मास्टर की डिग्री के साथ एक नर्स कैसे बनें

मास्टर की डिग्री के साथ एक नर्स स्वास्थ्य पेशेवर है जो रोगी को विभिन्न बिंदुओं से देखता है और वैज्ञानिक दृष्टिकोण के अनुसार। यह मरीज की आवश्यकताओं, योजना, योजना और हस्तक्षेप का प्रबंधन करने में सक्षम है, विशेषज्ञता के अपने क्षेत्र में वैज्ञानिक अनुसंधान का मूल्यांकन और मूल्यांकन करने में सक्षम है। यह सार्वजनिक और निजी स्वास्थ्य सुविधाओं दोनों में, रोकथाम, उपचार और पुनर्वास के क्षेत्र में अपनी गतिविधि करता है। यह एक फ्रीलांसर या एक कर्मचारी हो सकता है और होम केयर के संबंध में भी सक्रिय है। यह प्रबंधकीय और परिचालन स्थितियों की एक विस्तृत श्रृंखला पर कब्जा करने में भी सक्षम है, जटिल इकाइयों और नर्सिंग टीमों का प्रबंधन वह नई पीढ़ी के लिए एक ट्रेनर, एक शिक्षक और ट्यूटर हो सकता है शैक्षिक शिक्षा विश्वविद्यालय प्रकार की है और अध्ययन के पाठ्यक्रम के अंत में, जो प्रशिक्षण के एक विशिष्ट संख्या की भी उम्मीद करता है, नर्स "नर्सिंग एंड ऑब्स्टेट्रिक साइंसेज" में स्नातक होगा। अगर आप जानना चाहते हैं कि आप कैसे बनें

कदम

एक नर्स प्रैक्टिशनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 2
1
नर्सिंग में बैचलर की डिग्री प्राप्त करें दो साल की विशेष डिग्री पाठ्यक्रम में दाखिला लेने के लिए, आपको पेशे के लिए पहले एक पंजीकृत नर्स बनानी होगी। इस शीर्षक को प्राप्त करने के लिए आपको अध्ययन की योजनाबद्ध पाठ्यक्रम को सफलतापूर्वक दूर करने और सफलतापूर्वक दूर करना है, जो तीन साल तक रहता है और 180 क्रेडिट की उपलब्धि के लिए प्रदान करता है।
  • विदेशों में प्राप्त योग्यता और उपयुक्त के रूप में मान्यता प्राप्त भी वैध माना जाता है।
  • अधिकांश इतालवी विश्वविद्यालयों में नर्सिंग और प्रसूति विज्ञान में मास्टर की डिग्री के लिए एक प्रवेश परीक्षा है। विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर सूचित करें कि आप समय और इस परीक्षण की रूपरेखाओं के बारे में शामिल होना चाहते हैं - अक्सर परीक्षा सिमुलेशन ऑनलाइन उपलब्ध हैं जो आपकी तैयारी के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
  • 2
    नर्सिंग में तीन साल की डिग्री के बाद अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए मास्टर डिग्री कोर्स का पालन करें। यह वैज्ञानिक अध्ययन और विशिष्ट क्षेत्रों (महत्वपूर्ण क्षेत्र, जराचिकित्सा, बाल रोग, मानसिक स्वास्थ्य, सार्वजनिक स्वास्थ्य, नर्सिंग प्रबंधन, आदि) में उन्नत प्रशिक्षण का एक कोर्स है।
  • एक मास्टर की डिग्री आपको नर्सिंग गतिविधि के कुछ पहलुओं में बेहतर और अधिक अच्छी तैयारी करने की अनुमति देती है। न केवल आप अधिक रोजगार के अवसरों के साथ एक पेशेवर होगा, लेकिन आप अपने रोगियों को बेहतर देखभाल प्रदान करेंगे।
  • 3



    दो साल की विशेष डिग्री पाठ्यक्रम का पालन करें और सफलतापूर्वक दूर करें। इस समय के दौरान आपको कई सैद्धांतिक और व्यावहारिक परीक्षा उत्तीर्ण करने होंगे। आपको एक चिकित्सा प्रकृति के विषयों पर भी ध्यान देना होगा, लेकिन प्रबंधन भी, क्योंकि आपका आंकड़ा प्रबंधकीय कार्य प्रदान करता है। पेशे के कानूनी, नैतिक और deontological पहलुओं को न ही उपेक्षित किया जाएगा। तथ्य यह देखते हुए कि एक मास्टर की डिग्री के साथ एक नर्स को वैज्ञानिक शोध करने और व्याख्या करने में सक्षम होना चाहिए, यह भी सांख्यिकीय, कंप्यूटर विज्ञान और अंग्रेजी परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए आवश्यक है।
  • पाठ्यक्रम के अंत में आपको अपनी थीसिस की चर्चा के साथ अंतिम परीक्षा लेनी होगी।
  • प्रत्येक विश्वविद्यालय का आयोजन करता है, हालांकि मंत्रालय द्वारा निर्धारित शर्तों का सम्मान करते हैं, थोड़ा अलग अध्ययन योजना के अनुसार यह किस क्षमता के क्षेत्रों को पसंद करता है या विकसित करना चाहता है
  • 4
    अपनी स्कूल की शिक्षा को और भी ठोस बनाने के लिए द्वितीय स्तर मास्टर का पालन करें। आप यह तय कर सकते हैं कि आप अपने पेशे के प्रबंधन, नैदानिक ​​या शैक्षिक क्षेत्रों में और अधिक विशेषज्ञता चाहते हैं या नहीं।
  • के रूप में एक मास्टर की डिग्री के साथ एक नर्स एक स्वास्थ्य देखभाल की सुविधा के भीतर कार्य की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदर्शन करने की क्षमता है, यह विशेषज्ञता के क्षेत्र में सबसे अच्छा अपनी योग्यता और व्यक्तिगत हठ दृष्टिकोण है कि खोजने के लिए अच्छा है।
  • 5
    यदि आप एक विश्वविद्यालय या अनुसंधान कैरियर में रुचि रखते हैं, तो डॉक्टरेट तक पहुंचें। यह आपको विश्वविद्यालयों, सार्वजनिक निकायों या निजी व्यक्तियों में अनुसंधान गतिविधियों और उच्च योग्यता के अभ्यास के लिए आवश्यक कौशल प्रदान करता है।
  • एक नर्स प्रैक्टिशनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    6
    एक बार जब आप अपनी पढ़ाई पूरी कर लें, तो आप मास्टर की डिग्री के साथ नर्स के रूप में काम की दुनिया में प्रवेश करने के लिए तैयार हैं। आप (खुली प्रतियोगिता से, यदि कोई हो), सिर नर्स नर्सों, लेकिन यह भी सार्वजनिक और निजी स्वास्थ्य सुविधाओं के निर्देशन के लिए बीमार के लिए सहायता से निपटने के लिए ऑपरेटिंग कमरे में एक साफ़ नर्स बनने की क्षमता है और (प्रतियोगिता यदि का एक परिणाम के रूप में विश्वविद्यालय स्तर पर पढ़ाने के हमेशा आवश्यक हो तो)।
  • अक्सर जिन स्वास्थ्य सुविधाओं पर छात्रों ने अपना प्रशिक्षण दिया है, वे उन लोगों को नौकरी देने में रुचि रखते हैं जिन्होंने अपने कौशल और क्षमताओं के लिए खुद को प्रतिष्ठित किया है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com