कैसे एक व्यायाम शिक्षक बनने के लिए

एक शारीरिक शिक्षा शिक्षक बच्चों और स्कूली-उम्र के बच्चों को खेल और खेल गतिविधियों में पेश करता है जिसका लक्ष्य कौशल और शारीरिक स्वास्थ्य विकसित करना है। यह आंकड़ा निजी और सार्वजनिक प्राथमिक और मध्यम दोनों स्कूलों में आवश्यक है। एक जिम शिक्षक छात्रों को स्वस्थ आदतों को लेने के लिए प्रोत्साहित करता है और उन्हें शारीरिक गतिविधि के माध्यम से स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित करता है। किसी भी शिक्षक के रूप में, यहां तक ​​कि शारीरिक शिक्षा सार्वजनिक और द्वंद्वात्मक रवैया नियंत्रण में उत्कृष्ट कौशल होना चाहिए, छात्रों को पढ़ाने कैसे विशेष गतिविधियों प्रदर्शन करने के लिए सक्षम होना करने के लिए और एक ही समय में वर्ग के नियंत्रण बनाए रखने के।

कदम

भाग 1

तैयारी
इमेट शीर्षक वाला एक जिम शिक्षक चरण 1
1
डिग्री प्राप्त करें मोटर विज्ञान में एक डिग्री शिक्षण के लिए एक शर्त है।
  • डिग्री कोर्स इसमें अध्ययन के तीन साल होते हैं जिसमें एक प्रथम स्तर की डिग्री प्राप्त की जाती है, साथ ही दूसरे स्तर की डिग्री (द्वितीय स्तर) प्राप्त करने के लिए दो साल।
  • विश्वविद्यालय के अध्ययन के दौरान आप शिक्षण पद्धति की उपेक्षा के बिना, खेल और शारीरिक गतिविधियों की एक विस्तृत श्रृंखला पर सैद्धांतिक और व्यावहारिक सबक का पालन करेंगे, शिक्षक और रोकथाम के कानूनी और आर्थिक पहलू।
  • छवि एक शीर्षक वाला जिम शिक्षक चरण 2
    2
    एक इंटर्नशिप के साथ अनुभव एक बार स्नातक की उपाधि प्राप्त करने के बाद, सफलता के अधिक अवसर पाने के लिए प्रशिक्षु के रूप में, शिक्षण घंटे की एक अच्छी संख्या को पूरा करने के लिए सलाह दी जाती है। पब्लिक स्कूल में पढ़ाने के लिए आपको एक राज्य प्रतियोगिता जीतनी होगी जिससे आपको "प्राध्यापक" नियुक्त किया जाएगा। निजी स्कूलों के लिए यह आवश्यक नहीं है, लेकिन आपको यह दिखाना पड़ेगा कि आपके पास काम पर रखने के लिए एक उत्कृष्ट प्रशिक्षण पाठ्यक्रम है।
  • अपेक्षित प्रशिक्षण घंटे की मात्रा में आप जिस प्रकार के स्कूल से काम करना चाहते हैं, उसके आधार पर भिन्न हो सकते हैं, इसलिए सावधानीपूर्वक सूचित करें।
  • कई विश्वविद्यालय अपने छात्रों और स्नातक शिक्षु कार्यक्रम प्रदान करते हैं ताकि वे अनुभव प्राप्त कर सकें। अपने संकाय के सचिवालय में जानकारी प्राप्त करें
  • छवि एक शीर्षक वाला जिम शिक्षक चरण 3
    3
    शारीरिक गतिविधि और खेल में दोनों का अनुभव करें यदि आप शारीरिक शिक्षा के क्षेत्र में काम करना चाहते हैं, तो आपको कई खेल और एथलेटिक प्रशिक्षण दोनों गेम से परिचित होना चाहिए।
  • इस लक्ष्य को प्राप्त करने का एक बहुत ही सरल लेकिन प्रभावी तरीका कुछ युवाओं या शौकिया टीम को मुफ्त में प्रशिक्षित करना है।
  • छवि एक शीर्षक वाला जिम शिक्षक चरण 4
    4
    शिक्षण और अध्यापन में सबक का पालन करें विश्वविद्यालय के पांच वर्षों के दौरान आपको इस तरह के पाठ्यक्रमों का अध्ययन करने का अवसर भी होगा।
  • ये सबक न केवल आपको समझने में मदद करेंगे कि क्या आप शिक्षण के लिए उपयुक्त हैं, बल्कि यह भी तय करने के लिए कि स्नातकोत्तर विशेषज्ञता किस प्रकार आपको जिम शिक्षक बनने की आवश्यकता होगी
  • भाग 2

    शिक्षण को सक्षम करना
    इमेट शीर्षक वाला एक जिम शिक्षक चरण 5
    1
    शिक्षण अनुमति प्राप्त करें स्नातक होने के बाद, अगले चरण के लिए एक स्नातकोत्तर कार्यक्रम के माध्यम से योग्यता प्राप्त करना है जो आपको एक शिक्षक के रूप में स्वीकार करता है
    • इस कार्यक्रम में एक सक्रिय प्रशिक्षण इंटर्नशिप (टीएफए) और एक अंतिम परीक्षा शामिल है। आज तक, जो लोग योग्यता प्राप्त कर चुके हैं वे सार्वजनिक स्कूलों में पढ़ाने के लिए प्रतियोगिताओं का उपयोग कर सकते हैं।
    • इस सीमित संस्करण के कार्यक्रम में अध्ययन के दो साल का कोर्स शामिल है, जिसे योग्यता और परीक्षाओं से प्राप्त किया जा सकता है। आपको कम से कम छह महीने तक स्कूलों में शिक्षु की अवधि पूरी करनी होगी।
    • प्रशिक्षु को एक गुरु, अर्थात एक विशेषज्ञ शिक्षक, जो गतिविधि की निगरानी करने और अंतिम मूल्यांकन को सिर शिक्षक के साथ व्यक्त करने का काम सौंपा जाएगा। यदि निर्णय सकारात्मक है, तो उम्मीदवार अंतिम परीक्षा लेने में सक्षम हो जाएगा और सिखाने के लिए योग्य होगा। अन्यथा, वह किसी दूसरे स्कूल में इंटर्नशिप को दोहरा सकता है और यदि मूल्यांकन अभी भी नकारात्मक है, तो वह कार्यक्रम समाप्त कर सकता है लेकिन वह मान्यता प्राप्त नहीं होगा।
    • जब यह प्रशिक्षण कार्यक्रम पर अनुसंधान करती है और यह भी विश्वविद्यालय और पाठ्यक्रम खुद की प्रतिष्ठा है, साथ ही अवधि, उपयोग, लागत के लिए आवश्यकताओं, और उपस्थिति या आर्थिक प्रोत्साहन के अभाव मूल्यांकन करता है। यह मत भूलो कि वे सीमित पाठ्यक्रम हैं, इसलिए जांच करें कि कितने "नए सदस्य" की अनुमति है विचार करें कि विश्वविद्यालय कितना बड़ा है और यह आपके निवास के क्षेत्र की तुलना में है (उपस्थिति अनिवार्य है और आपको हर दिन वहां जाना होगा)।
    • याद रखें कि आप यूरोपीय संघ के किसी भी राज्य में योग्यता के लिए आवेदन कर सकते हैं, लेकिन यह प्रत्येक देश के लिए एक विशिष्ट शीर्षक है। इसका मतलब यह है कि यदि आप इस राज्य में लाइसेंसिंग कार्यक्रम का पालन करते हैं, तो आप केवल स्पेन में पढ़ सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक जिम शिक्षक चरण 6
    2



    अपने इंटर्नशिप प्रदर्शन आपको कम से कम छह महीने के लिए एक राज्य विद्यालय में सिखाना होगा।
  • यदि आप विदेश में योग्यता प्राप्त करना चाहते हैं, तो इंटर्नशिप की सही अवधि जांचें- इटली में कम से कम छह महीने लगते हैं।
  • छवि एक शीर्षक वाला जिम शिक्षक चरण 7
    3
    राज्य परीक्षा पास करें योग्यता पाठ्यक्रम के अंत में आपको एक राज्य परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी और एक पूर्ण शिक्षक बनने के लिए इंटर्नशिप के गुरु द्वारा एक अच्छे मूल्यांकन पेश करना होगा।
  • अपने विश्वविद्यालय में उन तिथियों की जांच करें जिन पर आपको परीक्षा लेनी होगी, विधियां एक विश्वविद्यालय से दूसरे में बदलती हैं
  • परीक्षा का उद्देश्य सामान्य ज्ञान के विषयों और विशिष्ट शिक्षण कौशल के अधिकार के दोनों छात्र के ज्ञान का पता लगाना है।
  • अधिक जानने के लिए, आप "शिक्षण योग्यता" कीवर्ड के साथ एक सरल ऑनलाइन खोज कर सकते हैं।
  • छवि एक शीर्षक वाला जिम शिक्षक चरण 8
    4
    अपनी योग्यता का अनुरोध करें राष्ट्रीय विद्यालय के मंत्रालय की वेबसाइट पर जाएं जहां आपने योग्यता कार्यक्रम का पालन किया है ताकि योग्यता डिप्लोमा के आवेदन के बारे में सभी विवरण मिल सके। इटली में, उदाहरण के लिए, विश्वविद्यालय एक अनंतिम लेकिन पूरी तरह से मान्य प्रमाण पत्र देता है, जो कि पंजीकृत डाक द्वारा आधिकारिक डिप्लोमा भेजने के लिए मंत्रालय की प्रतीक्षा कर रहा है।
  • याद रखें कि अनुमति के बिना आप सार्वजनिक प्रतियोगिताओं का उपयोग नहीं कर सकते हैं और आप उस राज्य में पढ़ सकते हैं जहां आपने इसे प्राप्त किया था।
  • वर्तमान में, इटली में, सार्वजनिक शिक्षा में सुधार के चलते शिक्षण योग्यता प्राप्त करने के तरीकों को संशोधित करना भी शामिल है। हमेशा उस विश्वविद्यालय में सूचित करें जहां आप शिक्षा मंत्रालय से अध्ययन और परामर्श करें। यदि आप एक निजी स्कूल में पढ़ना चाहते हैं, तो प्रतियोगिता आवश्यक नहीं है, क्योंकि आप संस्थान द्वारा सीधे ही किराए पर लेते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको योग्यता प्राप्त करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि कई विद्यालयों को राज्य द्वारा मान्यता प्राप्त और बराबर किया जाना चाहिए, यह सुनिश्चित करना चाहिए कि शिक्षण कर्मचारी सार्वजनिक स्कूलों के लिए स्थापित मानदंडों का अनुपालन करते हैं। किसी भी मामले में, क्योंकि यह कानून देश से दूसरे राष्ट्र में बदलता रहता है, अगर आपने विदेशों में पढ़ाने का फैसला किया है तो आपको अपने गंतव्य राज्य के स्कूल मंत्रालय से सारी जानकारी प्राप्त करनी होगी।
  • भाग 3

    नौकरी प्राप्त करें
    इमेट शीर्षक वाला एक जिम शिक्षक चरण 9
    1
    सभी दस्तावेज तैयार करें यहां तक ​​कि अगर इस प्रक्रिया की प्रतियोगिता के प्रकार और स्कूल के प्रकार के अनुसार बदलता है, जहां आप सिखाना चाहते हैं, तब भी आपको उन दस्तावेजों के एक निश्चित पैकेज पेश करना चाहिए जिसमें शामिल हैं:
    • एक अद्यतन पाठ्यक्रम अपने सभी हालिया स्कूल शिक्षा, पुरस्कार और गतिविधियों को उजागर करना सुनिश्चित करें। जांचें कि कोई त्रुटियां नहीं हैं सभी पुराने या अप्रासंगिक जानकारी हटाएं अधिक जानकारी के लिए पढ़ें इस अनुच्छेद.
    • परिचय का एक पत्र यह प्रतियोगिता / चयन के लिए विशिष्ट होना चाहिए जिसे आप नामित करना चाहते हैं और इसमें आपकी प्रेरणाएं और विशिष्ट कार्य में आपकी रुचि शामिल होना चाहिए। योग्यता का उल्लेख करने के लिए मत भूलें जो आपको भूमिका के लिए उपयुक्त बनाती हैं। इंटरनेट पर इस तरह के एक पत्र को प्रभावी तरीके से खारिज करने के लिए आपको कई युक्तियां मिलेंगी।
    • शिक्षण स्थिति का एक बयान इस दस्तावेज़ में आपको अपने सभी लक्ष्यों को एक शिक्षक के रूप में, कारणों को सिखाना चाहते हैं, अपने शैक्षणिक दर्शन और अपनी विधि का उल्लेख करना चाहिए। यह एक बयान है कि कैसे कुछ परिणाम प्राप्त करने के व्यावहारिक उदाहरण के माध्यम से एक शिक्षक के रूप में अपने हितों और अपने आकांक्षाओं की पहचान करता है, तो आप समस्याओं है कि आप मजबूत और सहायक प्रतिक्रिया के अपने कैरियर में सामना करना पड़ा और, यदि उपलब्ध है, के विशिष्ट अनुभव लाने के लिए की आवश्यकता होगी अपने पूर्व छात्रों से
    • संदर्भ। कई कर्मचारी खोजों को संदर्भों की एक सूची की आवश्यकता होती है - आपको उन स्कूलों के नाम और संपर्क जानकारी को इंगित करना चाहिए जहां आपने पहले ही काम किया है या आपकी इंटर्नशिप जो सकारात्मक रूप से आपकी सिफारिश कर सकती है प्रत्येक संस्था को संदर्भों की सूची में इसे रखने से पहले प्राधिकरण के लिए पूछना याद रखें।
  • इमेट शीर्षक वाला एक जिम शिक्षक चरण 10
    2
    खुली स्थिति के लिए खोजें एक बार जब आप योग्यता प्राप्त कर लेते हैं, तो आप नौकरी देखने के लिए तैयार हैं। यहां से शुरू करने के लिए कई जगहें हैं:
  • अपने क्षेत्र या जिले में स्कूलों के लिए प्रतियोगिता नोटिस की जांच करें शिक्षा वेबसाइट पर आप सभी खुले कॉल के साथ एक आभासी बुलेटिन बोर्ड पाएंगे।
  • व्यापार शो पर जाएं यह शिक्षा के क्षेत्र में अन्य लोगों से मिलने का एक तरीका है, जिसमें कर्मचारियों की तलाश है। जब आप इन जगहों पर जाते हैं, तो प्रत्येक मीटिंग पर विचार करें जैसे कि यह नौकरी का साक्षात्कार था, आपके साथ पाठ्यक्रम की प्रतिलिपियां ले लीजिए और उनसे मिलने वाले लोगों की सबसे बड़ी संख्या में उन्हें वितरित करने का प्रयास करें। इन मेलों को निजी और सार्वजनिक स्कूलों की वेबसाइटों और शारीरिक शिक्षा से निपटने वाले वेबसाइटों पर विज्ञापित किया जाता है।
  • नौकरी खोज वेबसाइटों पर निर्भर है, लेकिन शिक्षण उद्योग के लिए विशिष्ट है ये स्कूल में विशेषज्ञता वाले इंटरनेट पृष्ठ हैं और शिक्षक के रूप में नौकरी की तलाश करने वालों के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं।
  • 3
    खुली स्थिति के लिए आवेदन करने के लिए निर्देशों का पालन करें। यदि आपको एक "कुर्सी" मिल गई है जिसकी आप कामना करते हैं, तो प्रतियोगिता की घोषणा के निर्देशों का पालन करें या निजी संस्था द्वारा पत्र में लगाई गई प्रक्रिया का पालन करें।
  • सुनिश्चित करें कि आप सभी आवश्यक आवश्यकताओं को पूरा करें और स्थापित समय सीमा के भीतर दस्तावेज़ भेजें।
  • एक ऐसी स्थिति के लिए दो बार दोहराए जाने से बचने के लिए जिन सभी नौकरियों के लिए आपको नामांकित किया गया है और जिन उत्तरों को आपने प्राप्त किया है, उनका रिकॉर्ड रखें, यह भूलने के लिए कि आपको एक साक्षात्कार के लिए संपर्क किया गया है या अधिक जानकारी भेजने के लिए (यदि अनुरोध किया गया है)।
  • टिप्स

    • जो शारीरिक शिक्षा के क्षेत्र में काम करना चाहते हैं, उनके लिए टीचिंग एकमात्र पेशेवर आउटलेट नहीं है। मध्य और हाई स्कूल में जिमनास्टिक्स के प्रोफेसर होने के अलावा, शारीरिक शिक्षा में स्नातक एक व्यक्तिगत प्रशिक्षण, एक प्रेरक प्रशिक्षक, खेल अधिकारी, शोधकर्ता और खेल के प्रदर्शन का एक विश्लेषक बन सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com