एक रेस्तरां के कर्मचारियों को प्रशिक्षित कैसे करें

रेस्तरां कर्मचारियों और वेटर अपने सफलता के लिए एक प्रमुख तत्व हैं बेशक, भोजन उत्कृष्ट होना चाहिए और रेस्तरां को आमंत्रित करना चाहिए, लेकिन कर्मचारियों को किराए पर लेने के लिए बिल्कुल महत्वपूर्ण है जो जानते हैं कि व्यंजन जल्दी और विनम्र रूप से कैसे सेवा करें। अपने रेस्तरां को यह सुनिश्चित करने की गारंटी देने के लिए हमारे कर्मचारी प्रशिक्षण युक्तियों का पालन करें, जो आपके रेस्तरां की योग्यता है।

कदम

छवि शीर्षक ट्रेन रेस्तरां कर्मचारी चरण 1
1
एक अच्छा उदाहरण दें
  • अपने व्यवहार को उनके लिए एक उदाहरण बनाएं। आप मालिक हैं, आपके कर्मचारी हमेशा आपके व्यवहार की नकल करने की कोशिश करेंगे, विशेष रूप से नए काम पर रखने वाले अपने कर्मचारियों के सदस्यों के साथ काम करते वक्त इस बात को ध्यान में रखें, शिष्टाचार और व्यावसायिकता के साथ व्यवहार करें।
  • छवि शीर्षक ट्रेन रेस्तरां कर्मचारी चरण 2
    2
    सर्वश्रेष्ठ स्टाफ सदस्य की सहायता और अनुभव पर भरोसा करें।
  • रेस्तरां कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है एक भरोसेमंद और अनुभवी कर्मचारी जो मिलकर काम करने को तैयार हैं। प्रत्येक नौकरी के लिए सर्वश्रेष्ठ कर्मचारियों को चुनें, जो आपको नए नौकरी में प्रशिक्षित करने में मदद कर सकता है। नए कर्मचारियों को एक दिन के लिए अपने कर्मचारियों का निरीक्षण करने के लिए कहें, कि वे अपनी ज़िम्मेदारी कैसे प्रबंधित करें। यदि समय परमिट होता है, तो नए लोगों को कर्मचारियों के कर्मचारियों के कार्य के बारे में वैश्विक नजर रखने के लिए कार्य करने वाले कर्मचारियों का भी पालन करने के लिए पूछें।
  • अपने कर्मचारियों से बेहतर कोई भी एक नए कर्मचारी को अपने काम के बुनियादी पहलुओं को सिखाने में सक्षम होगा। अपने अनुभव का लाभ उठाएं और नए रंगरूटों को प्रशिक्षित करने में मदद करें। प्रशिक्षण में खाद्य सुरक्षा, उपभोक्ता सेवा पर व्यंजन और सलाह लाने के बारे में क्या विचार हैं, जिन्हें उन्होंने क्षेत्र में सीधे प्राप्त किया है।



  • 3
    नए कर्मचारियों के लिए सभी नौकरी की स्थिति समझाओ
  • नए कर्मचारियों को रेस्तरां में सभी नौकरी की स्थिति के बारे में सूचित किया जाना चाहिए। उन्हें रसोईघर में बार बार काउंटर के पीछे समय व्यतीत करने में सक्षम होना चाहिए, यदि कानूनी तौर पर अनुमति दी जाती है, डिशवॉशर और ग्राहक रिसेप्शन में। इससे उन्हें अपने कार्य में अधिक लचीला बनने में मदद मिलेगी और बेहतर ढंग से समझें कि एक रेस्तरां को सफलतापूर्वक चलाने के लिए क्या ज़रूरी है
  • छवि शीर्षक ट्रेन रेस्तरां कर्मचारी चरण 4
    4
    सुरक्षा को प्राथमिकता दें
  • यहां तक ​​कि अगर आपको जानकारी के धन के साथ नए कर्मचारियों को प्रदान करने की आवश्यकता है, तो याद रखें कि भोजन और सुरक्षा को प्राथमिकता है इन क्षेत्रों पर जोर दें क्योंकि वे नए कर्मचारियों को बहुत बारीकी से और पूरे रेस्तरां में शामिल करते हैं। प्रभावी समझ को सुनिश्चित करने के लिए प्रशिक्षण प्रक्रियाओं में सुरक्षा प्रक्रियाओं और मानकों की जांच की जाती है।
  • छवि शीर्षक ट्रेन रेस्तरां कर्मचारी चरण 5
    5
    क्षेत्र में कर्मचारियों को प्रशिक्षित करें
  • रेस्टोरेंट के लिए उपयुक्त स्थान एक सहभागी दृष्टिकोण का उपयोग कर नए कर्मचारियों के प्रशिक्षण के लिए, यह भी मदद मिलेगी अपने नए कर्मचारियों ग्राहकों के साथ भोजन और संपर्क से निपटने में और अधिक आत्मविश्वास महसूस करने के लिए है। बुनियादी बातों से प्रारंभ करें, जैसे कि सब्जियां तैयार करना या टेबल पर व्यंजन डालना एक बार इन बुनियादी अवधारणाओं की स्थापना की गई है, तो आप अधिक कठिन कार्यों पर आगे बढ़ सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com