रक्त शर्करा नियंत्रण में मदद करने के लिए नमस्कार कैसे चुनें

अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेने के लिए स्नैक्स का चयन करना महत्वपूर्ण है जो आपकी रक्त शर्करा को नियंत्रित करने में मदद करते हैं, खासकर अगर आपको मधुमेह है और आपके शरीर में चीनी को ठीक से प्रसंस्करण में कठिनाई होती है कम कार्बोहाइड्रेट वाले खाद्य पदार्थ, जैसे कि सब्जियां, नट और बीज, इस संबंध में परिपूर्ण हैं। आप सब्जियों की खपत को बढ़ाने के लिए स्नैक्स का लाभ भी ले सकते हैं, उदाहरण के लिए कुछ हरे रंग की काली गोभी के चिप्स खाने या एक हरे रंग का धमाकेदार पीने से उच्च-फाइबर कार्बोहाइड्रेट और स्वस्थ प्रोटीन स्रोतों का संयोजन आपके रक्त शर्करा को नियंत्रित करने का एक और शानदार तरीका है।

कदम

विधि 1

कम-कार्बोहाइड्रेट स्नैक चुनें
खून शीर्षक छवि चुनें जो रक्त शर्करा को नियंत्रित करने में मदद करते हैं चरण 1
1
अपने आहार को बदलने से पहले, आपको हमेशा एक विशेषज्ञ से परामर्श करना चाहिए, खासकर यदि आपको मधुमेह जैसे पुराने नियमों से ग्रस्त हैं पोषण विशेषज्ञ को सलाह के लिए अपने प्राथमिक देखभाल चिकित्सक से बात करें, जो आपको विकार को नियंत्रण में रखने के लिए सही भोजन चुनने में मदद करेगा।
  • खून शीर्षक छवि चुनें जो रक्त शर्करा को नियंत्रित करने में मदद करते हैं चरण 2
    2
    स्नैक्स को सही ढंग से प्रोग्राम करें भोजन के बीच स्नैकिंग आपकी रक्त शर्करा को नियंत्रण में रखने में मदद करता है। भोजन के दो घंटे पहले या दो घंटे पहले आपको यह करना चाहिए रात को मत खाओ
  • खून शीर्षक छवि चुनें जो रक्त शर्करा को नियंत्रित करने में मदद करते हैं चरण 3
    3
    आप कच्ची सब्जियां पसंद करते हैं आपके रक्त शर्करा को नियंत्रित करने के लिए वे महान हैं, क्योंकि उनमें कम कार्बोहाइड्रेट होते हैं और स्वस्थ होते हैं इसके अलावा, उन्हें खाना बनाना आवश्यक नहीं है। ककड़ी, ब्रोकोली, फूलगोभी और अजवाइन की छड़ें खाने की कोशिश करें। उन्हें स्वादिष्ट बनाना, उन्हें सफेद यूनानी दही में डुबाना।
  • खून शीर्षक छवि चुनें जो कि रक्त शर्करा को नियंत्रित करने में मदद करते हैं चरण 4
    4
    एक फल खाओ यह एक महान नाश्ता है, लेकिन आपको इस राशि को सीमित करना चाहिए क्योंकि इसमें अधिक कार्बोहाइड्रेट शामिल हैं यदि आपको मधुमेह है और आपको अपनी रक्त शर्करा की जांच करनी है, तो 15 ग्राम के हिस्से की गणना करके फल खाएं। उदाहरण के लिए, आधा सेब, आधा केला या तरबूज गेंदों का एक कप के साथ एक स्नैक का प्रयास करें
  • खून शीर्षक छवि चुनें जो रक्त शर्करा को नियंत्रित करने में मदद करते हैं चरण 5
    5
    सूखे फल और बीज खाएं। Hypercaloric और कार्बोहाइड्रेट में कम, जो रक्त शर्करा की निगरानी करना चाहते हैं के लिए उत्कृष्ट हैं मूंगफली, बादाम, अखरोट या सूरजमुखी के बीज का एक मुट्ठी खाने की कोशिश करें। नमक के बिना सूखे फल और बीज का चयन करना सुनिश्चित करें या चीनी जोड़ा।
  • यदि आप फलियां, मूंगफली, नट या अन्य खाद्य पदार्थों से एलर्जी हो, तो उन्हें खाने से बचें।
  • सूखे फल का स्वाद, जैसे कि शहद भुना हुआ मूंगफली या दालचीनी युक्त बदाम को आम तौर पर से बचा जाना चाहिए क्योंकि इसमें नमक और चीनी शामिल है
  • विधि 2

    फाइबर और प्रोटीन में कार्बोहाइड्रेट युक्त रिच
    खून शीर्षक छवि चुनें जो रक्त शर्करा को नियंत्रित करने में मदद करते हैं चरण 6
    1
    यूनानी दही और फलों को मिलाएं यदि आप एक आसान-तैयार स्नैक की तलाश कर रहे हैं जो आपकी रक्त शर्करा को नियंत्रित करने और प्रोटीन को भरने में मदद करता है, तो ग्रीक दही के लिए विकल्प चुनें। वास्तव में इसमें अधिक प्रोटीन और जीवाणु होते हैं "अच्छा" दही के अन्य प्रकारों की तुलना में गैर-स्वाद वाले सफेद रंग के लिए विकल्प चुनें और इसे आधे कप के बेरी, केले या अपनी पसंद के ताजे फल के साथ गार्निश करें।
  • खून शीर्षक छवि चुनें जो रक्त शर्करा को नियंत्रित करने में मदद करते हैं चरण 7



    2
    हम्डूस और सब्जियों को मिलाएं Hummus पारंपरिक रूप से चना, ताहिनी (तिल के बीज पेस्ट) और जैतून का तेल के साथ तैयार सॉस है। आप इसे ब्लेंडर के साथ घर पर कर सकते हैं या इसे तैयार कर सकते हैं: सुपरमार्केट में नींबू, जैतून या ग्रील्ड लाल मिर्च के साथ स्वाद युक्त बेचा जाता है। एक त्वरित स्नैक बनाने के लिए, फाइबर में समृद्ध सब्जियों या सब्जियों को संयोजित करें (जैसे कि गाजर, खीरे या अचार) और हुमस के कुछ बड़े चम्मच
  • खून शीर्षक छवि चुनें जो रक्त शर्करा को नियंत्रित करने में मदद करते हैं चरण 8
    3
    ट्यूना और सब्ज़ी मेला पटाखे को मिलाएं। ट्यूना प्रोटीन और ओमेगा -3 फैटी एसिड में समृद्ध भोजन है जो सूजन से लड़ती है और इंसुलिन संवेदनशीलता को बेहतर बनाता है। प्राकृतिक ट्यूना और सब्ज़ेल पटाखे के साथ मिलाएं। आप मेयोनेज़ या ग्रीक दही और नींबू के साथ तैयार ट्यूना-आधारित सलाद भी तैयार कर सकते हैं।
  • खून शीर्षक छवि चुनें जो रक्त शर्करा को नियंत्रित करने में मदद करते हैं चरण 9
    4
    सेब और सूखे फल बटरों को मिलाएं। कटा हुआ सेब पर मूंगफली का मक्खन, बादाम या अखरोट फैलाओ कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन के संयोजन के लिए आदर्श है। किसी भी तरह से एक सेब ले लो और इसे लगभग 10 स्लाइस में काट लें। मक्खन के 1-2 tablespoons फैल आपके पास एक स्नैक होगा जो तैयार करने में आसान और स्वादिष्ट होता है
  • विधि 3

    सब्जियां बनाएं
    खून शीर्षक छवि चुनें जो रक्त शर्करा को नियंत्रित करने में मदद करते हैं चरण 10
    1
    अपने आहार में अधिक फलों और सब्जियों को शामिल करने के लिए एक हरे रंग की धृष्टता का प्रयास करें यह एक स्नैक है जो दोपहर ऊर्जा बूंदों के दौरान रक्त शर्करा को नियंत्रित करने में मदद करता है और मदद करता है। एक कप पानी, एक कप पालक, आधा केला और आधा अंधा की कोशिश करो।
  • खून शीर्षक छवि चुनें जो रक्त शर्करा को नियंत्रित करने में मदद करते हैं चरण 11
    2
    काली गोभी, विटामिन और खनिजों में समृद्ध एक उत्कृष्ट नाश्ता की कोशिश करो। एक स्वस्थ और स्वादिष्ट नाश्ते बनाने के लिए बेक्ड चिप्स तैयार करें। जैतून का तेल में जलाए और 150 डिग्री सेल्सियस पर लगभग 25 मिनट तक सेंकना
  • खून शीर्षक छवि चुनें जो कि रक्त शर्करा को नियंत्रित करने में मदद करते हैं चरण 12
    3
    नाश्ता के रूप में सब्जियों और सब्जियों को एकीकृत करने के लिए, एक सलाद तैयार करें। जैतून का एक बड़ा चमचा और सेब सिरका के एक बड़ा चमचा के साथ सलाद के एक हिस्से का मौसम। लाल मिर्च, तोरी और गाजर जैसे सब्जियों के साथ गार्निश अंत में, एक मुट्ठी भर पागल, सूरजमुखी के बीज या बादाम के गुच्छे छिड़क।
  • टिप्स

    • कार्बोहाइड्रेट प्रति सेवारत 15-30 ग्राम तक सीमित होना चाहिए।
    • तरल कैलोरी न लें कार्बोनेटेड पेय, नींबू पानी, मिठाई चाय या फलों के रस की खपत कम करें।
    • औद्योगिक मूल के स्नैक्स पर ध्यान दें। वे अक्सर नमक में समृद्ध होते हैं और चीनी जोड़ते हैं, हालांकि लेबल कहता है कि वे कार्बनिक हैं।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com