एक परमिट पत्र कैसे लिखें

एक के लिए अनुरोध "पत्र परमिट" वे बल्कि अस्पष्ट हो सकते हैं। यहां कुछ दिशानिर्देश दिए गए हैं जो आपको लिखने की आवश्यकता है।

कदम

एक व्यक्तिगत पत्र लिखें
अनुमति के पत्र लिखने वाली छवि चरण 1
1
पत्र का विषय लिखें। यह हमेशा एक अच्छा विचार है कि पाठक को पत्र के विषय में पहले से पता होना चाहिए। कम से कम "परमिट का पत्र" लिखें अधिक आधिकारिक या व्यावसायिक परिस्थितियों में, विशिष्ट जानकारी जोड़ें (जैसे "27 मई को केंद्रीय कार्यालय तक परमिट पत्र")
  • अनुमति पत्र का एक पत्र लिखें शीर्षक 2 चरण
    2
    योग्यता के अधिकार के लिए पता एक स्कूल की यात्रा के लिए, इसे एक शिक्षक या प्रिंसिपल को निर्देशित करें एक कार्य वातावरण से संबंधित एक घटना के लिए, इसे मालिक को संबोधित करें अगर संदेह में, लिखो, "किसकी कर्तव्य:" या "किसकी क्षमता।"
  • अनुमति पत्र का एक पत्र लिखें शीर्षक 3 चरण
    3
    पत्र के उद्देश्य को समझाओ पाठक स्पष्ट रूप से और आत्मविश्वास से समझें कि आप अनुमति दे रहे हैं। "मैं उन्हें संवाद करने के लिए लिखता हूं" या "मैं आपको सूचित करने के लिए लिखता हूँ" यह करने के दो वैध विकल्प हैं।
  • अनुमति के पत्र लिखने वाली छवि चरण 4
    4
    प्रदान करें कौन, क्या और कब उस व्यक्ति का पूरा नाम लिखें जिसके लिए आप इसे अनुमति और आपके संबंध से सम्बन्ध देते हैं, घटना (और यदि संभव हो तो स्थान) और तिथि, ताकि आप क्या अनुमति दे रहे हैं इसके बारे में कोई संदेह नहीं है - और ताकि पाठक को यह मालूम है कि आपको तथ्यों के बारे में पूरी जानकारी मिल गई है।



  • अनुमति पत्र का एक पत्र लिखें शीर्षक 5
    5
    आपसे संपर्क करने के लिए आवश्यक जानकारी प्रदान करें सबसे उपयुक्त संपर्क टेलीफोन नंबर है, खासकर अगर इसमें कोई संदेह हो सकता है कि वास्तव में किसने पत्र लिखा है (उदाहरण के लिए यदि कोई बच्चा किसी शिक्षक को भेजता है)
  • अनुमति के पत्र लिखने वाली छवि चरण 6
    6
    पत्र को समाप्त करें सफेद दो पंक्तियों को छोड़ दें, "सर्वश्रेष्ठ संबंध" के रूप में शुभकामनाएं लिखें, दो और पंक्तियां छोड़ दें और अपना नाम लिखें।
  • अनुमति पत्र का एक पत्र लिखें शीर्षक 7
    7
    अपने नाम के साथ साइन इन करें यह हस्ताक्षर के लिए समर्पित अंतरिक्ष में करें, ताकि पाठक पत्र की प्रामाणिकता के बारे में निश्चित हो।
  • टिप्स

    • आप सोच सकते हैं कि यह अजीब है कि पत्र का मुख्य भाग इतनी छोटी है, लेकिन यह ठीक है - इसे इस तरह से करें। आपसे सभी से पूछा गया है कि अनुमति देना है, तो इसे संक्षेप में करें

    चेतावनी

    • आपके क्षेत्र या आपके देश के कानूनों के आधार पर, अनुमति पत्र कानूनी रूप से बंधनकारी दस्तावेज़ हो सकते हैं। यदि आप कुछ शर्तों को लागू करना चाहते हैं, तो उन्हें पत्र में जोड़ें। आप बाद में शर्तों को एक और पत्र के साथ संलग्न कर सकते हैं, लेकिन, ज्यादातर मामलों में, आप पहले से दी गई सहमति के लिए शर्तों को नहीं जोड़ सकते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com