पियानो शिक्षक कैसे बनें

यदि आप संगीत से प्यार करते हैं और अपना ज्ञान फैलाना चाहते हैं, तो आप एक पियानो शिक्षक बनने पर विचार कर सकते हैं आरंभ करने के लिए यहां चरण-दर-चरण गाइड है

कदम

टीच पियानो चरण 1 नामक छवि
1
सुनिश्चित करें कि आप पियानो बजाने में सक्षम हैं। एक शिक्षक बनने से पहले आपको उपकरण के साथ एक अच्छा अनुभव होना होगा। अधिकांश शिक्षक बहुत अनुभवी होते हैं और इस टूल के लिए जुनून रखते हैं।
  • टीच पियानो चरण 2 नामक छवि
    2
    तय करें कि आप प्रत्येक हफ्ते कितना पाठ रखना चाहते हैं, आपकी दर कितनी होगी और आपका पाठ कितना समय होगा ज्यादातर पाठ 30 मिनट हैं, खासकर शुरुआती लोगों के लिए। अपने क्षेत्र में पियानो शिक्षकों द्वारा लागू दरों को देखें नौसिखिया शिक्षक के रूप में, आपको कम दरों का अभ्यास करना चाहिए कई शिक्षक 15 यूरो की कम दर से शुरू करते हैं और कुछ यूरो तक हर दो से तीन वर्षों में इसे बढ़ाते हैं। जब आप तय करते हैं कि प्रति सप्ताह कितना पाठ प्रस्तावित होता है और किस समय, अपने छात्रों की प्रतिबद्धताओं को याद रखें क्या वे अभी भी स्कूल जा रहे हैं? वे पहले से ही विश्वविद्यालय में हैं? क्या वे पूरे समय काम करते हैं? आपको उनकी प्रतिबद्धताओं के अनुकूल होना होगा। लंच और डिनर पर कुछ समय बिताने के लिए याद रखें
  • टीच पियानो चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    आप तय करते हैं कि आप सबक कहाँ रखेंगे। आप उन्हें घर पर, अपने छात्र के घर में या कहीं और, एक संगीत वाद्ययंत्र की दुकान या अवकाश केंद्र की तरह रख सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके और आपके छात्र के लिए पियानो और मल हैं यह एक स्वच्छ स्थान होना चाहिए, जहां यह काम करना आसान है और आपके और आपके छात्रों के लिए आसान है।
  • टीच पियानो चरण 4 नामक छवि
    4
    छात्रों को खोजें समाचार पत्रों में विज्ञापन दें, अपने पड़ोस में यात्रियों को भेजें और उन सभी लोगों को सूचित करें जिन्हें आप जानते हैं। यदि आपके शहर में एक अवकाश केंद्र है, तो पूछें कि क्या एक संगीत कार्यक्रम है जिसमें आप भाग ले सकते हैं आपके पास अधिक विश्वसनीयता होगी संगीतमय उपकरण स्टोर संभावित छात्रों को खोजने के लिए शानदार जगह हैं। पूछें कि क्या आप बुलेटिन बोर्ड, खिड़की, या डेस्क पर फ़्लायर पोस्ट कर सकते हैं।
  • सिखाओ चित्र पियानो चरण 5
    5
    अपने सबक तैयार करें जब आपके पास एक छात्र है और आपने पहला सबक निर्धारित किया है, तो पहले योजना के दौरान आप क्या सिखाएंगे, योजना बनाएं। अपने आप को प्रस्तुत करें और विद्यार्थी को अपने बारे में कुछ बुनियादी सवाल पूछें पता लगाएँ कि क्या आपने पहले ही पियानो खेला है और आपका स्तर क्या है आप अपने लिए एक सरल गीत खेलने के लिए कह सकते हैं। क्या आपके पास कोई लक्ष्य या पटरियां हैं जिन पर आप काम कर रहे हैं? पियानो खेलने के लिए आप सीखना क्यों चाहते हैं? आप किस तरह का संगीत पसंद करते हैं? कक्षा से पहले खरीदने के लिए पुस्तकों की अनुशंसा करने में सक्षम होने के लिए, यदि आप अपने छात्र एक पूर्ण शुरुआत कर रहे हैं तो आपको सबक सेट करना चाहिए। चुनने के लिए कई उत्कृष्ट पुस्तकें हैं एक शिक्षक के रूप में, आपको उस किताब को जानने की आवश्यकता होगी जिसे आप अपनाने का निर्णय लेते हैं। कुछ शिक्षक छात्रों के लिए पुस्तकों को खरीदते हैं (पहले अध्याय के बदले पैसे प्राप्त करना) ताकि वे पहले टुकड़ों को व्यक्ति में समझा सकें और उपयोगी सलाह दे सकें, यह बताएं कि किन किनारे कूदने के लिए और अधिक।
  • छिपी पियानो चरण 6 शीर्षक वाली छवि



    6
    अपना पहला पाठ रखें अपने विद्यार्थियों से जानें और प्रत्येक व्यक्ति के व्यक्तित्व के अनुसार अपने तरीके को बदलने का तरीका बदलें। अपने छात्र के स्तर पर सिखाना उन पर अपना सबक आधार दें और अपनी गति पर जारी रखें। वे सबक के लिए भुगतान करने वाले हैं आप चाहते हैं कि वे उन कारणों को समझें जो विभिन्न संगीत तकनीकों को प्रेरित करते हैं। वे क्या जानते हैं और वहां से जारी रहें।
  • टीच पियानो चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अक्सर अपने छात्रों को प्रोत्साहित करें उन्हें बताएं कि जब वे बेहतर हो जाते हैं और जब वे अच्छी तरह करते हैं केवल रचनात्मक आलोचना करें
  • टीच पियानो चरण 8 नामक छवि
    8
    संगीत शिक्षकों के स्थानीय या राष्ट्रीय संगठन में शामिल हों आप अन्य शिक्षकों के साथ काम करने के संबंध स्थापित कर सकते हैं और नए शिक्षण विधियों और प्रकाशनों के बारे में सूचित कर सकते हैं।
  • टीच पियानो चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपने व्यावसायिक विकास में निवेश करें इसका मतलब यह हो सकता है कि आपके शिक्षक की तुलना में किसी उच्च स्तर के शिक्षकों से निजी शिक्षण लेने, संगीत को पढ़ाने वाली पुस्तकें पढ़ना, संगीत कार्यक्रम में भाग लेने, नए गाने सीखना, या इंटरनेट या यूट्यूब पर सर्फ करना नए विचारों और प्रेरणाओं को प्राप्त करना है। याद रखें कि एक अच्छा शिक्षक भी एक अच्छा छात्र है
  • टीच पियानो चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    बहुत युवा छात्रों के मामले में, व्यायाम के लिए एक पुरस्कार प्रणाली बनाने के लिए उपयोगी है। आप छोटे पुरस्कार (मिठाई, कलम, खिलौने आदि) की पेशकश कर सकते हैं, जब छात्र आपके द्वारा निर्धारित लक्ष्य तक पहुंचेंगे।
  • टिप्स

    • अपने छात्रों के लिए दिलचस्प ट्रैक खोजें सभी विभिन्न तकनीकी स्तरों के लिए विभिन्न शैलियों के शीट संगीत के कई संग्रह हैं। यदि आपके छात्र आपके द्वारा प्रस्तावित गीतों को पसंद करेंगे, तो वे अधिक स्वेच्छा से अभ्यास करेंगे।
    • अपने विद्यार्थियों को ऐसे गुट और रहस्यों को सिखाएं जो आपको बेहतर पियानोवादक बनने में मदद मिली हैं
    • यदि आप अपने छात्रों के लिए संगीत की एक शीट नहीं खरीदते हैं, तो एक को यह बताना सुनिश्चित करें कि उन्हें खरीदना चाहिए। शुरुआत के लिए, सभी पुस्तकें एक समान हैं, सिर्फ अलग रंग हैं
    • अपने छात्रों के साथ धैर्य रखें कुछ लोगों को अधिक निर्देशों की आवश्यकता होती है जबकि अन्य एक साधारण वाक्य से समझेंगे।
    • शब्दों के साथ अपने छात्रों को बोर करने की कोशिश न करें, लेकिन उन्हें जानने के लिए सीखें। साथ सबक शुरू करें "सप्ताह कैसा था? क्या आपने अच्छा प्रयोग किया है?" वे तुरंत आपको बताएंगे कि वे किस भाग से हताशा में चीख देते हैं और आपको पता चल जाएगा कि उसने जो कुछ किया है, उन्होंने उनका अभ्यास किया है। अगर कुछ बुरा हुआ और आपका छात्र अभ्यास करने का समय नहीं था, तो पाठ को समर्पित करें "प्रभावी रूप से कैसे अभ्यास करें"। उसे सिखाना कैसे जल्दी से एक टुकड़ा सीखने के लिए और उसे आप कैसे अभ्यास करने के लिए दिखाने का अवसर दे।

    चेतावनी

    • यद्यपि यह अपने आप को एक पियानो शिक्षक के रूप में घोषित करने के लिए गैरकानूनी नहीं है, यह समझना महत्वपूर्ण है कि पियानो खेलने के लिए एक शिक्षण की आवश्यकता है और आम तौर पर कई सालों तक प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है सिर्फ इसलिए कि किसी व्यक्ति को कुछ बुनियादी तकनीकों के बारे में पता होना चाहिए और उसे खेलने का एक अवधारणात्मक विचार है, इसका अर्थ यह नहीं है कि उसे सिखाने के लिए सही कौशल हैं। सुनिश्चित करें कि आप इस प्रतिबद्धता का सामना करने के लिए तैयार हैं इससे पहले कि आप इसमें शामिल हों।
    • छात्रों को उन टुकड़ों पर अभ्यास करने के लिए धक्का न दें, जो उन्हें ज़्यादा ज़रूरी नहीं हैं। कई शुरुआती खेलना बंद हो जाते हैं क्योंकि उन्हें हर दिन तीस मिनट में साधारण टुकड़ों में पचास बार खेलना पड़ता है।
    • यदि एक छात्र ने सबकुछ सीखा है, तो आप उसे सिखा सकते हैं, इसे पकड़ नहीं सकते उसे जाने और सलाह देने के लिए उसे और अधिक उन्नत शिक्षक ढूंढने दें। आप अपनी जगह लेने वाला एक और छात्र पाएंगे
    • छात्र अभ्यास करना नहीं चाहते हैं यदि आप हमेशा आपके द्वारा सौंपा गया गीतों को देखने के बिना सबक में आते हैं, तो आपको उन्हें याद दिलाना चाहिए कि वे तब तक सुधार नहीं करेंगे जब तक कि वे वर्गों के बीच अभ्यास न करें। युवा छात्रों के मामले में, माता-पिता से सहायता प्राप्त करने का प्रयास करें। एक प्रशिक्षण कैलेंडर बनाएं, जिसे उन्हें भरना होगा। याद रखें कि सभी छात्र ईमानदार नहीं हैं।
    • ऐसा कुछ होने का ढोंग न करें जो आप नहीं हैं व्यावसायिक पियानो शिक्षकों में कम से कम एक पियानो की डिग्री के बराबर है, शिक्षाशास्त्र में सबक के साथ। एक पेशेवर को यह पता होना चाहिए कि संगीत की अवधारणाओं को कैसे सिखाना है और कैसे अपने कौशल के विकास और हाथों की संरचना विकसित करना जैसे कि उनके छात्र बड़े होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com