फास्ट फूड पर माता-पिता को खाने के लिए कैसे मज़बूत करें

माता पिता अक्सर अपने बच्चों को फास्ट फूड खाने नहीं करना चाहते - वे डरते हैं कि यह बहुत महंगा, अस्वास्थ्यकर है और ये भोजन थकान और समय के लायक नहीं हैं यद्यपि वे इसे सर्वोत्तम इरादों के साथ करते हैं, आप उन्हें मना कर सकते हैं और अपना मन बदल सकते हैं। विचार करें कि वे आपको इन रेस्तरांों में खाने के लिए क्यों नहीं लेते और बहस का कारण बताते हैं।

कदम

भाग 1

माता-पिता से बात करें
1
उनसे पूछिए कि वे फास्ट फूड क्यों नहीं खाना चाहते वार्ता एक अच्छे संबंध की कुंजी है, खासकर माता-पिता के साथ वह सीधे उनसे बात करता है: "आप मुझे फास्ट फूड क्यों नहीं खाना चाहते हैं?"वे शायद आपको एक समान रूप से प्रत्यक्ष जवाब देंगे।
  • 2
    ईमानदार और सम्मानजनक रहें यह बहुत संभावना है कि यदि आपके पास विनम्र व्यवहार नहीं है और बातचीत के लिए खुला है तो वे चर्चा का सामना नहीं करना चाहते हैं। अपमानित, चिल्लाना या दिखने में आपको निराश करना कुछ भी नहीं है लेकिन चर्चा को और अधिक कठिन बना देता है - चाहे आप कितना निराश महसूस करते हैं, किसी सभ्य तरीके से व्यवहार करते हैं
  • 3
    उनकी मंशा देखें फास्ट फूड पर खाने के लिए आपको अपने कारणों की एक मानसिक बात करें - थोड़ा शोध करके आप हर एक बिंदु को अस्वीकार कर सकते हैं। ध्यान रखें कि वे क्या कहते हैं और अगले अवसर के लिए इसे याद रखें।
  • भाग 2

    कुछ शोध करो
    1
    उनकी मंशा याद रखें कई कारक हैं जो आपके माता-पिता आपको फास्ट फूड में खाने की इजाजत नहीं दे सकते हैं: यह बहुत महंगा हो सकता है या वे आपके स्वास्थ्य के बारे में चिंतित हैं - शायद आप अपने दोस्तों के साथ रेस्तरां में जाना चाहते हैं, लेकिन माता-पिता असहमत हो सकते हैं। इसलिए आपको कुछ शोध करना चाहिए ताकि मम्मी और पिता को अपना मन बदल सकें। प्रेरणाओं को लेना जो आपको अनुमति से इनकार करने के लिए अपने हर तर्क का विरोध करते हैं, उन्हें अपने दिमाग को बदलने के लिए सबसे अच्छा तरीका है
  • 2
    स्वास्थ्य पर ध्यान दें यदि यह उनकी मुख्य चिंता है और वे इस कारण से आपकी इच्छा को संतुष्ट करने के लिए नहीं बताते हैं, तो पता है कि कई शोध किए गए हैं जो आप उन्हें इसके विपरीत समझाने के लिए उपयोग कर सकते हैं- इस उद्देश्य से आप अपने आप को पोषण संबंधी मूल्यों और रेस्तरां मेनू के बारे में सूचित कर सकते हैं। आप हमेशा स्वस्थ व्यंजन चुन सकते हैं जो बेहतर विकल्प प्रदान करते हैं।
  • मेनू को देखो फास्ट फूड रेस्तरां में से अधिकांश ने स्वस्थ भोजन की पेशकश शुरू कर दी है और फिर आप इन व्यंजनों में से कुछ लेने के लिए माता-पिता को राजी कर सकते हैं, जैसे चिकन सलाद या बेकन और अंडे
  • पोषण संबंधी मूल्यों के बारे में जानें जितना बेहतर आप पोषक तत्वों और जीवों की आवश्यकताओं को जानते हैं, उतना ही अपने आहार में इस भोजन के प्रभाव के बारे में अधिक जानकारी - जब तक आप रोजाना अधिक कैलोरी नहीं लेते हैं, जानते हैं कि आपको वसा नहीं मिलता है, भले ही आप केवल इस प्रकार के भोजन खाते हैं ।
  • 3
    मेनू की कीमत पर शोध करें यदि आप अपने लक्ष्य को हासिल करना चाहते हैं, लेकिन आपके माता-पिता के इनकार का कारण आर्थिक है, तो पता है कि आपके पसंदीदा फास्ट फूड चेन में लागू मूल्य - बहुत कम कीमतों पर केवल 1 यूरो या अन्य मेनू के लिए कई प्रस्ताव सैंडविच हैं।
  • विशेष ऑफ़र पर ध्यान दें प्रायः, ये रेस्तरां श्रृंखलाएं ऐसे प्रस्ताव पेश करती हैं जो विभिन्न मेनू की कीमतों को काफी कम करती हैं। उदाहरण के लिए, आप अक्सर रेडियो या टेलीविजन पर विज्ञापन सुन सकते हैं, जहां एक की कीमत, भोजन वाउचर या अन्य सीमित समय के प्रचार के लिए दो मेनू पेश किए जाते हैं जो विभिन्न व्यंजन अधिक सुलभ बनाते हैं।
  • 4
    यह विचार करें कि आप अपने दोस्तों के साथ बिताने का समय कितना महत्वपूर्ण है यदि उनके साथ रेस्तरां में जा रहे हैं तो आपको अच्छा महसूस करने में मदद मिलती है, आपको इसे माता-पिता को समझाने का एक तरीका मिलना चाहिए। दोस्तों के साथ समय व्यतीत करना महत्वपूर्ण है, यह एक बंधन बनाने में मदद करता है, भले ही यह चीजबर्गर के सामने हो। अपने माता-पिता को समझाने के तरीके ढूंढ़ें कि दोस्तों के साथ बाहर जाकर आपके लिए उतना ही महत्वपूर्ण है जितना उनके लिए है और यह आपके साथियों के संपर्क में रहने में मदद करता है।
  • भाग 3

    एक समझौता खोजें
    1
    माता-पिता से फिर से बात करें आपके साथ किए गए शोध को ध्यान में रखकर या उन्हें ध्यान में रखें कि आप उनसे कितना कहेंगे - याद रखें कि उन्होंने जो विशिष्ट बिंदु पहले उठाए हैं और सावधानी से अपने तर्क तैयार करें।



  • 2
    अपने कारणों को मारो क्या यह कीमत है, भोजन के खराब पोषण मूल्य या अन्य कारणों से जो आपको रेस्तरां में जाने से रोकता है, इसी काउंटर-टेस्ट को दिखाएं। भले ही उनके विश्वासों के बावजूद, यह वैध बहस लेती है जो सकारात्मक दृष्टिकोण को दर्शाती हैं।
  • 3
    उन्हें उन आवृत्तियों के बारे में सूचित करें जिनके साथ आप फास्ट फूड पर खाना पसंद करेंगे। कुछ अवसरों पर खुद को सीमित करें इन रेस्तरांों में खाने के दौरान पैसे बचाने और स्वस्थ रहने का एक तरीका हो सकता है। जब आप जाना चाहते हैं, तो अपने माता-पिता को बताएं: महीने में एक बार, सप्ताह में एक बार या अधिक बार। विस्तृत रहें - आप इस विषय पर और अधिक सटीक हैं और जितना अधिक आप साप्ताहिक बजट के बारे में उनसे बात कर सकते हैं
  • 4
    उनसे पूछें कि क्या आप फास्ट फूड को एक के रूप में देख सकते हैं "कभी-कभी रियायत"। यदि आप देखते हैं कि वे अपने दिमाग को बदलने का इरादा नहीं करते हैं, तो समझने की कोशिश करें कि क्या आप कम से कम इसे आपके द्वारा प्राप्त की गई चीज़ के लिए एक इनाम मान सकते हैं। अगर उन्हें पता है कि आपने अपना पाने के लिए कड़ी मेहनत की है "इनाम"वे शायद ही आप से इनकार करेंगे
  • 5
    उन्हें सूचित करें कि आप अपने भोजन के लिए भुगतान करेंगे। यदि आपके माता-पिता की चिंता धन है, तो भुगतान करने की पेशकश करें अगर आपको पॉकेट पैसा दिया गया है या स्कूल के बाद नौकरी करनी है, तो यह आपके लिए बड़ी समस्या नहीं होनी चाहिए - ऐसा करने से, आप उन्हें मना सकते हैं यदि वे खर्च से डरते हैं। यदि आपके पास पूरे भोजन के लिए पर्याप्त धन नहीं है, तो कम से कम आधे का भुगतान करने के लिए स्वयं उपलब्ध कराएं।
  • 6
    एक शारीरिक गतिविधि योजना तैयार करें और इसे माता-पिता को दिखाएं। आप तेजी से भोजन के साथ प्राप्त कैलोरी सेवन ऑफसेट करने के लिए एक व्यायाम कार्यक्रम को व्यवस्थित करें एक स्कूल स्पोर्ट्स टीम में प्रवेश करने के लिए साइकिल या रेसिंग सत्र या मुद्रा की अनुसूची माता-पिता को प्रोजेक्ट दिखाएं और उन्हें यह बताने दें कि शारीरिक गतिविधि आपके खाने वाले भोजन की खराब गुणवत्ता को संतुलित कर सकती है।
  • 7
    का आनंद लें "मौज" फास्ट फूड का यदि आप अपनी वचनबद्धता का उचित रूप से सम्मान करते हैं और इन भोजनों को उचित राशि तक सीमित करते हैं, तो यह संभव है कि आप उन्हें समझा सकें। इसलिए अपने मेनू का आनंद लें और अपने दिमाग को बदलने के लिए आप कितना मुश्किल हो, इस बारे में अवगत रहें- उनके अनुदान के लिए उन्हें धन्यवाद देना मत भूलना
  • टिप्स

    • फास्ट फूड पर जाने की आपकी इच्छा के बारे में ईमानदार और खुला रहें उन्हें बताएं कि आप हर महीने वहां कितनी बार जाना चाहते हैं और आप अपने भोजन का भुगतान करने या शारीरिक गतिविधि के साथ संलग्न करने के लिए अपने फैसले को कैसे सुविधाजनक बना सकते हैं।
    • आपको हमेशा धन्यवाद! यदि वे आखिरकार आपको अनुमति देने का निर्णय लेते हैं, तो आपको अपने मन को बदलने के लिए ईमानदारी से उन्हें धन्यवाद देना होगा और आपको सुखद हुक देना होगा।
    • याद रखें कि माता-पिता आमतौर पर केवल निर्णय लेते हैं कि आपके लिए क्या सबसे अच्छा है - वे आपको फास्ट फूड खाने से रोकते नहीं हैं क्योंकि वे आपको एक प्रेमी नहीं देना चाहते हैं या क्योंकि वे आपको प्यार नहीं करते हैं, लेकिन सिर्फ इसलिए कि वे अपने स्वास्थ्य और उनके वित्त की रक्षा करना चाहते हैं। उन्हें हवा से फेंक दिया जाना चाहिए।
    • एक "नहीं" आज का कोई स्थायी निषेध नहीं है - यदि आप उन्हें एक दिन मनाने नहीं कर सकते हैं, तो एक हफ्ते का इंतजार करें और पुनः प्रयास करें। शायद आपके माता-पिता एक बुरे मूड में थे या पहली बार जब आपने अनुमति के लिए कहा था, तो उसके बारे में सोचने के लिए पर्याप्त समय नहीं था।
    • उन्हें सूचित करें कि आप घर के कामकाज, धूल घर की देखभाल करने के लिए तैयार हैं या अन्य कार्यों में संलग्न हैं या आप इन चीजों के लिए भुगतान करते हैं, तो विशेष रूप से दयालु हो जाएं - अंततः वे आपको बिस्तर पर नाश्ते में लाने के लिए भुगतान भी कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • सावधान रहें कि फास्ट फूड के लिए बहुत तेज़ी से न जाए हालांकि स्वाद अच्छे हैं और इस प्रकार के मेनू खाने के लिए अच्छा है, अगर आप अतिरंजित हो जाते हैं तो आप वास्तव में अपने स्वास्थ्य को खतरे में डाल सकते हैं और वसा प्राप्त कर सकते हैं - महत्वपूर्ण बात यह है कि इसे हमेशा विनियमन में मजा लेना चाहिए।
    • माता-पिता के साथ बहस मत करो यदि वे आपको अनुमति से वंचित करते हैं या परेशान होते हैं, तो आपको उनसे नाराज़ होना नहीं पड़ता है - आप कुछ भी नहीं कर सकते हैं, बल्कि कठिनाइयों को बढ़ा सकते हैं और घर पर तनाव पैदा कर सकते हैं।
    • अक्सर मत पूछो - जितना अधिक आप आग्रह करते हैं, उतना ही आप चिढ़ सकते हैं, खासकर यदि उन्होंने पहले से ही नहीं कहा है हर दिन उसे पूछकर अपने भाग्य को बहुत ज्यादा चुनौती न दें- वे आपको परेशान करने के लिए केवल अनुमति देने से इनकार कर सकते हैं क्योंकि वे सुनना नहीं चाहते हैं कि आप फिर से पूछते हैं।
    • इस आलेख में वर्णित तरीके सभी माता-पिता के साथ काम नहीं करते - कुछ अपवाद के बिना अनुमति देने से इंकार कर सकते हैं। उस स्थिति में, आपको इसे अकेले जाने का इंतजार करना होगा या तब तक इंतजार करना होगा जब तक कि आप स्वतंत्र रूप से चलने के लिए पर्याप्त न हों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com