सीईओ कैसे बनें

आप एक दिन से सीईओ नहीं बनते हैं: इस कैरियर को एक कंपनी के रैंकों पर कदम से कदम रखा गया है और इसमें कड़ी मेहनत, दृढ़ता और गुण और गुणों के संयोजन की आवश्यकता है नेता

. यह लेख कैसे प्राप्त करें, और शीर्ष पर रहने के लिए आपको क्या सीखना है, यह जानने के लिए इस लेख को पढ़ें।

कदम

विधि 1

सही संरचना
बीई बी सीईओ चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सीईओ बनने के लिए, आपको अध्ययन करना होगा। सिद्धांत रूप में, आपको अपना विश्वविद्यालय कैरियर पूरा करना चाहिए, शायद उस उद्योग के प्रासंगिक क्षेत्र पर अपने अध्ययन को ध्यान में रखते हुए जिसे आप प्रवेश करने की उम्मीद कर रहे हैं दूसरी ओर, थका मत हो, लचीलापन की कोशिश करें, क्योंकि ऐसा नहीं कहा गया है कि स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद आप तुरंत अपने सपने की नौकरी प्राप्त करेंगे।
  • कई सीईओ स्नातक, कर्मचारियों के रूप में कई सालों तक काम करते हैं, एक प्रतिष्ठित अध्ययन कार्यक्रम का पालन करते हैं, जैसे कि मास्टर्स संक्षेप में, आप कंपनी के कार्यबलों में शामिल हो सकते हैं भले ही आपने अपने मन में प्रशिक्षण पूरा नहीं किया हो।
  • जिस कंपनी को आप चढ़ने की उम्मीद कर रहे हैं, उतना ही ज़्यादा ज़रूरी है कि वह (और स्नातक) एक अच्छे विश्वविद्यालय में उपस्थित हो। बेशक सीईओ भी स्नातक नहीं है, लेकिन, आजकल, आपका सबसे अच्छा मौका है आपके पीछे एक अच्छा प्रशिक्षण, बेहतर है अगर अंतर्राष्ट्रीय इसका मतलब यह नहीं है कि आपको विदेशों में अध्ययन करने की आवश्यकता है: आप एक अच्छी इतालवी संकाय में नामांकन कर सकते हैं और फिर किसी दूसरे देश में एक विश्वविद्यालय में एक सेमेस्टर या साल के लिए खर्च करने के लिए डबल डिग्री के लिए आवेदन कर सकते हैं और अंतर्राष्ट्रीय विनिमय कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं।
  • बीई बी सीईओ चरण 2 नामक छवि
    2
    अर्थशास्त्र की दुनिया में रुचि रखते हैं एक सीईओ अपने वित्तीय ज्ञान के आधार पर कंपनी के लिए बुद्धिमान निर्णय लेता है। बेशक आप उन्हें खुद को सिखाया के रूप में पढ़ सकते हैं, लेकिन एक आर्थिक पते के साथ एक संकाय में दाखिला लेना या इस प्रकार की परीक्षाओं में शामिल होने से आपकी संभावना बढ़ जाती है
  • कंपनी का एक हिस्सा बनें, सेमिनारों, विशेष पाठ्यक्रमों और अन्य कार्यक्रमों के लिए अपने वित्तीय ज्ञान को सुधारने के लिए हर अवसर प्रदान करें। एक महान सीईओ कभी नहीं सीखने और ताज़ा करता है जो वह पहले से ही जानता है।
  • बीई बी सीईओ चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    वह विश्वविद्यालय से कनेक्शन स्थापित करने के लिए शुरू होता है। वह व्यापार पर सेमिनार में भाग लेते हैं और नेटवर्किंग करो सभी संभव घटनाओं के लिए एक ऐसी जगह में इंटर्नशिप के लिए आवेदन करें जहां आप अपने नेतृत्व कौशल और सद्भावना दिखा सकते हैं। यदि वे आपके आवेदन को अस्वीकार करते हैं, तो किसी अन्य कंपनी में प्रयास करें। दान संगठनों का समर्थन करने और घटनाओं में भाग लेने के लिए स्वयंसेवक, जो आम तौर पर भी सफल लोगों की मेजबानी करता है लंबी कहानी कम करने के लिए, काम शुरू करने से पहले कॉर्पोरेट सीढ़ी चढ़ना शुरू करें
  • संकोच न करें व्यवसाय के नेताओं और स्थानीय राजनेताओं पर सही धारणा शुरू करने के लिए यह बहुत जल्दी नहीं है कोई आपको ध्यान दे सकता है और आपको अपनी पहली वास्तविक नौकरी पाने में मदद कर सकता है या सही समय पर आपके लिए एक अच्छा शब्द रख सकता है।
  • बीई बी सीईओ चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    जैसे ही आप अपनी योग्यता के लिए नौकरी उपयुक्त मिलते हैं, इसका इलाज करें जैसा कि आप पूरी कंपनी के मालिक बनना चाहते हैं ऐसे कुछ कर्मचारी हैं जो अपने पेशे में जीवन शक्ति और गंभीरता की भावना रखते हैं। अपने सहयोगियों को प्रोत्साहित करें, टीम बनाएं और कोई व्यक्ति आपको निश्चित रूप से नोटिस करेगा मालिकों को दिखाने के लिए जो आप कर सकते हैं और अधिक करें, आप अपने पेशेवर जीवन में बहुत कुछ करने के लिए वास्तव में तैयार हैं।
  • संपर्क में आने और कंपनी के सबसे महत्वपूर्ण प्रबंधकों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध रखने के लिए और अपने कैरियर के दौरान जिनके साथ आप मिलते हैं, उनके लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें उनके अभिनय और बोलने का तरीका देखें आप किसी को भी सलाह देने के लिए कह सकते हैं: यदि वह नहीं कहता है, तो आप किसी और से पूछ सकते हैं। यह उपकरण शक्तिशाली है और आपके चढ़ाई के लिए अतिरिक्त बढ़ावा देगा। प्रबंधक आगे आने वाले लोगों की सराहना करते हैं।
  • बीई बी सीईओ चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    लचीलेपन खोना मत महत्वाकांक्षा एक मौलिक गुण है, कोई भी नेता के लिए महत्वपूर्ण कह सकता है इसका मतलब है, अन्य बातों के अलावा, आपको उन पथों पर चलने के लिए खुला होना चाहिए, जिन्हें आपने कभी भी उम्मीद नहीं की थी कि आप आगे बढ़ने के लिए तैयार होने के लिए विभिन्न कार्यों में खुद को समर्पित करें। यदि आप दूर कार्यालय में प्रबंधक बनने का अवसर का लाभ लेते हैं, तो संभवतः आपको पदोन्नति मिलेगी क्योंकि यह संभव है कि आपके सहयोगियों को इसके बारे में आरक्षण दिया गया हो।
  • यदि आप कुछ वर्षों से कंपनी में काम कर रहे हैं और कोई प्रगति नहीं कर रहे हैं तो नियमित रूप से नौकरी की सूची और उम्मीदवारों की स्थिति की जांच करें, जिससे आप आगे कदम उठा सकते हैं। कई सीईओ अपनी कंपनियों के नेताओं बनने से पहले दो या तीन कंपनियों में कनिष्ठ प्रबंधकों और जूनियर राष्ट्रपतियों के रूप में अपना करियर शुरू कर दिया है।
  • एक उद्यमी भावना की कोशिश करो सीईओ और उद्यमी कई विशेषताओं का हिस्सा हैं और एक व्यक्ति जो दो कैरियर में से एक का पालन करना चाहता है वह खुद को दूसरी भूमिका में पा सकता है। यदि आप अपने आप को एक व्यवसाय करने का अवसर देखते हैं और आपको लगता है कि यह वर्तमान के मुकाबले प्रबंधकीय रैंक का बेहतर तरीका है, तो अपना रास्ता बदल दें। मूल कंपनी से सफल कंपनी की खेती करने से आपके पुनरारंभ पर फर्क पड़ेगा
  • बीई बी सीईओ चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    यदि आप कर सकते हैं, तो एक प्रतिष्ठित कंपनी की प्रबंधन समिति का सदस्य बनें यह आपको एक मूल्यवान अनुभव की गारंटी देता है जो आप एक सीईओ बनने के बाद अपनी कंपनी के आयोग के साथ बातचीत करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। इस भूमिका को करने से पहले अमेरिका के लगभग आधे सीईओ एक समिति के सदस्य रहे हैं।
  • विधि 2

    एक महान सीईओ होने के नाते


    बीई बी सीईओ चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    सीईओ क्या करता है यह समझें एक कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जरूरी नहीं कि संस्थापक या मालिक हैं - वास्तव में, यह आंकड़ा उद्यमी के साथ जरूरी नहीं है वह एक अकाउंटेंट या साधारण कर्मचारी भी नहीं हैं इसका काम कंपनी का प्रबंधन, अंतिम निर्णयों की निगरानी करना, असंतुलन को सुलझाने और साल दर साल लाभ में वृद्धि के लिए हर चीज को बनाए रखने के लिए है। एक अच्छा सीईओ इसलिए उद्यमशीलता का मिश्रण है, जोखिम लेने और बड़ी सोचने की इच्छा, भागीदारी है, पैसे और मानव संसाधनों के प्रबंधन में दूरदर्शी है और हमेशा तक सब कुछ सही होने तक विवरणों में खोदने के लिए तैयार है।
  • बीई बी सीईओ चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    अनुभव करें। अधिकांश सीईओ वर्षों से, कभी-कभी दशकों, एक ही उद्योग में या एक ही कंपनी में भी इस स्थिति में पहुंच जाते हैं। जब आप शीर्ष पर पहुंच जाते हैं, तो अपनी जड़ें मत भूलें। लिखित नियमों और व्यावहारिक नियमों के बीच अंतर रखने के लिए - अपने व्यापार के बारे में जितनी भी आप जानते हैं, उतनी प्रभावी रूप से इसे प्रबंधित करने के लिए उपयोग करें - उन विभागों के साथ संपर्क करें जिनके साथ आप अब एक करीबी दिमाग वाले रिश्ते के बारे में नहीं हैं और इसके बारे में निम्न स्तर के कर्मचारियों के बीच विश्वास है व्यापार मूल्य
  • बीई बी सीईओ चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    आपकी दूरदर्शिता के आधार पर कंपनी की मार्गदर्शिका एक उत्कृष्ट सीईओ बनने के लिए, आपको एक विशिष्ट और स्पष्ट संस्कृति के लिए काम के माहौल को मॉडलिंग करके अपने व्यवसाय पर नियंत्रण करने की आवश्यकता है। दूसरे शब्दों में, एक महान नेता अपने कर्मचारियों को प्रेरित कर सकता है कि वे अपनी संपूर्णता में कुछ विशेष और सार्थक का हिस्सा महसूस करें। कार्यबल के प्रति आपके व्यवहार और आपके कार्यों ने कंपनी के सभी स्तरों को तालमेल में रखा है।
  • अपने कर्मचारियों को अपना सर्वश्रेष्ठ करने के लिए कहें, परन्तु जब तक वे कर सकें, तब तक कोशिश करने की इजाजत दें - जब तक वे जानते हैं कि उनकी नौकरी कैसे करें, ताकि उनकी सफलता हमेशा एक महान उपलब्धि हो। व्यक्तिगत निर्णय के आधार पर जोखिम लेने और विकल्प चुनने के लिए प्रोत्साहित करके उत्पादकता को बढ़ावा दें - यदि आपके व्यापार के लिए अनुकूल नहीं हैं तो आपके पास हमेशा अंतिम शब्द होगा।
  • बीई बी सीईओ चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    सटीक रहें यद्यपि आप अपने कर्मचारियों को कई दैनिक कार्यों का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं, आप कंपनी को पूरी तरह से देखते हैं और समय के साथ कैसे साँस लेते हैं और बदलाव करते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए, अपनी योजनाओं को आप किस तरह से संवाद करने के लिए देखते हैं और श्रमिकों को स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से अपने फैसलों को स्पष्ट रूप से बताएं। यदि वे जानते हैं कि कंपनी का आपका दृष्टिकोण क्या है, तो उन्हें समझने में आपकी मदद करने के लिए यह बहुत आसान होगा।
  • बीई बी सीईओ चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने कर्मचारियों के साथ अपना कनेक्शन खोना न करें। कभी भ्रम को छोड़ दें कि सीईओ एक हाथीदांत टॉवर में रहता है और काम करता है, जबकि शेष कंपनी आपके नियमों से ऊपर से मार्गदर्शन करती है। एक अच्छा प्रबंध निदेशक हमेशा मौजूद होता है: वह प्रत्येक विभाग का दौरा करता है, कार्यों में सहायता करता है, कर्मचारियों से बात करता है और उनकी राय सुनता है आपके समय का एक हिस्सा नियोजन और दीर्घकालिक सोच में बिताया जाता है, लेकिन आपको पहले व्यक्ति में भी भाग लेना चाहिए।
  • यदि आपको कुछ करना है तो आप को किसी को दिखाने की आवश्यकता है, तो पिकली बनें। कर्मचारियों को डांटें या उन्हें अंतरंग न करें, यह बताएं कि आप सीखने के लिए एक निश्चित बात कैसे करते हैं, प्रत्येक चरण के कारणों और रास्ते में कार्रवाई को समझाते हुए। एक महान सीईओ उदाहरण से होता है, अपराधों के साथ नहीं।
  • बीई बी सीईओ चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    6
    आपके व्यवसाय की रणनीति को आपके सभी विकल्पों को प्रभावित करना होगा एक बार सीईओ बनने के बाद, आपका व्यवसाय कंपनी का भविष्य है। आपको उन सभी चीजों पर विचार करना होगा जो आपको अब तक समझाया गया है और हमेशा दूसरों से आगे बढ़ना है कैसे शीर्ष पर रखने के लिए? कैसे समस्याओं को हल करने के लिए? हमेशा अपने आप से सवाल करें और आप सबसे अच्छे होंगे!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com