एक कार्मिक चयन अधिकारी को संबोधित एक प्रस्तुति पत्र कैसे लिखें

कर्मचारी नियोक्ताओं को आम तौर पर उम्मीदवारों को एक कवर पत्र की आवश्यकता होती है, ताकि वे अपने अनुभवों और लक्ष्यों का बेहतर विचार प्राप्त कर सकें। इसके अलावा, यह दस्तावेज़ संभावित नियोक्ताओं के लिए प्रासंगिक व्यक्तिगत जानकारी को संप्रेषित करने के लिए उपयोगी है I कवर पत्र दस्तावेजों के एक फ़ोल्डर में रखा गया है, जिसमें पाठ्यक्रम शामिल है और, नौकरी के आधार पर, अन्य शीट। यह प्रस्ताव के सबसे महत्वपूर्ण घटकों में से एक है, क्योंकि यह उम्मीदवार के संचार कौशल को दर्शाता है निम्नलिखित कदम आपको कर्मियों के चयन अधिकारी को कवर पत्र लिखने की प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करेंगे, जो किराए पर लेने की संभावनाओं को अधिकतम करने के लिए कुछ सुझाव देंगे।

कदम

प्रस्तुति पत्र के ऊपर आरेखण
भर्ती सलाहकार चरण 1 के लिए एक आवरण पत्र लिखें शीर्षक वाला चित्र
1
उन पहलुओं का निर्धारण करें, जो काम पर रखने वाले कार्यकर्ता आपके कवर पत्र में ढूंढना चाहते हैं।
  • अगर कर्मचारी ने पत्र लिखने के लिए विशिष्ट निर्देशों का संकेत दिया है, तो उनका पालन करें। यदि नहीं, तो यह जानने का प्रयास करें कि सलाहकार अपने खाते के बारे में सामान्य जानकारी चाहता है ताकि वह खुद को चयन कर सके या संभावित नियोक्ता को दस्तावेज भेज सके।
  • भर्ती सलाहकार चरण 2 के लिए एक आवरण पत्र लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आपके द्वारा कवर पत्र के साथ भेजे जाने वाले पाठ्यक्रम की समीक्षा करें, सुनिश्चित करें कि आप पिछले अनुभवों और कार्यों (और संबंधित आपसी प्रभावों) के बारे में सभी विवरण से परिचित हैं।
  • भर्ती सलाहकार चरण 3 के लिए एक आवरण पत्र लिखें शीर्षक वाला छवि
    3
    स्पष्ट रूप से जिस प्रकार की नौकरी की स्थिति में आपकी दिलचस्पी है और जिस कारण से आपको एक निश्चित व्यावसायिक क्षेत्र तक पहुंच प्राप्त करना है, उसे स्पष्ट रूप से बताएं।
  • भर्ती सलाहकार चरण 4 के लिए एक आवरण पत्र लिखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    पहले पैराग्राफ को अच्छी तरह से सोचा जाना चाहिए ताकि यह छोटा और प्रत्यक्ष, संक्षिप्त रूप से अनुभव, उद्देश्यों और योग्यता का संकेत दे।
  • भर्ती सलाहकार चरण 5 के लिए एक आवरण पत्र लिखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    साथ पत्र के शरीर का ख्याल रखना। अपने अनुभवों के बारे में जानकारी देकर शुरू करें और आप रोजगार के लिए आदर्श उम्मीदवार क्यों हैं हमेशा पाठ्यक्रम का संदर्भ लें
  • भर्ती सलाहकार चरण 6 के लिए एक आवरण पत्र लिखें शीर्षक वाला चित्र



    6
    कार्यकुशलता, सांस्कृतिक सामान आदि जैसे सबसे अधिक व्यक्तिगत जानकारी के साथ आगे बढ़ें। फिर, पाठ्यक्रम का संदर्भ लें
  • भर्ती सलाहकार के लिए एक कवर पत्र लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    एक आखिरी पैराग्राफ लिखिए जो लाभों पर ज़ोर डालने के लिए नियोक्ता के पास होगा यदि वह आपको काम पर रखा और आप आदर्श उम्मीदवार क्यों हैं
  • एक भर्ती सलाहकार चरण 8 के लिए एक आवरण पत्र लिखें शीर्षक वाला चित्र
    8
    कृपया संकेत दें कि आप व्यक्ति या फोन पर एक साक्षात्कार में भाग लेने के लिए उपलब्ध हैं, पाठ्यक्रम का पुनः संदर्भ लें (ताकि आप इसे पत्र के साथ पढ़ सकें) और अपने समय के लिए उनका धन्यवाद करें।
  • भर्ती सलाहकार के लिए एक आवरण पत्र लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    9
    हस्ताक्षरित, तिथि जोड़ें और त्रुटि को दूर करने के लिए पत्र को ठीक करें।
  • टिप्स

    • कवर पत्र पूरे आवेदन का सबसे व्यक्तिगत हिस्सा है, लेकिन आपको हमेशा यह याद रखना चाहिए कि यह पाठ्यक्रम के पूरक है। पिछले अनुभवों या नौकरियों पर आपके द्वारा इस दस्तावेज़ में शामिल किए गए सभी जानकारी भी दूसरों पर मौजूद होनी चाहिए। सीवी के प्रचलित पहलुओं को पत्र में नाम दिया जाना चाहिए।
    • जब आप कवर पत्र लिखते हैं तो हमेशा अक्षरों, हाशिए और मानक पेपर का उपयोग करें। मौलिकता को सामग्री द्वारा व्यक्त किया जाना चाहिए, न कि फ़ॉर्म के अनुसार
    • यदि आप कहीं और काम कर रहे हैं, तो आपको उन कारणों से संकेत करना चाहिए जिनसे आपको संभावित नौकरी देने के बजाय आप को दूसरी नौकरी के लिए आवेदन करने के बारे में आश्चर्य होगा कि आपको बदलने की आवश्यकता क्यों है।

    चेतावनी

    • एक अत्यधिक अनौपचारिक स्वर का उपयोग न करें पत्र बड़े पैमाने पर पढ़ते समय स्वाभाविक रूप से प्रवाह होगा, लेकिन यह पेशेवर और विनम्र होना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पिछले काम के पाठ्यक्रम और प्रलेखन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com