एक दूसरी भाषा (ईएसएल शिक्षक) के रूप में अंग्रेजी का शिक्षक बनने के तरीके

एक दूसरी भाषा अंग्रेजी शिक्षक (ईएसएल, अंग्रेजी एक दूसरी भाषा के रूप में) सभी उम्र के बच्चों के बच्चों तक वयस्कों तक गैर-मूल अंग्रेजी छात्रों के लिए अंग्रेजी के शिक्षण से संबंधित है। एक ईएसएल शिक्षक के रूप में आप अंग्रेजी भाषा के सभी पहलुओं जैसे कि व्याकरण, पढ़ना और लेखन सीखने में छात्रों का पालन करेंगे। आप अंग्रेजी बोलने वाले दुनिया में विभिन्न संस्कृतियों के बारे में भी सिखेंगे, जैसे संयुक्त राज्य अमेरिका के हालांकि, शिक्षण शुरू करने से पहले आपको यह जानना होगा कि एक दूसरी भाषा के रूप में अंग्रेजी शिक्षक कैसे बनना है।

सामग्री

कदम

एक ईएसएल शिक्षक चरण 1 बनने वाला इमेज
1
शिक्षा, प्राथमिक शिक्षा या अंग्रेजी में स्नातक की डिग्री प्राप्त करें। सामान्य तौर पर कुल 180 क्रेडिट के लिए पहली डिग्री सामान्य रूप से 3 साल में पूर्ण हो जाती है।
  • एक उचित पाठ्यक्रम चुनें उदाहरण के लिए, यदि आप शिक्षा या प्राथमिक शिक्षा में स्नातक की डिग्री ले रहे हैं तो आप एक पाठ्यक्रम चुन सकते हैं जिसमें शिक्षण संगठन पर एक कोर्स शामिल है। आप अध्यापनशास्त्र या सामान्य शिक्षा और अपनी पसंद के क्रेडिट जैसे अधिक सामान्य पाठ्यक्रमों का भी पालन कर सकते हैं।
  • एक ईएसएल शिक्षक चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    शिक्षण के लिए एक इंटर्नशिप पूरा करें सबसे डिग्री कार्यक्रमों को पहले डिग्री प्राप्त करने के लिए अनिवार्य प्रशिक्षण अवधि की आवश्यकता होती है। सामान्यतः एक स्कूल या लर्निंग सेंटर में ट्रेनीशिप की जगह होती है। आमतौर पर क्रेडिट की संख्या के आधार पर प्रशिक्षण की अवधि कुछ महीने होती है।
  • एक ईएसएल शिक्षक चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    वह केंद्र और संगठनों में भाग लेते हैं जो दूसरी भाषा के रूप में अंग्रेजी की शिक्षा से निपटते हैं। ये संगठन आपको अन्य पेशेवरों के साथ संपर्क में रहने और इस पेशे के बारे में अधिक जानने में मदद करेंगे।



  • एक ईएसएल शिक्षक चरण 4 बनें छवि का शीर्षक
    4
    विशेषज्ञ की डिग्री प्राप्त करें
  • एक विशेषज्ञता दो साल लगती है हालांकि काम के लिए न्यूनतम आवश्यकता स्नातक की डिग्री है, कुछ नियोक्ता एक विशेषज्ञ के साथ शिक्षकों को किराया करना पसंद करते हैं।
  • आप भाषा विज्ञान या दूसरी भाषा सीखने के सिद्धांत पर पाठ्यक्रम में भाग ले सकते हैं।
  • एक ईएसएल शिक्षक बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    दूसरी भाषा के रूप में अंग्रेजी शिक्षक के प्रमाण पत्र के लिए अन्य आवश्यकताओं को प्राप्त करें
  • एक टीईएसओएल प्रमाण पत्र प्राप्त करें (अन्य भाषाओं के बोलने वालों को अंग्रेजी बोलना) यह प्रमाण पत्र आपको गहरी तैयारी प्रदान करता है और यह एक ऑनलाइन प्रशिक्षण या भाषा स्कूलों या व्यावसायिक प्रशिक्षण केन्द्रों के रूप में उपलब्ध है।
  • शिक्षण अनुमति प्राप्त करें इटली में पब्लिक स्कूल में शिक्षण तक पहुंच के लिए योग्यता का एकमात्र अधिकार (विशेषज्ञ डिग्री या पुरानी व्यवस्था) केवल ऑप्शन कार्यालयों के लिए रैंकिंग में शामिल करने की अनुमति देता है शिक्षण योग्यता (टीएफए, सक्रिय प्रशिक्षण इंटर्नशिप, अंतिम परीक्षा के साथ 1500 घंटे की अवधि के साथ) की उपलब्धि, प्रांतीय रैंकिंग में शामिल होने और उन लोगों में एक सार्वजनिक प्रतियोगिता का पालन करने की अनुमति देती है, जिसमें से एक परिचय के लिए सालाना खींचता है शिक्षकों की एक स्थायी भूमिका
  • वीजा प्राप्त करें अगर आपको विदेश में काम करने का फैसला किया गया है, तो आपको उस देश में यात्रा करने, रहने और काम करने के लिए वीजा की आवश्यकता हो सकती है जहां आपको काम मिल गया।
  • एक ईएसएल शिक्षक चरण 6 बनें
    6
    वह एक दूसरी भाषा के रूप में एक अंग्रेजी शिक्षक के रूप में काम करता है
  • आप अपने स्कूल द्वारा उपलब्ध कराए गए संपर्कों और ऑनलाइन नौकरी साइटों के माध्यम से, ज्ञान के नेटवर्क के माध्यम से काम पा सकते हैं।
  • टिप्स

    • इंटर्नशिप का भुगतान नहीं किया जाता क्योंकि यह आमतौर पर स्नातक स्तर के लिए अनिवार्य क्रेडिट का हिस्सा है।
    • जब आप किसी नौकरी की तलाश कर रहे हों तो आप एक और विदेशी भाषा सीख सकते हैं। अन्य देशों के छात्रों के साथ संचार करते समय यह उपयोगी हो सकता है हालांकि यह एक दूसरी भाषा के रूप में अंग्रेजी शिक्षक बनने के लिए आवश्यक आवश्यकता नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com