यदि आपको मधुमेह है तो रेस्तरां में कैसे खाएं

मधुमेह के साथ एक रेस्तरां में भोजन करना एक चुनौती हो सकती है मधुमेह के साथ भी सुरक्षित और संतोषजनक ढंग से खाने का तरीका जानने के लिए इस आलेख के चरणों का पालन करें।

कदम

भाग 1

भोजन के सामान्य ग्लाइसेमिक संकेतक जानें

यदि आप यह पता कर सकते हैं कि कौन से खाद्य पदार्थ आपके रक्त शर्करा के स्तर को प्रतिकूल रूप से प्रभावित करने की संभावना नहीं है, तो आप पहले से ही मधुमेह के साथ रेस्तरां में खाने के लिए आधा लड़ाई जीत चुके हैं। कुछ अनाज, फल, सब्जियां और प्रोटीन का रक्त शर्करा के स्तर पर अन्य की तुलना में कम प्रभाव पड़ता है। यदि आप इन प्रकार के खाद्य पदार्थों के बारे में सीखते हैं, तो आप ग्लाइसेमिक इंडेक्स के परिप्रेक्ष्य से मेनू को पढ़ सकते हैं और चुन सकते हैं कि आपके लिए सबसे उपयुक्त और स्वस्थ क्या है।

ईट आउट विद डायबिटीज़ चरण 1 नामक छवि
1
सर्वश्रेष्ठ सब्जी विकल्प याद रखें आप जैसे लोगों के लिए अच्छे ग्लाइसीमिक सूचकांक सब्जियों मधुमेह शतावरी, पालक, ब्रोकोली, गोभी, फूलगोभी, हरी पत्तेदार सब्जियों, प्याज, मिर्च और सेम शामिल हैं।
  • ईट आउट विद डायबिटीज़ चरण 2 नामक छवि
    2
    अनाज की सर्वोत्तम किस्मों को चुनें उन साबुत अनाज अधिक उपयुक्त raffinati- जिसका अर्थ है कि आप अनाज के बजाय सफेद, बजाय क्या काम किया भूरे रंग के चावल, पास्ता सब्जियों या बजाय सामान्य से एक के भूरे रंग के साथ, दलिया के बजाय पूरे गेहूं की रोटी के लिए चुनते चाहिए नाश्ता और इतने पर के लिए sugared।
  • ईट आउट विद डायबिटीज़ चरण 3 नामक छवि
    3
    स्वास्थ्यप्रद प्रोटीन स्रोतों को याद रखें दुबला मांस के कटौती हर किसी के लिए बेहतर है, लेकिन मधुमेह के लिए सुरक्षित रूप से तैयार दुबला प्रोटीन खाने के लिए भी महत्वपूर्ण है।
  • मांस व्यंजन या (जैसे बारबेक्यू या मसालेदार चटनी के रूप में) सिकी मछली सॉस, सैंडविच, तला हुआ या बल्लेबाज खाद्य पदार्थ या breading भी कई पनीर या फल compotes के साथ बनाया सॉस, या पाले सेओढ़ लिया खाद्य पदार्थों के साथ कवर के लिए भराई से बचें चीनी मिश्रण के साथ
  • भाग 2

    रेस्टोरेंट में वेलेरे होने के नाते

    जो मधुमेह से बाहर खाने के लिए चाहती है, वह हर समय एक अधिक प्रतिबद्धता या एक दृढ़ रवैया जरूरी है। सामान्य तौर पर, रेस्तरां कर्मचारियों को चुप खाने के लिए जानकारी प्रदान करने में प्रसन्नता होती है - अतः आपको सूचित करना बेझिझक है कि आपने सॉस में चीनी का इस्तेमाल किया है या यदि आप पूरे गेहूं के साथ सफेद चावल को बदल सकते हैं जब शेफ जानती हैं कि स्वास्थ्य संबंधी कारणों के लिए आपके पास विशिष्ट आहार की ज़रूरतें हैं तो वे आपको खुश करने के लिए अक्सर खुश होते हैं हालांकि, अगर सेवा की कमी है और कर्मचारियों को उचित आवास उपलब्ध कराने के लिए तैयार नहीं है, एक प्रबंधक से बात करने के पूछने के लिए और यह तो आप बस एक भोजन है कि क्योंकि मधुमेह के अपनी आवश्यकताओं सूट खोजने की कोशिश कर रहे हैं आप ऐसा करेंगे।

    ईट आउट विद डायबिटीज़ चरण 4 नामक छवि
    1
    मधुमेह वाले लोगों के लिए विकल्प के लिए वेटर से पूछें कुछ रेस्तरां मधुमेह खाने वालों के लिए विशिष्ट विविधताओं की पेशकश करते हैं, भले ही वे आधिकारिक रूप से मेनू में नहीं दिखाए जाते हैं
  • ईट आउट विद डायबिटीज़ चरण 5 नामक छवि
    2
    कार्बोहाइड्रेट में कम व्यंजन चुनें। कम कार्ब आहार के फैशन के लिए धन्यवाद, कई रेस्तरां मेनू में कुछ व्यंजन हैं जो संकेतों के साथ संकेत देते हैं कि वे कार्बोहाइड्रेट में कम हैं। ये अक्सर मधुमेह रोगियों के लिए अच्छे विकल्प होते हैं, लेकिन भाग के आकारों को जांचना और एक तरफ सॉस और मसालों डाल करने के लिए कहें।
  • ईट आउट विद डायबिटीज़ चरण 6 नामक छवि
    3
    अपने भोजन के आधा भाग के लिए पूछें, बैग में डाल दिया जाए, इससे पहले कि यह सेवा दी जाती है। यहां तक ​​कि भाग के आकार का सबसे ईमानदार मधुमेह रोगियों के लिए हानिकारक हो सकता है। भोजन आदेश बनाने के बाद, आधे भाग के लिए वेटर से पहले पैक किए जाने से पहले पैक किया जाना पूछें
  • ईट आउट विद डायबिटीज़ चरण 7 नामक छवि
    4



    आवश्यक होने पर सामग्री के बारे में जानें यदि आप विशिष्ट पकवान या मेनू सामग्री के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो पूछने से डरो मत। वेटर को बताएं कि आप मधुमेह हैं और पता है कि डिश में परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट या अन्य विशिष्ट सामग्री शामिल हैं। आपकी मदद करने के लिए अधिकांश कर्मचारी खुश होंगे
  • भाग 3

    रात के खाने के दौरान चीनी का सेवन जांचें

    परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट के रूप में चीनी या मिठाई में स्वाभाविक रूप से मौजूद सामग्री के बीच छिपाया जा सकता है। निम्न खतरों से बचने के लिए छिपे शर्करा से संकेत मिलता है कि शर्तों को खोजने के लिए मेनू को ध्यान से पढ़ें।

    ईट आउट विद डायबिटीज़ चरण 8 नामक छवि
    1
    शक्कर पेय से बचें मिश्रित मादक पेय, चिकन और मिल्कशेक अक्सर चीनी के साथ तैयार होते हैं। आप कॉकटेल या चिकन में निहित चीनी, पानी, आइस्ड चाय, शक्कर-रहित पेय, आहार बीयर या शराब पीने के लिए छोड़ सकते हैं।
    • यदि आपके पास एक पेय है, तो इसे एक चीनी का सेवन करने के लिए कहें या केवल एक गिलास तक सीमित करें, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप मिठाई छोड़ दें
  • ईट आउट विद डायबिटीज़ चरण 9 नाम की छवि
    2
    मिठाई खाएं या इसे अन्य डाइनर्स के साथ साझा न करें। यदि आप अपने भोजन को पूरे भोजन पर ध्यानपूर्वक पालन करते हैं और मीठा पेय से बचाते हैं, तो अपने टेबल पर दूसरों के साथ साझा करने के लिए मिठाई का आदेश दें।
  • आप संभवतः डेसर्ट के कुछ ही टुकड़ों के साथ-साथ अन्य व्यंजनों से भी उतना ही संतुष्ट होंगे, आपको यह भी जानने की शांति होगी कि आप अपने रक्त शर्करा को नियंत्रण में रखते हैं।
  • आप मिठाई के आदेश हैं, तो मुद्रा एक ताजा फल का सलाद (टुकड़े या जेली के अलावा बिना, यदि संभव हो तो) एक शुगर फ्री आइसक्रीम, फल शर्बत, एक हलवा चीनी या किसी अन्य विकल्प के रूप में लंबे समय के रूप में कम carb के बिना ले,।
  • ईट आउट विद डायबिटीज़ स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    छिपे हुए शक्कर वाले खाद्य पदार्थों पर ध्यान दें मर्नीरा सॉस, ग्लेज़, सलाद ड्रेसिंग, कटा हुआ ब्रेड, पास्ता व्यंजन और सॉस में अक्सर शक्कर होते हैं, भले ही वे ताजा या स्वस्थ विकल्प लगते हों।
  • हमेशा पूछें कि मसालों और सॉस को प्लेट के एक तरफ रख दिया गया है।
  • भाग 4

    अपने रक्त शर्करा को ध्यान से देखें

    यदि आपके पास रक्त शर्करा या इंसुलिन पंप को नियंत्रित करने के लिए एक डिवाइस है, तो यह सुनिश्चित करने के पहले और बाद में जांच लें कि शर्करा का स्तर एक सुरक्षित सीमा के भीतर है या नहीं।

    ईट आउट विद डायबिटीज़ टिप 11 नाम वाली छवि
    1
    जब आप रेस्तरां में जाते हैं तो जानबूझकर खाएं यदि आपने पहले अपने रेस्तरां भोजन की योजना बनाई है, तो पूरे दिन आपके रक्त शर्करा के स्तर की निगरानी करें और मधुमेह के लिए सामान्य आहार प्रतिबंधों के भीतर जिम्मेदारी से खाएं।
  • ईट आउट विद डायबिटीज़ स्टेप 12 नामक छवि
    2
    रक्त शर्करा के स्तरों के नियंत्रण को न्यायसंगत बनाने में शर्मिंदा मत होना। यदि आप चाहें तो उन्हें बाथरूम में या रेस्तरां के बाहर कीजिए, लेकिन मुख्य भोजन से पहले और बाद में उन्हें ट्रैक करना सुनिश्चित करें
  • यदि आप एक मिठाई लेने की योजना बना रहे हैं, तो किसी भी चीज़केक या चॉकलेट मूस के आदेश देने से पहले एक त्वरित ग्लूकोज की जांच करने की सलाह दी जा सकती है
  • टिप्स

    • जब आप मेनू को देखते हैं, तो स्वस्थ खाद्य पदार्थों के विकल्पों को याद रखने में आपकी सहायता के लिए एनोटेट किए गए ग्लाइसेमिक इंडेक्सस के साथ एक शीट लाएं।

    चेतावनी

    • अपने मधुमेह आहार को फेंकने के लिए रेस्तरां में खाने के लिए बहाने का इस्तेमाल न करें - भोजन के सावधानीपूर्वक चयन करें और घर के बाहर खाने के दौरान भाग की जाँच करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com