अंग्रेजी को विदेशी भाषा के रूप में सिखाने के लिए प्रमाणन कैसे प्राप्त करें

क्या आप अंग्रेजी की शिक्षा की दुनिया की यात्रा करना चाहते हैं? आपके पास जाने से पहले एक प्रमाण पत्र प्राप्त करना आपको अच्छी नौकरी प्रदान करने में मदद करेगा, और आपको विदेशी भाषा में भाषा को सिखाने के लिए आपको वह सब कुछ प्रदान करेगा।

कदम

अरबी चरण 6 के बारे में जानें
1
एक वैध कोर्स चुनें मुख्य योग्यता को सीईटीए कहा जाता है (वयस्कों के लिए अंग्रेज़ी भाषा शिक्षण में प्रमाण पत्र, वह यह है कि "वयस्कों को अंग्रेजी सिखाने के लिए प्रमाणित") या सर्टेशोल ()अन्य भाषाओं के बोलने वालों के लिए अंग्रेजी शिक्षण में ट्रिनिटी प्रमाण पत्र, "दूसरी भाषा के रूप में अंग्रेजी को सिखाने के लिए प्रमाणित")।
  • अरबी चरण 3 के बारे में जानें
    2
    एक पाठ्यक्रम पर पैसा बर्बाद मत करो परिचय ("परिचयात्मक") ओ स्टार्टर ("स्टार्टअप")। संभावित नियोक्ता उन्हें ध्यान में नहीं लेते हैं, इसलिए आप समय और पैसा बर्बाद नहीं करेंगे।
  • जीआरई जनरल टेस्ट चरण 6 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    3
    एक ऑनलाइन पाठ्यक्रम के साथ भी समय और पैसा बर्बाद मत करो। अपने पैसे से दूर मक्खन कोई भी आत्म-सम्मानित विद्यालय किसी ऐसे शिक्षक को नहीं भर्ती करेगा, जिसकी इस तरह से प्राप्त योग्यता है। ऐसा संगठन जो विश्वसनीय नहीं हैं, और किसी को भी भेंट करेंगे, जब तक कि आप थोड़ा अंग्रेजी बोलते हैं काम करने वाले संस्थानों से आपको सीईटीए या ट्रिनिटी प्रमाण पत्र सर्टिफिकेट प्राप्त करने के लिए कहा जाएगा, भले ही आपके पास पहले ही एक ऑनलाइन प्रमाण पत्र लिया हो। एक अच्छे स्तर पर सभी पाठ्यक्रमों में कम से कम 6 घंटे शिक्षण अभ्यास शामिल हैं कक्षा में, एक ट्यूटर से प्रतिक्रिया के साथ
  • छवि का शीर्षक शीर्षक से पहले सप्ताह में संशोधन करें चरण 5
    4
    सीईटीटीए कोर्स आमतौर पर 4 सप्ताह पूर्ण समय तक रहता है और वास्तव में चुनौतीपूर्ण हो सकता है वैकल्पिक रूप से, आप लगभग 12 सप्ताह तक अंशकालिक अध्ययन कर सकते हैं।



  • जीआरई जनरल टेस्ट चरण 10 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    5
    एक अच्छा मान्यता प्राप्त पाठ्यक्रम चुनें, भले ही इसे अधिक लागत और अधिक समय लगे। नौकरी की तलाश करते वक्त, आप इसी तरह के पाठ्यक्रम में भाग लेने के लिए इसे पा सकते हैं। एक मान्यता प्राप्त प्रमाणपत्र के साथ, आपके पास अनुकूल अनुबंध और बेहतर वेतन पाने के लिए अधिक अवसर होंगे।
  • रिलीज़ नोट्स तैयार करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    6
    मान्य योग्यता प्राप्त करें दो सबसे मान्यता प्राप्त प्रमाणपत्र ESOL हैं (एक दूसरी भाषा के रूप में अंग्रेजी) केल्टा, कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी, और ट्रिनिटी सर्टेशोल से लंदन में अंतर्राष्ट्रीय हाउस नियमित रूप से सीईटीए पाठ्यक्रम प्रदान करता है, पूर्णकालिक और अंशकालिक दोनों, और ऑनलाइन कक्षाएं भी प्रदान करता है।
  • छवि शीर्षक से कम से कम छात्र ऋण चरण 6
    7
    पाठ्यक्रम सिद्धांत और व्यवहार का एक संयोजन है भाषा शिक्षा, व्याकरण, शब्दावली और शिक्षण कौशल के सिद्धांत के बारे में समझाते हैं। व्यावहारिक सत्रों की भी योजना बनाई गई है जिसके लिए आपको अपने अंग्रेजी पाठ की योजना बनाने की आवश्यकता है और यह विदेशी छात्रों के समूह के लिए प्रस्तावित करें। इसके अलावा, आपको यह देखना होगा कि अनुभवी शिक्षक कैसे काम करते हैं, ताकि आप समझ सकें कि सर्वोत्तम शिक्षण पद्धति क्या है।
  • टिप्स

    • यदि आप अंग्रेजी को विदेशी भाषा के रूप में पढ़ाने के अपने दीर्घकालिक नौकरी सिखाने का इरादा रखते हैं, तो आपको टीईएसओएल पाठ्यक्रमों में डीएलटीए या ट्रिनिटी डिप्लोमा में जाने पर विचार करना चाहिए, शायद कुछ वर्षों के शिक्षण अनुभव के बाद ।

    चेतावनी

    • यह एक गहन पाठ्यक्रम है जो समय और एकाग्रता की आवश्यकता है। जब आप सम्मान के लिए अन्य वचनबद्धता रखते हैं तो ऐसा मत करो।
    • नौकरी की पेशकश से परामर्श करें और उन स्कूलों द्वारा आवश्यक प्रमाणपत्रों को ध्यान में रखें जिन में आप सिखाना चाहेंगे सुनिश्चित करें कि आप सही कोर्स करें
    • गलत टीईएफएल प्रमाणपत्रों पर ध्यान दें अपने आप को अच्छी तरह से सूचित करें: पाठ्यक्रम को विश्वविद्यालय या अन्य समान संस्थानों द्वारा मान्यता प्राप्त होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com