकता होती है, जबकि अन्य मामलों में आपको सक्रिय होना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक एक परामर्शदाता चरण 13
    5
    प्रमाणपत्र प्राप्त करें सभी राज्यों के मार्गदर्शन सलाहकारों को प्रमाणित होने की उम्मीद है। आप एनबीसीसी या एनबीपीटीएस के जरिए राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त प्रमाण पत्र प्राप्त करने का निर्णय भी ले सकते हैं। आपके राज्य के शिक्षा विभाग के साथ मिलकर संपर्क करें ताकि आप यह जान सकें कि आपको काम करने की योग्यता क्या है। अमेरिकी स्कूल काउंसलर एसोसिएशन (एएससीए), https://schoolcounselor.org/, मार्गदर्शन परामर्शदाताओं के संबंध में प्रत्येक राज्य की आवश्यकताओं के बारे में जानकारी प्रस्तुत करता है
  • विधि 4

    एक कैरियर परामर्शदाता बनें (व्यावसायिक सलाहकार)
    छवि का शीर्षक एक परामर्शदाता चरण 14
    1
    आपको प्राप्त होने वाले प्रशिक्षण के बारे में जानें अगर एक कैरियर काउंसलर से बात करने के बाद भी यह पेशेवर पथ आपको रूचियाँ आता है, तो अध्ययन का सही कोर्स चुनें। आम तौर पर, यह पेशेवर व्यक्ति शिक्षा या किसी समान क्षेत्र में मास्टर की डिग्री का उपयोग करता है।
    • अपने क्षेत्र में एक मान्यता प्राप्त परामर्श कार्यक्रम का पता लगाने के लिए काउंसिलिंग और संबंधित शैक्षणिक कार्यक्रमों की वेबसाइट, cacrep.or के प्रत्यायन के लिए काउंसिल पर जाएं। आपको गुरु की डिग्री प्रोग्राम में शामिल होने के बाद, इसमें शामिल होना चाहिए, जिसमें वे आवश्यक शर्तें हैं जिन्हें आप तक पहुंचने और उन्हें प्राप्त करने की आवश्यकता है।
    • शिक्षा के अपने वर्तमान स्तर और आपके क्रेडिट की स्थिति के आधार पर आप वापस लौटने के लिए आप की आवश्यकता हो सकती एक स्नातक की डिग्री पूरा करने या वापस बाद के स्तर के रूप में जाने के लिए और आवश्यक शर्तें कि आप में से मास्टर की डिग्री कार्यक्रम दर्ज करने की आवश्यकता प्राप्त करने के लिए आपकी दिलचस्पी
  • एक परामर्शदाता चरण 15 के नाम से छवि का शीर्षक
    2
    अपनी स्नातक की डिग्री पूरी करें अधिकांश परामर्शदाता मनोविज्ञान में एक स्नातक की डिग्री का चयन करते हैं, जो आमतौर पर परामर्श के मास्टर के लिए जरूरी आवश्यकताएं शामिल करते हैं, लेकिन पहली बार अच्छी तरह से सूचित होते हैं।
  • आप एक अन्य संकाय में स्नातक की डिग्री भी ले सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपके पसंदीदा मास्टर डिग्री प्रोग्राम में भाग लेने के लिए आपके पास सही आवश्यक शर्तें हैं।
  • छवि का शीर्षक एक परामर्शदाता चरण 16
    3
    अपने मास्टर की डिग्री समाप्त करें यदि आप एक अधिकृत कैरियर परामर्शदाता बनना चाहते हैं, तो कुछ राज्यों में आपको मास्टर की डिग्री पूरी करनी होगी ये पेशेवर आमतौर पर परामर्श में एक मास्टर की डिग्री के लिए चुनते हैं, व्यावसायिक चिकित्सा में विशेषज्ञता या वयस्कों के लिए
  • छवि शीर्षक से एक परामर्शदाता चरण 17
    4
    प्रमाणपत्र प्राप्त करें सभी को इसकी आवश्यकता नहीं है, यह उस कार्य पर निर्भर करता है जिसे आप करना चाहते हैं। परमिट के संबंध में राज्य की आवश्यकताओं के बारे में जानने के लिए, पर जाएं https://allpsychologyschools.com/psychology-careers/counseling/counseling-states. आप जहां रहते हैं या किस व्यवसाय पर निर्भर करते हैं, इस पर निर्भर करते हुए, प्रमाणित काउंसलर्स, इंक या नेशनल बोर्ड फॉर रिहैबिलिटेशन काउन्सलर्स से प्रमाण पत्र ले लीजिए।
  • विधि 5

    एक ड्रग काउंसेलर बनें (ड्रग की लत में विशेषज्ञ परामर्शदाता)
    छवि शीर्षक एक परामर्शदाता चरण 18
    1
    पता लगाएं कि आपको किस प्रकार के प्रशिक्षण की आवश्यकता है अगर किसी पेशेवर से बात करने के बाद भी आप इस मार्ग का अनुसरण करना चाहते हैं, तो अपने प्रशिक्षण के बारे में स्वयं को सूचित करें। सामान्य तौर पर, इस क्षेत्र में विशिष्ट मनोचिकित्सक को काउंसिलिंग या इसी तरह के क्षेत्र में मास्टर डिग्री की आवश्यकता होती है।
    • स्थानीय मान्यता प्राप्त परामर्श कार्यक्रम ढूंढने के लिए काउंसिलिंग और संबंधित शैक्षणिक कार्यक्रमों की वेबसाइट, cacrep.or के प्रत्यायन के लिए काउंसिल पर जाएं। एक बार जब आपको मास्टर डिग्री कार्यक्रम में भाग लेना है, तो आपको यह जानने की आवश्यकता है कि उन तक पहुंचने और उन्हें प्राप्त करने के लिए आवश्यक शर्तें क्या हैं।
    • शिक्षा और आपके क्रेडिट की स्थिति के अपने वर्तमान स्तर के आधार पर आप वापस जाने के लिए और एक स्नातक की डिग्री प्राप्त या वापस बाद के स्तर के रूप में जाने के लिए और मास्टर कार्यक्रम वांछित डिग्री में प्रवेश के लिए आवश्यक शर्तें मिल पड़ सकता है।
  • छवि का शीर्षक एक परामर्शदाता चरण 1 9
    2
    अपनी स्नातक की डिग्री पूरी करें इन पेशेवरों में से अधिकांश मनोविज्ञान में एक स्नातक की डिग्री का चयन करते हैं, जो एक नियम के रूप में, मास्टर ऑफ काउंसिलिंग के लिए आवश्यक हैं। किसी भी स्थिति में, अपने आप को पहले अच्छी तरह से सूचित करें
  • इस पेशेवर आकृति की उच्च मांग के कारण स्नातक की डिग्री पूरी करने के बाद, आप अक्सर एक सामाजिक केंद्र में या एक मनोचिकित्सक के सहायक के रूप में काम करना शुरू कर सकते हैं।
  • आप एक अन्य संकाय में स्नातक भी हो सकते हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि आप मास्टर डिग्री प्रोग्राम तक पहुंचने के लिए जरूरी आवश्यकताएं हैं जो आपके हित में है।
  • छवि शीर्षक से एक परामर्शदाता चरण 20
    3
    गुरु की डिग्री को समाप्त करें यदि आप एक अधिकृत ड्रग अबाऊज काउंसलर बनना चाहते हैं, तो अधिकांश राज्यों में आपको यह कदम पूरा करना होगा मनोचिकित्सक आमतौर पर मादक पदार्थों की लत में विशेषज्ञता के साथ परामर्श में मास्टर की डिग्री का विकल्प चुनते हैं।
  • एक परामर्शदाता चरण 21 के नाम से छवि का शीर्षक
    4
    इंटर्नशिप। प्रशिक्षण पूरा करने के बाद, कई पेशेवरों को एक अस्पताल या मानसिक स्वास्थ्य क्लिनिक में एक-दो साल का इंटर्नशिप भी करना चाहिए ताकि प्रतिस्पर्धी हो। अक्सर, जिस संस्थान में आप मास्टर लेते हैं वह आपको इस अनुभव को बनाने के लिए आवश्यक कनेक्शन प्रदान करता है। अन्य मामलों में, आपको आगे बढ़ना होगा।
  • छवि का शीर्षक एक परामर्शदाता चरण 22
    5
    प्रमाणपत्र प्राप्त करें यह हमेशा आवश्यक नहीं होता है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप क्या विशेष कार्य करेंगे। अपनी स्थिति आवश्यकताओं की जांच करने के लिए, इस साइट पर जाएं https://allpsychologyschools.com/psychology-careers/counseling/counseling-states. आप जहां रहते हैं या जिस पेशे में रुचि रखते हैं उसके आधार पर, आप प्रमाणित सलाहकारों के लिए राष्ट्रीय बोर्ड, या पुनर्वास काउंसलर्स के आयोग द्वारा प्रमाणित होते हैं।
  • टिप्स

    • इस क्षेत्र में नौकरी खोजने के लिए, नेटवर्किंग कुंजी है आपको यूनिवर्सिटी में पेशेवर कनेक्शनों की सक्रिय रूप से देखनी शुरू करनी चाहिए। आप अपने अल्मा मेटर के काम के लिए समर्पित प्रदर्शनियों में शामिल होने और अपने क्षेत्र में विद्यालय या विश्वविद्यालय संगठनों में अपनी सदस्यता रखने से नेटवर्किंग कर सकते हैं। सोशल वर्क बोर्ड एसोसिएशन, aswb.org, और प्रमाणित परामर्शदाताओं के लिए राष्ट्रीय बोर्ड, nbcc.org में शामिल होने पर विचार करें। एक बार जब आप श्रम बाजार में प्रवेश करते हैं, तो अपने नेटवर्क के आसपास फिर से शुरू करें, सही लोगों से इसे किसी ऐसे व्यक्ति को भेजने के लिए कहें जो आपको नौकरी दे सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com