नियोक्ता के लिए संदर्भ का अनुरोध कैसे करें

चूंकि आप नौकरी की तलाश में हैं, सबसे महत्वपूर्ण संसाधनों में से एक पूर्व (या वर्तमान) नियोक्ता से संदर्भ का एक अच्छा पत्र है हालांकि, यह एक तनावपूर्ण कार्य नहीं बनना चाहिए सही लोगों को संबोधित करके प्रारंभ करें और उन्हें आवश्यक समय दें पाठक का ध्यान आकर्षित करने के लिए सक्षम होने के लिए पत्र में शामिल होने वाली जानकारी पर एक साथ ज़ाहिर करें इस तरह, आपको पाठ की जांच करने और आपके सपनों की नौकरी खोजने के लिए आवश्यक संदर्भ प्राप्त करने की संभावना होगी!

कदम

भाग 1

सही व्यक्ति को स्वीकार करना
1
किसी व्यक्ति से संपर्क करें, जो आपकी प्रशंसा बुनाई के बारे में जानता है। संदर्भों का एक पत्र रोमांचक होना चाहिए यदि यह उलझनें बढ़ाता है, तो यह बहुत उपयोगी नहीं है। एक नियोक्ता के बारे में सोचो जिसके साथ आपने निकटता से काम किया और कौन आपका समर्पण, कौशल और ताकत जानता है सबसे महत्वपूर्ण बात उन लोगों से पूछना है जो आपको ठीक से पेश करने में सक्षम हैं।
  • आपके द्वारा चुने गए व्यक्ति को संबोधित करने से पहले, विचार करें कि आप अपने व्यावसायिक अनुभवों और आपके प्रदर्शन के संबंध में क्या कह सकते हैं।
  • 2
    एक नियोक्ता चुनें जो आपको अच्छी तरह जानता है तकनीकी तौर पर, किसी भी नियोक्ता, पिछले या वर्तमान द्वारा संदर्भों का एक अक्षर लिखा जा सकता है हालांकि, किसी ऐसे व्यक्ति से पूछना बेहतर होता है जो आपको लंबे समय से जानते थे। आपके समर्पण के बारे में कुछ खास तारीफ होने की संभावना है। इसके अलावा, यह एक अतिरिक्त लाभ हो सकता है यदि यह साबित करता है कि आप अपने नियोक्ताओं के साथ स्थायी संबंधों को विकसित करने में सक्षम हैं।
  • 3
    अपने आप को एक संदर्भ में सीमित मत करो एक संभावित नियोक्ता अक्सर विभिन्न संदर्भों के लिए पूछता है, इसलिए आपको कई लोगों के बारे में सोचना चाहिए जो सिफारिश की एक पत्र लिख सकते हैं। तीन बेहतर है, लेकिन संख्या में वृद्धि हो सकती है।
  • यदि आपके पास अभी तक कुछ नियोक्ता हैं, तो पता करें कि कौन आपके सहयोग के लिए धन्यवाद पत्र लिख सकता है, जैसे एक शिक्षक या आपके समुदाय में एक सम्मानित व्यक्ति जो आपको अच्छी तरह जानता है
  • यदि आपके पास कई पत्र हैं, तो आप उन्हें अनुकूलित कर सकते हैं और प्राप्तकर्ता के आधार पर सबसे अधिक प्रासंगिक व्यक्ति चुन सकते हैं।
  • भाग 2

    कृपया संदर्भ के लिए पूछें
    1
    अपने नियोक्ता को चेतावनी दें अपने संदर्भ में किसी प्रिंसिपल के नाम को सम्मिलित करने से पहले, आपको हमेशा उसे चेतावनी देना चाहिए अगर आपको यह पता किए बिना संपर्क किया जाता है कि आप किसी नौकरी के लिए प्रस्ताव दे रहे हैं, तो यह बहुत ही बुरी और असंतोषजनक हो सकती है इस मामले में, आप एक अच्छी छाप नहीं देंगे यह विनम्र और समझदार है कि उसे अग्रिम में आग्रह करें
    • यदि आप कर सकते हैं, तो यह इस तथ्य से अवगत कराएं कि जैसे ही आप नौकरी ढूंढने का निर्णय लेते हैं, जल्द ही आप संदर्भ के एक पत्र की मांग कर सकते हैं।
  • 2
    आखिरी मिनट तक इंतजार न करें आपके नियोक्ता को संदर्भ के एक पत्र लिखने के लिए पर्याप्त समय होने की सराहना होगी। यदि आप उसे उचित नोटिस देते हैं, तो वह उसे फिर से शांति से देख सकेंगे और उसे अधिक समझाने में सक्षम कर सकेंगे। इस तरह, नौकरी खोजने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी!
  • उदाहरण के लिए, यदि सोमवार है और आपको सप्ताहांत तक पत्र भेजने को कहा जाता है, तो बुधवार तक देरी न करें। एक दिन के लिए पूछें
  • 3
    आपके अनुरोध को अप्रत्यक्ष रूप से आगे बढ़ाएं व्यक्ति को अपने मालिक के संदर्भ में एक पत्र देकर, आप उसे दबाव में डालते हैं। यदि आपके पास इसे लिखने का मौका नहीं है तो आपके लिए इसे अस्वीकार करना मुश्किल हो सकता है इसके बजाय, इसे ई-मेल से पूछें या एक और असंबंधित चैनल का उपयोग करें। इस तरह, आप इसे अपनी पीठ के साथ दीवार पर डालने से बचें, जिससे वह नम्रता से मना कर दें।
  • 4
    इसे पकड़ने में संकोच न करें। यहां तक ​​कि अगर आप अपने नियोक्ता को अच्छी तरह से जानते हैं, तो उन्होंने कुछ सुखद टिप्पणियों से इनकार नहीं किया कि आपने संदर्भ के एक पत्र के लिए उन्हें क्यों भेजा था। इसलिए, उसे बताएं कि आप अपने काम के प्रदर्शन पर उसकी राय की सराहना करते हैं। आप यह भी जोड़ सकते हैं कि किसी और को ध्यानपूर्वक न्यायाधीश करने के लिए योग्य नहीं है कि आप कितना सक्षम हैं और आप कितना मूल्यवान हैं।
  • लिखने का प्रयास करें: "मार्को, जिन दो वर्षों में हमने काम किया था, आपके पास कई मार्केटिंग परियोजनाओं में प्राप्त परिणाम देखने का मौका था। अनुभव और कोचिंग के आपके वर्षों के अमूल्य हैं। मुझे लगता है कि केवल आप अपने पेशेवर प्रदर्शन का विश्लेषण करने के लिए योग्य हैं, इसलिए मैं वास्तव में इसकी सराहना करता हूं अगर आप अपने टिप्पणियों पर टिप्पणी कर रहे थे"।



  • 5
    उसे एक तरह से बाहर की पेशकश उस व्यक्ति को बताने के लिए मत भूलना जिसे आपने अपने पत्र के संदर्भ में पहचाना है कि यह कोई समस्या नहीं है, अगर आप उसे लिख नहीं सकते हैं। इस तरह, अगर उसे कोई समय नहीं है या इस कार्य के लिए फिट नहीं लग रहा है तो उसे कम कठिनाई होगी।
  • उदाहरण के लिए, पूछने के बजाय: "मार्को, क्या आप मुझे सन्दर्भ पत्र लिखेंगे?", इसके साथ प्रयास करें: "मार्को, यदि आप मेरे पक्ष में संदर्भ के एक पत्र लिख सकते हैं तो मैं बहुत प्रसन्न होगा, जब तक कि आप सुनकर और सुनने में सक्षम हों"।
  • जोड़ना सुनिश्चित करें: "मैं पूरी तरह से समझता हूँ अगर आप इसे अभी नहीं लिख सकते हैं"।
  • 6
    अगर आप मना करते हैं तो उचित जवाब दें ध्यान रखें कि संदर्भ का एक पत्र आपके लिए दिया गया एक पक्ष है और आमतौर पर नियोक्ताओं को इसे लिखना आवश्यक नहीं है। यदि आपका प्रिंसिपल आपको यह कहते हुए उत्तर देता है कि वह इसे पैदा करने में सक्षम नहीं है, तो उस समय और उस विचार के लिए किसी भी तरह से धन्यवाद करें, जिसने आपने समर्पित किया है।
  • आप यह भी सोच सकते हैं: यदि आप जल्दी में हैं या बलिदान करना है, तो आप संदर्भों का एक अच्छा पत्र नहीं लिखेंगे।
  • अगर वह मना कर देता है, तो वह वास्तव में आपको खुशी देता है क्योंकि आपके पास उन लोगों को संबोधित करने का मौका है जो आपको अपना समर्थन प्रदान करने में सक्षम हैं।
  • भाग 3

    एक ठोस पत्र लिखने के लिए नियोक्ता की मदद करें
    1
    उन सभी नौकरी के बारे में उन सभी महत्वपूर्ण जानकारी दें जो आप के लिए प्रस्तावित कर रहे हैं। नौकरी पद की एक प्रति पढ़ने के लिए संदर्भ के एक पत्र लिखने वाले और यदि संभव हो तो कवर पत्र के लिए अक्सर यह बेहतर होता है। इस तरह, आप उस नौकरी के अनुसार इसे अनुकूलित कर सकते हैं जिसके लिए आप आवेदन कर रहे हैं। शायद अपने पाठ्यक्रम को पढ़कर, अपने काम से संबंधित दस्तावेज या आपके पेशेवर अनुभवों को संलग्न करने के लिए अतिरिक्त सामग्री भी खुद को अपडेट करना चाहते हैं।
  • 2
    सुझाव दें कि क्या कहना है वास्तव में, आप उस व्यक्ति को निर्देशित कर सकते हैं जिसने संदर्भ के एक पत्र लिखने के काम पर ले लिया है। एक बुलेटेड सूची या वाक्यांश प्रदान करें जिसमें मुख्य जानकारी को शामिल किया जाना शामिल है। ऐसा करने से, आप उसे एक ठोस पाठ के साथ आने में मदद करेंगे
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक साक्षात्कार था, जिसके दौरान आप समझ गए थे कि रोजगार निरंतर दबाव में नई धारणा प्रस्तुत करेंगे, तो अपने उत्पादकता को समर्थन देने के लिए अपने नियोक्ता को सभी प्रशंसापत्र के बुलेट बिंदु के साथ प्रदान करें, जैसे: "दो सप्ताह में पूरी 19 बिक्री रिपोर्ट को निर्धारित समय सीमा से पहले भेज दिया गया था"।
  • 3
    पत्र के मसौदे की समीक्षा करें ज्यादातर मामलों में, संदर्भ पत्र में एक मानक संरचना होती है, लेकिन यह आपके और आपके नियोक्ता दोनों के लिए समीक्षा करने के लिए उपयोगी हो सकता है इसे एक सामान्य मसौदा दें या खुद को पूरे बनाने के लिए देखें।
  • पहला अनुच्छेद आपके नियोक्ता को प्रस्तुत करना चाहिए और समझाएं कि वह आपको किस हद तक जानता है बाद में, आपको यह बताना चाहिए कि आपने उसके लिए कितने समय तक काम किया और अपने व्यावसायिक शीर्षक की पुष्टि की।
  • दूसरे अनुच्छेद में उस नौकरी के लिए प्रासंगिक कौशल और योग्यताएं होनी चाहिए जिसके लिए आप आवेदन कर रहे हैं। अगर आपके नियोक्ता के पास बहुत कुछ कहना है, तो वह इसे कई खंडों में तोड़ सकता है
  • समापन पैराग्राफ को उत्साह से समर्थन का सारांश प्रस्तुत करना चाहिए और संकेत मिलता है कि अगर आप उस कंपनी से संपर्क करने को तैयार हैं जो आप आगे प्रश्न पूछने का प्रस्ताव कर रहे हैं।
  • 4
    सिनैरेट करें कि आपका नियोक्ता पत्र को सही ढंग से भेजता है आप इसे ई-मेल, एक ऑनलाइन फॉर्म या डाक द्वारा वितरित कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप सही समय और समर्पण के समय के अलावा सही चैनल और सटीक पता जानते हैं।
  • 5
    उसे धन्यवाद। एक बार यह समाप्त हो जाने के बाद, आपको इसे ईमेल या एक धन्यवाद नोट भेजना चाहिए, या व्यक्ति में अपनी आभार व्यक्त करना चाहिए। उसे बताओ कि मैं आपकी प्रशंसा करता हूं कि आपने अपने पक्ष में एक पत्र लिखने का समय पाया है। आप अपने प्रोफेशनल कैरियर की पेशकश कर रहे समर्थन के लिए भी उनका धन्यवाद कर सकते हैं।
  • इसके अलावा, नौकरी खोजने के बारे में नया क्या है, इसे अद्यतित रखें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com