नानी के लिए सिफारिशों का एक पत्र कैसे लिखें

नानी के लिए सिफारिशों के एक पत्र लिखना एक ऐसे व्यक्ति का शुक्रिया अदा करने का एक अच्छा तरीका है, जिसने अपने बच्चों और अपने परिवार की देखभाल की है। पत्र लिखने से पहले, अपने पूर्व-नानी को पूछना उचित है कि उसे क्या चाहिए और किससे संबोधित किया जाएगा। इसके अलावा, व्यक्ति की प्रशंसा के बारे में सोच प्रक्रिया में एक महत्वपूर्ण कदम है। नीचे आपको सिफारिश के आदर्श पत्र लिखने के लिए दिशानिर्देश मिलेंगे।

सामग्री

कदम

सिफारिश की एक व्यक्तिगत पत्र लिखें
नानी कदम 1 के लिए सिफारिश पत्र लिखित एक छवि शीर्षक
1
पत्र के उद्देश्य को निर्धारित करें नानी से पूछें कि क्या पत्र एक विशेष व्यक्ति या कई संभावित नियोक्ताओं को संबोधित किया जाएगा। इस तरीके से आपको पता होगा कि किस प्रकार पत्र को संबोधित किया जाए और किन गुणों पर जोर दिया जाए।
  • परिचय का उपयोग करें "ए ची डि कपासेंज़ा" यदि आवश्यक हो यदि नानी कई नौकरियों के लिए लागू होता है, तो एक सामान्य परिचय उसे विभिन्न प्रयोजनों के लिए पत्र का उपयोग करने की अनुमति देगा।
  • एक विशिष्ट व्यक्ति या कंपनी को पत्र पता यदि पत्र को चाइल्डकैअर सुविधा या स्कूल से संबोधित किया गया है, तो प्राप्तकर्ता के नाम के लिए पूछें
  • एक नानी चरण 2 के लिए अनुशंसा लिखें एक पत्र लिखें
    2



    नानी की ताकत और क्षमताओं का वर्णन करें क्षणों के बारे में सोचो जब आप अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हो
  • यह अपने मजबूत अंक इंगित करता है उदाहरण के लिए, एक प्रशंसनीय नानी ईमानदार और भरोसेमंद है। अपने विवरणों का समर्थन करने के लिए उदाहरणों के बारे में सोचें। उदाहरण के लिए, पाबंदी एक सम्मानजनक और भरोसेमंद व्यक्ति की एक विशिष्ट विशेषता है
  • विशिष्ट कौशल पर चर्चा करें। उदाहरण के लिए, नानी बच्चों के साथ बहुत अच्छी तरह से संवाद करती है, स्वादिष्ट भोजन बनाती है या कई भाषाओं को जानता है। इन कौशलों से आपके परिवार ने लाभ उठाए हैं - उदाहरण के लिए, अपने बच्चों को अब उनकी शिक्षाओं के कारण द्विभाषी हैं।
  • उन कौशल और गुणों के विवरण को सीमित करें जिन्हें आपने व्यक्तिगत रूप से पता किया है। उदाहरण के लिए, आपातकालीन स्थितियों को संभालने की उनकी क्षमता के बारे में चर्चा करें कि आपके बच्चे नानी या आपके छापों के साथ कैसे खुश थे। इसके बजाय, अन्य लोगों के अनुभवों के बारे में बताएंगे कि प्रभावी नहीं होगा।
  • पाठक की आवश्यकताओं के अनुसार पत्र को कस्टमाइज़ करें। उदाहरण के लिए, यदि पत्र को चाइल्डकैअर सुविधा के लिए संबोधित किया गया है और यदि आपके नानी ने वास्तव में आप को अपने घर में बच्चों के लिए पार्टियों या गतिविधियों का आयोजन करने में मदद की है, तो यह जानकारी भी शामिल करना सुनिश्चित करें
  • अत्यधिक भावनात्मक पुष्टिों से बचें विशिष्ट अतीत व्यवहारों द्वारा समर्थित अवलोकनों के लिए विवरण सीमित करें उदाहरण के लिए, लिखिए "वह दुनिया में सर्वश्रेष्ठ नानी है" यह कम से कम प्रभावी है "अतीत में मेरे लिए काम करने वाली पांच ननियों को ध्यान में रखते हुए, वह निश्चित रूप से सबसे उल्लेखनीय है"। यह स्पष्ट करना जारी रखें कि यह विशेष रूप से किस तरह अलग है।
  • चित्र शीर्षक वाला एक पत्र की सिफारिश के लिए एक नानी चरण 3
    3
    कई वाक्यों के सारांश के साथ पत्र को समाप्त करें नानी के सबसे उल्लेखनीय गुणों का सारांश करें पाठक को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने के लिए लिखें कि आप इसे अपने मित्रों और रिश्तेदारों के लिए सुझाएंगे, और आपने उनकी सेवाओं की कितनी सराहना की है।
  • अन्य प्रश्नों के लिए आपसे संपर्क करने के लिए पत्र के प्राप्तकर्ता को आमंत्रित करें। अपना फ़ोन नंबर, ईमेल पता और घर का पता शामिल करें
  • टिप्स

    • एक या दो पृष्ठों से अधिक लंबा अक्षर न लिखें। एक से कम पृष्ठ लिखना इस धारणा को दलील देगा कि आपके पास व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ नहीं है - जबकि दो से अधिक पृष्ठों को आम तौर पर अत्यधिक माना जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com