एक कर्मचारी के लिए सकारात्मक संदर्भ प्रदान करना

एक तेजी से प्रतिस्पर्धी श्रम बाजार में, पिछले नियोक्ता से एक शानदार संदर्भ कार्य की तलाश में लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण समर्थन उपकरण हो सकता है। यदि आप किसी कर्मचारी के लिए सकारात्मक संदर्भ प्रदान करना चाहते हैं, तो आपको इस व्यक्ति को पेश करने के बारे में सोचना होगा। एक संदर्भ लिखने से पहले, एक आदर्श कर्मचारी होना चाहिए मुख्य गुणों के बारे में सोचें, और फिर अपनी सिफारिश में इन पर जोर दें।

कदम

एक कर्मचारी के लिए सकारात्मक संदर्भ प्रदान करें

एक कर्मचारी के चरण 1 के लिए एक सकारात्मक संदर्भ दें शीर्षक वाला चित्र
1
संदर्भ के बारे में अपनी कंपनी के विनियमन की जांच करें कुछ कंपनियां केवल बहुत सामान्य जानकारी जारी करती हैं, जैसे रोजगार की अवधि - प्रबंधकों को अधिक विवरण प्रदान करने से मना कर दिया जाता है जैसे कि कर्मचारी की जिम्मेदारियां, उसकी रिटर्न, अगर वह अक्सर नौकरी छोड़ देते हैं या यदि वह अक्सर देर से होता है , और कैसे उन्होंने अपने सहयोगियों से संबंधित यहां तक ​​कि अगर आप एक शानदार सिफारिश प्रदान करना चाहते हैं, तो आप किसी को भी संपर्क करने के लिए किसी भी जानकारी देने में सक्षम नहीं हो सकता है। हालांकि, यह एक संदर्भ पत्र लिखने की अनुमति हो सकती है जो कर्मचारी संभावित नियोक्ताओं को दिखा सकते हैं।
  • एक कर्मचारी के चरण 2 के लिए एक सकारात्मक संदर्भ दें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि आप व्यक्ति को अच्छी तरह से संदर्भ प्रदान करने के लिए जानते हैं। नियोक्ताओं को काम पर रखने के लिए विस्तृत जानकारी की आवश्यकता होती है। यदि आपके पास किसी कर्मचारी के कार्य निष्पादन का सीधा ज्ञान नहीं है, तो आपका संदर्भ सहायता के बजाय एक दंड हो सकता है। यदि कोई व्यक्ति उस कर्मचारी से संदर्भ के लिए आपसे संपर्क करता है जिसे आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो इस व्यक्ति को उस व्यक्ति के संपर्क में रखें, जो सीधे कर्मचारी के साथ काम किया है, या उस व्यक्ति से बात करें जिसने संदर्भ प्रदान करने के लिए पर्याप्त जानकारी रखने के लिए उसके साथ काम किया है ।
  • एक कर्मचारी के चरण 3 के लिए एक सकारात्मक संदर्भ दें शीर्षक वाला चित्र



    3
    अपने संदर्भ को उस प्रकार के नौकरी के बारे में समायोजित करें जिसे कर्मचारी तलाश कर रहा है। संभावित नियोक्ताओं को उनके द्वारा प्रदान की गई नौकरी के प्रकार के बारे में विशिष्ट जानकारी की आवश्यकता होती है। यह कहने के बजाय कि कोई मॉडल मॉडल कर्मचारी है, या कंपनी में अच्छी तरह से देखा जाता है, नियोक्ता को यह समझने में विशिष्ट उदाहरण प्रदान करता है कि कर्मचारी उसके लिए कितना काम करेगा यदि, उदाहरण के लिए, कर्मचारी एक शिक्षक के रूप में स्थिति के लिए होड़ कर रहा है, तो वह इस बारे में बात करता है कि वह सबक का पालन करने के लिए सीखने की कठिनाइयों के साथ एक बच्चे को कैसे मदद करता है
  • एक कर्मचारी के चरण 4 के लिए एक सकारात्मक संदर्भ दें शीर्षक वाला चित्र
    4
    कर्मचारी के एक दर्शन की पेशकश करें एक संभावित नियोक्ता को यह विचार करना है कि उस व्यक्ति का प्रबंधन कैसे किया जाए - यह बताएं कि मालिक क्या होगा। क्या आप उस पर बहुत गिनती करते हैं क्योंकि वह बहुत विश्वसनीय है, या क्योंकि वह अपने काम को दूसरों की तुलना में बेहतर जानता है? इस मामले में, सुनिश्चित करें कि जिस व्यक्ति की आप बात कर रहे हैं, उसे इसके बारे में पता है। जब आप एक संदर्भ प्रदान करते हैं, तो निर्दिष्ट करें कि क्या आप खुशी से इसे पुनः प्राप्त करेंगे, या अगर कंपनी के सुधार के लिए मौलिक योगदान दिया है।
  • एक कर्मचारी के चरण 5 के लिए एक सकारात्मक संदर्भ दें शीर्षक वाला चित्र
    5
    निजी विवरण से बचें कार्य गतिविधि में अंतर्निहित अंतर्निहित चीज़ों का वर्णन करें, जैसे कि इसकी अधिकारिता, या सहकर्मियों के बीच विवादों को कम करने की क्षमता अपने व्यक्तिगत जीवन, धर्म, वैवाहिक स्थिति, उम्र और स्वास्थ्य स्थिति के बारे में बात मत करो नियोक्ता इसे गोपनीयता के आक्रमण के रूप में देख सकता है, जो थोड़ा व्यावसायिकता दिखा सकता है यह भर्ती के साथ समझौता भी कर सकता है यदि नियोक्ता, उदाहरण के लिए, एक अलग राजनीतिक विश्वास है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com