कैसे एक सफल रेस्तरां बनने के लिए

एक रेस्तरां की सफलता उस वचनबद्धता पर निर्भर करती है जो उसके स्वामी ने इसे समृद्ध बनाने में डाल दिया। बहुत से स्थानीय लोगों के पास कोई समय नहीं पड़ता है क्योंकि बसों को खोलने से पहले उनके घर का काम नहीं किया जाता है या इसलिए उन्होंने उन्हें अच्छी तरह से काम करने के लिए कड़ी मेहनत नहीं की है। किसी भी रेस्तरां के लिए सफलता की कोई गारंटी नहीं है लेकिन संभावनाएं हैं जो उच्च मुनाफाएं पैदा करती हैं और जब आप निम्न पहलुओं पर विचार करते हैं तो आप एक सफल रेस्तरां बनाते हैं।

सामग्री

कदम

छवि का शीर्षक एक सफल रेस्तरां स्वामी चरण 1 बनें
1
अगर आप अपने रेस्तरां के महाराज होने का इरादा नहीं करते हैं तो भी खाना बनाना सीखें आप अपने महाराज के काम में हस्तक्षेप करने के लिए पाक कला के अपने ज्ञान में वृद्धि नहीं कर रहे हैं बल्कि उपरोक्त सभी की जरूरतों को बेहतर ढंग से समझने के बजाय। यदि आप खुद को शेफ के रूप में सोच सकते हैं तो आप अपनी ताकत और कमजोरियों को बेहतर पहचान सकते हैं और सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप उन्हें सफल होने के लिए हर चीज के साथ प्रदान करें।
  • छवि का शीर्षक एक सफल रेस्तरां स्वामी चरण 2 बनें
    2
    रेस्तरां प्रबंधन के सभी क्षेत्रों में अनुभव प्राप्त करें फिर, इस तरीके से आप अपने कर्मचारियों की जिम्मेदारियों को समझेंगे और उनकी सराहना करेंगे और उन्हें अधिक कुशलतापूर्वक मार्गदर्शन करेंगे। आपको पता होना चाहिए कि एक डिशवॉशर, एक वेटर और बारटेंडर कैसे व्यवहार करता है आपको समझना होगा कि प्रत्येक स्थिति के लिए कैसे काम किया जाए ताकि आप विभिन्न कार्यों को नए सदस्यों को पढ़ सकें और पहचान सकें कि आपके एक कर्मचारी आपको गलत सूचना देने की कोशिश क्यों करते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक सफल रेस्तरां स्वामी चरण 3 बनें
    3
    अपने उद्योग के बारे में नए विचारों को सीखना बंद न करें ताकि आप नए रुझान से परिचित हों। यदि आप अपने व्यंजनों के साथ अच्छी वाइन की सेवा करना चाहते हैं या प्रसिद्ध शेफ के साथ कक्षाएं या पाक कला कार्यशालाओं में भाग लेना चाहते हैं तो बहुत कम सबक लें। अपने कर्मचारियों में से कुछ इस पाठ में शामिल हों
  • छवि का शीर्षक एक सफल रेस्तरां स्वामी चरण 4 बनें
    4
    एक औद्योगिक योजना और एक बजट तैयार करने के लिए लेखांकन और व्यवसाय प्रबंधन सबक लें। एक रेस्तरां की सफलता न केवल परोसे जाने वाले व्यंजनों की भलाई पर निर्भर करती है। आपको रणनीतिक व्यवसाय निर्णय करना चाहिए और समझना चाहिए कि कौन से तत्व आपके रेस्तरां के लिए काम करते हैं और किसका समाप्त होना चाहिए। आपको स्टार्टअप लागतों को कम नहीं करना पड़ता है, इसलिए आपको खर्च करने का इरादा रखने की योजना है।



  • छवि का शीर्षक एक सफल रेस्तरां स्वामी चरण 5 बनें
    5
    अपने रेस्तरां के लिए अनुकूल जगह चुनें इसका मतलब क्षेत्र पर शोध करना और स्थानीय ग्राहकों से क्या गुम है, यह जानने की कोशिश करना, ताकि जरूरतों के इस अंतर को भरने के लिए रेस्तरां लोगों से भरा क्षेत्र और पार्किंग की संभावना के साथ होना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक एक सफल रेस्तरां स्वामी के चरण 6 बनें
    6
    रेस्तरां के खुलने से पहले 6 सप्ताह पहले भर्ती शुरू होती है। इस तरह आपके पास सबसे अच्छा श्रमिकों को खोजने और चयन करने के लिए पर्याप्त समय होगा। यदि संभव हो तो, जिन लोगों के साथ आप पहले से काम कर चुके हैं और भरोसा करते हैं, उन्हें किराए पर लें स्थिति के लिए पर्याप्त वेतन की पेशकश के रूप में इच्छुक और गुणवत्ता के कर्मचारियों को खोजने और बनाए रखने के लिए मुश्किल है, विशेष रूप से शेफ के संबंध में। एक बार जब आपको सही पकाना मिला, तो उसके साथ बैठकर मेन्यू बनाएं, उसे मुख्य व्यंजनों का फैसला करने दें। वह रसोई का मुखिया होगा और आप उस पर भरोसा करेंगे आपको अपने फैसले पर भरोसा करना होगा। हमेशा उसे संदेह का लाभ देते हैं, जब तक वह असमर्थ साबित होता है।
  • छवि का शीर्षक एक सफल रेस्तरां स्वामी बनें चरण 7
    7
    मेनू में आपके द्वारा प्रदान किए जाने वाले खाद्य पदार्थों को प्रदर्शित करने के लिए कमरे को सजाने के लिए एक सफल रेस्तरां को ग्राहकों के लिए आमंत्रित करना और आराम करना चाहिए और विशेष रूप से रसोईघर में कर्मचारियों के लिए कार्यात्मक होना चाहिए। इसे साफ करना आसान और विस्तृत होना चाहिए।
  • शीर्षक वाला एक छवि बनें एक सफल रेस्तरां स्वामी चरण 8
    8
    अपने रेस्तरां को विज्ञापन खोलने से पहले भी शुरू करें नाम और उद्घाटन की तिथि के साथ विंडो पर एक संकेत रुको। स्थानीय प्रेस और ग्राहकों को निमंत्रण भेजें और शुरुआती दिन पर मुफ्त स्वाद प्रदान करें। नियमित रूप से इसे बढ़ावा देने और अनुभवी श्रमिकों को किराये पर लेना जारी रखें और पता करें कि वे क्या कर रहे हैं।
  • टिप्स

    • अपने मेनू में शाकाहारी और शाकाहारी व्यंजनों को शामिल करना सुनिश्चित करें दोस्तों या परिवार के एक समूह अक्सर यह निर्धारित करते हैं कि शाकाहारी को किसी खास रेस्तरां में अच्छे भोजन की मदद करने की कोशिश करने के लिए कहाँ खाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com