मार्केट में रेस्तरां को कैसे बढ़ावा देना

एक सफल रेस्तरां खोलना वास्तव में कठिन हो सकता है और अक्सर कई लोग व्यापार के पहले वर्ष तक नहीं टिकते हैं। हालांकि, एक बार एक अच्छी प्रतिष्ठा स्थापित की गई है, एक रेस्तरां असली सोने की खान बन सकता है और अंतहीन अवसर पैदा कर सकता है, जैसे फ्रेंचाइज़िंग और सुपरमार्केट में अपने उत्पादों की बिक्री। हालांकि, यदि आप चाहते हैं कि आपका रेस्तरां सफलता के इस स्तर तक पहुंच जाए, तो आपको पहले यह जानना होगा कि उसे बाज़ार में कैसे बढ़ावा देना है।

कदम

छवि शीर्षक प्राप्त शीर्षक बीमा चरण 1
1
अपने रेस्तरां के लिए एक डोमेन पंजीकृत करें और एक वेबसाइट बनाएं एक रेस्तरां को बढ़ावा देने का लक्ष्य इसे ज्ञात करना है अपनी वेबसाइट के साथ आप रूम खोलने से पहले विज्ञापन शुरू कर सकते हैं। गतिविधि, आपके व्यंजनों के प्रकार और वातावरण के बारे में जानकारी प्रदान करें, और निश्चित रूप से आरक्षण प्राप्त करने के लिए आवश्यक पते और संपर्क जानकारी।
  • नई सभा में खरीदारी करने से पहले चेकलिस्ट बनाओ चित्र 4 चरण
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने रेस्तरां को बढ़ावा देने की ज़रूरत है, जैसे कि संबद्ध प्रोग्राम, संतोष प्रश्नावली, भोजन वाउचर आदि। आप पूर्व-स्थापित विपणन प्रणाली का उपयोग कर सकते हैं, यदि आवश्यक हो, या अपना खुद का एक विकसित कर सकते हैं।
  • अपने परिवार के पेड़ को रिसर्च करने के लिए फेसबुक का प्रयोग करें
    3
    सामाजिक नेटवर्क का भी लाभ उठाएं फेसबुक और ट्विटर जैसी साइटें पूरी दुनिया में संपर्क कर रही हैं, खासकर आम हितों वाले लोगों (जैसे भोजन)। अपनी साइट को विभिन्न सामाजिक नेटवर्क से कनेक्ट करें और कई "मित्र" खबर फैलाना संभव है आप अपने रेस्तरां के बारे में जानकारी पोस्ट कर सकते हैं, जिनमें फोटो, मेनू और विशेषताओं शामिल हैं
  • Craigslist चरण 5 पर भुगतान स्वीकार करें शीर्षक वाला चित्र
    4



    अपने नियमित ग्राहकों को भोजन वाउचर वितरित करें एक बार उच्च अंत रेस्तरां कूपनों को वितरित करने से परहेज करते थे, लेकिन अब नहीं। विभिन्न प्रकार के भोजन वाउचर का उपयोग करने पर विचार करें, जैसे कि मैं वापसी कूपन, कि ग्राहक बिल का भुगतान करने के बाद ही प्राप्त करता है: इस तरह से छूट का लाभ उठाने के लिए उसे वापस करना होगा।
  • 5
    स्थानीय घटनाओं, मेलों और फंडरियर्स को बढ़ावा देना कई रेस्तरां सफल होते हैं क्योंकि वे समुदाय द्वारा पहचाने जाते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपका स्थान इसका एक अभिन्न हिस्सा बन गया। यदि आप एक स्थानीय मेला, कॉन्सर्ट या फंड-जस्टीज धारण करते हैं, तो स्टैंड लॉक करें और अवसर के लिए कुछ उपयुक्त मेनू व्यंजनों की सेवा करें।
  • चित्र शीर्षक से एक कार्यालय फोन कॉल वार्तालाप चरण 9 का उत्तर दें
    6
    क्षेत्र के कार्यालयों में यात्रियों और अपने मेनू की प्रतियां वितरित करें सभी को दोपहर का भोजन और रात के भोजन पर खाना चाहिए, लेकिन कई घरों में पकाने का समय नहीं है। सुनिश्चित करें कि क्षेत्र के श्रमिकों को पता है कि वे अपने रेस्तरां में दोपहर के भोजन के ब्रेक पर या काम के बाद आ सकते हैं। यदि आप होम डिलीवरी सेवाएं प्रदान करते हैं, तो कृपया यात्रियों और मेनू पर स्पष्ट रूप से इसका उल्लेख करें।
  • एक आकर्षक ऑनलाइन व्यापार प्रोफ़ाइल चरण 5 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    7
    रेडियो या टीवी पर एक विज्ञापन स्थान खरीदें विज्ञापन प्रसारित लागत एक वेबसाइट को बनाए रखने या कूपन और यात्रियों को वितरित करने से काफी अधिक है। हालांकि, यदि आप एक महानगरीय क्षेत्र में हैं तो आर्थिक लाभ उच्च हो सकता है। कीमतों के बारे में विचार करने के लिए कुछ स्थानीय विज्ञापन एजेंसियों से संपर्क करें एक निश्चित बजट को ध्यान में रखें और, अगर कीमत बहुत अधिक है, तो यह देखने के लिए बातचीत करें कि क्या एजेंसी आपको व्यक्तिगत समाधान प्रदान कर सकती है जो आपकी खरीदारी की उपलब्धता को दर्शाती है।
  • नई सभा में खरीदारी करने से पहले चेकलिस्ट बनाओ चित्र 10
    8
    समाचार पत्र में विज्ञापन डालें बेशक, आज के समाचार पत्र अप्रचलित हो गए हैं, लेकिन अभी भी ऐसे लोग हैं जो हर दिन उन्हें पढ़ते हैं। यदि आपका लक्षित ग्राहक 20 और 30 की उम्र के बीच के युवा लोग हैं, तो शायद आप खुद को इस व्यय को बचा सकते हैं - लेकिन 40 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों को एक सप्ताह में कम से कम एक बार अखबार पढ़ने की आदत है। इसके अलावा, कई अखबार प्रचार के आधार पर प्रचार करते हैं, यदि आप मुद्रित संस्करण में एक विज्ञापन स्थान खरीदते हैं, तो आपका विज्ञापन भी कम कीमत पर अखबार के संबंधित वेबसाइट पर या यहां तक ​​कि मुक्त भी प्रकाशित होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com