कैसे एक रेस्तरां प्रबंधक बनने के लिए

रेस्तरां व्यवसाय में कार्य करने के लिए न्यूरोसर्जन के कौशल की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन ऐसा कुछ है जो आपको आपके रक्त में होना चाहिए। यह लेता है धैर्य

और हमेशा मेहमान को प्रथम स्थान पर रखा और दूसरे स्थान पर बाकी सब कुछ। एक बार जब आप एक निश्चित प्रकार के रेस्तरां के साथ अपनी प्रतिभा का पीछा करने का फैसला किया है, तो आप सफलता प्राप्त करने के लिए इनमें से कुछ चरणों का पालन कर सकते हैं।

कदम

एक रेस्तरां बनने वाला इस्तमाल
1
छोटी भूमिका से शुरू करें, व्यापार को जानें कुछ अच्छे प्रबंधकों ने अपना करियर वेटर या होस्टेस के रूप में शुरू किया है और उस स्थिति से अपना रास्ता बना लिया है। प्रबंधक के रूप में आगे बढ़ने की कोशिश करते समय करियर में प्रगति बहुत महत्वपूर्ण है
  • एक रेस्तरां बनने वाला इस्तमाल
    2
    एक रेस्तरां से दूसरे तक कूद न करें कॉर्पोरेट जंजीरों को यह देखना पसंद नहीं है कि आपने पांच साल में दो से ज्यादा नौकरियों को बदल दिया है, जब वे एक व्यक्ति को अपने कर्मचारियों की संख्या में ले जाने पर विचार करें। यदि जरूरी हो, पर रुको, लेकिन लगातार बदलते काम आपकी क्षमताओं पर भरोसा नहीं करता है।
  • एक रेस्तरां बनने वाला इस्तमाल
    3
    याद रखें कि मेहमान हमेशा पहले स्थान पर है। हाँ, वे कहते हैं मेहमानों, ग्राहक नहीं - आप चाहते हैं कि आपके मेहमान यह महसूस करें कि जब वे रात के खाने के लिए आते हैं तो वे घर पर होते हैं, और जैसे कि वे भोजन कक्ष में सिर्फ एक और चेहरा नहीं थे उनसे बात करें, उन्हें अपनी आदतें बताएं, जब तक आप हॉल में कर सकते हैं, खर्च करें और उस कार्यालय से बाहर रहें!
  • एक रेस्तरां बनने वाला इस्तमाल
    4



    अपने कौशल को जानते हो! यहां तक ​​कि अगर आपका महाप्रबंधक इन बातों के बारे में बात करना पसंद नहीं करता है, तो उन्हें बाहर निकालें, अन्य प्रबंधकों से मैट्रे से, सबकुछ सीखें, अपने कौशल को सुधारने के लिए आवश्यक कदम सीखें।
  • एक रेस्तरां बनने वाला इस्तमाल
    5
    अपने कर्मचारियों को समान सम्मान के साथ व्यवहार करें, जब आपने एक ही काम किया था, डिशवॉशर से मालिक तक, टीम में हर कोई जिम्मेदार है आपके स्टाफ को पता होना चाहिए कि आपके पास बाथरूम की सफाई करने में समस्या नहीं है, जिससे आपके मेहमानों की यात्रा सुखद हो जाती है- और न ही उनके लिए एक समस्या होनी चाहिए। आपका दर्शन किसी को ऐसा करने के लिए नहीं पूछना चाहिए जिसे आप करना नहीं चाहते हैं।
  • एक रेस्तरां बनने वाला छवि, चरण 6
    6
    छोड़ने से पहले रहो एक नई स्थिति की तलाश करते समय, पुराने को रखें! आपके पास एक होने पर नौकरी खोजना आसान है भर्ती साइट पर एक विज्ञापन पोस्ट करना स्वीकार्य है, लेकिन अगर आप भर्ती की मदद पर भरोसा करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका फिर से शुरू साइट पर अदृश्य हो। रेस्टोरेंट इन साइटों पर शोध करते हैं, और यदि आप दिखाई दे रहे हैं तो वे आपको मध्यस्थ बताएंगे तो वे आपसे बात नहीं करना चाहते हैं
  • टिप्स

    • हमेशा याद रखें कि मेहमान नंबर एक है यह पर्याप्त पर जोर दिया जाएगा कभी नहीं होगा अतिथि ऐसा कारण है जो आपके करियर को दुर्जेय बना देता है!
    • अमेरिकन नेशनल एजुकेशनल एसोसिएशन एसोसिएशन ने उद्योग में कर्मचारियों को आकर्षित करने, विकसित करने और बनाए रखने के लिए इस्तेमाल शैक्षिक संसाधन, सामग्री और कार्यक्रम प्रदान किए हैं।

    चेतावनी

    • धैर्य खोना मत। इस व्यवसाय में काम करने वाले लोग मुश्किल लोगों के साथ काम कर रहे हैं, इसलिए अपने कंधे पर अपना सिर रखने से लंबे समय तक लाभ आएगा। याद रखें, हमें चुनौती देने वाले हर मेहमान के लिए, 10 अन्य लोग हैं जो सहन करने योग्य हैं।
    • नियोक्ताओं की ओर ध्यान दें कि आप "परिचय कराना" रेस्तरां की दुनिया में अगर आपने केवल 5 मिनट तक उनसे बात की है और 10 अलग-अलग जगहों पर खुद को पेश करने के लिए तैयार हैं, तो उन्हें आपको पता करने के लिए समय नहीं मिला है या आप क्या ढूंढ रहे हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक पेशेवर पाठ्यक्रम अपनी प्रतिभा का वर्णन करें, न कि आपके कार्य!
    • यदि आपके पास प्रशिक्षण है तो हम भर्ती कंपनी का उपयोग करने की सलाह देते हैं - यह आपकी जेब में रखने के लिए एक उपयोगी टूल हो सकता है।
    • धैर्य! एक आदर्श दुनिया में, सभी को खाने के लिए शुरू करने या किसी पेशेवर के साथ सौदा करने से पहले 6 महीनों तक तालिकाओं की प्रतीक्षा करनी होगी। आप सीखने वाले धैर्य किसी भी कैरियर में सेवा कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com