कैसे एक रेस्तरां बुक करने के लिए

जब आप रेस्तरां में जाते हैं, तो अधिकांश मामलों में अपनी तालिका में प्रवेश करने और प्रतीक्षा करने में पर्याप्त दृष्टिकोण से अधिक है, विशेष अवसरों के लिए यह जानने के लिए उपयोगी है कि एक टेबल कैसे बुक करें यदि आपके पास एक नियुक्ति है और यह सुनिश्चित करना है कि आपके पास एक मेज है जो आपके लिए इंतज़ार कर रही है - यदि आपको बहुत समय से डिनर के लिए समय पर पहुंचने की जरूरत है, या यदि आप एक अच्छा रेस्तरां में खाना चाहते हैं जो केवल आरक्षण स्वीकार करता है, तो यह कौशल उपयोगी होगा एक रेस्तरां बुक करने के लिए सीखना आपको ज्यादातर मामलों में आपकी सहायता करेगा जहां आप बाहर खाने वाले होंगे। यह आपको ठीक रेस्तरां में एक टेबल प्राप्त करने में भी सहायता कर सकता है जो हमेशा आरक्षित होते हैं

कदम

पुस्तक रेस्तरां रिजर्वेशन चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
जितनी जल्दी हो सके कॉल करें कई मामलों में, आप दिन में शुरुआती रात्रिभोज का आरक्षण करने में सक्षम होंगे। हालांकि, यदि आप रात के खाने की योजना बना रहे हैं, तो पहले कॉल करें। अधिकांश रेस्तरां पहले ही कुछ दिनों पहले बुकिंग स्वीकार करते हैं- इसके अलावा, कुछ विशेष रूप से परिष्कृत और अनन्य व्यंजनों को सप्ताह या महीनों पहले ही बुक करना पड़ता है।
  • यदि आप अग्रिम में कुछ दिनों से अधिक आरक्षण करते हैं, तो अपने आरक्षण की त्वरित पुष्टि करने के लिए रात के खाने पर फोन करना सबसे अच्छा है।
  • पुस्तक रेस्तरां रिजर्वेशन चरण 2 नामक छवि
    2
    यदि जल्दी से उपलब्धता सीमित है, तो एक शुरुआती या स्थगित रात्रिभोज की योजना बनाएं। एक बहुत लोकप्रिय रेस्तरां में आरक्षण पाने का एक उपयोगी तरीका पीक समय पर रात का खाना खाने से बचने के लिए है - आम तौर पर लगभग 8 बजे। टाइम्स आमतौर पर 7 बजे या 10 बजे (रेस्तरां के शुरुआती घंटों के आधार पर) रहते हैं। इससे उम्मीद की तुलना में एक ही दिन या उससे पहले तालिका प्राप्त करने की बाधाएं बढ़ जाएंगी
  • पुस्तक रेस्तरां रिजर्वेशन चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    बुकिंग के समय यथासंभव विनम्र रहें यदि आप एक कठिन बुकिंग करने की कोशिश कर रहे हैं, तो याद रखें कि आपका फोन रवैया महत्वपूर्ण होगा। आश्वस्त रहें, लेकिन दयालु हो- किसी ऐसे व्यक्ति की छाप देने से बचें जो आरक्षण के हकदार हो। याद रखें, हालांकि, मिशेलिन-तारांकित रेस्तरां भी ऐसी जगह नहीं हैं, जो ग्राहकों पर अपनी पीठ बदलते हैं। यदि रेस्तरां के मालिक ने जवाब दिया कि रेस्तरां में कोई उपलब्धता नहीं है, तो स्थिति की व्याख्या करें और कृपया पूछें कि क्या बाद में एक टेबल बनाने का कोई तरीका है
  • पुस्तक रेस्तरां रिजर्वेशन चरण 4 शीर्षक वाली छवि



    4
    रेस्तरां में व्यक्ति में जाएँ एक मुश्किल आरक्षण के लिए एक और रणनीति फोन पर देने के बजाय, व्यक्ति में उपलब्धता की मांग करना है इससे पता चलता है कि आप एक टेबल प्राप्त करने के लिए थोड़ा प्रयास करने के लिए तैयार हैं। यह भी कम होने की संभावना है कि किसी रेस्तरां का उल्लसित या अनुपलब्ध है, जब वह आपके सामने आमने-सामने बात करता है।
  • बुक रेस्तरां आरक्षित आरक्षण शीर्षक पृष्ठ 5
    5
    रद्द करने के लिए अग्रिम कॉल करें या अगर आपको देर हो गई अपने आरक्षण को हासिल करने के बाद, आगे कॉल करें और माफी मांगें यदि आप 20 मिनट देर तक रहे यदि आपके पास बहुत अधिक देरी है, तो रात के खाने को रद्द करने और रीसेट करने पर विचार करें। याद रखें कि आरक्षण किसी कारण के लिए किया जाता है - यह सुनिश्चित करने के लिए कि जितना संभव हो उतने लोगों को हर रात सेवा की जाती है आपका विलंब अन्य मेहमानों की बुकिंग को प्रभावित कर सकता है
  • पुस्तक रेस्तरां रिजर्वेशन चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    ऑनलाइन बुक करें, यदि संभव हो कुछ रेस्तरां आपको माइटेबल, रेस्टोपोलिस या अपनी वेबसाइट के माध्यम से साइटों के जरिए ऑनलाइन बुक करने की अनुमति देते हैं। ये न केवल इन साइटों को देखने की सुविधा प्रदान करते हैं कि खाने का समय फ़्रेम अभी भी उपलब्ध है, लेकिन उनमें से कई कूपन या वफादारी कार्यक्रम प्रदान करते हैं, जिसके माध्यम से आप जब भी सेवा का उपयोग करते हैं तब लाभ जमा कर सकते हैं।
  • लाभों को जमा करने का एक समान तरीका (जैसे विशिष्ट रेस्तरां में छूट या आरक्षण) आपके क्रेडिट कार्ड के माध्यम से है। क्रेडिट कार्ड कंपनियों में अक्सर ग्राहकों को आकर्षित करने के साधन के रूप में अपने वफादारी कार्यक्रमों में रेस्तरां छूट शामिल होती हैं, और कुछ हाई-प्रोफाइल कार्ड भी बहुत लोकप्रिय रेस्तरां तक ​​अनन्य पहुंच प्रदान करते हैं।
  • यदि आप ऑनलाइन बुक करते हैं, तो आप पहुंचने से पहले ही कॉल और पुष्टि कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • कई रेस्तरां नियमित रूप से बुकिंग नहीं स्वीकार करते हैं - यही कारण है कि कई लोकप्रिय क्लबों में ग्राहकों की लंबी लाइन है जो दरवाजे से बाहर चल रही है। अगर आप इस तरह के रेस्तरां में भोजन करना चाहते हैं तो इंतजार करना तैयार करें।

    चेतावनी

    • कुछ रेस्तरां को बुकिंग के समय एक क्रेडिट कार्ड नंबर की आवश्यकता होती है, और यदि आप पहले से दिखाई नहीं देते हैं या रद्द नहीं करते हैं, तो दंड लगा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com